एक अवरुद्ध वेबसाइट कैसे प्रदर्शित करें

स्कूल में, काम पर या बस घर पर आपने इंटरनेट पर पहुंच की जांच और प्रतिबंधित करने के लिए एक सिस्टम स्थापित किया है, लेकिन क्या आपको उन वेबसाइटों में से एक को एक्सेस करने की ज़रूरत है जो अवरुद्ध है? यद्यपि ये सॉफ़्टवेयर हर दिन अधिक शक्तिशाली और विश्वसनीय बनते हैं, फिर भी कुछ वेबसाइटों पर लागू एक्सेस प्रतिबंधों को दूर करने के लिए समाधान हैं। सबसे विश्वसनीय तरीका प्रॉक्सी सर्वर का उपयोग करना है, अर्थात, वांछित वेब पेजों से कनेक्ट होने और उनका उपयोग करने के लिए कंप्यूटर। ऑपरेशन प्रक्रिया बहुत सरल है: नेविगेशन की जानकारी आपके कंप्यूटर से प्रॉक्सी सर्वर पर भेजी जाती है, जो आपके लिए एचटीएमएल अनुरोध को निष्पादित करती है और आपको मौजूदा एक्सेस प्रतिबंध को दरकिनार करते हुए प्रतिक्रिया में प्राप्त डेटा भेजती है। आप पहले से ही सक्रिय प्रॉक्सी सर्वर का उपयोग कर सकते हैं या घर पर सीधे अपनी निजी प्रॉक्सी बना सकते हैं।

कदम

विधि 1
प्रॉक्सी सर्वर वेब से पहुंच योग्य

एक अवरुद्ध वेबसाइट दर्ज करें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 1
1
उन साइटों का पता लगाएँ, जो प्रॉक्सी सर्वर को वेब के माध्यम से पहुंचाने योग्य बनाते हैं। नाम के साथ "प्रतिनिधि" एक सर्वर परिभाषित किया गया है जो अनुरोधित साइट या वेब पेज पर ट्रैफिक को फिर से करने में सक्षम है। आम तौर पर, इस प्रक्रिया के लिए एक विशिष्ट ब्राउज़र कॉन्फ़िगरेशन की आवश्यकता होती है, जो कभी-कभी आपके कंप्यूटर पर निष्पादन योग्य नहीं हो सकती। वेब पर प्रॉक्सी सर्वर केवल प्रॉक्सी सर्वर पर सीधे वेबसाइट स्थापित किए जाते हैं। इस प्रकार की प्रॉक्सी सेवा का लाभ उठाने के लिए, प्रॉक्सी सर्वर वेबसाइट पर पहुंचें और उस साइट पर नेविगेट करें जो आम तौर पर अवरुद्ध है। तंत्र कार्य करता है क्योंकि वेब पेज अनुरोध प्रॉक्सी सर्वर (जो एक मध्यस्थ के रूप में कार्य करता है) के बजाय आपके कंप्यूटर से सीधे किया जाता है।
  • वेबसाइटों की संख्या जो वेब पर प्रॉक्सी सर्वर को सूचीबद्ध करती है, वह व्यावहारिक रूप से अनंत है। इस तरह के टूल खोजशब्दों का उपयोग करते हुए एक साधारण वेब खोज के साथ मिल सकते हैं "वेब प्रॉक्सी" और पसंदीदा खोज इंजन नोट: सामान्यतया, उन सभी वेबसाइटों तक पहुंच जो प्रॉक्सी सर्वर को सूचीबद्ध करते हैं, उसी टूल द्वारा अवरोधित की गई है जो आपके द्वारा अनुरोधित सामग्री तक पहुंच को अवरुद्ध करता है, इसलिए आप को बहुत अधिक विस्तृत खोज करना होगा या वैकल्पिक रूप से आपको इन तक पहुंचने की आवश्यकता होगी अन्य कंप्यूटर का उपयोग कर सूची
  • एक अवरुद्ध वेबसाइट दर्ज करें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 2
    2
