एक तिवारी 83 ग्राफिक कैलकुलेटर पर प्रोग्राम कैसे बनाएं

प्रोग्रामिंग कैलकुलेटर प्रोग्रामिंग की दुनिया में प्रवेश करने का एक सरल और मजेदार तरीका है। आप कैलिपरेटर पर सीधे टीआई-बेसिक प्रोग्राम कर सकते हैं, और तुरंत अपने कोड के परिणाम देखें। आप खेल, गणितीय और वैज्ञानिक कार्यक्रमों, उपयोगिताओं, और बहुत कुछ बना सकते हैं कैलकुलेटर प्रोग्रामिंग आपको आपके कंप्यूटर या मोबाइल उपकरणों पर प्रोग्रामिंग सीखने में मदद कर सकता है। इस अनुच्छेद में दिए गए कदम आपको सिखाएंगे कि हेरॉन फॉर्मूला प्रोग्राम कैसे लिखना है। यदि आप टीआई-बेसिक प्रोग्रामिंग सीखना चाहते हैं, तो पुस्तक को देखें टीआई -83 + / 84 + प्रोग्रामिंग

- प्रश्नों के लिए, आपको पूछना चाहिए विशेषज्ञों.

कदम

1
प्रेस [पीएमजी] यह आपको प्रोग्रामिंग मेनू पर लाता है। तीर का उपयोग करके, नई पर जाएं और [प्रविष्ट करें] दबाएं।
  • 2
    अपने प्रोग्राम को एक नाम दें आपके द्वारा दर्ज समीकरण के आधार पर, आप इसे समीकरण का संदर्भ नाम दे सकते हैं, या आप इसे जिस तरह से आप चाहते हैं, इसे कॉल कर सकते हैं, लेकिन आप केवल संख्याओं और प्रतीकों का उपयोग कर सकते हैं और यह केवल 8 अक्षर लंबा हो सकता है अतः, मान लीजिए हम त्रिकोण के क्षेत्र के लिए सूत्र सम्मिलित करना चाहते हैं। नाम फॉर्मूला डि एरोन है फिर हेरोन या हेरोन्स दर्ज करें त्रिकोण से बचें, क्योंकि कई त्रिकोण सूत्र हैं।
  • 3
    आपके कर्सर के बाईं ओर एक बृहदान्त्र होना चाहिए यह एक प्रविष्टि है प्रत्येक प्रविष्टि कैलकुलेटर को बताती है कि क्या करना है।
  • 4
    उम्मीद है कि आपको सूत्र पता होगा, अन्यथा इसके लिए देखो। हेरोन का सूत्र त्रिकोण के तीनों पक्षों की आवश्यकता है। पक्ष ए, बी, सी के रूप में सहेजे जाएंगे। ये हर बार बदल सकते हैं, इसलिए आपको कैलकुलेटर को बताना होगा कि वे कितना मूल्यवान हैं। ऐसा करने के लिए, आपको कमांड प्रॉम्प्ट का उपयोग करना होगा। प्रेस [पीआरजीएम] फिर से I / O (इनपुट / आउटपुट) पर जाएं और नीचे 2 पर जाएं: प्रॉम्प्ट, [प्रविष्ट करें] दबाएं। यह आपको अपने निर्माण स्क्रीन पर वापस लाता है।
  • 5
    दर्ज ए, बी, सी दबाने [द्वितीय] [अल्फा], [गणित] [ऐप्स], [प्रागम्] कुंजी "," यह ऊपर सही है 7. सूची के बाद डॉट न डालें। फिर [प्रविष्ट करें] दबाएं
  • 6



