कैसे एक शादी की पोशाक खरीदें

अब जब आप पहले से ही फैसला कर चुके हैं कि आप शादी की पोशाक में क्या चाहते हैं, तो आप इसे ढूंढने और इसे अपना बनाने के लिए तैयार हैं। दुल्हन गाउन मज़ा, आसान और पीड़ारहित खरीद करने के लिए, बस उस के लिए इंतजार कर रहे स्टोर करने के लिए मत जाओ कि पोशाक

तुम आसमान से गिरते हो एक योजना के साथ आओ!

कदम

1
निर्णय कब करना है। यह देखना शुरू करने के लिए बहुत जल्दी नहीं है, और जाहिर है एक समय था जब यह निश्चित रूप से बहुत देर हो चुकी है जहां आप खरीदारी करते हैं उसके आधार पर, अपनी पोशाक को आदेश और जहाज करने में कई महीनों लग सकते हैं। जब यह आता है, तो इसे आपके सीमस्ट्रेस द्वारा निर्धारित करने के लिए सप्ताह लग सकते हैं शादी से पहले आपको कम से कम 9 महीने पहले खरीदारी शुरू करनी चाहिए, अधिमानतः पहले यह आदेश देने से पहले, साल के शुरू में भी कुछ भी गलत नहीं है लेकिन तुरंत इसे खरीदने की गलती मत करो। आखिरी चीज जिसे आप करना चाहते हैं वह खरीद लें जो आप सोचते हैं कि शादी के पहले दो गर्मियों में आपका सपना पोशाक है, केवल यह समझने के लिए कि आपका सपना पोशाक निम्नलिखित गर्मियों में बनाया गया था
  • 2
    तय करना है कि खरीदने के लिए कहाँ। यह निर्णय निश्चित रूप से आपके बजट पर आधारित होगा। आप तय करते हैं कि आप पोशाक को एक बड़े श्रृंखला में खरीदना चाहते हैं, एक छोटे फैशन बुटीक में, एक ड्रेसमेकर आदि से। यदि आप एक बहुत महंगा पोशाक खरीदना चाहते हैं, तो आपको इसे देखने के लिए थोड़ा सा यात्रा करनी पड़ सकती है यदि आपने इसके बजाय कुछ बड़ी श्रृंखला में खुद को सौंपने का फैसला किया है, तो आप उस पोशाक को ढूंढ सकेंगे जो आप आस-पास पसंद करते हैं। बड़े शहरों में आपको और अधिक दुकानों और बुटीक तक पहुंच होगी, जिसमें अधिक ब्रांड होंगे, लेकिन वे भी अधिक महंगे होंगे।
  • इंटरनेट पर शॉपिंग के लिए करीब ध्यान दें! सही आकार चुनना बहुत महत्वपूर्ण है, और आप केवल एक ड्रेस पर कोशिश कर सकते हैं! यदि आप सावधान नहीं हैं, तो आपको अपने निर्णय पर पछतावा आ सकता है और आपको दो बार पैसा खर्च करना पड़ेगा यदि आपको ऑनलाइन खरीदा गया पोशाक पसंद नहीं है और आपको दूसरा एक खरीदना है। यदि आप ऑनलाइन खरीदने का फैसला करते हैं, तो इसे बहुत सावधानी से करें
  • कई स्थानों पर नियुक्ति की आवश्यकता नहीं है, लेकिन आप वैसे भी इसे ठीक करना चाहते हैं। इस तरह आपको घंटों तक इंतजार नहीं करना पड़ेगा, जबकि क्लर्क उन ग्राहकों की मदद करेंगे जिन्होंने एक नियुक्ति की है। नियुक्ति वाले लोग हमेशा दूसरों के सामने आते हैं
  • कुछ लोगों का कहना है कि उनके पास फ्रैंचाइज़ स्टोर के साथ खराब अनुभव हैं, जैसे कि कठोर या बेकार आदेश। यह सब लेने या छोड़ने के बारे में है। अच्छी खबर यह है कि इस प्रकार की दुकान में हमेशा एक शाखा कार्यालय होता है, और आप हमेशा वहां जा सकते हैं। यदि आप एक दुकान सहायक पाते हैं जो कठोर है और अन्य स्थानों पर जाना नहीं चाहता है, तो किसी अन्य विक्रेता से पूछें यदि आप ऐसा करने के लिए बहुत शर्मिंदा हैं, निदेशक को गुमनाम रूप से अपने व्यवहार को छोड़ दें और रिपोर्ट करें। कोई विक्रेता को एक दुल्हन के लिए अशिष्ट बनने का अधिकार नहीं है!
