माइम कैसे करें

म्यूम थियेटर का सबसे पुराना रूप है। मिम्स कहानियों और कहानियों को जीवन देने के लिए केवल एक शब्द के बिना, अपने शरीर का उपयोग करते हैं। यहाँ कैसे एक Mime बनने के लिए

कदम

माइम चरण 1 नामक छवि
1
एक मीम (वैकल्पिक) के रूप में तैयार किया गया यदि आप एक मयूर की तरह पोशाक करना चाहते हैं, तो कोशिश करें:
  • एक मोम के रूप में बनाओ एक मेम को तुरंत अपने श्रृंगार के लिए धन्यवाद - चेहरे पर सफेद मोम (लेकिन गले पर नहीं), मोटी और काली आइलिनर के लिए पहचान की जा सकती है "आँसू" गाल के आधे से ढंका, अंधेरे आइब्रो खींचा, और काले या गहरे लाल लिपस्टिक। आप हल्के गुलाबी नींव की छोटी मंडलियों को बाहर करने का भी प्रयास कर सकते हैं यदि आप एक खुश या अधिक स्त्रीलियों की तरह दिखना चाहते हैं।
  • एक मूनी पोशाक पहनें व्यावसायिक मिम्स अब पोशाक नहीं पहन सकते हैं "क्लासिक", लेकिन यह एक ऐसा कपडा है जो कार्निवल या हैलोवीन या पोशाक पार्टी के लिए पहचानना आसान है। काले और सफेद क्षैतिज पट्टियों के साथ एक शर्ट खोजें, संभवतः दौर गर्दन और तीन तिमाही आस्तीन। वह अंधेरे पतलून, काले ब्रेसिज़, सफेद दस्ताने, और एक काले रंग की टोपी पहनता है, जो कि देखो को पूरा करता है।
  • माइम चरण 2 नामक छवि
    2
    अपने शरीर को बोलो बोलने या हिलाने के लिए आवश्यक नहीं है, जबकि मोम। इसके बजाय आपको चेहरे का भाव, इशारों और आसन का इस्तेमाल करना होगा "बातचीत"।
  • मैं आंदोलनों का आकलन करने के लिए एक दर्पण (या ऑडियंस) का उपयोग करता हूं जो भावनाओं, मूड और प्रतिक्रियाओं को सर्वोत्तम रूप से व्यक्त करता है। शुरुआत के लिए आपको एक दर्पण की आवश्यकता होगी जो पूरे व्यक्ति को दर्शाता है, लेकिन याद रखें कि जब आपको प्रदर्शन करना है तो आप इसे अपने साथ नहीं ले सकते
  • यहां तक ​​कि एक वीडियो कैमरा, यदि उपलब्ध है, तो एक बहुत महत्वपूर्ण उपकरण है।
  • माइम चरण 3 नाम की छवि
    3
    मूल तकनीकों से प्रारंभ करें: इसमें कुछ आसान सबक हैं जो कि बहुत से पहले सीखते हैं ..
