कैसे जूदास पेड़ संयंत्र के लिए

जूडस पेड़ गुलाबी-बैंगनी फूलों के लिए जाना जाता है जो प्रत्येक वसंत की शुरुआत में अपनी नाजुक शाखाओं पर उत्पन्न होते हैं। कुछ जूडस पेड़ों में बैंगनी, लैवेंडर, गुलाबी या सफेद फूल होते हैं, हालांकि सबसे आम गुलाबी फूल हैं। ये पेड़ पौधे के लिए काफी आसान होते हैं जब वे युवा होते हैं और बनाए रखने में काफी आसान होते हैं।

कदम

विधि 1

प्रारंभिक संचालन
प्लांट रेडबुड पेड़ स्टेप 1 शीर्षक वाला छवि
1
एक अच्छी स्थिति चुनें जूदास के पेड़ थोड़ा सा छाया पसंद करते हैं, खासकर गर्मियों में पेड़ काफी अनुकूलनीय है, और यहां तक ​​कि पूर्ण सूर्य को बर्दाश्त भी कर सकता है वास्तव में, सर्दियों के ठंड के महीनों के दौरान इसे अधिक धूप मिलता है, बेहतर है एकमात्र ऐसी जगहें हैं जो बचने के लिए एक मजबूत छाया हैं
  • प्लांट रेडबुड पेड़ स्टेप 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    अगर आप चाहते हैं तभी जमीन में संशोधन करें जूदास के पेड़ ढीले, अच्छी तरह से निकलने वाली मिट्टी को पसंद करते हैं, लेकिन वे बहुत ही मजबूत होते हैं और अधिकांश प्रकार की मिट्टी पर पनपे होते हैं। यदि आप भू-भाग को बदलने का फैसला करते हैं, तो आप इसे ढीला करने के लिए एक रेक या एक फावड़ा के साथ मिट्टी का काम करके बस ऐसा कर सकते हैं। यदि यह बहुत ही घने या मिट्टी है, तो आप बगीचे से कुछ मोटे रेत मिश्रण कर सकते हैं ताकि नाली की क्षमता में सुधार किया जा सके। यह उर्वरक जोड़ने के लिए आवश्यक नहीं है क्योंकि जूडस वृक्ष हवा के माध्यम से नाइट्रोजन को अवशोषित करने में सक्षम हैं।
  • प्लांट रेडबुड ट्रीप्स शीर्षक वाला इमेज
    3
    एक स्थानीय बागान की दुकान या नर्सरी से एक कंटेनर में एक युवा ज्यूडियायन पौधा प्राप्त करें स्थानीय दुकानों के स्टॉक गुणों में हो सकता है कि वे जिस वातावरण में रहते हैं, उससे अधिक सामना कर सकते हैं। वृक्ष जब यह उम्र में प्रत्यारोपण करना मुश्किल हो सकता है, तो आपको केवल बहुत छोटे नमूने मिलना चाहिए।
  • प्लांट रेडबुड पेड़ 4 चरण शीर्षक छवि
    4
    जड़ प्लेट से छेद चार बार चौड़ा खोदो। छेद के अंदर आराम करने के लिए जड़ें बहुत सारे अंतरिक्ष की आवश्यकता होती है। छेद जड़ों की ऊंचाई तक गहराई में लगभग बराबर होना चाहिए।
  • प्लांट रेडबड ट्रीप्स शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    अपने कंटेनर से जूदास वृक्ष निकालें पेड़ को बग़ल में रखें और धीरे-धीरे कंटेनर खोलें।
  • प्लांट रेडबुड पेड़ शीर्षक से छवि 6
    6
    छेद में पेड़ सम्मिलित करें वृक्ष को यथासंभव ऊर्ध्वाधर रखें, यदि आवश्यक हो तो आपको किसी दूसरे व्यक्ति की सहायता करने की अनुमति मिलती है। पौधे सीधे सीधा रखने में मदद करने के लिए कुछ धरती जोड़ें
  • प्लांट रेडबुड पेड़ शीर्षक 7 शीर्षक छवि
    7



    पानी के छेद और पृथ्वी के शेष भाग को भरें। पानी के साथ छेद को भरने के लिए एक लचीला बाग पंप का उपयोग करें। जब तक जड़ें और आस-पास की मिट्टी पूरी धरती पूरी तरह से जड़ों को कवर नहीं करते, पृथ्वी के बाकी हिस्सों के छेद को भरने से पहले पानी को अवशोषित करने तक प्रतीक्षा करें। मिट्टी को एक और गहरा पानी देकर उसे व्यवस्थित करने में मदद करें
  • प्लांट रेडबड पेड़ शीर्षक 8 छवि
    8
    उस स्थान पर गीली घास जोड़ें जहां आप लगाए गए। नमी को बरकरार रखे हुए छाल चिप्स या अन्य प्रकार के गीली घास का उपयोग करें जलीय क्षेत्र से ऊपर पेड़ के आधार के आसपास एक पतली परत में गीली घास को वितरित करें।
  • विधि 2

