कैसे एक सहायक बनने के लिए

क्या आपको कभी भी घर पर ब्रेकडाउन की मरम्मत करने की दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति थी और यह नहीं पता कि कैसे? क्या आपने कभी उन लोगों के लिए गहरा प्रशंसा महसूस की है जो इन मामलों में बहुत अच्छी तरह से मिल सकते हैं? वह सक्षम व्यक्ति आप हो सकता है , हाँ "व्यक्ति"। क्योंकि आपको घर की मरम्मत के साथ भागने के लिए एक आदमी बनने की ज़रूरत नहीं है!

कदम

छवि का शीर्षक: एक होनिमैन चरण 1
1
सबसे पहले सुरक्षा! यदि आप इसे एक नौकरी के रूप में भागना चाहते हैं, तो जीवित और अच्छी तरह से रहने की कोशिश करें! याद रखें कि, उदाहरण के लिए, अनुदेश पुस्तिकाओं में दिए गए अधिकांश चेतावनियां, उत्पाद लेबल या उपकरण और मशीनों पर दी जाने वाली दुर्घटनाओं से प्रेरित होती हैं और अन्य उपयोगकर्ताओं के पिछले बेबुनियाद होने से प्रेरित होती हैं। उन्हें पढ़ने और पर्याप्त सावधानी बरतने के लिए सुनिश्चित करें सबकुछ के सामने सुरक्षा डालना नौकरी ठीक से करने के लिए पहला कदम है और साथ ही साथ स्वयं की एक पेशेवर छवि भी देनी है "सबसे पहले सुरक्षा" इसका अर्थ अलग-अलग मामलों में अलग-अलग बातें है, लेकिन सामान्य नियम हैं जो हर स्थिति पर लागू होते हैं उदाहरण के लिए, एक स्वच्छ और सुव्यवस्थित वातावरण आवश्यक है। इससे आपको खतरों और समस्याओं पर तुरंत ध्यान केंद्रित करने में मदद मिलेगी जो आप अन्यथा नोटिस नहीं कर सकते। एक शानदार मौका है कि जब आप स्पष्ट रूप से देख सकते हैं कि विफलता क्या है, तो आप एक मरम्मत का अधिकार करेंगे।
  • छवि का शीर्षक
    2
    सही उपकरण प्राप्त करें आपके लिए आवश्यक उपकरण हैं जो आपको नौकरी सुरक्षित रूप से करने की अनुमति देते हैं, जैसे मुखौटा या श्वसन यंत्र जब आप अपने आप को इन्सुलेट सामग्री या संभवतः जहरीले पाउडर से निपटने के लिए मिलते हैं। गलत उपकरण (जैसे कि एक सुरक्षित सीढ़ी के बजाय चक्कर लगाने वाली कुर्सी) का उपयोग करना या किसी उपकरण का उपयोग करना अनुपयुक्त होता है जिससे आपको नौकरी की सफलता का सामना करना पड़ सकता है या समझौता हो सकता है उचित उपकरण प्राप्त करें और उन्हें सही तरीके से उपयोग करने का प्रयास करें। उन टूल्स को मत खरीदो जिनकी आपको आवश्यकता नहीं है, लेकिन प्रत्येक मरम्मत या रखरखाव के काम के लिए आवश्यक उपकरण खरीदने (या किराया या उधार) इन शर्तों में तर्क आपको आसानी से प्रश्न का उत्तर देने में मदद करेगा "मुझे किन उपकरणों की ज़रूरत है?"। इसका जवाब यह है कि उपकरण आपको सही और सुरक्षित रूप से उस नौकरी करने की आवश्यकता होगी।
  • छवि का शीर्षक
    3
    कला को जानें और इसे अलग रखें। आप जिस तरह के काम करने जा रहे हैं, उसके बारे में सब कुछ सीखने की कोशिश करें। इंटरनेट पर खोजें, पुस्तकालय पर जाएं, पुस्तिका या अनुदेश मैनुअल पढ़ें। उन लोगों की सहायता के लिए देखो जिन्होंने पहले से ही मरम्मत के प्रकार को पूरा किया है, जिनकी आपको ज़रूरत है और उनसे पूछें कि कुछ चीजें सही तरीके से कैसे करें और उनके अधिक से अधिक अनुभव के प्रकाश में क्या सावधानी बरती जाए। जांचें कि क्या आप जिस हस्तक्षेप के लिए घर पर जा रहे हैं, वह विशेष परमिट की आवश्यकता है या कुछ आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए। बस की तरह "एक ग्राम की रोकथाम एक किलो देखभाल की कीमत है", आपको काम करने के लिए तैयार करने से पहले तैयारी का एक घंटे पूरे दिन फिर से दोबारा करने के लिए खो गया है।
  • छवि का शीर्षक है, एक हेनिमैन चरण 4
    4
    तुम्हारा से अलग दृष्टिकोण के लिए खुला रहें कभी मत मानो कि आप हमेशा कुछ करने का सबसे अच्छा तरीका मानते हैं: अहंकार लोगों को सीखने से रोकता है किसी के पति या पत्नी, एक ग्राहक या एक बच्चा सहित सभी के विचारों और अंतर्दृष्टि के लिए खुला रहें कम लोगों का अनुभव है और उनके लिए आपके विचारों के प्रस्तावों को प्रस्तुत करना आसान होगा कि आप कभी भी स्वयं पर विचार नहीं करेंगे।



