अपने प्रेमी को शादी प्रस्ताव कैसे बनाएं

शादी का प्रस्ताव बनाओ

सामग्री

एक प्रेमी के लिए ऐसा करना मुश्किल हो सकता है क्योंकि सांस्कृतिक परंपराएं जो सैकड़ों वर्षों से हमारे समाज में निहित होती हैं, जिसके अनुसार उस व्यक्ति को एक महिला को बधाई देना चाहिए और आखिरकार उसके हाथ से पूछना चाहिए।

आजकल, हालांकि, कई महिलाओं को प्रस्ताव बनाने और खुद को प्रतिबद्ध करने की आवश्यकता महसूस होती है जब वे सुनिश्चित हों कि वे सही व्यक्ति से मिले हैं। आप अपने सपने के आदमी को जीतने के लिए सभ्यता के सबसे प्राचीन अनुष्ठानों में से एक के आसपास कैसे प्राप्त कर सकते हैं? एक गहरी सांस लें और तैयार हो जाओ!

कदम

1
जब आप यह कदम उठाने का निर्णय लेते हैं, तो आपको आसानी से होना चाहिए। आज एक महिला को एक आदमी का प्रस्ताव बनाने से मना करने का कोई कारण नहीं है। हो सकता है कि आप अपनी कहानी की दृष्टि से हिचकते महसूस करते हैं, आप उसकी भावनाओं के बारे में चिंतित होते हैं या आप को खतरे और साहस का संभावित निषेध का सामना करना पड़ता है।
  • आपको यह निश्चित होना चाहिए कि यह सही व्यक्ति है, लेकिन इस परियोजना में लॉन्च करने से पहले आपको महत्वपूर्ण प्रतिबद्धता बनाने के लिए भी तैयार रहना चाहिए। क्या आप जानते हैं कि इस फैसले के परिणामस्वरूप आपका जीवन कैसे बदल सकता है? क्या आपको लगता है कि आप संतुष्ट हो जाएंगे?
  • 2
    इस बात पर विचार करें कि आपके प्रेमी आपसे प्रस्ताव कितने अवसर दे सकते हैं। बड़ा कदम उठाने से पहले, आपको समझना चाहिए कि वह आपको हाथ पूछने जा रहा है। अपनी खोजी स्वभाव के साथ निम्नलिखित लक्षणों की पहचान करने का प्रयास करें:
  • तुम कब तक एक साथ रहे हो?? आप जिन प्रस्तावों का प्रस्ताव करना चाहते हैं वे सीधे आपके द्वारा बिताए गए समय के लिए आनुपातिक होते हैं।
  • जब आप कहते हैं कि आप हमेशा उसके साथ रहना चाहते हैं, तो आप क्या जवाब देते हैं? उसकी प्रतिक्रिया पर ध्यान दें, या शायद वह एक भविष्य के साथ सोच रहा है।
  • क्या वह हाल ही में थोड़ा परेशान था और शायद वह अन्य लोगों के विवाहों में रुचि रखता था? हो सकता है कि अचानक उसने कुछ पैसे डाल दिए, या क्या वह तुम्हें पूछ रहा था कि आप एक दुकान में मिली शादी की पत्रिका में क्या पढ़ रहे थे?
  • क्या आपने अपने दोस्तों के मुकाबले अधिक समय व्यतीत करना शुरू किया? क्या यह आपके मित्र उपस्थित होने पर थोड़ा सा लगता है?
  • आप उसे अपने गहने बॉक्स में छुटकारा पाने के लिए आश्चर्यचकित
  • अचानक वह अपने परिवार के साथ समय बिताना अधिक प्रतीत होता है
  • अप्रत्याशित रूप से उन्होंने यात्रा का आयोजन किया, भले ही वह उनके पास न हो। उसने आपको प्रस्ताव बनाने के लिए सब कुछ तैयार किया हो सकता है!
  • छवि शीर्षक (अन्वेषित एटी 1)
    3
