फिल्म निर्देशक बनें कैसे?

फिल्में देखना आपके लिए पर्याप्त नहीं है, है ना? आप उन्हें स्वयं बनाने की कोशिश करना चाहते हैं यह एक मुश्किल दुनिया है, और इसे टूटने में कई साल लग सकते हैं, लेकिन बड़ी स्क्रीन पर अपनी फिल्म देखने का रोमांच बेजोड़ है। यदि आप तैयार हैं और अपना समय व्यतीत करने के लिए तैयार हैं, तो आपके पास रचनात्मक दृष्टि और कुछ भी नहीं बनने की एक अविश्वनीय क्षमता है, आप सही जगह पर हैं क्या आप इसे महसूस करते हैं?

कदम

भाग 1

अपना कैरियर आरंभ करें
एक फ़िल्म निर्देशक चरण 1 के शीर्षक वाली छवि
1
फिल्म देखें यह बहुत आसान है फिल्म के सबसे छोटे पहलुओं को देखें और अध्ययन करें। इसका मतलब यह हो सकता है कि एक ही फिल्म को कई बार देखा जाए। हर फिल्म में कम से कम 15 त्रुटियों को गिनती करने का प्रयास करें कोई फर्क नहीं पड़ता कि किस प्रकार - अभिनय, संपादन, लौकिक निरंतरता - उन सभी को ढूंढने का प्रयास करें हर गलती के लिए, आपको फिल्मों को कैसे सीखना सीखना होगा, क्योंकि, जैसा कि वे कहते हैं: "त्रुटियां रहस्य प्रकट करती हैं" और उन्हें भी प्रेरणा प्राप्त करने के लिए देखो!
  • यह एक अनावश्यक मार्ग की तरह लग सकता है, लेकिन यह अधिक सच नहीं हो सकता है अगर एक फायरमैन ने एक को बंद करने की कोशिश करने से पहले आग कभी नहीं देखी, तो क्या होगा? और यहां तक ​​कि अगर आपको अपनी शैली विकसित करने की आवश्यकता नहीं है, तो इसे प्रतिस्पर्धा करने का एक तरीका के रूप में देखें। इस तरह, आपको पता चल जाएगा कि पहले से ही क्या हो चुका है!
  • एक फ़िल्म निर्देशक चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने दोस्तों के साथ लघु फिल्में शूटिंग शुरू करें उन्हें बदलने के लिए किसी भी तरह का प्रयोग करें। अगर आपके पास पहले से एक नहीं है, तो एक वीडियो कैमरा खरीदें याद रखें, मीडिया की गुणवत्ता में कोई फर्क नहीं पड़ता। फिल्म की गुणवत्ता, आपकी दृष्टि आयात करती है यह वास्तव में शुरू करने का एकमात्र तरीका है अपने आईफोन के साथ या क्रिसमस में लिया महंगा कैमरा के साथ, फेंक दो। उद्योग में प्रवेश करने का एकमात्र तरीका अनुभव है यहां तक ​​कि अगर यह एक छोटी सी बहन अभिनीत फिल्म थे
  • लघु फिल्मों को बदलने से आपको निर्देश देने के तकनीकी पहलुओं को जानने में मदद मिलेगी। निदेशक अक्सर सोते हैं कि बैठे बैठे हुए हैं, बिल्लियां पहनते हैं, बिखरते हैं और कलाकारों पर चिल्लाते हैं, लेकिन यह बिल्कुल ऐसा नहीं है। आपको माउंट, लिखना, कार्य करना और बाकी सब कुछ पता होना होगा। आवश्यक कौशल विकसित करने के लिए, ये पहला कदम आपको सब कुछ करने के लिए मजबूर कर देगा।
  • छवि एक फिल्म निर्देशक चरण 3 शीर्षक
    3