    प्रॉक्सी सर्वर से कनेक्ट करें अपनी पसंद के इंटरनेट ब्राउज़र के माध्यम से सूची में प्रॉक्सी सर्वरों में से किसी एक की वेबसाइट पर पहुंचें यदि यह एक प्रसिद्ध प्रॉक्सी सर्वर है, तो यह बहुत संभावना है कि प्रवेश अवरुद्ध हो जाएगा। इस मामले में आपको बस सूची में दूसरे सर्वर का उपयोग करने की कोशिश करनी होगी।
  • प्रॉक्सी सर्वर-आधारित वेबसाइटें लगातार अपडेट की जाती हैं, इसलिए आपको एक सुलभ और काम करने वाले को खोजने में कठिनाई नहीं होनी चाहिए।
  • एक अवरुद्ध वेबसाइट दर्ज करें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 3
    3
    उस वेबसाइट का पता टाइप करें, जिसे आप एक्सेस करना चाहते हैं। वस्तुतः सभी प्रॉक्सी सर्वर के वेब इंटरफेस एक टेक्स्ट फ़ील्ड प्रदान करते हैं जिसमें आप उस साइट के यूआरएल या आईपी एड्रेस को टाइप कर सकते हैं जिसे आप पहुंचना चाहते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप यूट्यूब तक पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं, तो आपको यूआरएल youtube.com टाइप करने की आवश्यकता होगी।
  • एक अवरुद्ध वेबसाइट दर्ज करें शीर्षक शीर्षक छवि 4
    4
    अनुरोधित पृष्ठ को लोड करने के लिए प्रतीक्षा करें। प्रॉक्सी सर्वर के माध्यम से एक वेबसाइट पर पहुंच सामान्य ब्राउज़िंग की तुलना में धीमी है, क्योंकि प्रॉक्सी सर्वर मध्यस्थ के रूप में कार्य करता है, पहले उसे आवश्यक सामग्री डाउनलोड करने और उसके बाद उसे अपने कंप्यूटर पर स्थानांतरित कर दिया जाता है। प्रदर्शित पृष्ठ के अंदर ऐसी त्रुटियां हो सकती हैं जो सामग्री के कुछ हिस्से को संदर्भित करती हैं जो सही ढंग से स्थानांतरित नहीं हुई हैं।
  • उन वेबसाइटों तक पहुंचने के लिए प्रॉक्सी सर्वर का उपयोग करना है जिनके लिए आपको लॉग इन करना बेहद निराश है। कारण यह है कि प्रॉक्सी सर्वर के माध्यम से पारगमन के दौरान आपकी व्यक्तिगत जानकारी तक पहुंचने वाले लोगों की संख्या जानना संभव नहीं है। यदि आपको प्रमाणन के साथ वेबसाइटों का उपयोग करना है, तो कृपया लेख के इस खंड का संदर्भ लें।
  • विधि 2
    Google अनुवाद

    छवि शीर्षक 1 300.jpg
    1
    की वेबसाइट पर पहुंचें Google अनुवाद.
  • छवि शीर्षक 2 216.jpg
    2
    उस वेबसाइट का URL टाइप करें जिसे आप बाएं फलक में एक्सेस करना चाहते हैं।
  • छवि शीर्षक 3 193.jpg
    3
    वेबसाइट पर उपस्थित सामग्री का निर्माण करने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली एक अलग भाषा का चयन करें। ऐसा करने के लिए, बाएं फलक के शीर्ष पर स्थित बटन का उपयोग करें।
  • छवि शीर्षक 4 171.jpg
    4
    सुनिश्चित करें कि दूसरे बॉक्स में अनुवाद (सही एक) एक HTML लिंक के रूप में है (टेक्स्ट रेखांकित और नीले दिखना चाहिए)।
  • छवि शीर्षक 5 128.jpg
    5
    वर्तमान भाषा का चयन करने के लिए दाएं फलक के शीर्ष पर दिए गए बटनों का उपयोग करें जिसमें अनुरोधित वेबसाइट की सामग्री लिखी गई है।
  • छवि शीर्षक 6 109.jpg
