सर्कस कैसे दर्ज करें

आज के समाज में, सर्कस कलाकारों को अन्य नौकरियों की तुलना में बेहतर संभावनाएं हैं - और आप जो प्यार करते हैं, उसके द्वारा आप जीवित कमा सकते हैं! आपको साइन इन करना चाहिए? यदि आप एक कलात्मक प्रतिभा को विकसित कर रहे हैं जिसमें आप अपना जीवन समर्पित करना चाहते हैं, तो आपका नाम अगले बड़े आकर्षण हो सकता है। सबसे अच्छी बात तुरंत शुरू करना है, क्योंकि आपके पास एक पागल दौड़ है जो आपके आगे है।

कदम

भाग 1

अपना नंबर सेट करें
शीर्षक सर्कस चरण 1 में शामिल होने वाली छवि
1
एक कला को परिपूर्ण करने के लिए शुरू होता है सर्कसों में कई भिन्न संख्याएं हैं - और यह कई अलग-अलग नौकरियों की संभावना को खोलता है इसके अलावा, विभिन्न शैलियों के सर्कस भी हैं, जिससे और भी अवसर पैदा होते हैं। सर्कस में प्रवेश करने के लिए, आपको एक या अधिक विशिष्ट कला या कौशल की ज़रूरत होगी जो एक सर्कस को बहुमूल्य मिल सकता है। यह हवाई कपड़े, trapeze, कलाबाजी, जादूई, trampoline, कसौटी चाल, diabolo, क्लोपनरी, trampoleria या किसी भी अन्य अद्वितीय और असाधारण कौशल हो सकता है। सर्कस का अधिकांश काम बहुत थका है, और आप एक दिन से दूसरे तक कला सीखने में सक्षम नहीं होंगे। मंच के लिए तैयार करने के लिए यह समर्पण, प्रयास और अभ्यास ले जाएगा।
  • यदि आपके लिए प्रदर्शन नहीं है, लेकिन आप अभी भी सर्कस के साथ रोमांच के साथ प्यार करते हैं, तो कई सर्कस नौकरियां हैं, जिन्हें एक्रोबेटिक कौशल या कठोर शारीरिक गतिविधियों की आवश्यकता नहीं होती है। आप परिधानों के पीछे काम कर सकते हैं, वेशभूषा या जानवरों के साथ या तकनीकी संगठन की देखभाल कर सकते हैं। हालांकि, इस लेख के प्रयोजनों के लिए हम सर्कस कलाकारों पर ध्यान देंगे।
  • सर्कस चरण 2 में शामिल होने वाला चित्र देखें
    2
    फिट और स्वस्थ रखें कई सर्कस नंबर, भले ही वे आसान और परिपूर्ण लगते हों, उन्हें सही ढंग से किया जाने से पहले अक्सर अभ्यास और अभ्यास के महीनों की आवश्यकता होती है और प्रदर्शन करने के लिए शारीरिक रूप से सुरक्षित होने से पहले यदि आप हवाई कलाबाजी या ऐसा कुछ करते हैं, तो आपको बहुत लचीला होना होगा और पता होना चाहिए कि आप अपने शरीर पर कितना भरोसा कर सकते हैं। ट्रिपिज़ियम और समान संख्या के लिए, आपको ऊपरी शरीर में बहुत मजबूती की आवश्यकता होगी ताकि आप को पकड़ सकें और स्विंग कर सकें। कलाकार के लिए, कई संख्याएं कुछ चोटों के साथ समाप्त हो जाएंगी - जितना अधिक आपके शरीर मजबूत है, उतना अधिक यह सहन कर सकता है
  • यदि आप एक जोकर या एक जॉगलर हैं, तो आपको मैराथन के लिए फिट होने की ज़रूरत नहीं होगी, लेकिन आपको तेजी से आगे बढ़ने के लिए पर्याप्त फिट होना आवश्यक है या, उदाहरण के लिए, अपने हथियार को ऊपर रखने और हथकने के लिए।
  • शीर्षक सर्कस चरण 3 में शामिल होने वाला चित्र
    3