  • अपनी कल्पना बढ़ो भ्रम पैदा करने में आपकी कल्पना मूलभूत घटक है यह एक महत्वपूर्ण बात है कि भ्रम वास्तव में है। स्वाभाविक रूप से अधिक भ्रम के लिए असली हो जाएगा, और अधिक यथार्थवादी यह जनता के लिए होगा आप इसे व्यायाम के साथ कर सकते हैं उदाहरण के लिए, ढोंग करें कि दीवार असली है विभिन्न रंगों की कल्पना करो विभिन्न सतहों को महसूस करें, उदाहरण के लिए, चिकनी, मोटा, गीला, सूखा, ठंडा या गर्म आप अभ्यास करते समय इन तकनीकों का उपयोग करें "सब" भ्रम। आप देखेंगे कि आपका शरीर स्वाभाविक रूप से भ्रम पर प्रतिक्रिया करेगा यदि आप खुद को समझें कि यह वास्तविक है
  • एक निश्चित बिंदु का उपयोग करें इस तकनीक को शायद `पॉइंट फिक्स` के नाम से जाना जाता है, निश्चित बिंदु के लिए मूल फ्रेंच शब्द। यह एक बहुत ही सरल विचार है: मौन उसके शरीर में एक बिंदु की पहचान करता है, और अंतरिक्ष में स्थिर रहता है। यह तकनीक सभी भ्रमों का आधार है जो कि एक मौन बना सकती है।
  • निश्चित बिंदुओं के लिए लाइनें जोड़ें रेखा की तकनीक निश्चित बिंदु के रूप में विकसित होती है, प्रारंभ में अंतरिक्ष में एक दूसरे निर्धारित बिंदु को जोड़ता है। यह एक अनूठी तकनीकी क्षमता क्या है जो एक ही सापेक्ष दूरी पर दो अंक रखने की कठिनाई है। इसके अलावा, इन दो बिंदुओं के बीच की दूरी एक तत्व बन जाती है जिस पर निर्माण करना होता है। उदाहरण के लिए, रेखा अंतरिक्ष में स्थानांतरित हो सकती है, बशर्ते बृहदान्त्र उनकी दूरी को अपरिवर्तित रखता है। इस अवधारणा के आवेदन का एक अच्छा उदाहरण है "दीवार"।
  • एक गतिशील रेखा बनाएं जबकि रेखा निश्चित बिंदुओं पर बल लागू नहीं होती है, एक गतिशील रेखा के साथ आप इस तत्व को जोड़ देंगे। इस तकनीक के लिए प्रयोग किया जाता है "युद्ध के टग", लेकिन किसी भ्रम में सेना के किसी भी प्रतिनिधित्व के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। इस अवधारणा का रहस्य पूरे शरीर पर एक काल्पनिक बल के प्रभाव को सिंक्रनाइज़ करना है। इस दृष्टिकोण से, एक गतिशील रेखा मानव शरीर पर लागू भौतिकी की व्याख्या है। यह जटिल लग सकता है, लेकिन आप बहुत आसानी से सीखेंगे: दीवार ढूंढें और कंधे के स्तर पर अपने दोनों हाथों को जगह दें अपने हाथों से दीवार की ओर धीरे से पुश करें धक्का देने पर, आपके शरीर में महसूस किए जाने वाले दबाव पर ध्यान दें। आपको अपने हाथों में दबाव महसूस करना चाहिए, ज़ाहिर है, लेकिन अपने कंधों पर और यहाँ तक कि यदि आप सुन नहीं सकते हैं, तब तक जोर से बढ़ो जब तक आप ऐसा नहीं कर सकते। विभिन्न स्थितियों की कोशिश करें और ध्यान दें कि आपके शरीर के अंदर के दबाव में बदलाव कैसे होगा। गतिशील रेखा उन अभ्यासों की स्मृति को स्मरण करता है जिन्हें आपने इन अभ्यासों में महसूस किया है और इसका उपयोग काल्पनिक शक्तियों का यथार्थवादी भ्रम पैदा करने के लिए करता है।