    6
    प्रेस बटन दबाएं
  • छवि शीर्षक 8 67.jpg
    7
    यदि आप संदेश प्राप्त करते हैं यह पृष्ठ एक सुरक्षित कनेक्शन के माध्यम से इसकी मूल स्थान से पुनर्प्राप्त नहीं किया गया था और Google अनुवाद खोज बार दिखाई नहीं दे रहा है, इसका मतलब है कि अनुरोधित साइट का कनेक्शन पूरी तरह से सुरक्षित नहीं है, इसलिए कुछ हमलावर आपकी संवेदनशील जानकारी को रोक सकता है, जैसे कि लॉगिन पासवर्ड। इस मामले में, ऐसी गतिविधियों को टालना, जिसमें संवेदनशील जानकारी हस्तांतरण शामिल है।
  • 8
    अगर अनुरोधित सामग्री बिना समस्याओं के लोड होती है (यानी कोई चेतावनी संदेश प्रदर्शित नहीं किया जाता है), लेकिन Google अनुवाद टूलबार दिखाई नहीं दे रहा है, इसका मतलब है कि अनुरोधित पृष्ठ एक सुरक्षित कनेक्शन के साथ सुरक्षित है, ताकि आप ऐसे कार्यों को पूरा कर सकें जिनके लिए एक्सेस की आवश्यकता होती है प्रमाणित, जैसे कि ई-मेल या क्रेडिट कार्ड की शेष राशि को जांचना (भले ही यह अनुशंसित नहीं है)।
  • 9
    नेविगेट करने के लिए Google अनुवाद टूलबार का उपयोग करें स्क्रीन के शीर्ष पर स्थित वेब पेज का URL टाइप करें जिसे आप खोज बार में देखना चाहते हैं।
  • विधि 3
    पोर्टेबल इंटरनेट ब्राउज़र




    एक अवरुद्ध वेबसाइट दर्ज करें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 5
    1
    संस्करण डाउनलोड करें "पोर्टेबल" एक इंटरनेट ब्राउज़र यह शब्द वेब ब्राउज़र को संदर्भित करता है जो सीधे यूएसबी समर्थन से स्थापित किया जा सकता है। यूएसबी भंडारण माध्यम को किसी भी कंप्यूटर से जोड़ा जा सकता है और उसमें शामिल ब्राउज़र को पहले सिस्टम में इसे स्थापित किए बिना इस्तेमाल किया जा सकता है। इन प्रकार के आवेदन बहुत उपयोगी होते हैं क्योंकि वे आपको प्रॉक्सी सर्वर के कनेक्शन की कॉन्फ़िगरेशन सेटिंग्स को बदलने की अनुमति देते हैं, जो आमतौर पर कॉर्पोरेट या स्कूल कंप्यूटरों पर अनुमति नहीं दी जाती है।
    • सबसे लोकप्रिय पोर्टेबल संस्करण फ़ायरफ़ॉक्स है। आप इसे पोर्टेबलअप्स वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं।
  • एक अवरुद्ध वेबसाइट दर्ज करें शीर्षक शीर्षक छवि 6
    2
    अपने यूएसबी ड्राइव पर ब्राउज़र का पोर्टेबल संस्करण इंस्टॉल करें। हटाने योग्य डिवाइस को अपने कंप्यूटर में डालने के लिए सुनिश्चित करें कि इसमें कम से कम 100 एमबी मुक्त स्थान है बस डाउनलोड की गई इंस्टॉलेशन फ़ाइल को चलाएं, फिर गंतव्य के रूप में यूएसबी स्टोरेज मीडिया का चयन करें। स्थापना को केवल कुछ ही सेकंड लेना चाहिए।
  • एक अवरुद्ध वेबसाइट दर्ज करें शीर्षक शीर्षक छवि 7
    3