  • कुछ दुकानों से आप प्रत्येक ड्रेस को आज़ादी से बाहर करने की कोशिश नहीं करेंगे। वे आप के लिए एक सटीक वर्णन के लिए पूछेंगे जो आप की तलाश में हैं और आपको उन कपड़ों को लाएगा, जिन्हें आपको लगता है कि सबसे उचित है यदि आप अपने कपड़े देखने में सक्षम नहीं होने के विचार से नफरत करते हैं, तो इन जगहों से बचें पहले कॉल करें और सूचित करें, अगर यह आपके लिए महत्वपूर्ण है
  • बड़े शॉपिंग सेंटर शानदार जगहें हैं जहां एक शादी की पोशाक मिलती है। उनके पास हर बटुए के लिए कपड़े हैं, और वे आम तौर पर उन्हें जब तक आपकी ज़रूरत होती है, उन्हें अपने कपड़े के माध्यम से खोजते हैं और उन्हें जितना चाहें उतने प्रयास करें!
  • एक ऐसी कंपनी की तलाश करें जो दुल्हन के गाउन पट्टों को छू लेती है यह दुल्हन के लिए एक सुविधाजनक समाधान हो सकता है जो बहुत खर्च नहीं करना चाहता है। पुरुषों का किराया टक्सएडोस क्योंकि एक औरत शादी की पोशाक नहीं दे सकती थी?
  • 3
    तुम्हारे साथ सब कुछ ले लो जो आपको चाहिए आप निश्चित रूप से क्लर्क की तुलना में किसी और की राय चाहते हैं। अपनी मां या ब्राइड्समेड्स को अपने साथ लेने की गलती न करें। न केवल वे आपको बाधा देंगे, लेकिन वे कुछ भी असहमत होंगे, और हमेशा कम से कम एक ऐसा होगा जो आपको कुछ पसंद नहीं करता (या हो सकता है कि दो, आपकी मां और दासी की तरह), जिनकी राय आपको बहुत मायने रखती है
  • अगर आपको अनुमति है, तो एक कैमरा लें और उस पोशाक की तस्वीर ले लीजिए जिसे आपको याद रखना सबसे अच्छा लगता है। निश्चित रूप से खोज के दौरान आप बहुत सारे कपड़ों की कोशिश करेंगे, और एक दूसरे की कोशिश करते हुए आप एक का विवरण भूल सकते हैं। तस्वीरें लेने से आपको उन्हें याद रखने और एक विकल्प बनाने के लिए उनकी तुलना करने में मदद मिलेगी। यदि आपको चित्र लेने की अनुमति नहीं है, तो ड्रेस डिजाइनर के नाम से एक सूची लिखिए और नंबर तो आप इसे ऑनलाइन देख सकते हैं और अपने कंप्यूटर पर फोटो सहेज सकते हैं।
  • हाइड्रेटेड रहने के लिए पानी की बोतल लाओ या अन्य। कपड़ों पर काम करने की कोशिश में बहुत समय लग सकता है, और बहुत सारे प्रयास कर सकते हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप कुछ पीयें अपने कपड़े पर डालना न सावधान रहना!
  • आपके पास ऑनलाइन या मैगज़ीन में देखा गया कपड़ों की तस्वीरें, यदि आपके पास कोई है यहां तक ​​कि अगर वे अन्य डिजाइनरों द्वारा तैयार किए गए हैं, तो जिस स्टोर में आप हैं वह अभी भी कुछ इसी तरह की हो सकती है। कई फ्रेंचाइज्ड ब्रांड मॉडल हैं जो सबसे प्रसिद्ध और महंगे ब्रांड की तरह दिखते हैं और तंग बजट पर दुल्हनों के लिए आर्थिक विकल्प हैं।
  • यदि आपने पहले से ही एक निश्चित गौण पहनना तय किया है (जैसे कि किसी विशेष जूते, एक घूंघट या गहने की एक जोड़ी), क्योंकि यह भावुक मूल्य है, इसे अपने साथ ले लें यदि यह बिल्कुल जरूरी है कि आप इसे अपने शादी के दिन पहनते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप जो पोशाक चुनते हैं वह उस गौण के साथ अच्छी तरह फिट बैठता है (हालांकि यह आपकी पसंद को काफी बढ़ा सकता है)।
  • 4