  • "हेरफेर" अंतरिक्ष और बात इस के लिए एक सभ्य परिभाषा है "कुछ भी नहीं से चीजें बनाने"। यह प्रयोग करने वाली सबसे कठिन तकनीक है क्योंकि यह पिछले तीन के कई तत्वों का उपयोग करता है ऐसा करने के लिए, एक उदाहरण का उपयोग करना बेहतर होता है: एक बास्केटबॉल गेंद को खिसकाने के लिए केवल एक हाथ का उपयोग करते हुए, मयम एक गतिशील रेखा के समान तकनीक का उपयोग करता है, लेकिन एक हाथ से यह एक ही बिंदु का उपयोग करता है। उसके शरीर में दो बिंदुओं का उपयोग करने के बजाय, मुंह बिंदु को एक आकार में रूपांतरित करता है: थोड़ा घुमावदार उंगलियों के साथ एक गोल हथेली। यह प्रपत्र `अंतरिक्ष` को परिभाषित करता है जहां भ्रम मौजूद है और बास्केटबॉल की गेंद को अनुमति देता है, `पदार्थ`, भ्रम में मौजूद है। अंतरिक्ष / पदार्थ का हेरफेर किसी भी संख्या में वस्तुओं, पात्रों या घटनाओं को बनाने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • माइम चरण 4 नामक छवि
    4
    एक रस्सी पकड़ो बहाना वहाँ एक रस्सी आप के सामने लटके और इसे चढ़ने की कोशिश है।
  • सर्वोत्तम प्रभाव पाने के लिए स्लाइड और चढ़ो। जब आप शीर्ष पर पहुंच जाते हैं, तो अपने माथे पर पसीना पोंछें। रस्सी पर चढ़ना एक भ्रम है जो सही ढंग से करने के लिए बहुत मुश्किल है। कल्पना करो और अपने शरीर का पूरा वजन महसूस करें। यदि आप वास्तव में एक रस्सी पर चढ़ाई कर रहे थे, तो आपकी मांसपेशियों को सिकुड़ना और लंबा करना होगा। तुम्हारा चेहरा गड़बड़ी में झुकाव होगा पसीना पसीना एक प्राकृतिक प्रतिक्रिया है। यदि आप रस्सी पर चढ़ते नहीं हैं, तो यह एक पर्यवेक्षित गद्दे पर है। अपने कार्यों और प्रतिक्रियाओं के मानसिक नोट्स बनाओ, भले ही कई भ्रम को वास्तविकता में प्रयोग किए गए सटीक आंदोलनों से नहीं समझा जाए, तो भी आपका मानसिक पूर्वाग्रह समान होना चाहिए। (अनुभाग का पहला नोट पढ़ें "चेतावनी" और इस भ्रम को समझने से पहले आपको गर्म होना सुनिश्चित करें।)
  • माइम चरण 5 नामक छवि
    5
    एक बॉक्स में होने का नाटक करें। यदि आप एक अदृश्य बॉक्स में हैं, तो आप अपने हाथों के सामने हवा को धक्का दे सकते हैं, पहले हथेली के साथ और फिर अपनी उंगलियों के साथ। अधिनियम के रूप में यदि आप पक्षों और कोनों पर एक तरह से बाहर की तलाश कर रहे थे मैं साथ हाथ स्लाइड करें I "किनारों" ढक्कन और बाहर निकलने की तलाश करते समय, अपने काल्पनिक बॉक्स का यदि आप चाहें, तो आप अंततः ढक्कन को पा सकते हैं और विजयी संकेत के साथ दोनों हाथों से नाटकीय रूप से इसे खोल सकते हैं।
  • एक सीढ़ी ऊपर जाओ एक सीढ़ी के भ्रम को बनाने के लिए, एक काल्पनिक सीढ़ी की ऊँची छोर को पकड़ो जो ऊपर की ओर बढ़ता है। जमीन पर अपने पैर की अंगुली डालें, जैसा कि आप एक सीढ़ी के कगार पर करेंगे। खूंटे पर धक्का (दोनों हाथों को आगे बढ़ो!) जैसा कि आप पैर की उंगलियों पर चढ़ते हैं, और फिर विपरीत पैर से नीचे आते हैं "एक खूंटी पर"। जब भी आप चाहें तब अपने पैरों और हाथों को स्विच करें "एक कदम उठाओ"। शीर्ष पर एक बिंदु पर एकाग्रता रखें, जैसे कि आप उस बिंदु को देख रहे थे जो आप ऊपर जा रहे हैं (यदि यह बहुत ऊंची सीढ़ी है, तो हंसने के लिए नीचे देखो - धीरे धीरे और ध्यान से अपने सिर को बारी करें, बस नीचे देखने की जरूरत है, और फिर भय की अभिव्यक्ति के साथ पीछे पीछे देखो, !) पैरों के आंदोलन के साथ साथ पैर जैसे कि वे एक असली सीढ़ी चढ़ाई कर रहे थे।
