शादी प्रस्ताव कैसे बनाएं

और इसलिए आपको उस महिला को मिला जिसे आप अपनी बाकी की ज़िन्दगी बिताना चाहते हैं। आप उसे हमेशा के लिए बनने के लिए कैसे पूछते हैं? आपको अपने घबराहट को अलग करना चाहिए और याद रखना चाहिए कि, एक बार जब आप एक कार्य योजना की पहचान कर लेते हैं, तो आप अपनी प्रेमिका को बिना किसी बेवकूफ की तलाश में पेश करने में सक्षम होंगे। आपको ऐसा कुछ भी करने की ज़रूरत नहीं है जो अत्यधिक या अत्यधिक है, जब तक आपको नहीं लगता कि वह वही चाहता है जो वह चाहती है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि दिल से उसके साथ बात करें और उसे पता चले कि वह आपके लिए कितना महत्वपूर्ण है। सुनिश्चित करें कि आप इसे रोमांटिक जगह या सार्वजनिक रूप से करते हैं, ताकि वह हां कहें, लेकिन सभी से ऊपर अपने माता-पिता की अनुमति पूछने के लिए याद रखें, अन्यथा वे आपके साथ खुश नहीं होंगे।

कदम

छवि प्रस्तावित करने के लिए एक महिला चरण 1 शीर्षक
1
सुनिश्चित करें कि यह सही है शायद आप पहले से ही कुछ समय के लिए इसके बारे में सोच रहे थे। सबसे महत्वपूर्ण बात यह सुनिश्चित करना है कि आप उससे प्यार करते हैं और वह वास्तव में सही व्यक्ति है उन कारणों की एक सूची बनाएं जिनसे आप उससे शादी करना चाहते हैं - यह प्रस्ताव के आयोजन में सहायक हो सकता है, और यह आगे की पुष्टि करेगा कि आप सही फैसला कर रहे हैं। जब आप अपनी प्रेमिका को देखते हैं, तो आपको अपनी बाकी की ज़िन्दगी पूरी तरह से उसके साथ साझा करने की इच्छा होनी चाहिए और यह कहने के लिए समय पका हुआ है।
  • यद्यपि कहने का अस्तित्व मौजूद है "जब समय आता है, तो आप इसे महसूस करेंगे"यह आपको एक गड़बड़ी के एक बिट में डाल सकता है महत्वपूर्ण बात यह है कि यह पेशकश करने के लिए है क्योंकि आप वास्तव में यह चाहते, इसलिए नहीं कि आप उसे निराश नहीं करना चाहती है या आपने अब चारों ओर हर किसी का कहना है कि तुमसे शादी या क्योंकि वे इतने लंबे समय के लिए एक साथ थे और आपको लगता है कि आप कुछ करने के लिए बाध्य हैं।
  • बहुत से लोग मानते हैं कि कम से कम कुछ महीनों तक यह जानना चाहिए कि वह सही व्यक्ति है या नहीं। एक बिस्तर और रोज़ाना व्यय को विभाजित करके, आप एक विचार देख सकते हैं जो आपके विचार से बिल्कुल अलग है। बेशक यह कोई दायित्व नहीं है, लेकिन यह सुनिश्चित करने का एक तरीका है कि आप ऐसे महत्वपूर्ण निर्णय करना चाहते हैं।
  • किसी करीबी दोस्त या रिश्तेदार में विश्वास करना उपयोगी हो सकता है, जब तक आप कोई ऐसा न हो जो आपका गुप्त रखे बहुत से लोगों के साथ अपनी योजनाओं पर चर्चा करने से बचें, क्योंकि उन्हें अप्रत्यक्ष रूप से यह पता चल सकता है।
प्रस्तावित एक महिला कदम 1 बुलेटलेट 2 नामक छवि
  • प्रस्तावित एक महिला कदम 1 बुलेट 3 शीर्षक वाला चित्र
    2
    आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि वह हां का जवाब देंगे। यद्यपि निश्चित रूप से उसके उत्तर की भविष्यवाणी करना असंभव है, आपको इस तथ्य से काफी अवगत होना चाहिए कि आपकी प्रेमिका आपको प्यार करती है और अपने पूरे जीवन को अपने साथ बिताती है। सुनिश्चित करें कि उसने आपको बताया कि वह शादी करना चाहता था, आप के साथ घर जाना चाहते थे, बच्चे चाहते थे, आप अपने परिवार का हिस्सा बनना चाहते थे, और इसी तरह। अगर आपने ऐसा कुछ भी कभी नहीं कहा है, तो आप हमेशा अपनी भावनाओं को समझने के लिए भाषण पर इसे लाने की कोशिश कर सकते हैं - अगर आप देखते हैं कि यह असहज है या यह आपके प्रश्नों को पीछे छोड़ देता है, तो यह शादी करने के लिए तैयार नहीं हो सकता है।
  • यदि आप केवल कुछ महीनों के लिए एक साथ रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप लंबे समय तक आपके साथ रहना चाहते हैं। जबकि कई खुशी से विवाहित जोड़ों कुछ महीनों के लिए एक साथ रहने के बाद आधिकारिक तौर पर गर्लफ्रेंड है, सुनिश्चित करें कि आप दोनों परस्पर समझना जब उससे शादी करने के लिए कह सही भागीदारों अपनी सकारात्मक प्रतिक्रिया में योगदान कर सकते बनाने के लिए अपनी प्रेमिका के साथ अधिक समय बिताना।
  • यद्यपि आप संदेह के साथ अपनी भावनाओं को जानने के लिए उत्सुक हो सकते हैं, तो पहले अपने विचारों को जानने से (सकारात्मक या नहीं) प्रस्ताव के समय एक शर्मनाक व्यक्ति से बच सकते हैं।
  • छवि प्रस्तावित करने के लिए शीर्षक एक महिला कदम 2
    3
    यदि उसके माता-पिता पुराने हैं, तो आप अपने पिता के लिए दुल्हन के हाथ से पूछ सकते हैं। सुनिश्चित करें कि, हालांकि, आप इसे एक आक्रामक या सेक्सिस्टिक जेस्चर पर विचार नहीं करते हैं यह प्रथा पूरी तरह से गायब नहीं हुई है: कुछ समुदायों में यह दुल्हन और उसके परिवार के दोनों ओर सम्मान का भाव माना जाता है और यह स्वेच्छा से स्वीकार करने का एक तरीका है। यह किसी भी परिवार द्वारा निश्चित रूप से सराहना की गई शिष्टाचार का एक प्रदर्शन भी है तो समझने की कोशिश करें कि उसके परिवार की स्थिति क्या है।
  • क्या आप समझते हैं कि आपके और आपके परिवार के लिए क्या महत्वपूर्ण है या कुछ चीजें जो आपको परेशान करती हैं? या हो सकता है कि वह अब अपने परिवार के संपर्क में नहीं है? अपनी वरीयताओं को जानने और वर्तमान स्थिति जानने से क्यू करें। अब तक आपको उसे अच्छी तरह से पता होना चाहिए।
  • आधुनिकता का स्पर्श शादी के प्रस्ताव के बाद उसके परिवार से अनुमति मांग रहा था। इस तरीके से आप यह गारंटी देंगे कि आप इसे जानते हैं, लेकिन आप अपने प्रियजनों में साझा करने की इच्छा भी व्यक्त करेंगे। आप एक साथ समाचारों को भी संवाद कर सकते हैं। कुछ लोगों का मानना ​​है कि यह पूरी तरह गलत तरीके से व्यवहार करता है, लेकिन यह अभी भी सम्मान का संकेत है और ईमानदारी से यह आपकी पसंद है।
  • यदि आप अपनी प्रेमिका के हाथ अपने पिता से नहीं पूछ सकते, तो आप हमेशा उसकी मां से पूछ सकते हैं
  • छवि प्रस्तावित करने के लिए एक महिला चरण 3 शीर्षक
    4
    तय करना है कि प्रस्ताव कब बनायेगा। समय महत्वपूर्ण है इस घटना के लिए कोई आदर्श क्षण नहीं हैं, लेकिन यह जरूरी है कि आप शांत, संगठित और तैयार हों। एक बार विवाह प्रस्ताव हर विस्तार में नियोजित किया गया है, यह निश्चित रूप से सही समय होगा याद रखने के लिए यहां कुछ चीजें हैं:
  • क्या दोनों के लिए एक महत्वपूर्ण तारीख है? आपके रिश्ते की एक वर्षगांठ, आपकी पहली तारीख या अन्य स्मरणोत्सव?