    आप किस तरह के प्रदर्शन में दिलचस्पी रखते हैं, इसके बारे में सोचें। ऐसे कलाकार हैं जो एक सर्कस के लिए काम नहीं करते हैं, लेकिन एक शो में प्रवेश करने के लिए ऑडिशन करते हैं, क्योंकि एक अभिनेता विभिन्न फिल्मों के लिए करता है उन्हें सिर्फ एक कंपनी से बंधन करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन वे कुछ समय के लिए उनके शो का हिस्सा बन सकते हैं। या, आप एक आधिकारिक सर्कस में शामिल होने में दिलचस्पी ले सकते हैं: आप हमेशा अपने प्रदर्शन को पूरा करने और लगातार अच्छा कर सकेंगे, ताकि आप अपने सर्कस में रह सकें। प्रत्येक विषय में इसके पेशेवर और विपक्ष हैं - अंत में सब कुछ निजी प्राथमिकता के मामले में कम हो जाता है।
  • क्या आप मंडल डु सिलेिल जैसे कुछ के लिए काम करना चाहते हैं? या अधिक परंपरागत कुछ के लिए, जैसे बरनम & बेली? क्या आप किसी छोटे स्तर पर कुछ करना चाहते हैं, जैसे मेलों और त्यौहारों पर प्रदर्शन करना? आखिरकार, यह फैसला आप पर निर्भर है लेकिन याद रखें कि अधिक प्रदर्शन और महिमा अधिक प्रतिबद्धता और जिम्मेदारी के साथ हैं।
  • सर्कस चरण 4 में शामिल होने वाला चित्र देखें
    4
    किसी संख्या की मूल बातें बनाएं आपको किराए पर रखने के लिए एक सर्कस की तलाश करने से पहले, आपको अपने संभावित नियोक्ताओं को पेश करने के लिए संख्या की आवश्यकता होगी। नृत्य, जिमनास्टिक्स या ऐसा कुछ सीखने के लिए निश्चित रूप से मददगार है, लेकिन आवश्यक नहीं है इस तरह आपके पास एक ऐसा व्यायाम है जिसे आप एक आँख के झपकी में ले सकते हैं।
  • असल में, यह एक नौकरी बन जाएगी आपको प्रशिक्षक और उपयुक्त उपकरण (उदाहरण के लिए, सुरक्षा के लिए) मिलना होगा, और प्रत्येक दिन अपने क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ बनने के लिए समय निकालना होगा। यदि आप सर्कस के स्तर पर होना चाहते हैं तो यह प्राथमिकता होना चाहिए।
  • भाग 2

    प्रदर्शन
    सर्कस चरण 5 में शामिल होने वाला चित्र देखें
    1
    अपना नंबर परिशोधित करें एक प्रतिभा द्वारा खोजी जाने और एक टीम में काम पर रखने के लिए, आपको उस नंबर की आवश्यकता होगी जो सही व्यक्ति को आकर्षित करती है। अपने भाई के साथ पिछवाड़े में या अपने ट्रेनर के साथ उच्च गुणवत्ता के जिम में अभ्यास करें ऐसा कुछ होना चाहिए जो आप सोते समय व्यावहारिक रूप से कर सकते हैं, यह जानकर कि आपको दुख नहीं होगा और गलतियां दुर्लभ हो जाएंगी।
    • यह सही होना चाहिए, ताकि जब वे आपको कॉल करेंगे तो आप एक ऑडिशन पकड़ सकते हैं या किसी दूसरे के नोटिस के साथ किसी को बदल सकते हैं। जब आप सर्कस में आते हैं तो वे इसे अपने फैसले के अनुसार बदल सकते हैं, लेकिन पहले आपको हमें आने दो
  • सर्कस चरण 6 में शामिल होने वाला चित्र देखें
    2