    अगर आपका प्रेमी एक भविष्य के बारे में चर्चा करने के लिए अच्छी तरह से प्रतिक्रिया करता है, तो वह अपनी सहज इच्छा या सभी के बारे में बात करता है "संकेत" वे सुझाव देते हैं कि प्रस्ताव आसन्न है, आप अपनी योजना के साथ आगे बढ़ने का निर्णय ले सकते हैं, यह जानकर कि आप सही रास्ते पर हैं। आप भी अपने हाथ से पूछने के लिए इंतजार करने का फैसला कर सकते हैं, लेकिन यह लेख आपको कार्य करने के लिए धक्का देने के लिए डिज़ाइन किया गया था, इसलिए इंतजार करने के लिए मजबूर महसूस न करें। दूसरी तरफ, अगर आपको लगता है कि वह भविष्य को एक साथ बनाने के लिए खुद को तैयार करने के लिए तैयार नहीं है, तो बेहतर होगा कि वह थोड़ी अधिक जांच करे - हालांकि, यह प्रस्ताव मेज पर सभी कार्ड रखने का एकमात्र निश्चित तरीका है!
  • 4
    आपको उसकी भावनाओं का सम्मान करना चाहिए आधुनिक दृष्टिकोण ने सब कुछ विकृत कर दिया है, फिर भी विवाह प्रस्ताव की पारंपरिक अवधारणा अभी भी व्यापक है। इसलिए, उन लोगों के प्रति सहानुभूति रखने का प्रयास करें, जो प्रस्ताव बनाने के लिए महिला हैं अगर शर्मिंदा महसूस करेंगे। यह कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह खेल के कट्टरपंथी या एक गीक: कई पुरुष इस बात की सराहना करते नहीं हैं कि वह महिला है जो शादी के प्रस्ताव को बनाती है। आपको अपने आप से यह पूछने की ज़रूरत है: क्या आपके प्रेमी के इस तरह के इशारे को पसंद करने के लिए एक मानसिकता है?
  • उसे एक सहयोगी या एक काल्पनिक दोस्त के बारे में बता कर जमीन समझो जो अपने वर्तमान पति को प्रस्ताव देगी। कहानी और आपकी राय पर आपकी प्रतिक्रिया का मूल्यांकन करें - इसके अलावा, समझने की कोशिश करें कि आपकी राय अस्पष्ट प्रश्नों और बयानों के साथ है। आपकी प्रतिक्रियाओं के आधार पर आपके पास एक बेहतर विचार होगा
  • पता है कि बहुत से लोग एक की सराहना करते हैं "धक्का" इस तरह से और वास्तव में इसे एक लंबे रिश्ते को हिलाएं या सहवास से शादी करने की जरूरत है।
  • 5
    क्या आपके पास ऐसा करने के लिए पर्याप्त दिमाग सेट है? अपने घुटनों पर अपने प्रेमी को देखने के लिए भूल जाओ वह सगाई की अंगूठी के लिए सही हीरे का चयन करने के लिए धन को अलग नहीं करेगा। और यहां तक ​​कि रोमांटिक इशारों भी नहीं होंगे जो आपको लाड़ प्यार और खुशहाल महसूस करेंगे। क्या आप सचमुच यकीन कर रहे हैं कि आप यह सब छोड़ना चाहते हैं? अन्यथा, इस परियोजना के बारे में भूल जाओ!
  • जब लोग आपको पूछेंगे तो आपको परेशान नहीं किया जाएगा "प्रस्ताव आपको कहां बनाया था?" या "उसने तुम्हें उससे शादी करने के लिए कैसे पूछा?"? आपको परंपरावादियों को कई बार समझाया जायेगा, इसलिए तनाव को कम करने के लिए थोड़े हास्य का उपयोग करने के लिए तैयार रहें!
  • यदि आप एक औरत हैं जो जीवन से अधिक जीवन जीती है और परंपरा आपको चिंता नहीं करती है क्योंकि आप जानते हैं कि आप वास्तव में क्या चाहते हैं, आप यह कदम भी छोड़ सकते हैं। आप हमेशा जानते हैं कि आपके लिए क्या सही है, ऐसा करें!