  • "समर्थित"। स्ट्रीट लैंप, एक दीवार या काउंटर के खिलाफ झुकाव का बहाना यह आसान लग सकता है, लेकिन असतत शक्ति और समन्वय की आवश्यकता है "दुबला" कुछ भी नहीं पर बुनियादी समर्थन के दो भाग हैं कंधे की ऊंचाई पर अपने पैरों से शुरू करें
  • ऊपरी भाग के लिए: अपने हाथों को अपने शरीर से थोड़ा दूर रखें, अपनी कोहनी को झुकाव के साथ ताकि आपकी बांह की सतह पर समानांतर हो और आपके हाथ (थोड़ा आराम से कलाई के साथ) आपकी छाती के करीब है अब आप अपने सीने को अपनी कोहनी में ले जाने के साथ-साथ अपने कंधों को उठाएं (अंतरिक्ष में उसी बिंदु पर अपनी कोहनी रखते हुए!)।
  • निचले हिस्से के लिए: एक ही समय में, घुटने को थोड़ा मोड़कर, तुला पैर पर वजन लाते हुए अंतिम प्रभाव आपको यह विचार देना चाहिए कि आपका वजन आपकी कोहनी पर आराम कर रहा है, भले ही आपकी कोहनी कभी नहीं चली गई हो। सुनिश्चित करें कि आप केवल अपने उठाए हुए हाथों के नीचे पैर गुना करें। दूसरे चरण को सीधे और अधिक प्रभावी भ्रम बनाने के लिए रखें
  • आईने में देखो, या तकनीक के यथार्थवाद की जांच करने के लिए एक वीडियो कैमरा का उपयोग करें। आप हाल ही में आंदोलनों को आकर्षित करके इस तकनीक को निष्पादित करके बेहतर परिणाम प्राप्त कर सकते हैं।
  • अपने समर्थन को और अधिक जोर देने के लिए, आप एक ठोकरें लगा सकते हैं, एक पर्ची और पूरी तरह से ऑब्जेक्ट को मिटाने के लिए उस पर निर्भर रहना।
  • माइम चरण 6 नाम की छवि



    6
    हवा का सामना करना बहकाओ यह बहुत हवा है और झटके में खड़े नहीं हो सकते हवा को आपको एक दिशा में और दूसरे को दबाएं। बेहतर मनोरंजन के लिए, एक छाता है जो विद्रोह के लिए जारी है के साथ एक लड़ाई जोड़ें।
  • माइम चरण 7 नाम की छवि
    7
    खा लो। यह खाने का नाटक करने के लिए बहुत ही मजेदार हो सकता है। कल्पना करें कि एक हैमबर्गर या गर्म कुत्ते को चटनी से भरा खाना और अपने आप को दबाना जारी रखें। गलती से एक आँख में सॉस स्प्रे करें या एक केले छीलने की कोशिश करो, और फिर छील पर फिसलने।
  • माइम चरण 8 नामक छवि
    8
    मौके पर चलना माइम की क्लासिक तकनीकों में से एक स्थिर चलना है यह भौतिक दृष्टि से सबसे अधिक मांग वाली गतिविधियों में से एक है। यह चलना वास्तविकता में चलने के लिए प्रयुक्त पैटर्न को उलट देता है मोम के चलने में कॉल का पैर कोई वजन नहीं देता, लेकिन "यह है" जिस पैर पर एक वास्तविक चलने में वजन रहता है यही कारण है कि पैर सीधे भ्रम में रहना चाहिए - यह दे देगा "प्रभाव" भार उठाने के लिए यहाँ यह कैसे करना है
  • अच्छी मुद्रा के साथ शुरू करना बहुत महत्वपूर्ण है आपको अपने पेट को तंग करना चाहिए, अन्यथा आपका पेट बढ़ने की ओर बढ़ेंगे, जब आप सावधान न हों अपने कंधों को पीछे और ऊपर रखें - आलसी मत बनो, यहां तक ​​कि आपकी सीने और तुम्हारी गर्दन सीधे हो - प्रफुल्लित न करें।
