कैसे एक फिकस बेंजामिन हो जाओ

इसके बावजूद फ़िकस बेंजामिन

यह खेती करना मुश्किल हो जाता है, फिर भी यह एक रसीला वृक्ष खींचने के लिए संभव है। बस कुछ सरल नियमों का पालन करें, और आपके पेड़ को लंबे समय तक टिकाऊ होने का सबसे अच्छा मौका मिलेगा।

कदम

1
फिकस बेंजामिन अप्रत्यक्ष प्रकाश को प्यार करता है, इसलिए इसे एक खिड़की के सामने न रखें, या किसी भी जगह पर जहां हर दिन एक या दो धूप से अधिक प्राप्त कर सकते हैं।
  • 2
    पानी केवल जब सतह पर पहली 2-3 सेमी की मिट्टी सूखी है।
  • 3
    एक घुलनशील मिश्रण का उपयोग करके, हल्के से खट्टे। अच्छी तरह से विघटित उर्वरक एक अच्छी सतह के उर्वरक है, लेकिन यह उन सभी पोषक तत्वों को प्रदान नहीं करेगा जो आपके हाउसप्लान्ट की आवश्यकता होती है। आपको हर दो हफ्ते या एक महीने में एक बार, गर्मियों में, पौधों को उर्वरित करना चाहिए, लेकिन सर्दियों में नहीं।



  • 4
    यह केवल तब चलाता है जब पेड़ को गिरने से रोकने के लिए आवश्यक हो। वैकल्पिक रूप से, आप नर्सरी रस्सी का उपयोग कर सकते हैं और पेड़ को बाहर कर सकते हैं।
  • 5
    यदि आपके पास एक काटा हुआ पेड़ है, तो आप चोटी रखने या न रखने का फैसला कर सकते हैं। यह हस्तक्षेप किया जाता है जब यह विकास की 3 लाइनों के साथ एक विशिष्ट ब्रैड प्रस्तुत करता है। पक्ष की शाखाओं को लटकाएं या उन्हें विकास की तीन पंक्तियों में से एक में डालें। हम आपको केवल नई लकड़ी बुनाई करने की सलाह देते हैं, जो लट में लम्बे लचीले होते हैं। शाखाओं को तोड़ने से बचने के लिए मजबूर न करें। नए weaves को ढीला करने से रोकने के लिए, आप नर्सरी रस्सियों का उपयोग कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • अगर आपको तनख्वाह करने की आवश्यकता है, तो पत्तों की कुल हानि की उम्मीद करें। चूंकि फ़िकस बेंजामिन को स्थानांतरित नहीं करना पसंद है, इसलिए विचलन के दौरान आंदोलन वृक्ष को सदमा बना सकते हैं। हालांकि यह दो हफ्तों के भीतर नए पत्ती के विकास के साथ ठीक हो जाना चाहिए।
    • सब फ़िकस बेंजामिन वे समय-समय पर अपनी पत्तियां खो देते हैं पत्तियों के पतन आम तौर पर गिरावट में होता है, लेकिन घर-घर अलग-अलग समय पर शरद ऋतु को महसूस कर सकता है। यह आपके घर के तापमान पर निर्भर करता है, आदि। तथ्य यह है कि सभी पत्ते गिर गए हैं इसका यह अर्थ नहीं है कि आपका संयंत्र मर चुका है पानी और उर्वरक के लिए जारी रखें, और आपको एक या दो सप्ताह के भीतर नए पत्ते के विकास को देखना चाहिए।
    • रात भर (आमतौर पर 16 डिग्री से 18 डिग्री सेल्सियस के आसपास) की तुलना में दिन के दौरान कमरे में काफी स्थिर तापमान रखें, दिन के दौरान थोड़ा गर्म (आदर्श रूप से लगभग 20 डिग्री से 23 डिग्री सेल्सियस)। लगभग 10 डिग्री सेल्सियस के नीचे तापमान संयंत्र को मार सकता है।
    • यदि आपका पेड़ एक छोटे से बर्तन (30 सेमी से कम) में है, तो हम आपको यह सलाह देते हैं कि जब मिट्टी के शीर्ष पर 2-3 सेमी सूखी हो। एक बड़े बर्तन को मिट्टी को सूखने की अनुमति देनी चाहिए।
    • फिकस बेंजायमिना में लेख का चयन कैसे करें यह भी देखें

    चेतावनी

    • अगर तुम्हारा फ़िकस बेंजामिन यह बहुत अधिक धूप लेता है, पत्तियां हल्के से हरे रंग से पीले हो जाती हैं
    • जब आप एक नया संयंत्र खरीदते हैं, तो उसे बहुत ठंडा दिन पर खरीदना नहीं है - यह दुकान से कार और घर पर कार को स्थानांतरित करें, अगर यह तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से नीचे है, तो इसे एक पिक-अप ट्रक में कभी नहीं लेना चाहिए। पर्याप्त सुरक्षा के बिना खुला, गाइड द्वारा बनाई गई हवा की गति पत्तियों को सूखा और मार डालेगी
    • फ़िकस बेंजामिन यह कोचिनियल और कोक्सीडिआ से प्रभावित किया जा सकता है सफेद ट्यूफ्ट्स की तलाश करें जो कपास की पत्तियों की पीठ पर और जहां वे शाखाओं को पार करते हैं - यह कोचिनियल है कोकसीडिया बहुत ही कम मैरोन कीड़े हैं जो पौधे को चिपचिपा बनाते हैं और पत्तियों को चमकदार सील देते हैं। आप इनमें से किसी एक है, तो आप संयंत्र पकवान डिटर्जेंट के बीस बूंदों के एक मिश्रण के साथ हर तीन से पांच दिन स्प्रे कर सकते हैं पानी की एक लीटर में (यकीन है कि यह विरोधी बैक्टीरियल नहीं है)। पूरे संयंत्र को छिड़कें, विशेषकर पत्तियों के नीचे चार से छह सप्ताह तक छिड़कें।
    • फ़िकस बेंजामिन वह यात्रा पसंद नहीं करता यदि आपको संयंत्र को स्थानांतरित करने की आवश्यकता है, तो यह कोमल आंदोलनों के साथ करें। यह फूलदान को समझ और पुश करने की सलाह नहीं है
    • इसे पानी से अधिक मत करो यह अधिकांश हाउसप्लान्ट्स के नंबर 1 हत्यारा है, जिसमें शामिल हैं फ़िकस बेंजामिन.
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com