  • कभी-कभी अवसर व्यावहारिकता के मामले में ही पेश होगा, खासकर यदि आप दोनों अलग-अलग शहरों में रहते हैं और एक विशेष क्षण के लिए मिलते हैं - यह पूछने का आपका एकमात्र मौका होगा
  • इस वर्ष के समय पर विचार करें कि आप शादी करना पसंद करते हैं यह परिवार या परिचितों की मदद से सीधे पूछ सकते हैं, या पूछताछ करने के लिए करते हैं, शादी के लिए, क्रम में जल्दबाजी के बिना शादी की योजना के लिए में, एक निश्चित मौसम या एक विशिष्ट महीने के पसंद करते हैं यह देखने के लिए सहायक हो सकता है। , अगर आप पहले और वह एक बड़ा शादी के आयोजन करना चाहता है उसे कुछ ही महीनों पूछ सकते नहीं है कि वह एक साल से भी अधिक इंतजार करना शादी करने के लिए करने का विचार पसंद करती है - आप गिरावट में शादी करने के लिए चाहते हैं, तो समय से पहले उसे साल में पूछने के लिए प्रयास करें।
  • विशेष घटनाओं या जन्मदिन के दौरान शादी के प्रस्ताव को बनाने के फायदे और नुकसान हैं एक ओर, इन दिनों सबसे अधिक सार्थक अवसर बनाते हैं, खासकर अगर परिवार फिर से जुड़ जाता है या यह बहुत खुशी का एक क्षण है दूसरी ओर, अपनी शादी के प्रस्ताव की सालगिरह कभी एक festività- चाहने के साथ मेल खाना इस तिथि को मनाने के लिए, कुछ करने के लिए इस ओवरलैप अवैयक्तिक लगेगा, जबकि दूसरों के लिए यह यह याद रखना एक तरह से हो जाएगा!
  • तिथि के बावजूद, सुनिश्चित करें कि आप शादी के प्रस्ताव के बाद अकेले रह सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप पड़ोस में अपने परिवार के साथ क्रिसमस पर उसे पूछने के लिए करना चाहते हैं, उसे एक लम्बी यात्रा के लिए या एक निजी जगह में इतना है कि आप अभी क्या हुआ पर प्रदर्शित कर सकते हैं बाहर निकालने के लिए, परिवार के द्वारा और नहीं होने दबाया जा रहा से पहले सुनिश्चित हो अपने लिए एक निःशुल्क मिनट
  • छवि प्रस्तावित करने के लिए एक महिला चरण 4 शीर्षक
    5
    आप तय करते हैं कि आप उससे शादी करने के लिए कहेंगे। जगह और वायुमंडल को हमेशा के लिए याद किया जाएगा और समझने की सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप उन उत्तेजनाओं की मुख्य वास्तुकार हैं! बेशक आप इसके लिए हर जगह पूछ सकते हैं, लेकिन यदि आप एक ऐसा स्थान चुनते हैं जो दोनों के लिए महत्वपूर्ण होगा और यह आपको अधिक आसानी से, सहज और प्राकृतिक रूप से महसूस कर सकता है, तो यह अधिक प्रभावी होगा।
  • आपके पसंदीदा स्थान क्या हैं? समुद्र तट, सूर्यास्त, गगनचुंबी इमारतों, पुलों, शहर के दृश्यों, प्रकृति, प्यार ...? या हो सकता है कि आप सिनेमा में अधिक अंतरंग स्थिति पसंद करें?