  • शुरू करने के लिए, अपने शरीर का वजन एक पैर की नोक पर ले जाएं। यह आपका पैर होगा "सामने"। अपने घुटने को थोड़ी देर के सामने मोड़ लेते समय ऐसा करते रहें। दूसरे पैर को ऊपर उठाना (पैर "याद की") सामने पैर पर। हालांकि, जमीन से थोड़ा ऊपर उठाए गए पैर का एकमात्र भाग रखें, भले ही जमीन पर समानांतर हो। इस पैर को पूरी तरह से सीधे रखें
  • अपने सामने के पैर के साथ, जमीन पर थोड़ा अपनी एड़ी कम करें और अपने पैर को सीधा करें ऐसा करते समय, बूस्टर पैर पीछे की तरफ ले जाएं, जबकि जमीन पर एकमात्र समानांतर और पैर को सीधे रखते हुए - आपको पैर के पीछे तीव्र गहराई महसूस करना चाहिए। जहां तक ​​संभव हो, याद में ले जाएं, ऊपर वर्णित पदों का सम्मान करना और संतुलन बनाए रखना।
  • एक बार बूस्टर पैर जितना संभव हो उतना संभव है, इसे वापस अपने सामने के पैर के समानांतर लाएं। पहले अपने बूस्टर पैर की एड़ी को बढ़ाने की कोशिश करें, जैसे कि आप वास्तव में चल रहे थे। जब आप अपना पैर आगे बढ़ाते हैं तो अपना पैर मोड़ो
  • फर्श पर अपने कॉल पैर की टिप रखें यदि आप अपने पैरों को देखते हैं, तो आप देखेंगे कि वे शुरुआती स्थिति के ठीक विपरीत होंगे। अब पैर "सामने" यह पैर है "याद की" और इसके विपरीत
  • दो चरणों के बीच वजन बढ़ाना भ्रम का मूलभूत हिस्सा है! आपको अपने वजन को धीरे से अपने पिछले पैर के बीच स्थानांतरित करना होगा "सामने" और अगले उसी समय, आपको नया मुफ़्त पैर उठाना होगा और इसे अपने पीछे ले जाना होगा। इस तकनीक को माहिर करना बहुत सारा अभ्यास की आवश्यकता होगी।
  • यहां तक ​​कि अगर गतिविधि का केंद्र आपका पैर है, तो अपने ऊपरी शरीर को स्थानांतरित करने के लिए मत भूलना! हथियारों को ले जाएं ताकि सामने के पैर हमेशा उसी तरफ के हाथ में विरोध में रहे। इसके अलावा, जब आप लिफ्ट पैर को आगे बढ़ाते हैं और आगे बढ़ाते हैं - जब आप कॉलबैक लेग वापस लाते हैं
  • यदि आप अपने बूस्टर पैर को अपने सामने के पैर की ऊंचाई तक नहीं लाते हैं, तो आप बस उस पर वजन बढ़ा सकते हैं और चलना शुरू कर सकते हैं moonwalk!

  • माइम चरण 9 नाम की छवि
    9
    अपनी व्याख्या दिलचस्प बनाओ आप एक हंसी की तलाश कर सकते हैं, या आप कला के उच्चतम रूप में मीम को ऊपर उठाने की कोशिश कर सकते हैं। यदि आप कोई कहानी बनाते हैं, तो आप अपने दर्शकों का मनोरंजन कर सकते हैं और म्यूम तकनीक के कलात्मक कौशल को दिखा सकते हैं। एक के पहले में सोचो "कहानी" महसूस करने के लिए ध्यान रखें कि एक म्यूम सुंदर हो सकता है और चलती है अगर उसे सही तकनीक है उल्लेख के कुछ उदाहरणों को फिर से शुरू करने के लिए:
  • यह एक तूफ़ानी दिन है और आप गर्म कुत्ता केओस्क तक पहुंचना चाहते हैं, जहां मैं एक दोस्त से मिलूँगा जिसकी बिल्ली को एक पेड़ पर फंस गया था। आपका मित्र आपको अपनी बिल्ली को बचाने के लिए एक सीढ़ी पर चढ़ने के लिए कहेंगे। जब फिर से बिल्ली को बहाल (कुलबुलाहट और इतने कृतघ्न grazes), अपने दोस्त तुम एक बर्गर की पेशकश करेगा, और के रूप में आप चले, आप जमीन पर केले के छिलके की सूचना नहीं होगा।
