शादी प्रस्ताव कैसे बनाएं

आपने उस व्यक्ति को पाया है जिसे आप अपनी बाकी की ज़िंदगी के साथ खर्च करना चाहते हैं और उससे शादी करने के लिए उससे पूछना चाहते हैं। प्यार में गिरने कभी-कभी डरावना होता है, लेकिन अब, जब भी आप अपने प्रस्ताव के बारे में सोचते हैं, आपके हाथ हिल रहे हैं। चिंता न करें - आपके पास योजना होने के बाद विवाह का प्रस्ताव सरल है इन चरणों का पालन करें और आप बहुत कम समय में वेदी की तरफ चलेंगे।

कदम

प्रस्तावित विवाह कदम 01 शीर्षक वाली छवि
1
आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप दोनों विवाह के लिए तैयार हैं। बड़ी कूद बनाने से पहले, आपको अपने मिठाई आधे से ज्यादा समय बिताने के लिए वास्तव में तैयार रहना होगा। शादी का प्रस्ताव हमेशा के लिए आपकी जिंदगी बदल देगा और आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप सही कारणों से ऐसा कर रहे हैं। पता लगाने का तरीका यहां बताया गया है:
  • अपने आप से पूछें कि क्या आप वास्तव में उस लड़की के बिना नहीं रह सकते हैं जिसे आप शादी करना चाहते हैं यदि आप उसके बिना अपनी ज़िंदगी की कल्पना नहीं कर सकते हैं, और अगर यह सब कुछ अधिक सुन्दर और समझदार बना देता है, तो यह आपके प्रस्ताव को बनाने का समय है।
  • अपने आप से पूछें कि क्या आपका रिश्ता लंबे समय तक चला है और अगर आप वास्तव में अपने आधा समझ सकते हैं। अगर आप कुछ महीनों के लिए एक साथ रहे हैं, तो शादी जल्दबाजी में हो सकती है बेशक, हर रिश्ते का अपना समय होता है, लेकिन सुनिश्चित करें कि आपके पास उसके साथ बहुत अच्छे और कठिन क्षण हैं, इसलिए आपको कम से कम एक विचार है कि आप इस व्यक्ति के साथ लंबे समय तक कैसे रह सकते हैं।
  • यदि आप यह देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकते हैं कि आप क्या इंतजार कर रहे हैं, एक साथ यात्रा करना, घर खरीदने या यहां तक ​​कि बच्चों को लेना, और यदि आप दोनों चाहते हैं, तो यह आपके प्रस्ताव को बनाने का समय हो सकता है।
  • प्रस्ताव मत बनाओ क्योंकि आप दबाव में हैं, शायद क्योंकि आप लंबे समय से एक साथ रहे हैं और आप कुछ करने के लिए बाध्य हैं, या क्योंकि आपके सभी दोस्त शादी कर रहे हैं जब आप दोनों के लिए समय सही है तो आपको शादी का प्रस्ताव देना चाहिए
  • सुनिश्चित करें कि आपका आधा विवाह के बारे में एक ही विचार है। यदि आप लंबे समय से एक साथ रहे हैं और आप अपने आप को गंभीरता से लेना चाहते हैं तो सबसे अधिक संभावना है कि शादी करने का समय हो, और आप समझ जाएंगे कि आपका प्यार इस कदम को भी लेने के लिए तैयार है।
  • यहां तक ​​कि अगर आपने उसे अभी तक नहीं पूछा है "आधिकारिक तौर पर", आपको पूरा यकीन होना चाहिए कि वह बसने के लिए तैयार है और आपके समान तरंग दैर्ध्य पर है।
  • प्रस्तावित विवाह चरण 02 शीर्षक वाला चित्र
    2
    रिंग चुनें प्रस्ताव बनाने से पहले, आपको सही अंगूठी चुननी होगी। यह आपकी प्रेमिका का किस प्रकार का व्यक्ति है, पर निर्भर करता है। कुछ लड़कियों ने अपने विवाह प्रस्ताव के पल का सपना देखा है और उनके पास रिंग है जिसे वे चाहते हैं, जबकि अन्य को यह भी नहीं पता कि अलग-अलग उपाय हैं। यह सुनिश्चित करने के तरीके हैं कि आप सही लड़की के लिए सही अंगूठी चुनते हैं:
  • यह पता लगाने की कोशिश करें कि आप कौन सी रिंग चाहते हैं। अगर आपकी प्रेमिका स्वेच्छा से आपको बताती है कि वह रिंग के बारे में कहती है, तो उसकी राय एक आकस्मिक तरीके से करें। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास एक प्रेमिका है जो अभी सगाई हुई है, तो आप उसकी अंगूठी को देख सकते हैं और अपनी प्रेमिका से पूछ सकते हैं कि वह क्या सोचती है। क्या यह बहुत छोटा था, बहुत बड़ा, बहुत उज्ज्वल था या क्या यह सही था?
  • यदि आपकी प्रेमिका के गहने में बहुत विशिष्ट स्वाद है और आप अपने प्रस्ताव को गड़बड़ी की अंगूठी के साथ बर्बाद नहीं करना चाहते हैं, तो उसे बताएं कि वह इंटरनेट पर क्या पसंद करती है। या यदि आप पतले होना चाहते हैं, तो सवारी का शहर लें - एक गहने की दुकान के सामने से गुजरने से आप खिड़की के सामने रुक सकते हैं और पूछ सकते हैं कि कौन से छल्ले पसंद करते हैं, बस जिज्ञासा से बाहर. इस तरह आपकी योजना कम पूर्वोपायित लग जाएगी