    प्रस्तावित एक महिला कदम 4 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • व्यावहारिक क्या है? जितना अधिक हम एक विशेष अवसर बनाने की कोशिश करते हैं, हम जितनी गलतियाँ करते हैं। कभी-कभी कुछ ऐसी चीज़ों पर ध्यान केंद्रित करना बहुत आसान होता है जो आप जानते हैं कि आप काम करेंगे और आप दोनों का आनंद लेंगे।
  • समुद्र तट जैसे रोमांटिक जगहों पर विचार करें, एक वनस्पति उद्यान, एक लुभावनी दृश्य के साथ एक प्रसिद्ध रेस्तरां, एक ढक्कन वाला पुल, एक पिकनिक, और इतने पर।
  • जिन चीज़ों को आप एक साथ करना पसंद करते हैं, उन पर विचार करें शायद यह एक विवाह प्रस्ताव के बारे में सोचने के लिए प्रेरणा का एक उपयोगी स्रोत हो सकता है, जब आप एक खेल आयोजन, यात्रा आदि के दौरान कैम्पिंग, मछली पकड़ने, नौकायन, लंबी पैदल यात्रा, सायक्लिंग से बाहर होते हैं। एक साथ होने का अवसर का फायदा उठाने का फायदा यह है कि आप अपनी आदतों में शामिल हैं, कम से कम में संदेह नहीं करेंगे कि आप शादी के प्रस्ताव को बनाने का इरादा रखते हैं।
    प्रस्तावित एक महिला कदम 4 बुलेट 4 शीर्षक वाली छवि
  • आरक्षण करें अगर आपको उनकी आवश्यकता है यदि आप इसके लिए एक रेस्तरां की तरह एक जगह पर पूछने जा रहे हैं जहां आपको सर्वश्रेष्ठ तालिका ढूंढने की ज़रूरत है, उदाहरण के लिए, सुनिश्चित करें कि आप पहले से ही अच्छी तरह से आरक्षित रख सकते हैं।
    प्रस्तावित एक महिला कदम 4 बुलेट 5 नामक छवि
  • 6



    तय करें कि आप भविष्य के सवाल पूछेंगे। एक बार जब आपने तय किया कि कब और कब, आपको खुद को सबसे छोटे विवरणों में समर्पित करना होगा। बेशक, आपको अंगूठी के बारे में सोचना है, लेकिन आप अपने लिए विशेष रूप से यादगार और रोमांटिक दिन बनाने के लिए अन्य तत्वों को क्या जोड़ना चाहते हैं? याद रखें कि जिस तरह से आप अपने अनुरोध को व्यक्त करते हैं, वह आपके द्वारा कई बार सुधारित होगा, इसलिए आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि यह सही है! संभावनाएं बहुत हैं और यह तय करने के लिए पूरी तरह से आप पर निर्भर है कि क्या करना है। यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं:
  • पारंपरिक स्थिति की कोशिश करो घुटने, अपने बीच अपना हाथ ले लो और उन्हें आपसे शादी करने के लिए कहें। इस इशारे की सुंदरता को फिल्मों के लिए सार्वभौमिक रूप से ज्ञात होना है और हर जगह पुन: प्रस्तुत करना है। बस सावधान रहें, अगर अन्य लोगों के आसपास है, क्योंकि वे चेतावनी देंगे: उनकी रुचि और समर्थन की प्रतीक्षा करें
    प्रस्तावित एक महिला कदम 5 बुललेट 1 नामक छवि
  • यह समझने की कोशिश करें कि क्या आप कुछ सार्वजनिक या थोड़ा अधिक निजी पसंद करते हैं हालांकि फिल्मों में, शादी के प्रस्ताव सार्वजनिक रूप से किए जाते हैं, वास्तविक जीवन में यह अक्सर एक निजी बात है ऐसा लगता है कि उसे एक खेल आयोजन के दौरान या आपके कुछ दोस्तों के साथ पार्टी में शादी करने के लिए उससे पूछना अच्छा लगता है, लेकिन वह सभी ध्यान से भयभीत हो सकती है इसके अलावा, अगर यह काम नहीं कर रहा है, तो आप लोगों के समूह के सामने भी बुरा महसूस कर सकते हैं।
  • ऐसे अवसरों के बारे में सोचें जो इस अवसर पर जोर दे सकते हैं, जैसे एक चौकड़ी जो एक आकृति या एक सेरेनाड या आतिशबाजी खेलती है। ये अतिरिक्त आवश्यक नहीं हैं और दोस्तों की मदद के बिना बहुत महंगा हो सकता है, लेकिन यदि वे आपकी तरह हैं, तो वे सही माहौल बनाने में मदद कर सकते हैं।