    लंबाई, नेकलाइन, आस्तीन आकार और ट्रेन के आधार पर चुनें। संभव विकल्प के हजारों हैं! कुछ प्रकार के कपड़े और आकृतियों के साथ संभावनाओं को समझने के लिए कुछ शोध करें, लेकिन कपड़े को प्राथमिकता से बाहर न करें, क्योंकि उनके पास आपकी पसंद का विवरण नहीं है। यदि आप देखते हैं कि आपके सपनों की पोशाक क्या है, लेकिन आस्तीन है और आप आस्तीन के बिना इसे पसंद करते हैं, या यदि आपके पास बहुत लंबी ट्रेन है लेकिन आप इसे कम करना चाहते हैं, तो आप हमेशा इसे ठीक करने के लिए शिवसेना को पूछ सकते हैं। याद रखें, हालांकि, सीमस्ट्रेसों को अक्सर कई चीजें बदलना पड़ता है, छोटे बदलाव करने के लिए, इसलिए यदि आपको अधिक परिवर्तन करने की आवश्यकता है, तो शायद खोज जारी रखने के लिए बेहतर है यह भी याद रखें कि बहुत बार एक ही पोशाक को अलग-अलग रंगों में आदेश दिया जा सकता है। जब आप ऑनलाइन पोशाक या दुकानों की खोज करना शुरू करते हैं, तो एक पोशाक को त्यागें नहीं, क्योंकि यह मोती सफेद है और आप इसे शैंपेन रंगीन चाहते हैं। यदि आपको यह पसंद है, तो पूछें कि क्या उनके पास शैंपेन का रंग भी है
  • 5
    क्लर्कों पर ध्यान दें ऐसा मत देना कि विक्रेता आपको कुछ चीज़ों के बारे में समझाता है याद रखें कि कई विक्रेता अपने बिक्री पर कमीशन लेते हैं दुर्भाग्य से, उन्हें कोई परवाह नहीं है कि एक पोशाक खड़ा है या नहीं, वे सिर्फ आपको सबसे महंगी एक बेचना चाहते हैं, भले ही आप कैसे देखते हैं कुछ लोगों को आपकी सपनों की पोशाक ढूंढने में आपकी मदद करने में वास्तविक रुचि होगी। लेकिन अपने आप पर बहुत अधिक भरोसा मत करो, और अपनी राय और उन लोगों के साथ रहें, जिनके साथ आप लाए थे।



  • 6
    निराश मत हो कई महिलाएं अपने अनुसंधान के दौरान कई, कई कपड़े पहनती हैं पहली स्ट्रोक पर सही पोशाक नहीं मिलना सामान्य है, आप बाद में पछतावा करने के लिए बहुत जल्द निर्णय नहीं करना चाहते हैं? कुछ महिलाएं भाग्यशाली हैं और खोज शुरू करने के कुछ ही समय बाद उनके सपनों की पोशाक मिलती हैं, लेकिन ऐसा कुछ है जो बाद में प्राप्त होता है, कई अन्य कपड़े देखने के बाद और उन्हें प्रारंभिक एक की तुलना में। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, बुद्धिमान खरीदार देखता रहता है और बाद में देखा जाने वाला ड्रेस पर बाद में लौटता है, अगर उसे पता है कि यह सही है तो सही खोजने से पहले 30 से 150 कपड़ों की कोशिश करें। कुछ महिलाएं उनमें से सैकड़ों की कोशिश करती हैं। बुरा मत मानो यदि महीनों के बाद आप अपने पास 600 से ज्यादा कपड़े पहनते हैं, तो इससे पहले कि आप सही पाये।
  • 7
    दुकानों के लिए अपने कपड़े की खोज करें। जब आप अपने विशेष दिन के लिए पोशाक पहनना चाहते हैं, तो इसे खरीदने से पहले, कम कीमत पर इसे देखने के लिए स्टोर पर जाने का विचार देखें। एक दुकान की पेशकश पर एक ही पोशाक या दूसरे की तुलना में कम कीमत पर हो सकता है आपको इंटरनेट पर पोशाक मिल सकती है (हमेशा याद रखना याद रखें कि आप इसे ऑनलाइन खरीदने से पहले व्यक्ति में ड्रेस की कोशिश करते हैं) यदि आप पहले से ही एक और दुल्हन द्वारा इस्तेमाल किए गए एक कपड़े पहनने पर मन नहीं लगाते तो आप बहुत पैसा बचा सकते हैं। आपको केवल दूसरी दुल्हन के शरीर में फिट होने के लिए किए गए बदलावों पर विचार करना होगा, इसलिए पोशाक के विवरण को विस्तार से पढ़ें।
  • 8
    का आनंद लें! यह आपके जीवन का क्षण है जहां आप जितना चाहें उतने महंगे और सुंदर कपड़े चुन सकते हैं। आप ध्यान का केंद्र होंगे (कम से कम आपके द्वारा जो लोग लेते हैं उनके समूह के द्वारा) और लोग आपको विशेष रूप से सौम्य तरीके से व्यवहार करेंगे क्योंकि आप सुंदर दुल्हन हैं का आनंद लें!
