स्विमिंग पूल में टर्बिड वॉटर का निदान और स्वच्छ कैसे करें

इसे साफ रखने और अच्छी स्वच्छता रखने के लिए पूल जल का नियमित रूप से इलाज किया जाना चाहिए। आप चाहते हैं अपने पूल साफ और बेदाग साप्ताहिक या द्विसाप्ताहिक कीटाणुरहित करना चाहिए है, तो, फिल्टर का एक अच्छा रखरखाव बनाने के पूरे क्षेत्र को साफ करने और उचित रासायनिक संतुलन करता है। टरबाइड पानी को साफ करने के लिए सबसे प्रभावी तरीका है स्पष्टता एजेंटों का उपयोग करने से पहले एक पूर्ण पूल उपचार करना।

कदम

भाग 1

समस्या का निदान करें
छवि का निदान करें निदान और साफ़ साफ़ स्विमिंग पूल जल चरण 1
1
ध्यान से पानी के रंग और पूल की दीवारों की स्थिति की जांच करें। शैवाल, मोल्ड और तैराकों के शव से रिहा मलबे के संचय के विकास, आप इसे में तैरना नहीं करना चाहिए सभी तत्वों torbida- पानी अगर यह हरे रंग का है या आपको लगता है कि स्पष्ट रूप से जैविक अपशिष्ट से संदूषित है कर सकते हैं कर रहे हैं, लेकिन इलाज शुरू करने के लिए सूक्ष्मजीवों को मारने के लिए
  • छवि का निदान करें निदान और साफ़ साफ़ स्विमिंग पूल जल चरण 2
    2
    पानी का विश्लेषण करने के लिए एक किट प्राप्त करें यह परीक्षण क्षारीयता, पानी की कठोरता, कुल क्लोरीन, मुक्त और संयुक्त, पीएच और साइनाइकिक एसिड को मापने की अनुमति देता है। ये मापदंड स्पष्टता, सुरक्षा और जल स्वच्छता के निर्धारण के लिए आवश्यक हैं। कई आर्थिक किट आम ​​तौर पर पीएच और मुक्त क्लोरीन का स्तर स्थापित करने की अनुमति देते हैं, लेकिन वे पूल की सामान्य रासायनिक स्थिति का सटीक विश्लेषण नहीं कर पा रहे हैं।
  • छवि का शीर्षक निदान और साफ़ साफ़ स्विमिंग पूल जल चरण 3
    3
    विशिष्ट किट का प्रयोग करके पूल का पानी का विश्लेषण करें टरबाइड पानी बनाने की सबसे अधिक संभावना पीएच और कड़ी मेहनत (यानी कैल्शियम सामग्री) है, हालांकि क्लोरीन का कम स्तर जैविक प्रदूषण का संकेत कर सकता है।
  • पूल को साफ करने के लिए आप ऐसे वैकल्पिक उत्पादों का उपयोग कर सकते हैं जिनमें क्लोरीन शामिल नहीं है, जैसे कि ब्रोमिन, निम्नलिखित डीपीडी विधि. 2.25 बार से ब्रोमिन की मात्रा बढ़ाएं - आपको क्लोरीन के अनुशंसित स्तरों को भी बढ़ाया जाना चाहिए। चूंकि यह परीक्षण सफाई उत्पाद की घनत्व पर आधारित है, इसलिए ब्रोमिन को बहुत ज्यादा घना है, यदि इस मूल्य से गुणा किया जाए।
  • छवि का निदान करें निदान और साफ़ साफ़ स्विमिंग पूल जल चरण 4
    4
    अवरोधों या अप्रियताओं के लिए फ़िल्टर की जांच करें फ़िल्टर में तलछट या विदेशी सामग्री की उपस्थिति इसके संचालन को प्रभावित कर सकती है और इसे कण को ​​बनाए रखने से रोक सकता है पिछली सफाई के प्रयासों ने फ़िल्टर को क्षति पहुंचाई हो सकती है। यह जांचना महत्वपूर्ण है कि क्या पूल लिफ्ट पंप के दबाव को कम कर दिया गया है या नहीं, यह जांचकर कोई अवरोध है।
  • बैकवॉशिंग विधियों का उपयोग न करें, अगर आपके पास रेत फिल्टर है, क्योंकि आप निस्पंदन मीडिया को छानकर सिस्टम की दक्षता कम कर सकते हैं और आपको एक नया फिल्टर खरीदना होगा।
  • छवि का शीर्षक निदान और साफ़ साफ़ स्विमिंग पूल जल चरण 5
    5
    पूल के नीचे और दीवारों को साफ करें किसी भी अवशिष्ट मलबे को हटाने के लिए वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करें, ब्रश के साथ पक्षों और तल को रगड़ें और सभी गंदगी को हटा दें। पानी की गुणवत्ता खराब हो सकता है कि सभी कणों और ठोस contaminants निकालने के लिए 8-12 घंटे के लिए कार्रवाई में फिल्टर रखो।
  • भाग 2