    लाना, लिखना और सब कुछ अभिनेताओं को कैसे निर्देशित करना सीखने का सर्वोत्तम तरीका अभिनय का अनुभव करना है, चाहे वह अन्य लोगों की फिल्मों के लिए या प्रयोगशाला में हो। एक अच्छी स्क्रिप्ट को पहचानने का सर्वोत्तम तरीका एक लिखना सीखना है सही संगीत चुनने का सबसे अच्छा तरीका, रखने के लिए दृश्य (और कैसे), रोशनी और सेट कैसे सेट करें, ध्वनि ट्रैक, संपादन और दृश्यात्मकता / फोटोग्राफी का अनुभव करना है आपके उत्पादन के हर पहलू में अंतिम शब्द नहीं हो सकता है, अगर आपको नहीं पता कि आप किससे काम कर रहे हैं।
  • यह बहुत डरावना लगता है, है ना? यह होना जरूरी नहीं है यदि आप अपनी पटकथा लिखते हैं, तो आप इसे फिर से शुरू कर सकते हैं, और इसमें कार्य कर सकते हैं। यह पिछले 2 घंटे नहीं होना चाहिए! यहां तक ​​कि कुछ शॉर्ट्स आपको आवश्यक अनुभव देंगे और आप उन भूमिकाओं के लिए एक नया प्रशंसा परिपक्व करेंगे
  • एक फ़िल्म निर्देशक चरण 4 का शीर्षक चित्र
    4
    एक फिल्म स्कूल में दाखिला लेने पर विचार करें। हालांकि आवश्यक नहीं है, अकादमी 3 कारणों के लिए उत्कृष्ट है: मजबूर अनुभव, उपकरण और नेटवर्क तक पहुंच। कई स्कूलों में भाग लेने के बिना यह किया है, लेकिन कई ने कई फायदे प्राप्त किए हैं आपके पास इंटर्नशिप, प्रयोगशालाओं और सभी नाम, नाम, नामों के ऊपर पहुंच होगी। यदि आपके पास एक परियोजना है, तो आप एक कर्मचारी की तलाश कर सकते हैं (दरवाजा परिक्रामी है - आप अन्य लोगों की भी मदद करेंगे)। जाहिर है, अमेरिका में कम से कम, न्यूयॉर्क और लॉस एंजिल्स (इटली में, निश्चित रूप से रोम और मिलान में) सबसे अच्छा अवसर हैं।
  • मिलान के सिविक स्कूल और रोम के सेंट्रो स्पीरिमेन्टेल डि सिनामाटोग्राफ़िया क्षेत्र में केवल कुछ प्रमुख इतालवी स्कूल हैं।
  • एक अकादमी में भाग लेने से, सड़क अभी भी ऊपर है - लेकिन हे! कम से कम आप गांव के वीडियो लाइब्रेरी में डीडीडी के स्टैकिंग के बदले असली निर्देशकों के लिए कॉफी लाएंगे। और अजनबियों से मदद मांगने के बजाय, आप अपने सहपाठियों से शूटिंग के लिए आपकी सहायता कर सकते हैं। हुर्रे!
  • एक फिल्म निर्देशक बनें शीर्षक छवि 5 कदम
    5
    उत्पादन स्टाफ में काम करें आप एक सफेद बिंदु निर्देशक नहीं बनते आप अपने विजेता मुस्कान या अपने आकर्षण के साथ एक बड़े निर्माता को भ्रम नहीं करेंगे। आपको कहीं से शुरू करना होगा, यह है कि एक कर्मचारी के भीतर। भुगतान करने के लिए बिल हैं, भाई! कोई काम बहुत छोटा नहीं है क्या यह कागजी कार्रवाई को भरना है, यह सुनिश्चित करने के साथ कि कलाकारों को रात में उपकरणों का नाश्ता या रखवाली होती है, यह सही दिशा में एक कदम है।
  • अगर आप अकादमी में हैं, तो इंटर्नशिप की तलाश करें। यदि आप नहीं हैं, तो नौकरी की लिस्टिंग ढूंढ़ें, क्षेत्र के रचनात्मक लोगों पर जाएं और मदद के लिए प्रस्ताव दें। यदि आप दोस्ताना और भरोसेमंद हैं, तो लोग फिर से आपके साथ काम करना चाहते हैं। और यह काम तेजी से महत्वपूर्ण हो जाएगा