    कनेक्ट करने के लिए प्रॉक्सी सर्वर का पता लगाएँ अपने नए पोर्टेबल ब्राउज़र का लाभ उठाने के लिए नेटवर्क पर सक्रिय पहुंच प्रतिबंधों को दूर करने के लिए, आपको प्रॉक्सी सर्वर से कनेक्ट करना होगा। आलेख के पहले खंड में विश्लेषित वेब के जरिए प्रॉक्सी सर्वर की तरह ठीक तरह से, एक प्रॉक्सी सर्वर अनुरोधित पृष्ठ को डाउनलोड करके और उपयोग में ब्राउज़र को डेटा स्थानांतरित करके एक मध्यस्थ के रूप में कार्य करता है। वेब इंटरफ़ेस के माध्यम से इस प्रक्रिया को चलाने के बजाय, आप उस पते को बदल देंगे जिसमें इंटरनेट ब्राउज़र कनेक्ट होगा, ताकि सभी अनुरोधों को सीधे निर्देशित प्रॉक्सी सर्वर पर और स्वचालित रूप से भेज दिया जाए। इस समीक्षक का संपूर्ण वेब ब्राउज़िंग सत्र पर असर होगा।
  • सैकड़ों, यदि हज़ारों नहीं हैं, तो ऐसी वेबसाइट्स की सूची है जो प्रॉक्सी सर्वर को सूचीबद्ध करती हैं जिनसे आप कनेक्ट कर सकते हैं। आप बस उनमें से कुछ को ऐसे कंप्यूटर के माध्यम से पहचानने की आवश्यकता होगी जो इस प्रकार की साइट को आसानी से एक्सेस कर सके।
  • उपयोग किए जाने वाले संचार पोर्ट के साथ, चुने हुए प्रॉक्सी सर्वर के होस्ट नाम या आईपी पते की प्रतिलिपि बनाएँ।
  • यदि आपने सीधे अपने घर पर अपनी निजी प्रॉक्सी बनाई है, तो आप एक पोर्टेबल इंटरनेट ब्राउज़र का उपयोग कर कनेक्ट कर सकते हैं। यह सबसे सुरक्षित विकल्प है, लेकिन कॉन्फ़िगर करने के लिए सबसे जटिल भी है। यदि आपने यह विकल्प चुना है, तो प्रॉक्सी सर्वर को स्थापित और कॉन्फ़िगर करने के बारे में अधिक जानकारी के लिए आलेख के अगले खंड का संदर्भ लें।
  • एक अवरुद्ध वेबसाइट दर्ज करें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 8
    4
    पोर्टेबल ब्राउज़र की प्रॉक्सी सेटिंग बदलें। पोर्टेबल फ़ायरफ़ॉक्स संस्करण लॉन्च करें, फिर मुख्य मेनू (☰) तक पहुंचने के लिए बटन दबाएं। आइटम का चयन करें "विकल्प" और नेटवर्क टैब पर जाएं।
  • अनुभाग के लिए सेटिंग्स ... बटन दबाएं "संबंध" नेटवर्क टैब का
  • आइटम को चुनें "मैनुअल प्रॉक्सी कॉन्फ़िगरेशन"।
  • फ़ील्ड में चयनित प्रॉक्सी सर्वर का होस्ट नाम या आईपी एड्रेस दर्ज करें "HTTP प्रॉक्सी"
  • क्षेत्र में संचार पोर्ट की संख्या दर्ज करें "पोर्टा"
  • समाप्त होने पर, परिवर्तनों को सहेजने के लिए ठीक बटन दबाएं।
  • एक अवरुद्ध वेबसाइट दर्ज करें शीर्षक शीर्षक छवि 9
    5
    हमेशा अपने साथ इंटरनेट ब्राउजर के पोर्टेबल संस्करण को रखें। अगली बार जब आप किसी ऐसे नेटवर्क से कनेक्ट कंप्यूटर का उपयोग करना चाहते हैं जिस पर नियंत्रण और एक्सेस का प्रतिबंध सक्रिय है, तो आप USB स्टिक का उपयोग कर सकते हैं जो आपने फ़ायरफ़ॉक्स के पोर्टेबल संस्करण के साथ तैयार और नेविगेट किया है। इस तरह आप किसी भी परेशानी का सामना किए बिना, आप चाहते हैं कि सभी वेबसाइटों का उपयोग करने में सक्षम होना चाहिए।
  • यदि आप किसी वेब खोज के माध्यम से प्राप्त प्रॉक्सी सर्वर का उपयोग कर रहे हैं, तो याद रखें कि यह बहुत जल्द यूआरएल को बदल देगा। इस प्रकार का नि: शुल्क प्रॉक्सी बारहमासी नहीं है, "पैदा होते हैं" और "मरना" बहुत जल्दी, इसलिए आपके द्वारा उपयोग किए जा रहे पोर्टेबल ब्राउज़र की कॉन्फ़िगरेशन सेटिंग्स को बार-बार बदलना होगा