    दर्ज ".5 (ए + बी + सी) ->डी", बटन "->" यह [बटन] के ठीक ऊपर है. यह इंगित करता है "मैं कर रहा हूँ>" कि करने जा रहा है दुकान ( "सहेजें")। प्रेस [प्रविष्ट करें] स्टोर कमांड संख्या को चर में सहेज देगा।
  • 7
    प्रेस [2] [एक्स ^ 2] यह मूल प्रतीक से मेल खाती है टाइपिंग रखें "डी (D-ए) (डी-बी) (डी-सी) ->और" और [प्रविष्ट करें] दबाएं
  • 8
    [Prgm] दबाएं और I / O पर वापस जाएं, लेकिन इस समय 3 से नीचे जायें: डिस्प और प्रेस [प्रविष्ट करें] प्रेस [अल्फा] [पाप] (जो ई है)। एक पिछली बार दबाएं [प्रविष्ट करें] यह ई के मूल्य दिखाएगा।
  • 9
    प्रोग्राम चलाने का प्रयास करें मेनू से बाहर निकलें और वापस [prgm] पर जाएं अपने प्रोग्राम में ले जाएं और [प्रविष्ट करें] दबाएं। यह शीघ्र पूछेगा, और आखिरकार जवाब दिखाएगा।
  • 10
    अंतिम उत्पाद में निम्न रूप होना चाहिए:
    प्रॉम्प्ट ए, बी, सी
    .5 (ए + बी + सी) ->डी
    √ (डी (D-ए) (डी-बी) (डी-सी)) ->और
    डिस्प ई
  • टिप्स

    • कई अन्य जटिल चीजें हैं जो किया जा सकता है। यदि आप किसी प्रोग्राम में कई फ़ार्मुलों बनाना चाहते हैं (उदाहरण के लिए, आप पाइथागॉरियन प्रमेय के साथ एरोन के सूत्र को जोड़ना चाहते हैं), तो आप एक मेनू बना सकते हैं। ऐसा करने के लिए, आपको लेबल (एलएलएल) की आवश्यकता है
    • आप कमांड का भी उपयोग कर सकते हैं "लाभ" दूसरों को उपयोग करने के लिए कार्यक्रमों को आसान बनाने के लिए उदाहरण के लिए, हेरॉन के सूत्र के साथ एक प्रोग्राम के लिए कोड की पहली पंक्ति हो सकती है: Disp "लैटी लंबाई?"। उद्धरण चिह्नों के अंदर शब्द प्रकट होते हैं, जब कार्यक्रम का उपयोग किया जाता है, एक उपयोगकर्ता को पक्षों की लंबाई दर्ज करने के कार्यक्रम के साथ थोड़ा परिचित के साथ याद दिलाता है।
    • यदि आपका प्रोग्राम एक कोण का उपयोग करता है, तो थीटा प्रतीक का उपयोग करें। आप इसे [अल्फा] [3] दबाकर पा सकते हैं

    चेतावनी

    • यदि आप एक परीक्षा या परीक्षा का इंतजार कर रहे हैं जिसके लिए टीआई -83 ग्राफिक कैलकुलेटर का उपयोग करने की आवश्यकता है, तो यह संभव है कि आपका शिक्षक / शिक्षक / शिक्षक आपके कैलकुलेटर को रीसेट कर देगा। यह आपके पास मौजूद सभी कार्यक्रमों को मिटा देगा। नोट: इस से बचने के लिए, जब आप इसे चालू करते हैं तो कार्यक्रमों को स्टोर करते हैं, ताकि जब रैम साफ़ हो जाता है, कार्यक्रम कैलकुलेटर पर रहते हैं। फिर, उन्हें संग्रह से निकालने और उन्हें सामान्य रूप से उपयोग करें उन्हें संग्रहित करने के लिए, 2 + (मेम), 2, 7 दबाएं, फिर अपने कार्यक्रमों की खोज करें और उन पर [प्रविष्ट करें] दबाएं।
    • कैलकुलेटर में केवल एक सीमित संख्या में कार्यक्रम हो सकते हैं। यदि आप सभी मेमोरी का उपयोग करते हैं, तो आप नए प्रोग्राम नहीं बना सकते हैं। इस समस्या को हल करने का एक तरीका आवेदन को डाउनलोड करना है दरवाजे सीएस 7 और अपने कार्यक्रमों को संग्रहीत करें, ताकि वे रैम के बजाय एआरसी द्वारा उपयोग किए जा सकें। आप मुख्य स्क्रीन से संग्रहीत कार्यक्रम चला सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com