  • एक उत्पादन कंपनी कुछ युवा स्नातकों की बजाए किसी उत्पादन सहायक को अवसर देने के लिए 5 साल के अनुभव के साथ किसी को देने का इच्छुक है। इसलिए यदि आप अकादमी में नहीं हैं, तो निराशा न करें। आशा है
  • एक फिल्म निर्देशक बी 6 का शीर्षक चित्र
    6
    एक नेटवर्क बनाओ संक्षेप में, आप एक पोर्टफोलियो के बिना निर्देशक नहीं बनेंगे। आप सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि उसने कहा, यह निश्चित रूप से एक उद्योग है जहां आपके पास फिर से शुरू करना आसान है यदि आपके पास प्रवेश करने का एक तरीका है और आपको सम्मिलित करने के लिए, आपको तुरंत नेटवर्किंग शुरू करना होगा जितने अधिक लोग आप जानते हैं, उतने अधिक मौकों पर वे खुद को पेश करेंगे हर दरवाजे के लिए जो आपके सामने बंद हो जाएगा, एक दरवाज़ा खुल जाएगा।
  • यही कारण है कि हमेशा अपने आप को सबसे अच्छा दिखाने के लिए महत्वपूर्ण है जब आप अपने देश विला में हों तो आप तानाशाह की तरह व्यवहार कर सकते हैं। लेकिन अब के लिए, अच्छा हो। आपको कभी पता नहीं है कि आपको किसी एहसान की आवश्यकता क्यों है लेकिन याद रखें: अपने आप में विश्वास करें
  • भाग 2

    के माध्यम से तोड़ने
    एक फ़िल्म निर्देशक चरण 7 का शीर्षक चित्र
    1
    सोफे कुशन में कुछ बदलाव देखें चूंकि आपको अपने पोर्टफोलियो को शुरू करने के लिए अनुभव की आवश्यकता है, और आपको अनुभव हासिल करने के लिए एक पोर्टफोलियो चाहिए, आप थोड़ी देर के लिए चीनी भोजन और सैंडविच खायेंगे। कुछ निर्देशक दशकों से गरीबी बताते हैं इससे पहले कि वे सिनेमा में रह सकें। यह चमकदार नहीं होगा, लेकिन ध्यान रखें कि यह अंत में इसके लायक होगा।
    • उसने कहा, यह महत्वपूर्ण है नहीं एक ठोस योजना बी है। अगर आपके पास यह है, तो आप उपरोक्त adagiartici के लिए होगा। इसलिए किसी भी काम के लिए आपको अपने बिलों का भुगतान करना पड़ता है, चिंता न करें। वह डेस्क आपको फँसाने को खत्म कर सकता है
  • एक फिल्म निर्देशक चरण 8 के शीर्षक वाली छवि
    2
    गोल करने के लिए अन्य काम खोजें फिल्म निर्देशक उद्योग में बड़े नाम हैं उनमें से एक होने के लिए, आपको अच्छा होना चाहिए। इस कारण से, अन्य कामों के साथ पाठ्यक्रम (और जेब) को भरना इतना आसान है, जैसे कि वीडियो क्लिप और प्रोग्राम या टीवी स्पॉट वेतन 6 शून्य नहीं होगा, लेकिन वे आपको रोटी घर लाने के लिए अनुमति देगा।
  • इनमें से कुछ काम अच्छी तरह से भुगतान करेंगे, और आकर्षक हो सकते हैं। विज्ञापन शर्मिंदा होने के लिए कुछ नहीं है! और मत सोचो कि आप बेच रहे हैं - आपको अभी भी खाना है।
  • छवि एक फिल्म निर्देशक चरण 9 शीर्षक से
    3