  • 6
    भावी प्रतिबद्धता के बारे में बात करने के लिए सावधान रहें, क्योंकि आपका प्रेमी समझ सकता है कि कुछ उबल रहा है। शायद यह पहले से स्पष्ट नहीं होगा, लेकिन लड़कों को तुरंत समझ में आती है जब यह एक दीर्घकालिक प्रतिबद्धता पर संकेत करता है इस मामले में, आपको अपने प्रेमी से स्पष्ट संकेत प्राप्त करना चाहिए और आप यह समझ पाएंगे कि क्या ऐसी प्रतिबद्धता के बारे में सोचने का सही समय है। यह मार्ग आपको यह निर्धारित करने में मदद करेगा कि क्या यह प्रस्ताव बनाना उचित है या नहीं।
  • 7
    शादी के प्रस्ताव के लिए आवश्यक सभी को व्यवस्थित करें यह आपके हाथों में है: यह एक अद्भुत, आश्चर्यजनक और रोमांटिक वातावरण बनाने के लिए आपके ऊपर है इस पर विचार करने के लिए कुछ चीजें हैं:
  • आप उसे प्रस्ताव कहां जा रहे हैं? अपने पसंदीदा पार्क में, या उस बिंदु पर जहां वह समुद्र को देखना पसंद करता है? शायद एक नौका पर, एक पिकनिक के दौरान या किसी विशेष स्थान पर चलना? एक जगह चुनें जो दोनों के लिए महत्वपूर्ण है और जहां कोई भी आपको बाधित या परेशान नहीं कर सकता।
  • कुछ ऐसा करने से बचें जो आपके चरित्र के साथ बाधाओं पर है अपने व्यक्तित्व को चमकने के द्वारा प्रस्ताव को व्यवस्थित करें, क्योंकि यह ठीक है कि आप अपने बारे में क्या प्यार करते हैं
  • उस प्रस्ताव से शुरू न करें जो आप प्राप्त करना चाहते हैं, कुछ ऐसे आयोजन करना जो केवल आप को खुश करेंगे वह एक आदमी है, इसलिए फूलों और कैंडललिट डिनर पर उस पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। उन सभी के बारे में सोचो जो आप को आकर्षित करते हैं और उनके लिए विशेष प्रस्ताव बनाते हैं।
  • क्या आप के बीच किसी तरह के आवर्ती मजाक है कि आप उस पल में विशेष अर्थ जोड़ने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं?
  • इस मामले में, अंगूठी अपरिहार्य नहीं है यदि वह हां कहते हैं, तो आप एक असली आधुनिक युगल के रूप में अपनी सगाई की अंगूठियां चुन सकते हैं। हालांकि, कुछ महिलाएं, प्रतीकात्मक अंगूठी की पेशकश करना पसंद करती हैं, शायद एक कन्फेक्शन के ढक्कन से निकलती हैं मन में अपने झुकाव के साथ अपने पसंदीदा चुनें
  • छवि का शीर्षक फ्रंटिसपीस ऑफ़ प्रेम गीत ~ विलियम बी। डायर
    8
    भाषण के बारे में सोचो का पालन करने के लिए कोई वास्तविक नियम नहीं है, कोई सही या गलत प्रस्ताव नहीं है ये सब बातों को अपने प्यार को व्यक्त करना है- आपको विस्तार से पता चलता है कि जिन चीज़ों को आप अनूठा लगते हैं और जो आप के साथ अपने पूरे जीवन को खर्च करना चाहते हैं अपने भविष्य के बारे में उससे बात करें, उसे समझने में मदद करें कि आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि वह आपके पक्ष में है। अपने जीवन की दृष्टि को एक साथ बताओ।
  • आप बेहतर होगा सिंथेटिक वह शायद बहुत हैरान होंगे, इसलिए आप दोनों के लिए चीजों को आसान बनाना सुनिश्चित करें।
  • मिठाई सूर्यास्त हग्गिन शीर्षक वाली छवि` @ Pokai Bay Beach Park
    9
    उसे शादी का प्रस्ताव दो। आपको परेशान किया जाएगा, क्योंकि हमेशा नकारात्मक उत्तर प्राप्त करने का जोखिम होता है। आपको इन परिस्थितियों के लिए खुद को तैयार करना होगा, इनकार के मामले में इस्तेमाल करने के लिए एक विनम्र जवाब देना। किसी भी स्थिति में, यदि आपने सभी संकेतों को अच्छी तरह से व्याख्या कर लिया है, तो यह संभव है कि इसका उत्तर सकारात्मक होगा।
  • अपने दिल से मार्गदर्शन करें. भाषण को अग्रिम रूप से तैयार करने और कई बार इसे दोहराने के लिए उपयोगी हो सकता है, लेकिन सहजता से मार्गदर्शन करना अच्छा है।
  • थोड़ा उत्तेजित होने के लिए प्रवेश करें आपको इतनी कमजोर दिख रही है, आप सोचेंगे कि आप बहुत प्यारे हैं और समझेंगे कि आपको आगे बढ़ने के लिए एक महान साहस की जरूरत है।
  • उत्सव का शीर्षक चित्र
    10
    अब जश्न मनाने का वक्त है! हाँ के लिए कुछ खास तैयार करें, जैसे शैंपेन की एक बोतल या दोनों के लिए एक महत्वपूर्ण स्थान पर ले जाएं।
  • यदि आपको इसके बारे में सोचने के लिए मना कर दिया गया या समय की आवश्यकता हो, तो अनुग्रह के साथ अपना उत्तर स्वीकार करें। अगर मैंने आपको नाराज या ठंड दिखाया, तो वह सोचता होगा कि उसने सही निर्णय लिया है। उसे बताओ तुम इंतजार करने के लिए तैयार हो
  • टिप्स