    एक वीडियो प्रदर्शन तैयार करें दुनिया भर में शो के लिए आवेदन करने के लिए (जैसे सर्क्यू डु सिलील), आपको संभवत: एक प्रदर्शन वीडियो बनाने की ज़रूरत होगी जो आपके कौशल दिखाती है बड़ी कंपनियों में अक्सर ऑनलाइन सबमिशन फॉर्म होते हैं जो आप साल के कुछ समय में जमा कर सकते हैं। अपनी सबसे अच्छी संख्या प्रदर्शित करें, उचित दिशानिर्देशों का पालन करें और सुनिश्चित करें कि आपका वीडियो यथासंभव पेशेवर दिखता है।
  • कई सर्कस के आकर्षण एजेंसियों और रोजगार एजेंसियों के माध्यम से काम करते हैं। जितना अधिक समय आप क्षेत्र में खर्च करते हैं, उतना ही आपके ज्ञान का बड़ा नेटवर्क होगा, जिससे आप संपर्कों को ढूंढना आसान बना सकें।
  • शीर्षक सर्कस चरण 7 में शामिल होने वाली छवि
    3
    सर्कस कला अकादमी में भाग लेने की संभावना पर विचार करें यहां तक ​​कि अगर उनके प्रेस में बहुत प्रतिध्वनि नहीं है, तो वहां कानूनी और विश्वसनीय सर्कस स्कूल हैं, वहां उन विद्यार्थियों की तलाश है जो उन्हें अपने कौशल को पूर्ण करने में मदद कर सकते हैं। यदि आपके हिस्से में एक (या यहां तक ​​कि नहीं) एक है, तो एक नज़र रखना - यह पहले से ही क्षेत्र में स्थापित लोगों से मिलना एक शानदार तरीका है।
  • उत्कृष्ट नौकरी की संभावनाएं भी हैं कई स्कूल अपने स्नातकों की 100% (या लगभग) स्थान रखने में सक्षम होने के लिए दम घुट रहे हैं।
  • शीर्षक सर्कस चरण 8 में शामिल होने वाली छवि
    4
    खेल आयोजनों में ब्रेक के दौरान कॉर्पोरेट घटनाओं, निजी पार्टियों और मनोरंजन से शुरुआत करें अधिकांश लोग बड़े लोगों के साथ खेलना शुरू नहीं करते - वे छोटे प्रदर्शन देते हैं और फिर उन्हें गौर किया जाता है, खुद के लिए नाम बनाते हैं। इसलिए, सभी अवसरों को ले लो जो आपको प्रस्तुत किए जाते हैं। अपने उच्च विद्यालय प्रतिभा की प्रतियोगिता, पिताजी के काम के दोपहर का भोजन या स्थानीय फुटबॉल टीम का शो एक समय या किसी अन्य पर। यदि आप अपने पुनरारंभ को समृद्ध करते हैं, तो अधिक लोग आपके नंबर को देखेंगे और इसे गंभीरता से ले लेंगे
  • अपने मित्रों और परिवार को अपने मित्रों और परिवार के लिए अपने नंबर के बारे में बात करने के लिए कहें आप निजी दलों और स्थानीय घटनाओं के लिए सिर्फ मुंह के वचन के लिए शुभकामनाएं पा सकते हैं यह आपको बाज़ार में डालने का सबसे विश्वसनीय साधन है और यह जंगल की आग की तरह फैल सकता है
  • शीर्षक सर्कस चरण 9 में शामिल होने वाली छवि
    5



    लंबी अवधि के प्रदर्शनों पर विचार करें, जैसे क्रूज जहाजों पर। निजी पार्टियों जैसे छोटे और अलग-अलग प्रदर्शनों के अलावा, उन क्रूज जहाजों पर आंशिक रूप से जुड़े हुए लोगों के बारे में सोचें: क्रूज की एक पंक्ति द्वारा आयोजित एक शो में 6-9 महीनों के लिए काम करते हैं और बनाया जाता है। चारों ओर के बड़े आधिकारिक सर्कसों में से एक को पाने के लिए यह शानदार स्प्रिंगबोर्ड है
  • यह वेबवेज जैसी वेबसाइटों की भी जांच करता है, जिसे आप कुछ समय तक साइन अप कर सकते हैं और भोजन और आवास के बदले सर्कस का हिस्सा बन सकते हैं। यह बहुत रोमांचक नहीं है, लेकिन यह सही दिशा में एक कदम है!
