कैसे अपनी स्वयं की सास के साथ सहमत हो जाओ

नहीं सभी सास दयालु हैं कुछ अपने कुकीज़ तैयार करते हैं और अपने हर निर्णय का समर्थन करते हैं, या अपने जीवन का हिस्सा बनने के लिए बहुत खुश हैं और आपको फिट होने के साथ रहने दें। अन्य शत्रुतापूर्ण हैं वे लगातार आप के बारे में बुरी बात करते हैं और अपने सभी विकल्पों को प्रभावित करते हैं यह स्थिति आपके पति के लिए बेहद तनावपूर्ण हो सकती है, क्योंकि यह हमेशा बीच में होती रहेगी यदि आप वास्तव में उससे प्यार करते हैं, तो अपनी सास के साथ मिलकर अपनी पूरी कोशिश करें। वह एक ऐसी महिला नहीं है जिसे आसानी से नजरअंदाज किया जा सकता है, उम्मीद है कि वह गायब हो जाएगी, या जादुई रूप से किसी तरह के व्यक्ति में बदल जाएगी। आपको अपनी दुष्टता के बावजूद उसे माफ़ करने के लिए बाध्य होना पड़ेगा और अपने साथ अच्छे रिश्ते का निर्माण करने के लिए खुद को प्रतिबद्ध करना होगा। अगर आपकी मां एक परी राजकुमारी की तुलना में अधिक ट्रोल है, तो यह गाइड आपके लिए सही है!

कदम

1
आपकी सास के प्रति अपनी भावनाओं पर गौर करें। क्या आप खुद को अपने जूते में रख सकते हैं और समझ सकते हैं कि आपके फैसले या न्यायाधीशों के बीच हस्तक्षेप क्यों होते हैं? यहां तक ​​कि उसके लिए आप जिस व्यक्ति से शादी कर चुके हैं वह महत्वपूर्ण है, इसलिए मूल रूप से यह अच्छा होगा!
  • याद रखें कि जो भी वे हैं आपके भावनाएं, आपकी सास आपके पति के जीवन में सबसे महत्वपूर्ण लोगों में से एक है। सुनिश्चित करें कि समस्या उसके प्रति गहरी ईर्ष्या से उत्पन्न नहीं होती है।
  • 2
    जैसा कि आप इसे पसंद करते हैं। आप अपने पति को दिखाने के लिए कि तुम अच्छे दोस्त हो सकता है, भले ही अपनी माँ जी एक बहुत ही मुश्किल प्रकार है या बस आप से अलग है की है। यह उसे आराम महसूस कर देगा और, अगर मुझे पसंद नहीं, अपने पति को लगता है कि नहीं होगा कि कारण कुछ है कि तुमने किया था या आप कहते हैं, क्योंकि आप एक अच्छे संबंध बनाने के लिए कड़ी मेहनत की है किया में निहित है।
  • 3
    विनम्र रहें यदि आप अपनी सास के साथ एक नकारात्मक संबंध जीते हैं, तो महत्वपूर्ण बात यह है कि महत्वपूर्ण या उधमस्थ टिप्पणी करते समय अपना मुंह बंद हो जाता है। विनम्र होने के नाते आप जो भी करते हैं सहन करने का मतलब नहीं है - आपको अपना बचाव करने का हर अधिकार है, लेकिन अपने स्तर पर जाने के लिए नहीं।
  • यहां तक ​​कि अगर यह आपको कुछ नीच बातों को बताता है, तो उन्हें दोहराना न करें।
  • अपने पति के सामने इसकी आलोचना न करें। आपका पति निहाई और हथौड़ा के बीच है, और भले ही वह आपकी ओर से हो, तो वह अपनी मां के सामने खुले तौर पर यह कहने में सक्षम नहीं होगा।
  • हमेशा अपने पति के लिए उसे अच्छी तरह से बोलें यदि वह कुछ किया है या करने का इरादा रखता है, तो बाद में एक अच्छी टिप्पणी करें। हर बार जब आप उसे देखते हैं, "आज तुम ठीक हो" या "आपके बालों को सिर्फ खूबसूरत, आज" जैसे वाक्यांशों के साथ उसे बधाई देने का प्रयास करें। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह एक बदसूरत या अव्यवस्थित सास है। इस तरह आप अपने पति को दिखाएंगे कि आप उसके साथ अच्छे संबंध रखने का प्रयास कर रहे हैं।