    • प्रस्ताव बनाने के लिए सही समय समझना एक सवाल है जो सदियों से मानवता को परेशान कर रहा है। एक बिंदु में इस बिंदु का इलाज करना संभव नहीं है अपने दिल का उपयोग करें, अपने अवलोकन कौशल और रिश्ते की स्थिति का मूल्यांकन करें जब यह प्रस्ताव पेश करने का समय आता है।
    • सुनिश्चित करें कि आप कोई शर्मनाक स्थिति नहीं बनाते हैं जबकि कुछ बच्चों को प्रस्ताव प्राप्त करना अच्छा लगेगा, जबकि अन्य असहज होंगे। पता लगाएँ कि आपका प्रेमी क्या सोचता है
    • कभी-कभी, जब आप बहुत प्यार करते हैं, तो अत्यधिक खुशी के एक पल में, कुछ भी नियोजित किए बिना प्रस्ताव को अचानक बनाने का प्रलोभन होता है अगर आप इससे पहले इस पर चर्चा कर चुके थे, लेकिन यह इस पद्धति पर बहुत अधिक भरोसा नहीं करते तो यह काम कर सकता है। सबसे छोटा विस्तार में सब कुछ व्यवस्थित करना हमेशा अच्छा होता है
    • अगर वह बाहर खाना पसंद करता है, तो उसे अपने पसंदीदा रेस्तरां में ले जाएं यदि आप थोड़ा अधिक गोपनीयता चाहते हैं, तो अपने पसंदीदा व्यंजन खाना पकाने के द्वारा घर पर एक candlelit रात्रिभोज तैयार करें। रात के खाने के बाद, कुछ रोमांटिक संगीत और एक गिलास शराब के साथ आराम करें - यह प्रस्ताव बनाने का सही समय होगा।
    • अंगूठी के लिए, कई भंडारों पर विचार करें, बिना शर्त या बिना ले जाने के लिए कि आप हाँ कहते हैं!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com