  • यदि आपकी प्रेमिका विवाह के बारे में अपने सपनों के बारे में बात करती है, तो उसके करीबी दोस्तों को पता चलेगा कि वह क्या चाहती है। अगर आप भरोसा करते हैं वास्तव में अपने दोस्तों में से एक और आप जानते हैं कि वह गुप्त रखेगी, और आप सगाई को आश्चर्यचकित करना चाहते हैं, तो आप पूछ सकते हैं और वह
  • पागल मत जाओ बहुत सही अंगूठी देखने के लिए ज्यादातर लड़कियों को सही रिंग का सपना नहीं है - गंभीरता से!
  • यदि आपकी परिवार की विरासत, आपकी दादी की अंगूठी की तरह है, तो इस अंगूठी के साथ अपना प्रस्ताव बनाना एक अद्भुत इशारा होगा क्योंकि आप अपने प्रेमिका को अपने परिवार का हिस्सा बनने के लिए आमंत्रित करेंगे। अपनी दादी की अंगूठी को देने से आपको कुछ खरीदा जाने से ज्यादा गंभीर इशारा होता है - चाहे कितना महंगा हो।
  • हालांकि, जांचें कि दादी की अंगूठी अभी भी फैशन में है आप अपने आप को उस स्थिति में नहीं रखना चाहते हैं जहां आपकी प्रेमिका उसकी दादी की अंगूठी खड़ी नहीं कर सकती है, लेकिन वह अपनी भावनाओं को चोट पहुंचाई नहीं है या परिवार को अपमानित नहीं कर सकता।
  • प्रस्तावित विवाह चरण 03 शीर्षक वाला चित्र
    3
    सही समय चुनें एक आदर्श प्रस्ताव बनाने के लिए, आपको भविष्य का सवाल बनाने के लिए सही समय चुनना होगा। आपको पूरी तरह से उसे विस्थापित करने के बिना अपनी प्रेमिका को आश्चर्यचकित करने के बीच एक संतुलन खोजना होगा। वह आने वाले महीनों में कुछ समझ सकता था, बिना दिन और समय को जानने के। सही क्षण कैसे चुनने के बारे में कुछ सुझाव यहां दिए गए हैं:
  • Sorprendila। आपका प्रस्ताव अधिक रोमांटिक होगा यदि आपको नहीं पता कि यह कब होगा। अगर आपने केवल अंगूठी के उपायों के बारे में बात की है, तो आप घुटने टेकने से पहले कुछ समय गुजर सकते हैं। आप उसे अस्पष्ट करके या विवाह के बारे में बात करते समय विषय बदल कर आश्चर्यचकित कर सकते हैं। आपको अलग होना ही नहीं है, और आपको पता होना चाहिए कि आप उससे प्यार करते हैं, लेकिन उसे यह विश्वास करते हुए इसे बंद करने का प्रयास करें कि जब तक आप प्रस्ताव बनाने का इरादा नहीं करते, तब तक आप विवाह के बारे में नहीं सोचते।
  • यह आश्चर्य है - लेकिन एक निश्चित बिंदु तक। अपनी प्रेमिका को एहसास करें कि आप सगाई करने जा रहे हैं अगर आपने इसके बारे में कभी बात नहीं की है और आपको यह पता लगाने का मौका नहीं मिला है कि यह तैयार है, तो आप घबराए हुए वक्त में अपने आप को एक शर्मनाक स्थिति में पा सकते हैं।
  • एक शांत क्षण चुनें अपनी ज़िंदगी के एक क्षण को अपेक्षाकृत शांत से चुनकर अपनी सगाई का आनंद लें। यदि वह कॉलेज में है, तो उससे स्नातक होने से पहले एक महीने से उससे शादी करने के लिए मत पूछो। यदि आप काम करते हैं, तो उसे विशेष रूप से तनावपूर्ण समय पर मत पूछो। एक समय चुनें जब आप दोनों शांत हो और शायद आप सगाई का जश्न मनाने के लिए थोड़ी सी यात्रा भी कर सकते हैं।
  • अगर आप इसे से बच सकते हैं, तो उससे पूछें कि शादी करने के लिए आपको तीन या चार अन्य विवाहों में गवाह होना है। वह दूसरे विवाह के विवरण के बारे में चिंतित रहती है ताकि वह उसके बारे में ध्यान केंद्रित कर सकें।
  • यदि आप उसे आश्चर्य करना चाहते हैं, तो वैसे ही वैलेंटाइन डे जैसे प्रस्तावों को स्पष्ट दिनों में मत बनाओ या जब आप क्रिसमस के लिए अपने घर ले जाएंगे
  • याद रखें कि समय सब कुछ है। यदि आप वास्तव में अपनी प्रेमिका को अपनी पत्नी बनने के लिए चाहते हैं, तो अपना समय बर्बाद मत करो। अपनी ज़िन्दगी को पूरा पल के लिए इंतजार न करें, उसे पूछने के लिए हम हमेशा हजारों चीजों के साथ व्यस्त रहते हैं, और आप इस धारणा को प्राप्त कर सकते हैं कि न तो शादी का आयोजन करने का समय है। यदि आप शादी करना चाहते हैं, तो अपना प्रस्ताव बनाएं, फिर आप बाकी के बारे में सोचेंगे।