    वह योग्य लघु फिल्मों को गोली मारता है यह आपके करियर को लॉन्च करने का तेज़ तरीका है बेशक, आप पहले ही शॉट कम कर चुके हैं, लेकिन वे आपके आईफोन के साथ थे और आपके दोस्त पीटर के बारे में थे जो उस पर पसीटिंग कर रहे थे। अपने नए दोस्तों के साथ काम करें, आप के साथ काम करने के लिए अभिनेता और जिनके साथ आप काम करना चाहते हैं, और दूसरों के साथ काम करते हैं जो कुछ उत्पादन करके उद्योग में तोड़ने का प्रयास कर रहे हैं अच्छा. कभी-कभी बजट आपकी बचत से आता है, कभी-कभी नहीं, लेकिन सफलता की सीढ़ी पर यह एक आवश्यक कदम है।
  • एक फिल्म निर्देशक बीर होना शीर्षक छवि 10
    4
    फिल्म समारोहों में अपने शॉर्ट्स रजिस्टर करें हुर्रे, हम अंततः मान्यता चरण में जा रहे हैं। यदि आपके पास एक ऐसी फिल्म है जिसे आप पर गर्व है, तो आप इसे त्योहार के लिए साइन अप कर सकते हैं इसके बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि आप त्यौहारों के लिए साइन अप कर सकते हैं हर जगह. तो चारों ओर देखो, पर्यावरण को खोजने के लिए जिसमें आप सम्मिलित करना चाहते हैं और शब्द फैलाएं।
  • बेशक, सनडेंस सपना है (हां, हर कोई नौसिखियों के लिए पंजीकरण कर सकता है और पेशेवरों को एक ही उपचार प्राप्त होता है), लेकिन हर साल 12,000 प्रविष्टियों के साथ ध्यान देने में मुश्किल हो सकती है। नीचे से शुरू करो और धीरे-धीरे चढ़ो - साल का हर दिन सचमुच एक त्योहार है। बस सुनिश्चित करें कि आप प्रत्येक त्यौहार की समय-सीमा और आवश्यकताओं को पूरा करें!
  • आदर्श रूप में, आपकी फिल्म को स्वीकृति प्राप्त होगी और आप भी, और उस क्षण से सब कुछ आसान होगा। आपकी पटकथा को चुना जा सकता है, वे इसे खरीदना चाहते हैं, और आप "नहीं! जब तक आप मुझे इसे निर्देशित नहीं करते हैं! "या पैसा दे और स्वीकार करें पसंद तुम्हारा है
  • क्वींटिन टारनटिनो के "हेनानास" की खोज सनडांस में हुई थी। स्टीवन स्पीलबर्ग एक त्योहार में "अपसामान्य गतिविधि" नामक एक अज्ञात फिल्म पर आया था। ऐसा हो सकता है!



  • छवि एक फिल्म निर्देशक चरण 11 शीर्षक
    5
    अपने पोर्टफोलियो को एक साथ रखें। ठीक है, अब मजेदार हिस्सा महत्वपूर्ण है एक निर्देशक की तलाश में किसी भी परियोजना के साथ आप जो भी संलग्न करेंगे मॉडल अपने पोर्टफोलियो, अभिनेता, फोटो और फिर से शुरू भेजते हैं, और आपके पास यह होना चाहिए। यह मूल रूप से वह सब कुछ शामिल है जो आपको अपने बारे में जानने की आवश्यकता है, और आपके द्वारा किए गए सभी कार्यों का एक छोटा हिस्सा। यहां आपको क्या चाहिए:
  • आपके प्रशिक्षण के बारे में जानकारी
  • एक पाठ्यक्रम जिसमें उस क्षण तक आपके सभी अनुभव शामिल होते हैं
  • आपके संपर्क विवरण
  • वीडियो क्लिप जो संपादन, लेखन, एनीमेशन और फोटोग्राफी में आपके कौशल भी दिखाते हैं
  • आपके द्वारा भाग लेने वाले त्योहारों की एक सूची और पुरस्कार जीता
  • विभिन्न अनुभव - वीडियो क्लिप, विज्ञापन, एनिमेटेड शॉर्ट्स, टीवी कार्यक्रम ...