  • रिंग छिपाएं एक शादी का प्रस्ताव बनाने का एक और व्यापक तरीका है जिसमें आपकी प्रेमिका को अंगूठी ढूंढने की आवश्यकता होती है: आप केवल तब प्रस्ताव पेश करेंगे आमतौर पर अंगूठी फूलों, चॉकलेट या विशेष उपहार में छिपे हुए है। उपहार खोलने के लिए समय में पूछना सुनिश्चित करें या आप साल इंतजार कर सकते हैं! और यह सुनिश्चित कर लें कि आप इसे छिपाएंगे, जहां आप इसे गलती से ढूंढ सकते हैं
  • रचनात्मक रहें यदि आप उस परंपरागत नहीं हैं या आपके पास प्रस्ताव खुद करने के लिए खुद को फेंकने की अंतर्दृष्टि नहीं है, तो आप कई अन्य विचारों के साथ मदद कर सकते हैं जिन्हें अधिक योजना की आवश्यकता है लेकिन यह मज़ेदार होगा और यह पुष्टि करेगा कि आप बाकी हिस्सों में खर्च करने के लिए सही व्यक्ति हैं। जीवन। आप एक पहेली या कस्टम क्रॉसवर्ड तैयार कर सकते हैं जिसमें अंतिम प्रश्न पढ़ता है: "क्या आप मुझसे शादी करना चाहते हैं?"।
  • आप कुछ छोटे और प्यारे के बारे में सोच सकते हैं, जिसमें आपके परिवार में बच्चों या एक पालतू भी शामिल है जो आपके पास है।
  • यदि आपके पास साधन हैं और आपको लगता है कि आप इसकी सराहना कर सकते हैं, तो आप एक प्रश्न पूछ सकते हैं, जब आप सैर कर रहे हों तो हवाई जहाज से आकाश में लिखा गया प्रश्न।
  • छुट्टी के दौरान शादी करने के लिए उससे पूछना एक समान लोकप्रिय कदम है। यदि आप ऐसा करने का इरादा रखते हैं, तो सुनिश्चित करें कि ये हां कहेंगे! पहली रात को मना करने से छुट्टियां शुरू करने का बिल्कुल सही तरीका नहीं है
  • आप विज्ञापन का उपयोग कर सकते हैं: अखबार में एक सम्मिलित करें जो आपको पता है कि पढ़ता है, अपने पसंदीदा डीजे द्वारा रेडियो पर शादी के प्रस्ताव का प्रस्ताव दिया है या उस पुल पर भयावह प्रश्न के साथ पोस्टर रखिए जिसके तहत आप हर दिन पास होते हैं।
    प्रस्तावित एक महिला कदम 5 बुलेट 4 शीर्षक वाली छवि
  • छवि प्रस्तावित करने के लिए एक महिला चरण 6 शीर्षक
    7
    एक अंगूठी के लिए देखो। यदि आप जानते हैं कि आपकी प्रेमिका को किस तरह की अंगूठी चाहिए, तो यह सही है। लेकिन अगर आप इसे नहीं जानते हैं या आप इसे नहीं पूछना चाहते हैं, तो अस्थायी रूप से एक चुनें और प्रस्ताव के बाद एक और हो जाएं - कई महिलाओं के लिए, आपकी अंगूठी चुनना बेहतर होगा। लेकिन अगर आपको पता है कि आप वास्तव में क्या चाहते हैं, तो आपको उस चीज को चोरी करने की कोशिश करनी चाहिए जिसे आप आमतौर पर इसका आकार निर्धारित करने के लिए पहनते हैं। यह स्थानांतरित किया जाएगा कि आपको याद है कि आप वास्तव में क्या चाहते थे - और आपको यह भी सही मिला! लेकिन, अगर आपको नहीं पता कि वह यह कैसे चाहता है, तो उससे पूछें "संयोग से" यह उसे समझ में आता है कि आपके मन में क्या है।
  • आपको सगाई की अंगूठी पर भाग्य खर्च करने की ज़रूरत नहीं है, खासकर यदि आप वास्तव में इसे नहीं खरीद सकते हैं गहने के एक टुकड़े पर अपनी सारी बचत खर्च करने के बजाय, अपने भविष्य के लिए कुछ छोटी और सुरुचिपूर्ण चुनना बेहतर है।
  • लेख पढ़ें सगाई की अंगूठी कैसे चुनें अधिक जानकारी के लिए
  • प्रस्तावित छवि के लिए एक महिला चरण 7 शीर्षक
    8
    अवसर और चुने हुए जगह के लिए उपयुक्त पोशाक। यह सुनिश्चित करने के लिए अच्छी तरह से तैयार करें कि आप अपने सर्वश्रेष्ठ पर हैं। यह एक बहुत ही खास अवसर है और एक होना चाहिए "फोटो सबूत"। आप सभी प्रयासों की सराहना करेंगे जिसमें आप सभी को ऐसा करने होंगे। बेशक, यह केवल तभी लागू होता है जब आप अपने विवाह के प्रस्ताव को एक शानदार जगह बनाने की योजना बनाते हैं और यदि आपके पास समय बदलना है यदि आप इसके बजाय समुद्र के किनारे के लिए एक भ्रमण के दौरान, स्कीइंग करते समय या पैराशूट के साथ अपने आप को फेंकते हैं, तो आप क्या पहनना तय करने के लिए सामान्य ज्ञान का उपयोग करना चाहते हैं!