  • प्रस्तावित विवाह चरण 04 नामक छवि
    4
    सही जगह चुनें एक बार जब आप यह निर्णय लेते हैं कि आपको प्रस्ताव कब करना है, तो आपको सही जगह की आवश्यकता होगी। एक अच्छा प्रभाव बनाने के लिए, आप दोनों के लिए रोमांटिक, अंतरंग और विशेष स्थान चुनें। यह ध्यान में रखने के लिए कुछ चीजें हैं:
  • एक रोमांटिक जगह चुनें गुलाब के बगीचे में अपने प्रस्ताव को समुद्र तट पर बनाओ, या यदि आप दोनों चढ़ाई प्यार करते हैं, तो पहाड़ की चोटी पर घुटना टेकना।
  • एक सुनसान जगह चुनें अपनी प्रेमिका को किसी सार्वजनिक स्थान पर, एक खेल आयोजन, एक पार्टी या सड़क पर, अपने स्थान पर बनाकर शर्मिंदा न करें। यदि आप इसे अपने पसंदीदा रेस्तरां में करना चाहते हैं, तो एक सुनसान तालिका बुक करें। यह ठीक है अगर कोई आस-पास है, लेकिन आपकी प्रेमिका को विशेष महसूस करना चाहिए, दबाव में नहीं और हाँ कहने के लिए मजबूर होना चाहिए।
  • जगह को अनुकूलित करें दोनों के लिए एक विशेष स्थान दुनिया के सबसे रोमांटिक जगह से अधिक सुंदर हो जाएगा। यदि आप इसे पहनते हैं आपके शहर में और अधिक सुरुचिपूर्ण के बजाय, या जहां आप पहले से मिले या प्यार में गिर गए, आपका प्रस्ताव एक कैटलॉग से चुना रोमांटिक गंतव्य से अधिक खास होगा।
  • जब आप यात्रा कर रहे हों तो अपना प्रस्ताव बनाएं यदि आपने एक विशेष अवकाश बुक किया है, तो आप प्रस्ताव के लिए इंतजार करेंगे। इसे दोनों के लिए एक विशेष स्थान पर ले जाएं, एक जगह के रूप में आप हमेशा एक साथ यात्रा करना चाहते हैं, या जहां आप अपनी पहली छुट्टी के लिए गए हैं
  • आप हमेशा उसे बर्ताव करके उसे आश्चर्यचकित कर सकते हैं जैसे छुट्टी पर अपना प्रस्ताव बनाने का कोई इरादा नहीं है उदाहरण के लिए, समुद्र तट पर अपने साथ ले जाने के बिना, लंबी पैदल यात्रा के लिए जाएं, और आप सोच सकते हैं कि आप मज़े करना चाहते हैं। लेकिन अगर आप उससे पूछने के लिए इंतजार नहीं कर सकते हैं और फिर अपने अवकाश का आनंद लें, तो जैसे ही आप पहुंचें और मजे करो, घुटने टेक लें!
  • प्रस्तावित विवाह चरण 05 शीर्षक वाली छवि
    5
    उसे सही तरीके से पूछिए अब जब आपको पता है कि कब और कब शुरू हो जाए, तो कार्रवाई करने का समय आ गया है आप उसे एक अविस्मरणीय तरीके से शादी करने के लिए पूछना चाहते हैं यहां बताया गया है कि कैसे:
  • सरल रहें उसे बताओ कि आप कितने भाग्यशाली हैं जिन्हें आप उससे मिलना चाहते हैं और अपनी बाकी की ज़िन्दगी उसके साथ बिताना चाहते हैं। फिर उसे बताओ, क्या आप मुझसे शादी करना चाहते हैं? .
  • रचनात्मक रहें उसे लिखकर लिखने के लिए उससे पूछो क्या आप मुझसे शादी करना चाहते हैं? अपने पसंदीदा केक पर आप भी लिख सकते हैं क्या आप मुझसे शादी करना चाहते हैं? एक शर्ट के नीचे टी-शर्ट पर, अगर आपको लगता है कि वह एक मजेदार प्रस्ताव है
  • ईमानदारी से रहें न सिर्फ उससे शादी करने को कहो, बल्कि हर वक्त उसे बताने के लिए कहें कि वह कितनी खास है। आप एक पत्र भी लिख सकते हैं और इसे देखकर इसे देख सकते हैं।
  • इसे ज़्यादा मत करो आप आतिशबाजी, एक बैंड या एक सेलिब्रिटी की ज़रूरत नहीं बता सकते हैं कि यह कितना खास है। मत भूलो कि आप एक साथ अपने जीवन के लिए वास्तव में महत्वपूर्ण कदम उठा रहे हैं।
  • टिप्स