  • फ़ोटो और स्टोरीबोर्ड जो आपकी यात्रा का विचार देते हैं
  • एक फिल्म निर्देशक बीतने वाली छवि 12
    6
    मेलजोल। हमने पहले से ही नेटवर्क के बारे में बात की है, लेकिन कम शब्दों के साथ इसे बार-बार कहा जाना चाहिए। यद्यपि आप निर्देशक हैं, आप आवश्यक रूप से खाद्य श्रृंखला के शीर्ष पर नहीं हैं आपको मुश्किल अभिनेताओं को संभालना होगा समय और बजट का सम्मान करने के लिए, आपको उत्पादन से गर्दन पर श्वास के कारण दृश्यों को काट देना होगा। आपको उन लोगों से ऑर्डर करना होगा जिन्हें आप आदेश नहीं लेना चाहते। और आपको इसे मुस्कुराहट के साथ करना होगा।
  • निर्माता, जो एक दृश्य रोमाग्ना पहाड़ियों पर 5 बजे फिल्माया पर अपनी नाराजगी व्यक्त करेंगे, सही शॉट घंटे में बेहतर हो से एक फोन हो रही कल्पना कीजिए। अभिनेत्री ने चरित्र को अधिक गहराई देने के लिए कुछ पंक्तियां बदल दीं, और पैसा धूम्रपान में चला गया। हालांकि, हाँ, आपके पास स्थिति नियंत्रण में है आप रात बिताने के कुछ है कि स्टूडियो में गोली मार दी जा सकती है, अगली सुबह के लिए जगह बनाने के लिए स्क्रिप्ट के पुनर्लेखन के लिए होगा। और आपके निर्माता का मौका भी आप को स्टूडियो को साफ करना चाहेंगे जब आप वहां होंगे? क्योंकि आप ऐसा कर सकते हैं
  • भाग 3

    जश्न मनाएं
    छवि एक फिल्म निर्देशक चरण 13 शीर्षक से
    1
    एक एजेंट खोजें आपके पास एक सभ्य पोर्टफोलियो होने के बाद, उम्मीद है कि कुछ एजेंट आपको प्रतिनिधित्व करने के लिए दिखाएंगे यह आपके लिए आपके अनुबंधों को बातचीत करेगा और आपकी सर्वोत्तम हितों को पहचानने में आपकी सहायता करेगा। और सबसे अच्छा हिस्सा? अगर यह ईमानदार है, तो इससे आपको कोई पैसा नहीं मिलेगा जब तक कि यह आपको पैसा नहीं कमाता (पढ़ें: आपको कभी भी किसी एजेंट का भुगतान नहीं करना पड़ता है)। एजेंट सिर्फ अभिनेताओं के लिए नहीं हैं, आप जानते हैं?
    • एक एजेंट का काम का एक बड़ा हिस्सा अपने "प्रतिशत" पर बातचीत करना है यह फिल्म की आय का प्रतिशत है। जब एक फिल्म € 100 कमाता है, यह एक बड़ा सौदा नहीं है लेकिन 1 अरब यूरो बनाने वाली फिल्म की शूटिंग की कल्पना करो ये प्रतिशत आपके जीवन को बदलते हैं
  • छवि एक फिल्म निर्देशक चरण 14 शीर्षक
    2
    अच्छा और मितव्ययी रहें यदि आप एक ऐसी टीम के साथ नौकरी ढूंढने के लिए बहुत भाग्यशाली हैं जो आपने कभी काम नहीं किया है, तो यहां दो चीजें हैं जो आप बनना चाहते हैं: अच्छे और मितव्ययी यहां क्यों है:
  • ब्रावो। एक स्पष्ट दृष्टि चाहते हैं आप दूसरों को दिखाने के लिए सक्षम होना चाहते हैं कि आप पूरी तरह से पटकथा से सार निकालने के लिए जानते हैं। आप अभिनेता, पटकथाकार और हर कोई खुश कर सकते हैं आप कर सकते हैं इसे देखने के. और इसके लिए, सब कुछ बहुत चिकना कर सकते हैं
  • मितव्ययी। अधिकांश उत्पादकों की चिंता क्या है? पैसा। इसलिए यदि आप बजट के अंदर रह सकते हैं, जबकि एक अच्छा उत्पाद तैयार कर सकते हैं, वे इसे याद करेंगे। ओह, वे इसे कैसे स्मरण करेंगे आप उस आदमी हैं जो उसे हजारों (यहां तक ​​कि लाखों) यूरो के बचाए हैं भूलना मुश्किल है!