  • छवि प्रस्तावित करने के लिए शीर्षक एक महिला कदम 8
    9
    अभ्यास। अगर आप शादी के प्रस्ताव की योजना बना रहे हैं, तो यह कुछ व्यायाम करने के लिए उपयोगी होगा। अपने हाथ से पूछो और उसे समझाइए कि आप उससे इतना प्यार क्यों करते हैं कि आप अपनी बाकी की ज़िन्दगी उसके साथ बिताना चाहते हैं। यह समय प्राप्त होने पर तैयार होने से बचने में आपकी सहायता करेगा। इसका मतलब यह नहीं है कि अपने आप पर बहुत ज्यादा दबाव डालना यद्यपि यह महत्वपूर्ण है कि अपनी प्रेमिका विशेष से अधिक महसूस करे, अंत में उसे केवल कुछ शब्द याद रखना होगा: "क्या आप मुझसे शादी करना चाहते हैं?"
  • सरल, सीधे बिंदु पर रहें और अपने दिल से बात करें उदाहरण के लिए: "चियारा, मैं आपको शब्दों में व्यक्त करने से ज्यादा प्यार करता हूँ आप सबसे बुद्धिमान, उदार, दयालु और खूबसूरत महिला हैं जिन्हें मैंने कभी अच्छे भाग्य से मिलना था और मुझे अपने जीवन को अपने साथ बिताने का अवसर पाने के लिए सम्मानित किया जाएगा। क्या तुम मुझसे शादी करोगी?"
  • 10
    अपना प्रस्ताव बनाओ योजना को ध्यान से तैयार करने के लिए वर्तमान का कोई बेहतर क्षण नहीं है। उसे ले लो "मौके पर" और प्रोग्राम शुरू करें सुनिश्चित करें कि आप लगातार अपनी जेब में अंगूठी को छूकर या बकवास कह कर अपने आप को धोखा न दें। यदि आप उसे उस स्थान पर ले जा रहे हैं जहां से पहले कभी नहीं किया गया है या वह असाधारण रोमांटिक है, तो समय बर्बाद मत करो और जितनी जल्दी हो सके प्रस्ताव बनाओ, अन्यथा आप सभी संभावित आश्चर्य कारकों को खोने का जोखिम उठाते हैं।
  • आँसू, चीख या उन्माद हो सकता है चिंता न करें - ये बहुत सामान्य प्रतिक्रियाएं हैं, भले ही आपने पहले ही अपने इरादों को समझ लिया हो जब तक आप समाप्त नहीं कर लेंगे तब तक यह अविश्वसनीय रहेगा!
  • यदि आप स्वीकार करते हैं, तो चुंबन या आलिंगन के साथ अपने विवाह प्रस्ताव को समाप्त करें। और उसकी अंगूठी पर रिंग डालना मत भूलना!