    पानी का इलाज करें
    छवि का निदान करें निदान और साफ़ साफ़ स्विमिंग पूल जल चरण 6
    1
    पानी फिल्टर की जगह पर विचार करें यदि यह ठीक से काम नहीं करता है या यह एक रेत फिल्टर है, तो एक बैकवास्ट सफाई पद्धति फ़िल्टर मीडिया को नुकसान पहुंचा सकती है। पूल के निरंतर रखरखाव के साथ आगे बढ़ना आवश्यक है और किसी खराबी को गंभीरता से सामना करना चाहिए। प्रतिस्थापन के लिए क्या तय करने से पहले सभी सिस्टम और निस्पंदन सिस्टम देखें
  • छवि का निदान करें निदान करें और साफ़ साफ़ स्विमिंग पूल जल चरण 7
    2
    मंजिल और पूल की दीवारों को साफ करें गीला वैक्यूम क्लीनर के साथ किसी भी ठोस अवशेष को निकालें, ब्रश के साथ दीवारों को रगड़ें और सुनिश्चित करें कि कणों के किसी भी निशान को फ़िल्टर में बाधित हो सकता है। आखिरी अवशेषों को निकालने के लिए 8 से 12 घंटों तक निस्पंदन सिस्टम चालू करें, जो पानी को बादल बना सकते हैं।
  • छवि का निदान करें निदान और साफ़ साफ़ स्विमिंग पूल जल चरण 8
    3
    रासायनिक रूप से माइक्रोप्रोटेन्ट्स के संचय को हटाने के लिए पानी की प्रक्रिया करता है। ढीले कोलाइडयन कण वास्तव में खराब जल पारदर्शिता के लिए जिम्मेदार हो सकता है। ये दोनों प्राकृतिक मूल (जैसे शैवाल) और खनिज (जैसे विघटित कैल्शियम) के अवशेष हैं। नीचे दिए गए मूल्यों का पालन करके रसायनों को संशोधित करें और जल संरचना का पुन: परीक्षण करने से पहले एक और दिन के लिए पूल फ़िल्टर सक्रिय करें।
  • नि: शुल्क क्लोरीन: 1-2 पीपीएम;
  • संयुक्त क्लोरीन: <0.3 पीपीएम;
  • पीएच: 7.2 - 7.8;
  • कुल क्षारीयता: 80 - 120 पीपीएम;
  • पानी की कठोरता: 180-220 पीपीएम (उच्च स्तर लगभग 400 पीपीएम तक स्वीकार्य हैं)
  • छवि का शीर्षक निदान और साफ़ साफ़ स्विमिंग पूल जल चरण 9
    4



