कैसे शादी करने के लिए

विवाह जो जोड़ों को एक-दूसरे से प्यार करते हैं, उनके लिए एक रोमांचक संभावना है, लेकिन कभी-कभी सोचा कि चिंता और भय पैदा हो सकता है। लेख पढ़ें और पता लगाएं कि शादी का प्रस्ताव कैसे लेना और समारोह का आयोजन करना।

कदम

विधि 1

प्रस्ताव और योजना
विवाहित तस्वीर 1 शीर्षक वाली छवि
1
पहले से अच्छी तरह से योजना कैसे घातक सवाल पूछने के लिए. आपकी (उम्मीद है कि) दुल्हन को आश्चर्य होना चाहिए, खुश होना चाहिए और आपके प्रस्ताव से थोड़ा विस्थापित होना चाहिए। यह उन रोमांटिक क्षणों में से एक है, जो बहुत से लोगों को जीवन का सपना देखते हैं, इसलिए इसे पहले से सावधानीपूर्वक और अच्छी तरह से तैयार करें। पर प्रतिबिंबित जो सबसे उपयुक्त जगह और समय और वाक्यांशों को स्पष्ट किया जा सकता है। अपने पार्टनर (गतिविधियों, पसंदीदा रेस्तरां, संगीत) को आप जिस चीज को पसंद करना चाहते हैं, उसके बारे में सोचने की कोशिश करें, लेकिन जो किसी कारण से ज्यादा वक्त खर्च नहीं करता है इसे अविस्मरणीय शाम को संगठित करने के लिए एक सेटिंग के रूप में उपयोग करें जहां आप शादी करने का प्रस्ताव देंगे।
  • लघु और सरल वाक्य लंबी और गहन लोगों से अधिक मजबूत होते हैं। यदि आप उन शब्दों से प्रभावित होना चाहते हैं, जो स्पष्ट रूप से बोलते हैं और दिल से बोलते हैं
  • चित्र शीर्षक विवाहित चरण 2 प्राप्त करें
    2
    एक खरीदें सगाई की अंगूठी. चूंकि आप प्रस्ताव बनाते हैं, इसलिए सगाई की अंगूठी का चयन अग्रिम में करना आपकी ज़िम्मेदारी है। इसे अपने स्वाद के अनुसार चुनें। विभिन्न प्रकार के गहने पर विचार करें, लेकिन उन रत्नों और रंगों से बचें जिन्हें आपने पहले कभी नहीं मालिक के बीच देखा है।
  • उसकी सगाई की अंगूठी के बारे में जानकारी के लिए उससे पूछिए, लेकिन इसे खरीदने से पहले यह बहुत समय लगेगा, इसलिए जब वह समय आएगा तो वह सबकुछ भूल जाएगी
  • अंगूठी पर एक बड़ी रकम खर्च करने के लिए मजबूर मत लगाना: सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इसका मतलब क्या है। इसके अलावा, शादी समारोह ही पहले से ही बहुत महंगा हो जाएगा।
  • चित्र शीर्षक विवाहित चरण 3 प्राप्त करें
    3
    अच्छी तरह छिपी रिंग के साथ, उसके साथ अपने दिन या शाम को बिताना। जितना अच्छा हो उतना अच्छा हो और वातावरण को उज्ज्वल और हर्षित कर सकें सही समय पर, अपने साथी के सामने घुटने दें, उन्हें अंगूठी दिखाएं और दुर्भाग्यपूर्ण शब्द कहें। यदि आप भाग्यशाली हैं, तो यह आपको एक ध्वनि के साथ जवाब देगा: "हां"!
  • Falle गवाहों के सामने सार्वजनिक रूप से प्रस्ताव, आप का अवसर है, तो: तो अपने साथी है कि आप उससे शादी करने के लिए तैयार हैं, दिखाने करके कोई बात नहीं पता चल सकता है जो या वे दूसरों की क्या सोचते हैं। अन्य बातों के अलावा, दृश्य में भाग लेने वाले लोग इस शो की बहुत प्रशंसा करेंगे।
  • विवाहित तस्वीर 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    शादी का आयोजन शुरू करें शाम को एक साथ और उसके साथ शादी करने की निश्चितता के साथ खर्च करने के बाद, समारोह और हनीमून की योजना बनाने का समय बर्बाद मत करो। यहां तक ​​कि एक सरल सिविल समारोह देखभाल के साथ आयोजित किया जाना चाहिए। ज्यादातर लोग एक अधिक औपचारिक समारोह चाहते हैं, चाहे वह नागरिक या धार्मिक हो, जिसके लिए घटना के सावधान संगठन और पर्याप्त बजट की आवश्यकता होती है। शादी की सूची बनाने के लिए मत भूलें, अगर आप मेहमानों को उपहार लाने के लिए चाहते हैं
  • इस पल से, अपने साथी के साथ मिलकर शादी का आयोजन करें अपने माता-पिता या अभिभावक को शामिल करें वे लगभग हमेशा इस घटना को व्यवस्थित करने और लागतों को सहन करने के लिए स्वेच्छा से सहायता करते हैं।
  • विधि 2