  • एक फिल्म निर्देशक चरण 15 के शीर्षक वाली छवि
    3
    सभी दोष और कोई योग्यता लेने के लिए तैयार नहीं। जब एक फिल्म अच्छा है, तो यह दुर्लभ है क्योंकि निर्देशक को जिम्मेदार के रूप में सूचीबद्ध किया जाना है लेकिन जब कोई फिल्म गलत हो जाती है, तो वह हमेशा निर्देशक होता है जिसे दोषी माना जाता है। यदि यह एक फ्लॉप है, तो आपको जल्द ही इसी तरह की नौकरी स्वीकार करने के लिए धक्का दिया जाएगा। अन्यथा ... रुको, आपका नाम क्या है?
  • हो सकता है कि यह आपके लिए नहीं है, लेकिन जनता ऐसे निर्देशकों को नहीं देखती जैसे वे अविश्वसनीय दर्शक हैं। यह अभिनेता जो फिल्म बनाते हैं। तो जब यह जनता की बात आती है, तो आपको इसकी सराहना नहीं होगी और जब कर्मचारियों की बात आती है, तो यह वही होगा। अगर आपकी फिल्म खराब है, तो निर्माता आपको दोष देंगे यदि अभिनेता अपने बालों से संतुष्ट नहीं है, तो यह आपकी गलती होगी। यह एक ऐसी प्रक्रिया है, जिसमें सबसे अच्छे मामलों में, आप को सहन करना सीखना होगा।
  • एक फ़िल्म निर्देशक के चरण 16 का शीर्षक चित्र
    4
    स्वस्थ रहें के रूप में अगर इसके बाद के संस्करण के लिए पर्याप्त नहीं थे, वहाँ गैर हारी-सिर के इस चरण का एक अन्य बिंदु है: एक निर्देशक होने के नाते सब गुलाब निभाता है, लेकिन जल्द ही पता चलता है कि अपने सबसे अच्छे दोस्त कैफीन और एस्पिरिन कर रहे हैं।
  • आप एक कलात्मक क्षेत्र में हैं इस बिंदु पर आप समझते हैं कि यह सीमित अहंकार और कमजोर राय वाले लोगों से भरा क्षेत्र नहीं है। आप उत्पादक के बीच नाजुक संतुलन में फंसे होंगे जो आपको ट्रॉम्बॉन चलाने के लिए कहता है और मुख्य अभिनेता जो आपके द्वारा पीछा करने के लिए भागने का फैसला करता है निदेशक के कारणों के लिए तंत्रिका टूटना है यह कठिन सामान है आप इसे काट सकते हैं, है ना?
  • अक्सर आप निर्माता की जेब पैसे के लिए धन्यवाद काम करते हैं। और "पॉकेट मनी" के साथ अन्य बातों के अलावा लाखों यूरो का भी मतलब हो सकता है हालांकि यद्यपि यह आपको लगता है कि आपकी शक्ति है और यह आपकी उत्कृष्ट कृति है, आपको अक्सर याद दिलाया जाएगा कि ऐसा नहीं है। यह बेकार है, लेकिन यह हमेशा के लिए नहीं चलेगा
  • ओह, और आप मौसम, मौसम और स्थानों की दया पर भी रहेंगे। आपको लगता है कि नियंत्रण आपको अपने जीवन में सूक्ष्म होगा, सबसे खराब क्षणों में, और कम से कम सर्वश्रेष्ठ में होगा। लेकिन फिर ...