    • जांचें कि आपकी प्रेमिका के पास फोन है वह शायद अपने माता-पिता या अपने सबसे अच्छे दोस्त को तुरंत फोन करना चाहते हैं।
    • यदि आप एक रेस्तरां में प्रस्ताव करते हैं, तो उस जगह का चयन करें जहां आप आमतौर पर भद्दा नहीं होते हैं, और फिर जश्न मनाने के लिए बहुत अधिक और थका हुआ हो।
    • जब आप पूरी तरह नशे में हो तो प्रस्ताव न करें। सगाई वह चीज है जिसे आप अपने शेष जीवन के लिए याद रखेंगे।
    • अपने प्रस्ताव को एक समय पर बनाने की कोशिश करें जब आप दोनों अच्छी तरह से तैयार हों और अच्छा महसूस कर रहे हों
    • फेसबुक पर इसकी घोषणा करने से पहले अपने सगाई के सभी रिश्तेदारों और दोस्तों को बताना याद रखें। कोई अपराध कर सकता है
    • सुनिश्चित करें कि वह शादी करने के लिए तैयार है यदि ऐसा नहीं था, तो चीजें जल्दी मत करो, आप दुनिया में हर समय है

    चेतावनी

    • यदि आप शादी के लिए 100% तैयार नहीं हैं तो प्रस्ताव न बनाएं। यदि आप एक रिश्ते को तेज करते हैं, तो आप इसे बुरी तरह से समाप्त कर सकते हैं, और उस व्यक्ति को चोट पहुँचा सकते हैं जिसे आप शादी करना चाहते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com