  • सर्कस चरण 10 में शामिल होने वाला चित्र देखें
    6
    सर्कस त्योहारों में भाग लें I हाँ, वे मौजूद हैं! उदाहरण के लिए, अमेरिकी युवा सर्कस संगठन अगस्त में हर साल यूथ सर्कस फेस्टिवल का आयोजन करता है। बहुत से लोगों को प्रदर्शन करने के लिए कहा जाता है और दूसरों को एक सीट प्राप्त करने के लिए पर्याप्त भाग्यशाली हैं - आप अभी भी अपनी सामग्री पेश कर सकते हैं और नोटिस प्राप्त कर सकते हैं।
  • जितनी जल्दी हो सके लागू करें, अपने प्रशिक्षक, अपने एजेंट या अपनी एजेंसी से बात करें, और अपना नाम ट्रैक पर रखें। सबसे पहले आपको इसकी यात्रा और चीजों के लिए थोड़ा सा खर्च करना पड़ सकता है, लेकिन यह एक छोटा सा बलिदान है जिसे डिस्प्ले पर रखा जाना है।
  • शीर्षक सर्कस चरण 11 में शामिल होने वाला चित्र
    7
    सर्कस कंपनी में प्रवेश करने के लिए आवेदन करें। अब जब आपने अपने पुनरारंभ को समेकित किया है और उसके आधार पर भरोसा करने के लिए एक नंबर है, तो श्रृंखला ए को इंगित करें। मंडल डु सोलिल या बरनम में अगले बदलाव के लिए आवेदन करें & बेली और अपने आप को एक सर्कस कलाकार के जीवन के लिए तैयार करें क्या आप मान सकते हैं कि आपने इसे बनाया है?
  • ऐसा होगा कि आप आवेदन करेंगे और महीनों के लिए उत्तर प्राप्त नहीं करेंगे। इस मामले में, उम्मीदों को मत छोड़ें, लेकिन कहीं भी अपना अनुरोध सबमिट करना जारी रखें। अंतरराष्ट्रीय शो से बचें न भी
  • सर्कस चरण 12 में शामिल होने वाला चित्र देखें
    8
    लाइव यात्रा क्रूर वास्तविकता है कि कई महत्वाकांक्षी सर्कस लोगों के बारे में नहीं सोचना है कि वे घर से दूर होंगे, एक सूटकेस के रूप में उनका एकमात्र निवास होगा। मंच पर जीवन रोमांचक भी होगा, लेकिन ऑफ-स्टेज जीवन का मतलब होटल, वेंडिंग मशीन और कार में सो रही है। कुछ लोग इस जीवन को पूरा करते हैं, लेकिन दूसरों के लिए यह एक वास्तविक चुनौती है। ऐसा करने के लिए, आपको उस तरह का व्यक्ति होना चाहिए जो इन वातावरणों में आनंद लेते हैं।
  • यह एक बहुत एकान्त जीवन भी हो सकता है निश्चित रूप से आप सर्कस में अपने परिवार का निर्माण करेंगे, लेकिन असली एक हजार मील दूर हो सकता है। यह निश्चित रूप से आपके अनुबंध पर निर्भर करता है। उस समय की अवधि के लिए साइन इन करें जब आप जानते हैं कि आप संभाल सकते हैं।
  • भाग 3

    चुनौतियों को पहचानें
    शीर्षक सर्कस चरण 13 में शामिल होने वाला चित्र
    1
    समझने की कोशिश करो कि आप क्या कर रहे हैं। सर्कस जीवन इतनी आकर्षक नहीं है क्योंकि हम विश्वास करते हैं। यदि आप एक यात्रा सर्कस में काम करते हैं, तो आपको बहुत कुछ लेना होगा, और आपको शायद ही अपना खुद का मेकअप करना होगा और अपना खुद का वेशभूषा खरीदना होगा सर्कस में काम करने के लिए बहुत जुनून की आवश्यकता होती है, शो के बारे में अभी भी आशावादी बने रहने के लिए।
    • यदि आप कानूनी सर्कस और बड़े व्यवसाय के लिए काम करते हैं, तो आपको विभिन्न चीजों (जैसे वेशभूषा) के साथ प्रदान किया जाएगा। लेकिन अगर आप एक छोटे सर्किट में काम करते हैं, तो आपको अकेले खड़े होने के लिए खर्च होंगे। उस कीमत पर विचार करें जो आपसे कुछ प्यार करने के लिए भुगतान करते हैं।