  • छवि का शीर्षक है, एक होनिमैन चरण 5
    5
    समय पर समय दें जब आप कल्पना करते हैं कि मरम्मत या रखरखाव का काम आमतौर पर कठोर वास्तविकता की तुलना में आपकी उम्मीदों पर आधारित होता है इस तरह की काम अक्सर ऐसी जटिलताओं से जुड़ी होती है जो केवल आपके द्वारा पहले से काम करना शुरू करने के बाद ही होती है। और दुर्लभ और अप्रत्याशित अवसरों पर जब आप काम की उम्मीद में तेजी से जल्दी करेंगे, तो आप नहीं सोचेंगे कि आपने समय का अनुमान गलत कर लिया है, लेकिन आप को अपनी प्रतिभा को ध्यान में रखना होगा। एक बार जब आप गणना करते हैं कि नौकरी पूरी करने के लिए यह कितना समय लगेगा, जल्दी में मत बनो। सुतारों की एक कह रही है "दो बार उपाय और एक बार कटौती", यानी कटाई से पहले अच्छी तरह से मापने के लिए अपना समय ले लो।
  • इमेट शीर्षक से एक हेन्डेमैन चरण 6
    6
    अच्छा काम नैतिक प्रयास करें अगर नौकरी अच्छी तरह से कर दी जाती है, तो पेशेवर रूप से ही ऐसा करने योग्य है। एक अच्छा काम नैतिक सभी पहलुओं और नौकरी के चरणों को शामिल करता है और हमेशा अंतिम परिणाम पर प्रतिबिंबित होता है। उदाहरण के लिए, एक दीवार के केंद्र में एक फ्रेम लटकाई करने के लिए आंखों में अनुमान लगाने की कोशिश मत करो, और उसे फांसी कहां से पार करें, बल्कि सटीक बिंदु खोजने के लिए एक मापदंड और एक पेंसिल के साथ मदद करें। एक स्विच को बदलने के लिए, स्क्रू को सुरक्षित करने से पहले स्विच को सही करने के लिए भावना स्तर का उपयोग करें ताकि आप प्लेट के साथ सब कुछ कवर करने के लिए इसे एकतरफा दिखाई देने से रोकने के लिए
  • छवि का शीर्षक, एक होनिमैन चरण 7
    7
    साफ अच्छा है काम पूरा नहीं हो रहा है, जब तक कि आप सब कुछ साफ नहीं कर पाते हैं, जिसमें टूल शामिल हैं, जिसे जगह में बड़े करीने से रखा जाना चाहिए, और आप किसी भी कचरे को हटा दिए हैं। यह सबूत होगा कि आप वास्तव में पेशेवर तरीके से काम कर सकते हैं। काम की योजना बनाएं ताकि अंत में साफ करना आसान हो, उदाहरण के लिए कपड़ों को पानी इकट्ठा करने के लिए, वस्तुओं को हिलाने से पहले काम शुरू करने से पहले गंदे हो सकते हैं, जिस क्षेत्र में आप धूल फैलाने से बचेंगे घर पर या प्रशंसकों का उपयोग करने के लिए हवा में उगता है कि धूल खिड़की से बाहर आ जाने के लिए
  • इमेज का शीर्षक, एक होनिमैन चरण 8
    8
    जब आप समाप्त हो जाएं तो जश्न मनाएं! जब आप अपनी पूरी कोशिश करते हैं, तो आप पीछे की तरफ के पात्र हैं, आप को इसे पहचानना चाहिए। क्या आपका काम पूरी तरह से सफल हुआ? शायद नहीं। बात यह है कि, हालांकि, आपने अपने हाथों से नौकरी करने के लिए खुद को प्रतिबद्ध किया है और सभी मैनुअल काम अपूर्ण होने की संभावना है। इसलिए अपने आप को कम करने से बचने या निराशा से बचें कि आप नोटिस करने के लिए केवल एक ही हो सकते हैं और याद रखें कि जश्न मनाने का मतलब यह नहीं है कि आप अभी भी काम कर रहे हैं, जबकि कुछ पेय होने का मतलब है! जो हमें आलेख की शुरुआत और सबसे महत्वपूर्ण बिंदु पर वापस लाता है: सब से पहले सुरक्षा!
  • और पढ़ें ... (18)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com