  • यदि आप कुछ और गंभीर चीजों की नकल करना चाहते हैं, तो सबसे उपयुक्त कपड़े और मेकअप पहनें और उपयुक्त प्रकाश व्यवस्था के साथ प्रदर्शन करें। अग्रिम में एक गंभीर कहानी के बारे में सोचो उदाहरण के लिए, आप एक बेघर व्यक्ति की पीड़ा का प्रतिनिधित्व करना चाह सकते हैं जिसे ठंडे सर्दियों के दौरान ठंड में सोना पड़ता है। एक दुखी चेहरा पेंट करें, ढीले कपड़े पहनें और नरम प्रकाश का उपयोग करें। एक कहानी के बारे में सोचो जो आपको रात के लिए शरण लेने की बेघरता की निराशा की नकल करने की इजाजत देता है। मिमा कार्डबोर्ड के साथ एक पुल के नीचे एक अस्थायी बिस्तर बनाता है। ममी क्रीम और अच्छी तरह से सोने की अक्षमता इस व्यक्ति के कष्टों को प्रतिबिंबित करने के लिए दुःख संचारित करें
  • अधिक जानकारी

    • कुछ प्रसिद्ध सर्कस और थियेटर कलाकार हैं, जो एक महान कलात्मक प्रभाव प्राप्त करने के लिए, म्यूम और जोकर तकनीक को जोड़कर सफल हुए हैं। 18 वीं शताब्दी के आखिरकार अंग्रेजी पेंटोमॉय थिएटर के पिता जोसेफ ग्रिमाली ने अपनी ही किंवदंती बनाने के लिए ममी की कॉमेडी का इस्तेमाल किया जो अभी भी हमारे दिन में रहता है।
    • 200 साल पहले, जोकर और माइम के बीच की सीमाओं Commedia dell`Arte और उसके भाड़े के सैनिकों की महान परंपरा है कि रोमन चर्च द्वारा निषिद्ध किए जाने के बाद यूरोप में फैले मिश्रित। प्रसिद्ध फ्रांसीसी माइम पियोरॉट को इतालवी कॉमेडी के पात्रों की उत्पत्ति मिलती है: गियान फरीना, पेप्पे नप्पा और पैडोलिनो। एक कला का रूप जिसने शेक्सपियर, मोलिअर और लोप डी वेगा के कामों को बहुत प्रभावित किया है, कुछ ही नामों के लिए। कई यूरोपीय देशों में कला के इस रूप की लोकप्रियता तीन सदियों तक जारी रही है।
    • यहां तक ​​कि बीसवीं शताब्दी में कलाकारों के बहुत से उदाहरण थे, जो अपने कौशल को जोकर और म्यूम्स के रूप में दिखाते थे। से सर्कस का वातावरण जारी किया जा सकता है, स्विस जोकर ग्रॉक, सोवियत युग में पौराणिक लो याकूब और Ringling ब्रदर्स और लिओनिड येंगिबारोव और मास्को सर्कस के Anotoly Nikulyin की ओटो ग्रिबलिंग। एक जोकर के रूप में, वे जनता के मनोरंजन में कामयाब रहे, केवल उनके पैंटमैन के लिए धन्यवाद।
    • थिएटर, कॉन्सर्ट हॉल, फिल्म और टेलीविजन से, हम बर्ट विलियम्स, चैपलिन, कीटन, स्टेन लॉरेल, हार्पो मार्क्स, लाल स्केल्टन, मार्सेल Marceu, जार्ज कार्ल और डिक वैन डाइक उल्लेख नहीं कर सकते। न्यू वेदेविले आंदोलन के मनाए गए कलाकारों में आज भी उनका प्रभाव दिखता है
    • पेन & टेलर, बिल इरविन, जेफ होल, रॉबिन विलियम्स और जॉन गिलकी, हाल के हस्तियों के उत्कृष्ट उदाहरण हैं, जो उनके कौशल में भी शामिल हैं जो कि जोकर और मुंह के भी हैं जितना अधिक आप अनुशासन में व्यायाम करते हैं, जितनी जल्दी आप माई माई और जोकर की तकनीकों को शुरु करेंगे, जो आपको अपने दर्शकों को हंसी बनाने की अनुमति देगा।

    टिप्स

    • यह लेख केवल एक विशिष्ट शैली को संदर्भित करता है - म्यूम `स्टाइल` या `भ्रम की`। ऐसे अन्य सैकड़ों अन्य रूप हैं जिनका मार्सेल मरसेऊ या चार्ली चैपलिन की कला के साथ कोई संबंध नहीं है
