अपने पूल से ब्लैक सीड को कैसे निकालें


यह उन लोगों के लिए एक मार्गदर्शिका है जिनके पास काले शैवाल से पीड़ित पूल है। इस प्रकार का शैवाल सबसे जिद्दी है। तो इन युक्तियों का पालन करना याद रखें और आप उन्हें बिना किसी समय में छुटकारा पाएंगे।

सामग्री

कदम

आपका स्विमिंग पूल में ब्लैकस्पॉट शैवाल के गेट रइड शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
अपने पानी का विश्लेषण करें एकमात्र कारण है कि काले समुद्री शैवाल अपने पूल में पीड़ित है क्लोरीन की कमी के कारण है। पूल में उन्हें खोजने से रोकने के लिए आपको लगातार पानी की गुणवत्ता की जांच करनी चाहिए आपको क्लोरीन के स्तर, पीएच, क्षारीयता, कठोरता, स्थिरता इत्यादि के लिए परीक्षण करने की आवश्यकता होगी। आप होम टेस्ट किट के साथ इनमें से केवल कुछ चीजों का विश्लेषण करने में सक्षम हो सकते हैं। यह एक पूल शॉप में पानी का नमूना लाने और एक पेशेवर द्वारा इसका विश्लेषण करने की सिफारिश की गई है। सभी सम्मानित दुकानें आपको मुफ्त विश्लेषण प्रदान करेंगे।
  • आपका स्विमिंग पूल में ब्लैकस्पॉट शैवाल के गेट रइड शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    पानी को समायोजित करें जब आपने अपने पानी का विश्लेषण किया है, तो आपको पता चलेगा कि कौन सी रसायनों का उपयोग सही स्तर पर करने के लिए किया जाएगा। यह आपकी पूल की किस तरह की सतह पर निर्भर करेगा, लेकिन आप इन मूल्यों का उपयोग कर सकते हैं क्लोरीन 2.0-4.0, पीएच 7.4-7.8, अल्कलीनता 80-120, कठोरता 200-500, स्थिरता 50-80
  • आपका स्विमिंग पूल में ब्लैकस्पॉट शैवाल के गेट रइड शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    एक एल्डेकाइड जोड़ें काले समुद्री शैवाल अच्छी तरह से क्लोरीन का विरोध करता है आपको इस माध्यम के साथ भी हमला करने के लिए पानी में एक एल्डेकाइड जोड़ना होगा। शैवाल को मारने और रोकने के लिए विशेष रूप से एल्गाईकाइड तैयार किए गए हैं। तो हमेशा पानी में एक एल्गाकेइड रखने के लिए एक अच्छा विचार है एक तांबा आधारित अलगाकेड खोजें, वे सबसे प्रभावी हैं सर्वोत्तम परिणामों के लिए, सीधे एफ़ेस्टेड क्षेत्रों में एल्जेकेड डालें।
  • आपका स्विमिंग पूल में ब्लैकस्पॉट शैवाल के गेट रइड शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    पूल का इलाज करें जब आप क्लोरीन के साथ पूल का इलाज करते हैं तो आपको केवल कैल्शियम या सोडियम हाइपोक्लोराइट का उपयोग करना होगा। इन दो उत्पादों में केवल क्लोरीन होते हैं आपको अपने पूल के आकार को जानने की आवश्यकता होगी और इसे प्रभावी तरीके से करने के लिए निर्माता के निर्देशों का पालन करें। सबसे अधिक पीड़ित क्षेत्रों में क्लोरीन जोड़ने का यह एक अच्छा विचार है



  • आपका स्विमिंग पूल में ब्लैकस्पॉट शैवाल के गेट रइड शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    दीवारों को ब्रश करें काले शैवाल उनके चारों ओर एक सुरक्षात्मक बाधा बनाते हैं और आपको पीड़ित इलाकों को कठोर ब्रश के साथ ब्रश करना होगा। फिर शैवाल को हटाने के लिए रसायनों (क्लोरीन और एल्डेकाइड) जोड़ें।
  • आपका स्विमिंग पूल चरण 6 में ब्लैकस्पॉट शैवाल के गेट रइड का शीर्षक चित्र
    6
    पानी को बेहतर बनाना काले शैवाल मुख्य रूप से उन क्षेत्रों से पीड़ित होते हैं जहां पानी बहुत ज्यादा परिचालित नहीं होता है। जितना संभव हो उतना पानी ले जाने के लिए पानी के पुनरुच्चन जेट विमानों को निर्देशित करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें। जेट विमानों को उन्मुख करने के लिए ताकि वे एक भँवर बनाने का सबसे अच्छा विकल्प हो।
  • आपका स्विमिंग पूल में ब्लैकस्पॉट शैवाल के गेट रइड शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    हमले का काला शैवाल सीधे जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, इस प्रकार की शैवाल स्वयं के चारों ओर एक सुरक्षात्मक बाधा बनाती है। इसका मतलब यह है कि आपको नियमित रूप से शीर्ष को खरोंच करना होगा और यह खुलासा होने पर क्लोरीन डालना होगा। प्रभावित क्षेत्रों में क्लोरीन ग्रैन्यूल फैलाने के लिए एक अन्य प्रभावी तरीका हो सकता है, यह शैवाल जलाने के लिए व्यवस्थित होने दें। आप एक्सपोजर के तुरंत बाद भी क्लोरीन बार रग कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप दस्ताने का उपयोग करें
  • आपका स्विमिंग पूल में ब्लैकस्पॉट शैवाल के गेट रइड शीर्षक वाली छवि चरण 8
    8
    कुल्ला और दोहराना पानी का विश्लेषण और समायोजित करने के लिए जारी रखें, शैवाल दूर ब्रश करें और निकटतम संभावित बिंदु पर क्लोरीन जोड़ दें। अंत में आप इसे से छुटकारा पा सकेंगे! चिंता मत करो, आप ऐसा करेंगे, केवल उपद्रव की गंभीरता के आधार पर यह केवल कम या अधिक समय प्रदान करेगा।
  • चेतावनी

    • तांबा के साथ बहुत ज्यादा एल्डेकाइड का प्रयोग न करें, आप पूल को दाग कर सकते हैं।
    • रसायनों का उपयोग करते समय हमेशा सावधान रहें
    • निर्माता के निर्देशों का पालन करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com