  • अपने आप को नीचे न देखें यदि आप कुछ के बारे में परेशान या नाराज़ हैं, तो अपनी सास को पता नहीं चले उन्होंने कहा कि परिवार के अन्य सदस्यों के साथ, या यहाँ तक कि अपने पति के साथ बोल कर आप के खिलाफ इसका इस्तेमाल कर सकते हैं और चीजें हैं जो आप क्रोध का एक पल में कहा के लिए एक नकारात्मक तरीके से नज़र में आप प्राप्त करने की कोशिश हो सकती है। उन्हें हमेशा एक अच्छी मुस्कान दिखाएं और चुपचाप बोलें।
  • उसके सामने अपने पति की आलोचना न करने की कोशिश करें, अन्यथा आप कुछ भी नहीं करेंगे, लेकिन अपने आप को बुरे प्रकाश में रखें।
  • 4
    हास्य के साथ सेवा की हास्य के साथ आलोचना से हटना तनाव को कम कर सकता है और चर्चा को और अधिक शांतिपूर्ण स्तर पर वापस ला सकता है। अगर आपको लगता है कि आपकी सास शिकायत करने के लिए तैयार है, तो उन्हें मजाकिया मजाक के साथ जवाब दें।
  • उदाहरण के लिए, आपकी सास खराब मौसम के बारे में शिकायत कर रही है। कह कर उत्तर दें, "यह हमेशा घर में बैठे और ठंड के बारे में शिकायत करने से बेहतर होता है। चलो समुद्र के पास जाओ! "
  • 5
    उसे उसके सकारात्मक पहलुओं के लिए प्रशंसा करें हमेशा ऐसा करते हैं जब आप उसके साथ होते हैं, और ईमानदार रहें यदि आप अपने आप को किसी ऐसे व्यवहार पर बधाई देते हैं जो आपको सकारात्मक लगता है, तो उस व्यक्ति को दोहराने के लिए प्रोत्साहित करें। शत्रुतापूर्ण व्यवहार पर ध्यान न दें, केवल अपने सकारात्मक पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करें
  • एक अद्भुत बच्चा (आपका पति) बढ़ाने के लिए धन्यवाद!
  • अपने परिचितों द्वारा की गई तारीफों का जिक्र करते हुए (उदाहरण के लिए, "जियोवन्ना ने मुझे बताया," आपकी सास शानदार है ")।
  • 6
    दया करो और इसे जानना सीखो। तुम्हारी ससुराल की समस्याएं, उसकी खुशियाँ और उसके नुकसान, जैसे आप भी हैं और आप की तरह, वह आपकी शादीशुदा व्यक्ति से जुड़ी हुई है अपने जीवन के बारे में उससे कुछ पूछने के लिए कुछ समय ले लो, और उसे बेहतर जानने के लिए प्रयास करें उसकी शिकायतों की वजह से शायद यह अपने अतीत के अनुभवों में पाया जा सकता है, शायद डर है कि आप और आपके पति आप एक ही गलतियों वह अपनी जवानी में प्रतिबद्ध है दोहराने है। यदि आप अपने भय और चिंताओं को बेहतर समझते हैं, तो आपको उसे आश्वस्त करने का मौका मिलेगा।
  • उन सवालों के जवाब दें जो वे आपको बताते हैं कि वे क्या कहते हैं। उसे एक केक नुस्खा के लिए कहो कि वह हमेशा तैयार और प्यार करती है उससे पूछें कि वह अपने बालों को हमेशा गुना में कैसे रख सकती है उससे पूछें कि वह अपने बच्चों के साथ काम कैसे कर सकती थी। उसे सब कुछ के लिए पूछो जो आपके सिर से निकलती है और उसे अपने बारे में बात करने की अनुमति देती है। आप बहुत कुछ सीखेंगे और आपको उन चीजों के बारे में आश्वस्त करने का अवसर मिलेगा, जो उसने सबसे अच्छा किया था।
  • अगली बार जब आप अपने घर में हों, तो रसोई घर में उसके साथ कुछ समय बिताने की कोशिश करें या चैट के पास बैठो। यदि वार्तालाप गलत हो जाता है, तो आप हमेशा उठ सकते हैं और कह सकते हैं कि आपको बाथरूम जाना है या किसी दूसरी कुर्सी पर बैठना है!