  • टिप्स

    • ऐसा हो सकता है कि आपको अपवाद करना पड़ता है और पहले से अपना ड्रेस खरीदना पड़ता है:
    • आपको अपने सपनों का कपड़े मिला, लेकिन उन्होंने उत्पादन रोक दिया। इसे खरीदें, अगर आपको वाकई लगता है कि यह सही है और आप वास्तव में इसे लेने का मौका गंवाना चाहते हैं, तो कुछ पछतावा पक्का करना सुनिश्चित करें अगर आप इसे खरीदने के बाद अपना दिमाग बदलते हैं, तो आप इसे कम कीमत पर बेचने का प्रयास कर सकते हैं। शादी के दिन "रहने वाला था जो वहाँ नहीं था" में होना चाहता था की तुलना में पैसा खोने के लिए बेहतर है
    • आपको अपना सपना पोशाक मिल गया है, और अचानक इसे प्रस्ताव पर रखा गया है। सबसे अधिक संभावना यह प्रस्ताव पर रहेगी, लेकिन अगर आप कई घटकों को बचाने की कोशिश कर रहे हैं और आप मूल कीमत पर वापस जाने का जोखिम नहीं लेना चाहते हैं, तो आप इसे अभी खरीदने का फैसला कर सकते हैं। जैसा कि पहले ही उल्लेख किया गया है, यदि आप बाद में अपना मन बदलते हैं, तो आप इसे हमेशा बेच सकते हैं, और आप इसे मूल कीमत पर भी बेच सकते हैं!
    • सपनों की आदत यह है कि जब आप इसे पहनाते हैं, तो आपको चिंता की आवश्यकता महसूस नहीं होती है क्योंकि स्वागत कक्ष के दौरान केंद्रस्थियां हैं।
    • दूसरे हाथ के कपड़े शानदार हो सकते हैं! आप इंटरनेट पर शादी के कपड़े, विशेषज्ञ स्टोरों में, स्थानीय विज्ञापनों पर पा सकते हैं और आप उन्हें मित्र या रिश्तेदारों से मिल सकते हैं। वे आर्थिक विकल्प हो सकते हैं सुनिश्चित करें कि आप आरामदायक या आरामदायक हैं एक अच्छा सीमेंस्ट्रेस पूरी तरह से एक पोशाक बदल सकती है।
    • आपको अपने जीवन के सबसे खूबसूरत दिन के दौरान राजकुमारी की तरह महसूस करने के लिए € 5,000 पोशाक की आवश्यकता नहीं है। आम धारणा के विपरीत, मताधिकार जंजीरों उत्कृष्ट गुणवत्ता की शादी के कपड़े है, और कपड़ों की श्रृंखलाएं उत्कृष्ट गुणवत्ता की अद्भुत टुकड़े, जो यूरो के हजारों करने के लिए शादी के कपड़े के लिए ईर्ष्या करने के लिए कुछ भी नहीं है के साथ अपने स्वयं के डिजाइनरों है,। याद रखें कि आप केवल एक दिन पहनते हैं, तो क्या मायने रखती है वह कहाँ से आया नहीं है, लेकिन है कि आप दुनिया में सबसे सुंदर महिला लगता है, और है कि आप दुनिया में सबसे सुंदर महिला हर बार है कि शादी तस्वीरें चिंताओं लगता है । आप ब्रांड के बारे में इतना चिंतित हैं, तो आप सभी निशान दर्जिन हटाने या अपनी शादी, अपना नाम या एक विशेष संदेश की तारीख सूचीबद्ध करती है जो एक कस्टम लेबल से बदल दें।
    • यदि आपके पास एक तंग बजट है, तो बेहतर होगा कि आप उस पोशाक की कोशिश न करें जिसे आप बर्दाश्त नहीं कर सकते। आप प्यार में पड़ सकते हैं और दुखी हो सकते हैं क्योंकि आप इसे नहीं खरीद सकते। इससे भी बदतर, आपको लगता है कि आपको लगता है कि आप क्या सोचते हैं उसके बाद आप किसी भी अन्य कम महंगी पोशाक से संतुष्ट नहीं महसूस कर सकते हैं पोशाक यह आपके द्वारा वहन करने की तुलना में हजार यूरो की लागत अधिक है। इसे जोखिम मत करो!