    पीएच को एसिडिंग उत्पाद का उपयोग करके समायोजित करें जो आप बाजार पर खोजते हैं, वैकल्पिक रूप से आप इसे बोरैक्स के साथ और अधिक बुनियादी बना सकते हैं। आंखों की मुखौटा, सुरक्षात्मक कपड़े और श्वासयंत्र जैसे सुरक्षात्मक उपायों का उपयोग किए बिना पूल में आक्रामक अम्लीय या बुनियादी पदार्थों को मिश्रण करने का प्रयास न करें।
  • छवि का निदान और साफ़ साफ़ तरण ताल जल
    5
    यदि संयुक्त क्लोरीन का स्तर (अर्थात कुल क्लोरीन स्तर का नि: शुल्क क्लोरीन कम होता है) 0.3 पीपीएम से अधिक हो तो सदमे उपचार करें। संयुक्त क्लोरीन में मुक्त क्लोरीन होता है जो पानी में मौजूद एक एजेंट के साथ प्रतिक्रिया करता है और क्लोराइन बनाता है, जिससे क्लोरीन की मजबूत गंध पैदा होती है। इस सदमे उपचार से क्लोरीन का स्तर 30 पीपीएम से अधिक होना चाहिए।
  • यदि आप पीएच का परीक्षण करने के लिए लिटमस पेपर का उपयोग करते हैं और यह बैंगनी या तटस्थ रंग है, तो क्लोरीन का स्तर अधिक हो सकता है। इन परीक्षण किटों में अक्सर एक अभिकर्मक होता है, आमतौर पर थियोसुलफेट होता है, जो क्लोरीन को निकालता है और सटीक विश्लेषण की अनुमति देता है।
  • सायन्यूरिक एसिड का उच्च स्तर एक निष्फल एजेंट के रूप में क्लोरीन की प्रभावकारीता कम कर सकता है, लेकिन आप कमजोर पड़ने से उन्हें कम करके हस्तक्षेप कर सकते हैं।
  • छवि का निदान और साफ़ साफ़ तरण ताल जल
    6
    मॉनिटर क्लोरीन और ब्रोमिन स्तर कई दिनों के लिए उनकी स्थिरता की जांच के लिए। यदि स्तर एक दिन से दूसरे तक बहुत कुछ बदलता है तो इसका मतलब है कि क्लोरीन मांग की समस्या है भी cyanuric एसिड का स्तर की जाँच करें, के बाद से यह आदेश गिरावट यूवी किरणों से शुरू हो रहा से बचने के लिए क्लोरीन स्थिर का कार्य करता है भी chlorinator को नियंत्रित करता है या एक फिर से खरीदें एक स्थिर पानी रसायन शास्त्र बनाए रखने की कोशिश करते हैं।
  • छवि का निदान और साफ़ साफ़ तरण ताल जल
    7
    यह सोडियम bisulfate या muriatic एसिड जोड़कर पूल की कुल क्षारीयता को नियंत्रित करता है। पूल क्षमता के अनुसार पैकेज पर दिए निर्देशों का हमेशा पालन करना सुनिश्चित करें। इन समाधानों को पानी में फैलकर छह घंटे के भीतर अपनी रासायनिक प्रतिक्रिया पूरी करनी चाहिए।
  • छवि का निदान और साफ़ साफ़ तरण ताल जल
    8
    सॉफ्टनर का उपयोग करके पानी की कठोरता (कैल्शियम एकाग्रता) समायोजित करता है इस उद्देश्य के लिए आप सॉफ्टनर का एक पतला मिश्रण भी जोड़ सकते हैं। ये समाधान तैयार कर रहे हैं जो अधिक प्रभावी होते हैं जब पानी थोड़ा क्षारीय होता है और उनकी कार्रवाई पूरी करने के लिए कई दिनों की आवश्यकता होती है। जलकुंडित पानी की कठोरता क्षेत्र से क्षेत्र में बहुत भिन्न होती है और इन उत्पादों के ताकत और एकाग्रता को निर्धारित करने के लिए पूल सफाई में विशेषज्ञों और योग्य पेशेवरों द्वारा आपको सलाह दी जानी चाहिए।