  • यदि आप सोचते हैं कि यह एक लगाव के रूप में नहीं ले जाएगा, तो उन्हें कुछ करने के लिए कहें उनसे दोपहर का भोजन तैयार करने के लिए कहें। उनको सबमिट करने से पहले अपनी रिपोर्ट को सही करने के लिए कहें। अपनी क्षमता के भीतर आने वाली किसी चीज पर एक पेशेवर राय के लिए पूछें, आपको हाथ या प्रस्ताव सलाह देने में खुशी होगी।



  • 7
    उसे एक उपहार दें केवल सास के लिए अपनी सास को उपहार ले आओ कि वह आपके जीवन में एक विशेष व्यक्ति है एक उपहार आपको दिखा सकता है कि आप उसकी देखभाल करते हैं, जब तक आप कम से कम प्रतिबद्धता बनाते हैं हाथ से कुछ करें, या व्यक्तिगत रूप से अपनी शैली या उसका पसंदीदा रंग चुनें यदि आपको इसकी आवश्यकता है, तो अपने पति से सहायता प्राप्त करें, और फिर कहें कि उपहार आप से है सुनिश्चित करें कि यह कुछ तुमसे पसंद है यदि आप ध्यान देते हैं कि आपने इसे सोचा है और इसके स्वाद का पता लगाया है, तो आप इसे जीतने में सक्षम होंगे।
  • 8
    गलतफहमी बताएं अपने रिश्ते को अपने और अपने जीवन के बारे में अपनी सास के बयान मत देना। इस में आप खुले तौर पर अपना विचार प्रकट कर सकते हैं, भले ही आप इसे सुनना नहीं चाहते। मुखर रहें और जब वह चीजों को खोजता है या उनकी व्याख्या करता है, तो उनको दोबारा दोहराएं कि स्थिति आपके वर्णन के अनुसार नहीं है। एक विनम्र लेकिन दृढ़ तरीके से इसे दोहराएं। वह समझ जाएगा कि ऐसे बिंदुएं हैं जिन पर आप जोर देते हैं, उनके बयान की परवाह किए बिना।
  • उदाहरण के लिए, अपनी माँ जी कह रही है कि उसकी कठिनाइयों से भरा है, अपने जीवन की तुलना करने के लिए जारी है और तुम्हारा सफल होता है, आंखों में देखते हैं और उसे स्पष्ट रूप से कहता हूं, "बारबरा, मैं नहीं समझ सकता, क्योंकि वे जीवन के हमारे रास्ते का वर्णन इस तरह, लेकिन मैं आपको आश्वासन देता हूं कि यह ऐसा नहीं है। हम अभी भी बंधक भुगतान कर रहे हैं, ठीक वैसे ही जैसे, हम विश्वविद्यालय फीस का भुगतान कर रहे हैं, और कुछ पैसे अलग रखना करने के लिए एक अच्छा छुट्टी लेने के लिए और बच्चों मस्ती करने के लिए अनुमति देने के लिए कोशिश कर रहे हैं। हमारा हम अच्छी तरह से पैसे का प्रबंधन और हम एक तरफ यह सुनिश्चित करें कि अपने बच्चों को सबसे अच्छा अनुभवों रह सकते हैं हर एक पैसा निर्धारित करते हैं, भाग्य नहीं है। यह एक अच्छा धन प्रबंधन, नहीं भाग्य है "दोहरा रखें", "हर बार वह दृष्टिकोण `तर्क। जल्द या बाद में यह बंद हो जाएगा