    • यदि आप एक मनी के रूप में कैरियर का पीछा करने में एक वास्तविक रूचि रखते हैं, तो विचार करें कि स्कूल में या थिएटर कंपनी में एक ममी पाठ्यक्रम का पालन करें या नहीं।
    • पौराणिक मम्स के कपड़ों और मेकअप की विशेषता पौराणिक मार्सेल मार्सेयू से उधार ली जाती है। आजकल, हालांकि, यह एक छोटी सी के लिए उस तरह की पोशाक के लिए इतना छोटा माना जाता है, जो आधुनिक कलाकार अक्सर बचें।
    • थियेटर, फिल्म और सर्कस की दुनिया में एक बहुत ही अच्छी मिई एक बहुत ही मांग की गई है। के बारे में सोचो "सर्किल डु सोइलल" और विज्ञान कथा फिल्मों में, जहां ममेज़ शब्दों का इस्तेमाल किए बिना भावनाओं को अभिव्यक्त कर सकते हैं और मानव भावनाओं और कल्पना या विदेशी दुनिया के बीच पुल बना सकते हैं।
    • "एक मून में जिमनास्ट का शरीर, एक अभिनेता का मन और एक कवि का दिल होना चाहिए।" एटीन ड्यूकोफिक्स, ए "आधुनिक नींद के पिता"।
    • यहां तक ​​कि अगर शिशु बालिश भी हो सकता है, तो अधिक गंभीर मामलों से निपटने से डराओ मत। मार्सेल मार्सेऔ और चार्ली चैपलिन जैसे कई प्रसिद्ध म्यूम्स, मुख्य रूप से साहसी लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण पात्रों (क्रमशः बीआईपी और द ट्रम्प) के रूप में प्रदर्शन करते थे।
    • बहुत से लोग, जो कि मूई की कला में प्रशिक्षित हैं, की परिभाषा के तहत काम करते हैं "शारीरिक थिएटर" पूर्वाग्रहों और पूर्वाग्रहों से बचने के लिए जो वर्तमान दिन के लिए शब्द का मुंह उत्तेजित कर सकते हैं इनमें से कई कलाकार पारंपरिक पोशाक नहीं पहनते हैं
    • चंद्रमावॉक और ब्रेकडाउन एमईएम तकनीक को उधार लेते हैं
    • म्यूम्स द्वारा इस्तेमाल किया जाने वाला सफेद चाल जोकर परंपरा से उधार लिया जाता है इसका उपयोग दोनों मामलों में चेहरे का भाव लाने के लिए किया जाता है ताकि वे स्पष्ट रूप से कुछ दूरी पर देख सकें। सफेद चाल का मूल रूप से एक साधारण और निर्दोष चरित्र का प्रतिनिधित्व करने के लिए इस्तेमाल किया गया था। माइम ट्रिक की परंपरा ने अधिक स्टाइलिश प्रतीकों और रंग योजनाओं और सरल लाइनों का इस्तेमाल किया है।
    • सफेद मेकअप के बजाय, प्राचीन माइम्स मुखौटे या साधारण चरण मेकअप पहनते थे।

    चेतावनी

    • फाड़ और खींचने से बचने के लिए, हमेशा प्रदर्शन या अभ्यास करने से पहले गर्म रहें- नृत्य या अभिनय की एक ही चपलता की मिमिंग।
    • माइम एक भयंकर गतिविधि हो सकती है यदि आप सामान्य व्यायाम नहीं कर सकते तो मईम अभ्यास न करें।
    • शत्रुता या सड़क के घोंघे की ओर का भय हाथ से बाहर निकल सकता है। किसी मित्र या एजेंट को बिना अपनी पीठ देखकर किसी सार्वजनिक स्थान पर कभी प्रदर्शन न करें।
    • इसी कारण से, आप कभी शरण लेने के स्थान के बिना सार्वजनिक रूप से प्रदर्शन नहीं करेंगे (जैसे कार, ड्रेसिंग रूम या दोस्तों के लिए एक दुकान - सार्वजनिक शौचालय का उपयोग न करें।)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com