  • एक फ़िल्म निर्देशक बीस ए 17 छवि का शीर्षक
    5
    ट्रेड यूनियनों के सदस्य बनें ठीक है, सभी अनाज जो आपने अभी पढ़े हैं? सुधार। सच में। अमेरिका में, आप "निदेशक के गिल्ड ऑफ अमेरिका" (डीएजी) (जब तक आप यूएस में रहते हैं) में शामिल होते हैं, और आपको 10 सप्ताह के लिए $ 160,000 (€ 120,000) की वेतन की गारंटी दी जाती है। वे $ 160,000 की गारंटी है, अगर आप गणित नहीं करना चाहते हैं और यह सिर्फ आपका वेतन है वे मूंगफली हैं, जो आप एक बड़ी फिल्म के साथ कमा सकते हैं।
  • कई मामलों में, पात्र होने के लिए आपको हस्ताक्षर करने वाली कंपनी द्वारा किराए पर लिया जाना चाहिए। या आप इसे बिना किसी समर्थन के कर सकते हैं - यह आपके केवल 2 विकल्प हैं शुरुआती शुल्क कुछ हज़ार डॉलर है, और आप इसके अतिरिक्त न्यूनतम फीस का भुगतान करते हैं। यह निश्चित रूप से इसके लायक है, विशेष रूप से कभी-कभी परियोजनाओं के मामले में
  • एक फिल्म निर्देशक कदम 18 नाम वाली छवि
    6
    अपने शानदार काम का आनंद लें हमने लगभग हर तत्व को कवर किया है, सिवाय इसके कि आप क्या करते हैं वास्तव में. आपको पहले से ही पता होना चाहिए, हालांकि लेकिन सुरक्षा के लिए, हम आपको अपने दिनों के दौरान क्या करेंगे, इसके साथ छोड़ देंगे। "कार्रवाई!" चिल्लाने के अलावा, बेशक। अंत में, आप फ्रांस के उत्तर में अपने हवेली में लौट सकते हैं और अगले कॉल की प्रतीक्षा कर सकते हैं। आप जानते हैं, जब तक आप जवाब देने की तरह महसूस करते हैं
  • प्री-प्रोडक्शन में, आप पटकथा को मूवी में बदल देते हैं। कुछ दृश्य रसद, कास्टिंग और सभी आवश्यक मचान को व्यवस्थित करें यह निश्चित रूप से सबसे महत्वपूर्ण चरण है
  • उत्पादन के दौरान, आप निदेशक की स्टीरियोटाइप के पास होंगे, साथ ही न्यूनतम सुरक्षा के साथ। आप कलाकारों के दृश्यों और पात्रों के विकास में मार्गदर्शन करेंगे। हालांकि, आप एक मास्टरपीस बनाने के लिए समय के खिलाफ लगातार दौड़ में रहेंगे। यह अराजक होगा, लेकिन यह भी रोमांचक होगा।
  • उत्पादन के बाद, आप शायद संपादकों के साथ बैठकर पूरी चीज को एक साथ रखेंगे। संपादक को आपको पसंद करना चाहिए (और यह पारस्परिक होना चाहिए), अन्यथा यह आपको बहुत, बहुत गरीब दिख सकता है। आपको संगीत और अन्य सभी विवरणों का चयन भी करना होगा ताकि वे एक साथ सभी को मिला दें। यह एक महान भावना होगी!
  • टिप्स

    • अपने दिशा में बहुत ही दृश्य रखें, और अपने शॉर्ट्स पर हर समय खर्च करें, और केवल तभी जब आप वास्तव में एक फीचर फिल्म पर खुद को फेंकने के लिए तैयार हों।
    • सिनेमैटोग्राफर, निर्माता, सेट डिज़ाइनर और डिजाइनर के साथ मित्र बनाएं उनके बिना आप कोई भी नहीं हैं
    • अपनी पहली फिल्म के लिए कुछ सरल कोशिश करें

    चेतावनी

    • हर किसी को अच्छी तरह से व्यवहार करें फ़िल्म उद्योग आपके विचार से छोटा है, और लोगों का बोलना
    • कैरियर बनाने में आसान नहीं है, और यदि आप कभी भी प्रसिद्ध बनने का प्रबंधन करते हैं, तो आप लंबे समय से 30 साल बीत चुके हैं। अपने सपने का पीछा करते रहें, हालांकि, और यदि आप वास्तव में चाहते हैं, तो आप इसे बना देंगे

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • वीडियो कैमरा और अन्य उपकरण
    • न्यूनतम बजट
    • समय और बहुत सारे चीनी भोजन
    • रचनात्मकता
    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com