  • शीर्षक सर्कस चरण 14 में शामिल होने वाला चित्र
    2
    निर्धारित करें इसमें कोई संदेह नहीं है कि आप उन लोगों के बीच आएंगे जो आपको बताएंगे "नहीं"। आप को छोड़ने के लिए कहा जाएगा, लोग आपको किराया नहीं देंगे, और यदि आप एक कलाकार हैं, तो आप को चोट लगी होगी या आप ऐसा होने का जोखिम उठा सकते हैं। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप इन दीवारों पर पहुंचने के लिए प्रबंधन करें - या शायद ट्रिपे के साथ इसे खत्म कर लें। यदि आप प्रतिबद्ध और प्रदर्शन करते हैं, तो आपको एक नौकरी मिल जाएगी जो आपके लिए अच्छी है, और आप इसे जारी रखने में सक्षम होंगे।
  • कोई भी इसे पहली बार कोशिश नहीं करता है आपको पहले कचरे के एक कोरस को सुनना होगा "के माध्यम से तोड़ने"। इसमें महीनों या वर्षों लग सकते हैं, लेकिन आपको यह आश्वस्त होना चाहिए कि अभी या बाद में ऐसा हो जाएगा। यदि आप अपने आप में विश्वास नहीं करते हैं, तो कोई और नहीं करेगा
  • सर्कस चरण 15 में शामिल होने वाला चित्र देखें
    3
    शारीरिक प्रयास के लिए खुद को तैयार करें एक सर्कस कलाकार लगभग एक खिलाड़ी की तरह है - आपका कैरियर लंबे समय से पहले आपको लगता है "पुराना"। और जब आप दौड़ के अंत तक पहुंचते हैं, तो आपके शरीर को नींबू की तरह निचोड़ा जाएगा। आप उत्कृष्ट आकार में हो सकते हैं या दो खाली घुटनों की आवश्यकता हो सकती है यह आसान नहीं होगा, लेकिन अगर सब ठीक हो जाए, तो शारीरिक तनाव का भुगतान किया जाएगा।
  • वास्तव में, व्यवहार में, आपका शरीर आपकी नौकरी है यदि आप इसकी देखभाल नहीं करते हैं, तो आप किसी समय में खुद को शो से निकाल सकते हैं। यह सोना, अच्छा खाना, स्वस्थ रहने और, सबसे ऊपर, खतरों से बचने के लिए महत्वपूर्ण है। आखिरी चीज जो आप चाहते हैं वह अपने करियर से समझौता करना है क्योंकि आपने गलत निर्णय लिया है
  • शीर्षक सर्कस चरण 16 में शामिल होने वाली छवि
    4
    पैसे के लिए ऐसा मत करो सर्कस का काम कितना होता है? यहां तक ​​कि अगर यह सर्कस से सर्कस तक भिन्न हो, तो यह काम, शो और आपके काम की अवधि के सभी पर निर्भर करता है। उदाहरण के लिए, एक सर्कस प्रत्येक सप्ताह के अंत में कलाकारों को दे सकता है या शो के अंत में (भले ही यह अधिक असामान्य हो)। आप ऐसी कलाकार हैं जो तय अवधि सर्कस द्वारा काम पर रखा गया है, तो आप आमतौर पर काम के अंत में भुगतान मिलता है, लेकिन हर शो के बाद साप्ताहिक या कभी कभी आप भुगतान करने के लिए (हालांकि यह बहुत कम ही होता है) तय कर सकते हैं। इसके अलावा, यह शायद बेहतर होगा यदि आप सर्कस में काम करते हैं, खासकर क्योंकि आप अपनी नौकरी पसंद करते हैं, और फिर पैसे के लिए
  • इसके अलावा, प्रत्येक भूमिका अलग तरह से भुगतान किया जाता है यदि आप गाड़ी के अंतिम पहिया हैं, तो आप एक हफ्ते € 300 कमा सकते हैं - अगर आप एक कलाबाज या डोंगी के रूप में एक नायक हैं, तो आप प्रति वर्ष 40,000 और 70,000 यूरो के बीच कर सकते हैं। और भूल न जाएं: भोजन और आवास मुफ्त हैं। बोनस आने लगते हैं।