  • यदि आपकी सास आपकी उपस्थिति या आपके वजन, या आपके बच्चों के सवाल पूछती है, तो इसका सामना करें ये राय बहुत निजी और आक्रामक हैं उदाहरण के लिए, आप का जवाब हो सकता है "मैं तथ्य यह है कि आप अपने स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हैं की सराहना करते हैं, लेकिन एक वजन सीमा में लौट आए खतरे में नहीं है, और मैं अच्छी तरह से खाते हैं। मेरे डॉक्टर सोचता है कि मैं एक मछली! "या" मैं समझता हूँ कि आप उपस्थिति और Giovannina के वजन को लेकर चिंतित हैं की तरह ध्वनि, लेकिन मैं उनके व्यक्तित्व और उनके बौद्धिक विकास पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय उसे असहज महसूस कर पसंद करते हैं की वजह से उसकी शारीरिक उपस्थिति जियोवनिना अच्छी तरह से खाती है और उसके डॉक्टर का मानना ​​है कि वह एक मछली की तरह स्वस्थ है! "
  • जब वे अपनी माँ जी की शिकायतों का सीधे जवाब दें किसी भी आक्रामक हथियार दूर करने के लिए, और आप भी समझते हैं कि अगर यह सीमा से अधिक है, तो आप आप और आपके परिवार के लिए लड़ने को तैयार हैं।
  • 9
    उन्हें कुछ जगह छोड़ दो उन्हें अपने बच्चे के साथ अकेले कुछ समय बिताने की अनुमति दें अगर आप हमेशा अपने पति से जुड़ी हो और आप उसे अपनी मां के साथ रहने की अनुमति नहीं देते तो आप वहां कोई संघर्ष नहीं कर सकते हैं।
  • उसके साथ प्रतिस्पर्धा मत करो यदि आपकी सास दक्षिणी इटली का सर्वश्रेष्ठ पर्मागिआना तैयार करती है या अजीब तीर के साथ जवाब देती है, तो इसे दूर करने की कोशिश मत करो। उन पहलुओं को प्रदर्शित करें जिनसे आपने अपने बेटे को पत्नी के रूप में चुनने का आश्वासन दिया। दोनों के लिए बहुत सी जगह है।
  • 10
    अपने पति से बात करें अपने पति के साथ संचार करना आवश्यक है यदि वह नहीं जानता है कि आपको कैसा महसूस होता है, तो वह आपको ऐसे हालात में खींच सकता है जहां आप खुद को न ढूंढना पसंद कर सकते हैं, जैसे कि आप अपनी बुजुर्ग बीमार मां की देखभाल करने के लिए कह रहे हैं एक समय खोजें जब आप एक साथ बैठकर सवाल शांत और धीरे से कर सकते हैं।
  • इसके बारे में अपने पति से बात करें तरह (याद रखें कि यह उसकी मां है)। उसे तथ्यों को बताएं, आपकी राय नहीं। उदाहरण के लिए, यदि आपकी सास ने आपको एसयूवी के साथ निवेश करने की कोशिश की, तो रिपोर्ट करें कि क्या हुआ। मत कहो, "वह बहुत बुरी है, वह मुझे मारना चाहती है!" इसे स्पष्ट रूप से समझाएं, बिना कठोर या आक्रामक हो, "आह, माइकल, मैं आपकी मां की दृष्टि से चिंतित हूं। पिछले हफ्ते वह मुझे एसयूवी के साथ रिवर्स में निवेश करने वाला था, भले ही यह पूरे दिन था और मैं एक चमकदार लाल पोशाक पहन रहा था। "
  • शांत के साथ चर्चा करें अपने पति से पूछिए कि वह अपनी मां के व्यवहार के बारे में क्या सोचता है (तथ्यों को प्रस्तुत करें, आपकी धारणाएं नहीं)। यदि आप एक ही राय साझा करते हैं, तो आप अपनी ईमानदारी को पहचान लेंगे।
  • यदि यह आप पर लागू होता है, तो वह उसे भी लागू कर सकता है डर मत अपने पति अपनी मां को मौत से नफरत करते हैं! याद रखें, अगर आपने इसे अभी देखा है, तो आप इसे अच्छी तरह से छुपाने में कामयाब रहे। इसलिए इसे छुपाना जारी रखने के लिए प्रतीक्षा न करें।