    साधारण सिविल समारोह
    विवाहित चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    दिन और जगह चुनें एक सामान्य नियम के रूप में, सगाई औपचारिक रूप से तुरंत बाद शादी से बचें। इसके बजाय, थोड़ी देर के लिए इसका आनंद लें यदि आप भाग्यशाली हैं, तो यह आपके जीवन का एकमात्र आधिकारिक सगाई होगा। जैसे ही आप दोनों एक तारीख पर सहमत हो गए हैं, शादी का जश्न मनाने के लिए महापौर या संभवत: एक अन्य सार्वजनिक अधिकारी से संपर्क करें। उचित समय पर उनसे संपर्क करें और एक नियुक्ति करें। अपनी शादी की तारीख को देखते हुए इसके बारे में सोचने के लिए कुछ सुखद होगा
  • चित्र शीर्षक विवाहित चरण 6 प्राप्त करें
    2
    तैयार हो जाओ। समारोह स्थल पर बहुत जल्दी पहुंचें और कम से कम एक साक्षी को लाओ। आप तुरंत समारोह के कपड़े पहन सकते हैं या नहीं। केवल आप दो, गवाह और जश्न को यह पता चल जाएगा।
  • चित्र शीर्षक विवाहित चरण 7 प्राप्त करें



    3
    जश्न की दिशाओं का पालन करें और अपने वादे का आदान प्रदान करें। अंत में आप दुल्हन को चूम कर सकते हैं! जितनी जल्दी हो सके शादी प्रमाणपत्र का अनुरोध करें, सभी कानूनी उद्देश्यों के लिए उपयोगी। लागत नगण्य है एक बार प्राप्त होने पर, वैधता छह महीने होती है।
  • विधि 3