    देखभाल करें
    प्लांट रेडबड पेड़ शीर्षक 9 चित्र
    1
    सुनिश्चित करें कि पेड़ को पानी की सामान्य मात्रा में प्राप्त होता है। एक बार स्थिर हो जाने पर, पौधे सूखे की कम अवधि का सामना कर सकता है, लेकिन हमेशा नम बनाए रखा जाता है। जब आप युवा होते हैं, तो आपके द्वारा लगाए जाने के बाद पहले या दूसरे सत्र में, आपको दो सप्ताह या उससे अधिक समय तक सूखा पड़ने पर पेड़ को एक पूरा पानी देना चाहिए।
  • प्लांट रेडबड पेड़ शीर्षक से चित्र 10
    2
    छाल की शाखाएं रखें आप देर से शरद ऋतु के दौरान या सर्दी में एक ठंडे ठंड दिन पर छंटनी कर सकते हैं, जबकि तापमान ठंड बिंदु से ऊपर है। फूलों के पेड़ से गिरने के बाद, आप देर से वसंत के दौरान भी छाँट सकते हैं। पहले बीमार लकड़ी निकालें फिर, ट्रंक के पास पुरानी निचली शाखाएं, साथ ही साथ सभी शाखाएं जो गलत दिशा में एक दूसरे से जुड़ी होती हैं या बढ़ती हैं। एक बार में पेड़ के 1/4 से अधिक कभी भी निकालें नहीं।
  • प्लांट रेडबुड पेड़ शीर्षक 11 चित्र छवि 11
    3
    उर्वरक छोड़ें उर्वरकों के उपयोग के बिना जूदास के पेड़ अपने आप पर काफी बढ़ते हैं। इसके अलावा, क्योंकि पेड़ों में उनसे नाइट्रोजन को अवशोषित करने की क्षमता होती है, जिससे उनके लिए नाइट्रोजन युक्त उर्वरक बहुत अधिक हो जाएगा। अगर आपको लगता है कि आपको उर्वरक जोड़ने की ज़रूरत है, तो नाइट्रोजन की तुलना में फास्फोरस और पोटेशियम की उच्च सांद्रता के साथ धीमी गति से जारी उर्वरक का चयन करें और वनस्पति अवधि की शुरुआत में केवल एक बार इसे लागू करें।
  • प्लांट रेडबड ट्रीप्स स्टेप 12 शीर्षक वाला छवि
    4
    कीट और रोगों पर ध्यान दें। पत्तियों के एंथ्राकनोज़, ट्रेमीमोक्कोसिस, जिसे गमी कैंसर के रूप में जाना जाता है, और वर्टिसिलियोसिस तीन रोग हैं जो यहूदा के पेड़ों को अधिक बार प्रभावित करते हैं। लकड़ी के घास कीड़े इन पेड़ों की नरम लकड़ी पर हमला करने के लिए जाने जाते हैं, और जूडस पौधे की पति की तरह कीड़े, अंगूर के अंगों और जापानी घोंसले के पत्तों को खाने के लिए जाना जाता है। क्षतिग्रस्त पेड़ की तुलना में इन खतरों के शिकार होने के कारण एक स्वस्थ वृक्ष कम होने की संभावना है, इसलिए रोकथाम सबसे अच्छा उपाय है। किसी संक्रमित पेड़ को पहले उचित कीटनाशक या कवकनाशक लगाने से पहले कीटाणुरहित होना चाहिए।
  • टिप्स

    • सबसे आम और सराहनीय किस्मों में से कुछ अल्बा, टेक्सास व्हाइट और वन पेन्सी हैं अल्बा और टेक्सास व्हाइट में सुंदर सफेद खिलता है, जबकि वन पेन्सी का एक समृद्ध, झिलमिलाता, लाल भूरा पत्ते है। अन्य लोकप्रिय किस्मों में गुलाबी आकर्षण और गुलाबीबूड शामिल हैं, गुलाबी फूलों के साथ, बैंगनी पत्ती, बैंगनी पत्ते, चांदी के बादल के साथ, सफेद पत्तियां और लौ के साथ, जिसमें दो फूल हैं

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • युवा जूडस वृक्ष
    • पाला
    • बगीचे के लिए रेत (वैकल्पिक)
    • लचीले उद्यान पंप
    • गार्डन कैंची
    • कीटनाशक (आवश्यकतानुसार)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com