कैसे निर्धारित करें कि कौन सा एल्गाकेइड और क्लैरिफायर आपके पूल के लिए सर्वश्रेष्ठ है I

अधिकांश पूल आपूर्ति स्टोर्स अल्गाईडेड और क्लीफ़िफ़र का एक अविश्वसनीय चयन प्रदान करते हैं, लेकिन अगर आप समझ नहीं पाते हैं कि वे कैसे काम करते हैं या उनका उपयोग क्या होता है, तो सही विकल्प बनाने में मुश्किल हो सकती है निम्नलिखित जानकारी आपको विज्ञापन प्रचार के जाल में गिरने से बचने में मदद करेगी और खुद का फैसला करें कि आपके लिए कौन सा उत्पाद सबसे अच्छा है

सामग्री

कदम

छवि शीर्षक निर्धारित करें कि कौन सा पूल Algaecide और पूल क्लैरिफायर आपका स्विमिंग पूल के लिए सर्वश्रेष्ठ है चरण 1
1
यदि आप नियमित रूप से शैवाल विकास की समस्याओं का अनुभव करते हैं तो हर हफ्ते पूल में एक निवारक algaecide जोड़ें। यदि आपको कभी भी यह समस्या नहीं हुई है, तो ऐसा करने की कोई आवश्यकता नहीं है।
  • छवि शीर्षक निर्धारित करें कि कौन सा पूल Algaecide और पूल क्लैरिफायर आपके स्विमिंग पूल के लिए सर्वश्रेष्ठ है चरण 2
    2
    पता है कि अगर आपके पास अभी एक शैवाल की उपस्थिति है, तो आपको एक एल्गेकाइड का उपयोग करना पड़ सकता है कुछ उद्धरण हैं जबकि अन्य को एक तत्काल समस्या से निपटने के लिए उपयोग किया जाता है। जब शैवाल पहले ही उगता है, केवल एक क्लोरीन शॉक उपचार के साथ संयुक्त एक algaecide उन्हें मार सकता है।



  • छवि शीर्षक से निर्धारित करें कि आपका स्विमिंग पूल के लिए कौन से पूल एल्गाकेइड और पूल क्लैरिफायर सर्वश्रेष्ठ है चरण 3
    3
    विभिन्न प्रकार के एल्गेकाइड को जानें
  • तांबे के आधार पर, यह धातु के लिए धन्यवाद, शैवाल की वृद्धि को रोकने में सक्षम हैं और उन सरसों और कुछ प्रकार के हरे शैवाल के खिलाफ अधिक प्रभावी हैं। ये उत्पाद पूल में फोम का उत्पादन नहीं करते हैं, जो कि एल्गाकेड्स का उपयोग करते समय एक समस्या हो सकती है "Quat"। यद्यपि वे शैवाल के कई रूपों के खिलाफ प्रभावी होते हैं, अगर वे उत्पाद ठीक से उपयोग नहीं किए जाते हैं तो वे पूल की सतह पर दाग का कारण बन सकते हैं। उनका इस्तेमाल उन पूल में नहीं किया जा सकता है जो बड़ेवाइड लवण (जैसे बक्साइल) के आधार पर एक स्वच्छता प्रणाली का उपयोग करता है।
  • एल्गाईकाइड्स "Quat" या "PolyQuat" वे चतुर्धातुक अमोनियम यौगिकों (तांबे के सूत्र के बजाय) हैं, जो शैवाल विकास को अलग तरह से रोकने और रोका जा सकता है। ये तांबे आधारित लोगों की तुलना में अधिक सुरक्षित हैं क्योंकि वे पूल को दाग नहीं करते हैं। अगर आपने कभी अतीत में धातु के दाग बनाए हैं, तो आपको इस उत्पाद का उपयोग करना चाहिए। यहां तक ​​कि अगर quat दाग का कारण नहीं है, हालांकि यह foaming कारण हो सकता है अगर यह सही ढंग से इस्तेमाल नहीं किया है Polyquat धुंधला हो जाना या फोमिंग नहीं कर सकता है और आम तौर पर अन्य अल्गाईक्साइड्स की तुलना में अधिक महंगा है।
  • छवि शीर्षक से निर्धारित करें कि आपका स्विमिंग पूल के लिए कौन से पूल एल्गाकेइड और पूल क्लैरिफायर सर्वश्रेष्ठ है चरण 4
    4
    एक रासायनिक स्पष्टीकरण का उपयोग करें जब पानी अपारदर्शी या बादल हो जाता है और निस्पंदन के 12-24 घंटे के लिए स्पष्ट नहीं किया गया है। यदि सभी रासायनिक स्तर सही रूप से संतुलित हैं, टर्बिड पानी यह पानी में निलंबन में शेष ठीक मलबे के कारण होता है फ़िल्टर को पकड़ने के लिए धूल कण या मलबे कभी-कभी बहुत छोटे होते हैं और सीधे फिल्टर के माध्यम से पार हो सकते हैं। एक रेत फिल्टर कम कुशल है और इसकी उपयोग के साथ इस समस्या को और अधिक बार किया जाता है एक रासायनिक स्पष्टीकरण समूहों में बड़े मल में मलबे के ठीक कण होते हैं, जो फिल्टर द्वारा फंस सकते हैं। ज्यादातर स्पष्टीकरण डीई (डायटोम) निस्पंदन के साथ एक पूल में नहीं किया जा सकता है।
  • टिप्स

    • जैसे ही आप शॉक क्लोरीनीकरण या रासायनिक पीएच विनियमन जैसे रसायनों को जोड़ते हैं, तो पूल का पानी बादल बन जाता है, 8 से 12 घंटों के लिए पानी प्रसारित करना जारी रहता है। वास्तव में, यह बादल बादल हो सकता है जब यह परिवर्तन किए गए परिवर्तनों के अनुरूप हो।
    • स्पष्टीकरण जोड़ने से पहले पूल रासायनिक स्तरों का परीक्षण करना सुनिश्चित करें। पानी की घबराहट यह अक्सर पानी के रासायनिक असंतुलन के कारण होता है।
    • सावधान रहें कि बहुत सारे एल्डेकाइड को तांबा युक्त न करें, क्योंकि यह कुछ पूल सतहों पर एक नीले रंग का बना सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com