    विस्तृत समारोह
    विवाहित चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    कोई स्थान चुनें। कई जोड़ों, कम या ज्यादा धार्मिक, चर्च में शादी करने का फैसला, लेकिन यदि आप और आपके साथी ही सिविल शादी चुनते हैं, तो इसका मतलब यह नहीं है कि आप स्थान के संदर्भ में एक विस्तृत विकल्प नहीं है। इटली में, नगरपालिका के अलावा कई नगर पालिकाओं विला, महल, पब्लिक पार्क और डांस्कटित चर्च प्रदान करते हैं। एक अन्य विकल्प शुरू में आम में कानूनी औपचारिकताओं को पूरा करना है और फिर अनौपचारिक रूप से उस जगह में समारोह जारी रखें जिसे आप पसंद करते हैं, यहां तक ​​कि क्रूज़ शिप में भी। अपने साथी के साथ अपनी वरीयताओं के बारे में चर्चा करें और आपके लिए सबसे उपयुक्त स्थान चुनने से पहले लागत का आकलन करें।
  • चित्र शीर्षक विवाहित चरण 9
    2
    एक थीम चुनें चर्च में शादी करने के इच्छुक लोगों के लिए, अधिकतर मामलों में उत्सव पारम्परिक पटरियों का पालन करेंगे। किसी और के लिए, समारोह के लिए चयन करने के लिए कई विषयों और शैलियों की संख्या है। हालांकि याद रखें, यह स्वाद का एक सरल मामला नहीं है, जो आपको पसंद है या पसंद नहीं है। विवाह एक महत्वपूर्ण घटना है जो आपके जीवन को बदलता है: समारोह को इसलिए अपने मूल्यों और गहरी भावनाओं को प्रतिबिंबित करना चाहिए। इसका मतलब यह नहीं है कि आप अपने समारोह के लिए खुशी और कल्पना का स्पर्श नहीं दे सकते हैं, लेकिन इस क्षण की गंभीरता को मत भूलना
  • अपनेपन की अपने स्वयं के संस्कृतियों पर आधारित समारोह रोमांचक हो सकता है, दोनों भागीदारों एक ही सांस्कृतिक पृष्ठभूमि का हिस्सा खासकर अगर, या, भले ही वे अलग सांस्कृतिक वातावरण के हैं, एक समझौता खोजने के लिए तैयार हैं। आप हालांकि, पारंपरिक रूप से अतिरिक्त नाटक के स्पर्श के साथ परंपरा की व्याख्या कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, कुछ क्षेत्रीय वास्तविकताओं में, पत्नियां अब भी पारंपरिक वेशभूषा पहन सकती हैं और संगीत संगत स्थान के विशिष्ट उपकरणों के साथ किया जा सकता है।
  • समारोह जुनून पर आधारित है और साझा हितों बहुत दिखावटी और सभी प्रतिभागियों के लिए आकर्षक हो सकता है, के रूप में वे विभिन्न परंपराओं पर आकर्षित और उन्हें एक मूल रास्ते में पुनर्व्याख्या करने का अवसर प्रदान करते हैं: ध्यान में रखना सबसे महत्वपूर्ण पहलू है, हालांकि खर्च किए जा रहा है । विशेष रूप से काल्पनिक और कल्पनाशील समारोहों को एक मानक समारोह से बहुत अधिक खर्च किया जा सकता है।
  • चित्र शीर्षक विवाहित चरण 10 प्राप्त करें
    3
    किसी को आपकी मदद करने दें यह जरूरी नहीं कि एक पेशेवर शादी के योजनाकार हो, लेकिन यह बेहतर है अगर आप इसे खरीद सकते हैं। अन्यथा, समारोह से पहले, मित्रों और परिचितों से पूछें, अगर कोई आपको सीटों को व्यवस्थित करने, तालिकाओं की व्यवस्था करने, फूलों और अन्य चीज़ों की तरह काम करने के लिए तैयार है। अधिक विस्तृत या अधिक मांग कार्य के लिए आप एक छोटे से शुल्क की पेशकश कर सकते हैं।
  • उन लोगों पर भरोसा रखें जो आपके साथ काम करते हैं। अगर कोई समस्या या अप्रत्याशित कुछ है, तो वे आपके पास आएंगे और आपको सूचित करेंगे। कुछ भी किए बिना रहने के बजाय, अंतिम स्पर्श के लिए हाथ क्यों न दें?
  • विवाहित तस्वीर 11 शीर्षक वाली छवि
    4
    जितनी जल्दी हो सके तैयारी को पूरा करें। आम तौर पर आप केवल समारोह के दिन ही सब कुछ ठीक कर सकते हैं, लेकिन यदि आप सुबह उठकर जगाते हैं तो आप जल्दी खेल सकते हैं। कुछ मामलों में, आप उत्सव से कुछ दिनों पहले तैयारियां शुरू कर सकते हैं। यदि आपको यह संभावना है, तो इसका लाभ उठाएं शादी का आयोजन एक लंबी और जटिल नौकरी है
  • चित्र शीर्षक विवाहित चरण 12 प्राप्त करें
    5
    आराम करो और अपने आप को वर्तमान से दूर ले जाने दें। एक बार जब समारोह शुरू कर दिया, आप और आपके पति या पत्नी भविष्य आप ध्यान के केंद्र रहे हैं, न केवल मेहमानों के लिए, लेकिन यह भी के लिए राहगीरों जो चारों ओर देखने के लिए (विशेष रूप से अगर शादी सड़क पर जगह ले जाएगा) बंद करो। यह समय लेने के लिए समय नहीं है, शिकायत करने के लिए या गुस्सा हो, अगर कुछ गलत है। इसके बजाय, हर किसी के लिए खुशी का एक शानदार उदाहरण होने का प्रयास करें समस्यों और आकस्मिकताओं को कम कर सकते हैं जो समारोह के दौरान और रिसेप्शन के दौरान, सब कुछ होने के बावजूद हमेशा बना और मुस्कुराते रहें। मित्र और रिश्तेदार आपके दृष्टिकोण से प्रभावित होंगे और स्नेह के साथ घटना को याद करेंगे।
  • टिप्स

    • यदि आप एक औपचारिक समारोह से विवाह कर रहे हैं, तो आप कानून द्वारा अनुमत सभी उपयोगों के लिए तुरंत उस नगरपालिका में शादी प्रमाणपत्र का अनुरोध कर सकते हैं जहां इसे मनाया गया था।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com