  • यदि आपका पति किसी पद को लेने का निर्णय नहीं करता है, तो आश्चर्यचकित न हों वह आपको समान रूप से प्यार करता है, यह कोई स्थिति नहीं ले सकता है कि वह स्थिति ले सके
  • 11
    अपनी व्यक्तिगत भावनाओं की परवाह किए बिना, समझें ठीक है, आपने पाया है कि आप उन्हें पसंद नहीं करते, और आप शायद पहले से ही जानते हैं कि आप उन्हें पसंद नहीं करते हैं। यह आपको दौरा बंद करने के लिए प्राधिकृत नहीं करता है। याद रखें कि यह आपके पति की मां है, और माँ अपने बच्चे के जीवन में बहुत महत्वपूर्ण है कठोर मत बनो यदि आपका पति शनिवार दोपहर को अपनी मां का दौरा करने का फैसला करता है। आपको उसे अपने माता-बच्चे के रिश्ते को खेती करने की अनुमति देनी चाहिए। आपके पति के साथ खोजने के लिए Valla, अन्यथा आपकी सास आपको सोचती है कि आप एक आंग हैं, और यह केवल आपको अधिक घृणित करेगा याद रखें कि लक्ष्य आपकी सास के साथ "मिलना" करना है
  • आप विज़िट पर एक सीमा निर्धारित करने का निर्णय ले सकते हैं परिस्थितियों को लम्बा न दें जो आप सुनिश्चित हैं कि आप इसे संभाल नहीं सकते। अगर आपको उसके साथ एक ही घर में रहने के लिए मजबूर किया जाता है, तो अपना ठहरने का समय कम करें।
  • टिप्स

    • इस तथ्य को स्वीकार करें कि आप हमेशा अपने पति की तुलना में एक अलग प्रकाश में देखेंगे। यदि आप किसी प्रश्न को हल करना चाहते हैं या अपने व्यवहार के बारे में कुछ कहना चाहते हैं, तो इसे अपने पति को दें कुछ सास आमलेट को चालू करने का प्रबंधन करते हैं ताकि आप हमेशा नंबर एक सार्वजनिक दुश्मन की तरह दिखें!
    • याद रखें, यह संभावना है कि आपके पास व्यक्तिगत रूप से आपके खिलाफ कुछ भी नहीं है आपकी सास शायद सोचें कि उसके बेटे के लिए कोई औरत नहीं है यह उनकी मनोवैज्ञानिक समस्या है, आपकी नहीं
    • तुम्हारी सास और तुम्हारे पति अपनी तरफ अपने आप पर समय बिताएं, बिना। अपने पति से पहले से बात करें और उसे बताने के लिए कहें कि वह उसे हमेशा के लिए प्यार करेंगे, सिर्फ इसलिए कि वह शादी कर चुके हैं, वह अपने परिवार के लिए अधिक समय की ज़रूरत है।
    • उसका सम्मान करें और उसकी देखभाल करें यह आपकी मां नहीं है, इसलिए एक ही इलाज की अपेक्षा न करें। म्युचुअल सम्मान और जिम्मेदार व्यवहार एक साथ खुशी से रहने के लिए पर्याप्त तत्व हैं।
    • अगर वह आपको फोन करता है और आप फोन का जवाब नहीं दे सकते हैं, उसे वापस बुलाओ, अन्यथा वह सोचेंगे कि आप इसे उद्देश्य से टाल रहे हैं। निष्क्रिय-आक्रामक ढंग से व्यवहार करने से भी बुरा कुछ नहीं है, वह तुरंत इसे समझ जाएगा इसे अनदेखा करना आपके रिश्ते को बेहतर बनाने में आपकी मदद नहीं करेगा इसे जितनी जल्दी हो सके कॉल करें और बहुत दूर न जाएं, यदि आप कर सकते हैं