  • टिप्स

    • सर्कस कलाकारों के अभिनेताओं या मॉडल की तरह, एजेंट हैं! वे नौकरी की पेशकश ढूंढने में आपकी सहायता कर सकते हैं या सामान्य रूप से, कार्यक्रमों को व्यवस्थित कर सकते हैं। यह आवश्यक नहीं है, लेकिन यह सर्कस में नौकरी की पेशकश की तलाश में बहुत मददगार है।
    • अपने आप को सप्ताह के हर दिन प्रदर्शन करने के लिए तैयार रहें और समय की मात्रा को दोहराएं। एक बुद्धिमान बात यह है कि आप अपना जिम या आवश्यक उपकरण बनाना चाहते हैं, खासकर यदि आप ट्रेपेज़ या एरीयल कपड़ों के साथ काम करते हैं, ऐसे विषयों जिनमें भारी उपकरण की आवश्यकता होती है
    • ऑडिशन देने या सर्कस में नौकरी के लिए आवेदन करने से पहले आपको अपने काम का एक पोर्टफोलियो आयोजित करना होगा, जिससे आप क्या कर सकते हैं। अपने दम पर एक संख्या बनाएं, सर्कस ने पहले कभी नहीं देखा है और जहां वे रुचि रखते हैं
    • आपके क्षेत्र के सर्कस स्कूलों में प्रलेखित। यदि कोई भी उपलब्ध नहीं है, तो हमेशा नृत्य और जिमनास्टिक्स कंपनियां हैं, जो सर्कस के समान काम करती हैं और बाद में आपको मदद करेगी।
    • आमतौर पर बुद्धिमानी के साथ खुद को पेश करना बुद्धिमानी है, कुछ ऐसा है जो लोगों ने पहले कभी नहीं देखा और जो उन्हें रूचि कर सके। अनुकूलन के लिए तैयार रहें, लेकिन हमेशा अपनी छाप को आप जिस नंबर पर खेलते हैं उसे दें।
    • कौशल के एक सेट से अधिक जानें: सर्कस ऐसे कलाकारों से प्यार करते हैं जो एक से अधिक संख्याएं कर सकते हैं, और फिर आपको और अधिक भुगतान किया जाएगा।

    चेतावनी

    • सर्कस का काम बहुत मुश्किल है और थका हुआ है। आपको प्रदर्शन और प्रशिक्षण के दौरान सभी जरूरी सुरक्षा उपायों को लेने की आवश्यकता होगी, साथ ही साथ अपनी मांसपेशियों को सूजन या थका हुआ होने से रोकने के लिए गर्म और फैलाने की आवश्यकता होगी।
    • कुछ सर्कसों में उनके कलाकारों के लिए स्वास्थ्य बीमा है, लेकिन अपने स्वयं के होने के लिए हमेशा बेहतर होता है
    • आवश्यक कौशल हासिल करने के लिए इसे प्रबंधित करने से पहले आपको एक लंबा समय लगेगा दिन-रात में कुछ भी करने में सक्षम होने की अपेक्षा न करें आप शायद शुरुआत में बहुत दुर्लभ हो जाएंगे, लेकिन व्यायाम और सीखने के साथ आगे बढ़कर आप खुद को पूर्ण करने में सक्षम होंगे हार न दें!
    • अधिक संभावना है कि आपको चोट लगी होगी। बेहतर है कि आप इसे तुरंत पता है कुछ चोटों के लिए तैयार हो और जितना संभव हो उतना विवेकपूर्ण हो, आप जो भी करते हो एक परीक्षा लेने से पहले, आप अपने काम में शामिल सभी जोखिमों को समझते हैं।
    • कई सर्कस माता-पिता की अनुमति के बिना बहुत युवा लोगों को नहीं नियुक्त करते हैं - कभी-कभी वे किसी भी परिस्थिति में ऐसा नहीं करते हैं एक सर्कस निश्चित रूप से आपको स्वीकार करेगा यदि आप 18 वर्ष या उससे अधिक उम्र के हैं, हालांकि कभी-कभी अपवाद भी हैं।
    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com