    छवि प्रस्तावित करने के लिए एक महिला कदम 9 बुलेटलेट 2 शीर्षक
  • अगर वह मना कर देता है, तो आपको कोई परेशानी न होने के बावजूद समझकर प्रतिक्रिया मिलती है। आपको इसके बारे में सोचने के लिए समय की आवश्यकता हो सकती है और आपका अतिरंजित आपको मन में एक बुरा प्रभाव डाल सकता है। एक सज्जन का प्रदर्शन करें और अपने आप को फेंक न दें - आपने अपना सर्वश्रेष्ठ किया
  • टिप्स

    • शाम वास्तव में प्रस्ताव के लिए रोमांटिक पल है, लेकिन आप सूरज की रोशनी में भी एक समान रूमानी वातावरण बना सकते हैं।
    • "अपने घुटनों पर जाओ" यह अभी भी बहुत रोमांटिक माना जाता है, भले ही मूल रूप से यह दुल्हन की इशारा था कि वह भविष्य की दुल्हन के लिए अपना अत्यंत सम्मान दिखा सके।
    • प्रस्ताव से पहले शादी के बारे में बात करें यदि आप वास्तव में सोचते हैं कि आप उसके साथ अगले 50 वर्षों में खर्च कर सकते हैं, तो आप निश्चित रूप से विवाह के बारे में बात कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि वह आपकी शादी करने को तैयार है
    • यदि संभव हो तो, कैमरा डालें या किसी को तस्वीर लेने के लिए कहें। अपने प्रियजनों को उस क्षण की छवियों को दिखाने के लिए बहुत अच्छा होगा
    • चिंता मत करो अगर वह उत्तर दें "नहीं" या "मुझे इसके बारे में सोचना होगा" - शादी एक बड़ा कदम है
    • यदि आपको पता नहीं है कि कैसे व्यवहार करना है, तो सलाह के लिए अपने परिवार या अपने सबसे अच्छे दोस्त से पूछें।
    • मौलिकता हमेशा सराहना की जाती है, लेकिन इसे ज़्यादा नहीं करना चाहिए
    • यदि प्रस्ताव के बाद टोस्ट को व्यवस्थित करना संभव हो तो रेस्तरां से पूछें।
    • आप एक घटना नियोजक को किराए पर ले सकते हैं जो रचनात्मक और निजीकृत शादी के प्रस्ताव पेश करने में माहिर हैं, ताकि जब समय आता है तो तनाव को कम करने के लिए।
    • उन्हें एक सगाई की अंगूठी के रूप में 3 या 4 बजने का चयन करें, ताकि वह उसके लिए एकदम सही पर वापस जा सके।

    चेतावनी

    • रात के खाने के दौरान या भोजन में छिपी हुई अंगूठी की तरह सामान्य शब्दों से बचें। उसे एक ऐसी जगह ले लीजिए जो वह प्यार करते हैं।
    • आतंक की कोशिश न करें यदि आप डरावने में गड़बड़ी या फेंकना शुरू करते हैं, तो आप रोमांस के जादुई क्षण को खो देंगे।
    • संघर्ष से बचें जो आपको परेशान कर सकते हैं उदाहरण के लिए, उसे न बताएं कि वह शादी करने वाली लड़की नहीं है या आपको जल्दी छोड़ना होगा यह क्रूर होगा और प्रस्ताव के समय वह आपके प्रति बीमार हो जाएगा। जो कुछ भी शाम के वातावरण को बर्बाद कर सकता है उससे बचें यह एक पल होना चाहिए "कहानी"!
    • प्रस्ताव बनाने से पहले सामान्य रूप से व्यवहार करें जब आप अंगूठी खरीदने या शाम को व्यवस्थित करने के लिए जाते हैं, तो उसे बताएं कि आप अविश्वसनीय बहाने की खोज के बजाय काम करने के लिए या अपने दोस्तों के साथ व्यस्त हैं।
    • तुच्छ टिप्पणियों या हारदारों से बचें "मैं हमेशा जानता था कि तुम मुझसे शादी करना चाहते थे और अब मैं जीवन के लिए तुम्हारा हूँ"।
    • यदि आप सभी को व्यवस्थित करने के लिए परेशान हैं, तो एक घटना नियोजक को किराए पर लें जो आपके लिए सभी विवरणों का ध्यान रखेगा। इस प्रकार, आपको केवल स्वाभाविक रूप से व्यवहार करना होगा

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • सही जगह
    • अंगूठी
    • एक छोटा उपहार, जैसे गुलाब, चॉकलेट, एक गहना आदि।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com