  • छवि का शीर्षक निदान और साफ़ साफ़ स्विमिंग पूल जल चरण 14
    9
    निर्देशों का पालन करके एक स्पष्ट उत्पाद का उपयोग करें, यदि अन्य तरीकों से अपेक्षित परिणाम नहीं हो जाते हैं। स्पष्टता वाले एजेंट पानी के अंदर मौजूद कॉलोइड्स से जुड़े होते हैं और उन्हें सतह पर ले जाते हैं, जहां आप उन्हें गीला वैक्यूम क्लीनर या पूल फिल्टर के साथ निकाल सकते हैं। इन रसायनों को फ्लॉक्यूलेट्स कहा जाता है और उपचार को परिभाषित किया जाता है flocculation. लगातार पानी को तब तक फिल्टर करते रहें जब तक यह पूरी तरह से फिर से साफ न हो जाए।
  • छवि का निदान करें निदान करें और साफ़ साफ़ स्विमिंग पूल जल चरण 15
    10
    स्पष्टीकरण की दूसरी खुराक या अधिक आक्रामक रासायनिक जोड़ें पूल अभी तक पूरी तरह से साफ नहीं है, तो निस्पंदन सिस्टम को बंद न करें। ध्यान रखें, हालांकि, कि इस उत्पाद का एक अत्यधिक उपयोग प्रक्रिया को धीमा कर सकते हैं chiarificazione- कणों विशुद्धक बढ़ जाती है की एकाग्रता एक-दूसरे के बजाय उठाने, और फिर पीछे हटाने के लिए जाते हैं। हमेशा पैकेज के निर्देशों का कड़ाई से पालन करें और एक सप्ताह के दौरान दो बार से अधिक प्रक्रिया दोहराएं।
  • छवि का निदान और साफ़ साफ़ तरण ताल जल
    11
    गीला वैक्यूम क्लीनर के साथ पानी को साफ करें और फ्लोक्केलेशन के कारण बसे हुए अवशेषों को खत्म करने के लिए पूल सतहों को रगड़ें। दाग, गंदगी या जंग के संचय शायद पानी की कठोरता या क्षारीयता के परिवर्तन के कारण होते हैं, फ्लोक्कुलेंट से ज्यादा।
  • छवि का निदान करें निदान और साफ़ साफ़ स्विमिंग पूल जल चरण 17
    12
    यदि समस्या बनी रहती है तो पेशेवर पूल सफाई विशेषज्ञ से संपर्क करें यदि कई उपचार के बावजूद आपको वांछित परिणाम नहीं मिलते हैं, तो समस्या दूसरी पहलुओं के कारण हो सकती है जो आप की पहचान नहीं कर सकते हैं और जो इसके बजाय एक पेशेवर द्वारा और अधिक प्रभावी और सुरक्षित रूप से इलाज किया जा सकता है। सफाई उपचार की एक अत्यधिक संख्या में त्वचा और श्लेष्म झिल्ली तैरने वालों को जलन हो सकती है। सुनिश्चित करें कि सभी सफाई और फ़िल्टरिंग घटक ठीक से काम कर रहे हैं।
  • चेतावनी

    • पूल में तैरना न करें, जब तक कि आपने पहले पानी का परीक्षण न किया हो और सत्यापित किया कि यह स्पष्ट करने वाले उत्पादों के निर्माताओं से सभी निर्देशों का पालन करके या पानी की सफाई के उपचार से सुरक्षित है। इन समाधानों को केंद्रित किया जाता है, वे आम तौर पर पानी के हजारों लीटर पर उपयोग किए जाते हैं और यदि उन्हें अनुचित रूप से इस्तेमाल किया जाता है तो वे जलन पैदा कर सकते हैं।
    • पूल जल उपचार के लिए रसायनों को संभालने पर दस्ताने और चश्मे पहनें।
    • सुनिश्चित करें कि किसी को भी पूल तक पहुंच नहीं है जब तक कि इलाज पूरा नहीं हो जाता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com