    • यदि आपके बच्चे हैं, तो अपनी सास के साथ शत्रुता से बचें। यदि आप बच्चों को अच्छी तरह से व्यवहार करते हैं, तो यह इतना भयानक नहीं होना चाहिए। सुनिश्चित करें कि आपकी व्यक्तिगत भावनाएं अपने बच्चों को अपनी दादी देखने से नहीं रोकती हैं अपने पति अपने बच्चों को अपनी मां के पास ले जाएं, इस तरह आप उसे दिखाएंगे कि आप एक ऐसी महिला नहीं हैं जो बच्चों को छेड़छाड़ में इस्तेमाल करता है। अपनी सास को नापसंद करना एक खाता है, लेकिन यदि आप मुझे अपना बेटा या पोते देखने से रोकते हैं, तो समस्या तुम्हारी सास नहीं है, लेकिन तुम्हारी
    • सकारात्मक पक्ष यह है कि जितना अधिक साल बीतते हैं, उतना ही अधिक संभावना है कि किसी की सास के साथ संबंध में सुधार होगा।

    चेतावनी

    • उसके बारे में लगातार शिकायत न करें आप और आपके पति प्यार और खुश हैं, है ना? तो क्यों किसी ने इस सुखद जीवन को बर्बाद कर दिया। लगातार अपनी सास के बारे में शिकायत न करें यदि आपका पति अपनी मां के बारे में बात करना शुरू कर लेता है, तो उसकी आलोचना शुरू करने का अवसर न लें। मंजूरी, मुस्कान और विषय बदल जाते हैं। सरल।
    • कभी भी उसके साथ आने और उसके साथ रहने के लिए मत पूछो।
    • मुझे अपने जीवन को नियंत्रित न करने दें। यदि आप इसे जीतने की कोशिश करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ किया है और वह अभी भी आपको नफरत करता है, तो आपके पास दो संभावनाएं हैं पहले उसके साथ बात करना है कहो, "मुझे लगता है कि तुम मुझे पसंद नहीं करते। मैंने क्या किया? " दूसरे पृष्ठ को चालू करना है! आपकी सास ही आपके जीवन का एक छोटा सा भाग है काम पर जाएं, अपने बच्चों को बढ़ाएं, अपने पति से प्रेम करें और अपने माता-पिता की देखभाल करें। किसी बुरे व्यक्ति को सब कुछ खराब न होने दें।
    • बहाना मत! यदि आपकी सास 25 वर्ष से अधिक है, तो उसके पीछे बहुत अनुभव है यदि आप ढिलाई से व्यवहार करते हैं, तो आप देखेंगे कि आप बहाना कर रहे हैं। यह सच है, वह अब आपको पसंद नहीं करती है, लेकिन अगर आप बहुत दयालु हो जाते हैं, तो आपको संदेह हो सकता है और आप पर नज़र रखने का निर्णय ले सकते हैं।
    • युद्ध की घोषणा मत करो तीर सहनशील हैं, कोई चीख नहीं। यदि आप अपने आप पर चिल्ला पाते हैं, "मैं तुमसे नफरत करता हूँ! मैं तुम्हें मरना चाहूंगा! ", फिर आप बहुत दूर गए। नियम यह है, यदि आप उसे इलाज करते हैं जब आप किशोरी थे जब आप अपनी मां का इलाज करते थे, तो आपकी अवमानना ​​बहुत स्पष्ट है। एक कदम वापस ले लो और कुछ अच्छे उपहार खरीदते हैं!
    • अपने बच्चों को मत बताना कि तुम उससे नफरत करते हो यदि आपके पति के भाई हैं, तो यह समझने की कोशिश करें कि क्या वे आपकी ओर से हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com