    • अगर आपको कोई ड्रेस नहीं मिल सकता है ... आप महीने के लिए खोज की है और कपड़े के सैकड़ों की कोशिश की है, और तुम सच में विश्वास है एक पोशाक जिसके साथ आप, शादी कर सकते हैं एक दर्जी के लिए इसे साथ क्या करने के लिए विचार है कि वहाँ रहे हैं। आप पोशाक के हर एक विवरण को चुन सकते हैं, और हर पहलू में इसे अद्वितीय बना सकते हैं। आम तौर पर इस तरह की पोशाक लगभग € 1000-5000 होती है, यह निर्भर करता है कि पोशाक कितना जटिल है। दुकानों के माध्यम से चले जाओ और आप कुछ ऐसा ढूंढ सकेंगे जो आपका बजट फिट बैठता है।
    • यहां तक ​​कि अगर आपके पास एक उच्च बजट है, तो शादी के कपड़े को स्वचालित रूप से अलग नहीं करें, जो कि कम लागतें हैं आपके सपनों की पोशाक € 300 खर्च हो सकती है, एक शॉपिंग सेंटर में एक ऑफ़र के लिए धन्यवाद आपको जो पोशाक पसंद है, उसे खरीदें और अगर आप की कीमत कम होती है, तो आप अपने हनीमून की तरह कुछ और के लिए पैसा भी उपलब्ध करा सकते हैं।
    • एक पोशाक खरीदने से पहले, उस व्यक्ति की तलाश करें जो इसे बदल सकें ताकि आप उस जगह पर फंसी न हों जहां आपने इसे खरीदा था। इस तरह आप बहुत सारा पैसा बचा सकते हैं। यदि आप अब पहनते हैं उसके मुकाबले एक बड़े आकार का सूट खरीदते हैं, तो उनके पास बहुत काम करना होगा इस तरह से आप एक ऐसी पोशाक खरीद सकते हैं जिसे आपको सस्ता मिला है या आपने हमेशा चिंता किए बिना सपना देखा है।
    इंदिरागॉन्ग 1_828 नामक छवि
    यदि आप एक शादी की पोशाक है कि बनाता है तुम देखो आप के बजाय एक पारंपरिक एक के ऑस्कर के लिए जा रहे हैं की तरह है, पहनने के लिए पसंद करते हैं, तो आप एक आंकड़ा कई पारंपरिक शादी के कपड़े से कम 1,000 से कम € के लिए एक आउटलेट में एक लंबा सफेद पोशाक खरीद सकते हैं,। सकारात्मक पक्ष यह है कि पोशाक को अन्य महत्वपूर्ण घटनाओं के लिए फिर से इस्तेमाल किया जा सकता है, जैसे ओपेरा या यहां तक ​​कि ऑस्कर!

    चेतावनी

    • हालांकि कई महिला अक्सर अपनी शादी की पोशाक रखती हैं, चलो अपने आप को मूर्ख नहीं करते हैं आप इसे अपनी बेटी को गुजरने का नहीं सोचेंगे (यदि आप इस लेख को पढ़ रहे हैं तो इसका मतलब है कि आप अपनी मां के पहनने नहीं जा रहे हैं, है ना?)।
    • अगर ड्रेस (या शादी के बारे में कुछ और) बिल्कुल सही नहीं है तो यह कुछ भी नहीं करता है! विवाह की योजना बनाकर आप कुछ जानकारी पर ध्यान केंद्रित कर पालना चाहते हैं। जाहिर है, सब कुछ अद्भुत होना चाहिए सच्चाई यह है कि सभी दुल्हन खूबसूरत हैं, और इसमें आप शामिल हैं, दुल्हन यदि आपके घूंघट पहनना चुनते हैं या कितना खर्च होता है, तो यह कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपकी पोशाक में मोती नहीं है।
    • सुनिश्चित करें कि आप जब आपके पास चक्र नहीं करते हैं, खासकर यदि आप एसपीएम से ग्रस्त हैं
    • कुछ दुकानों में आप कपड़े पर कोशिश करने की अनुमति नहीं देते हैं यदि आप मेकअप पहन रहे हैं बिना जायें या उसे लेने के लिए तैयार न करें।
    • यदि आप शादी की पोशाक बदलने जा रहे हैं, तो डिजाइनर या उस ब्रांड का उल्लेख करना सुनिश्चित करें जो इसे बनाया है
    • मोज़े, मोज़े या जूतों को शामिल न करें, जिन्हें बंधे होना चाहिए। परिवर्तन के बीच का समय कम करना और दूसरा, आप अपने कपड़े को तुलना में बेहतर बनाने में मदद करता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com