  • उन वेबसाइटों तक पहुंचने के लिए प्रॉक्सी सर्वर का उपयोग करना है जिनके लिए आपको लॉग इन करना बेहद निराश है। कारण यह है कि प्रॉक्सी सर्वर के माध्यम से पारगमन के दौरान आपकी व्यक्तिगत जानकारी तक पहुंचने वाले लोगों की संख्या जानना संभव नहीं है। यदि आपको प्रमाणन के साथ वेबसाइटों का उपयोग करना है, तो कृपया लेख के इस खंड का संदर्भ लें।
  • विधि 4
    व्यक्तिगत प्रॉक्सी सर्वर बनाएँ

    एक अवरुद्ध वेबसाइट दर्ज करें शीर्षक शीर्षक छवि 10
    1
    डाउनलोड करें और अपने कंप्यूटर पर एक वेब सर्वर स्थापित करें वेब एक्सेस प्रतिबंध और नियंत्रण प्रणाली के आसपास काम करने का सबसे सुरक्षित और आसान तरीका है अपने वेब सर्वर पर एक प्रॉक्सी सर्वर स्थापित करना ऑपरेशन बहुत सरल है, एक बार जब आप वेब सर्वर को सीधे अपने घर में बनाते और कॉन्फ़िगर कर लेते हैं, तो आप इसे दुनिया से कहीं से भी कनेक्ट कर सकते हैं (ज़ाहिर तब तक, जब तक कंप्यूटर पर रहता है)। वेब सर्वर स्थापित करना एक सरल और सहज प्रक्रिया है विंडोज सिस्टम के उपयोगकर्ताओं के लिए, WAMP वास्तुकला यह अभ्यास में डालने का सबसे आसान समाधान है, जबकि ओएस एक्स सिस्टम के उपयोगकर्ता एमएएमपी प्लेटफॉर्म का उपयोग कर सकते हैं
    • WAMP वास्तुकला के आधार पर एक वेब सर्वर स्थापित करने के बाद, इसके आइकन को टास्कबार में प्रदर्शित किया जाएगा।
    • इसे सही माउस बटन के साथ चुनें, फिर आइटम चुनें "ऑनलाइन रखो"। यह सर्वर शुरू करेगा
    • सही माउस बटन के साथ फिर से सर्वर आइकन का चयन करें, फिर विकल्प चुनें "स्थानीय होस्ट"। यदि आपके WAMP सर्वर का विन्यास पृष्ठ प्रदर्शित होता है, तो इसका मतलब है कि स्थापना सफल थी।
  • एक अवरुद्ध वेबसाइट दर्ज करें शीर्षक शीर्षक छवि 11
    2
    डाउनलोड करें और PHProxy स्थापित करें यह एक ओपन सोर्स प्रॉक्सी सर्वर है, जिसे डाउनलोड किया जा सकता है और मुफ्त में उपयोग किया जा सकता है। आप SourceForge साइट से PHProxy स्थापना फ़ाइल डाउनलोड कर सकते हैं। डाउनलोड करने के लिए इस इंटरनेट स्रोत का उपयोग सुनिश्चित करें, क्योंकि अन्यथा आप प्रोग्राम का एक संशोधित संस्करण प्राप्त कर सकते हैं।
  • स्थापना फ़ोल्डर निकालें आपके द्वारा डाउनलोड की गई ज़िप फ़ाइल से
  • फ़ोल्डर को WAMP सर्वर रूट निर्देशिका (या MAMP) में कॉपी करें प्रश्न में निर्देशिका के लिए डिफ़ॉल्ट पथ हैं:
  • विंडोज सिस्टम: C: WAMP www .
  • ओएस एक्स सिस्टम: अनुप्रयोग / MAMP / htdocs /.
  • एक अवरुद्ध वेबसाइट दर्ज करें शीर्षक शीर्षक छवि 12
    3
    जांचें कि प्रॉक्सी सर्वर ठीक से काम कर रहा है। PHProxy को बस अपने फ़ाइल फ़ोल्डर को सही निर्देशिका में कॉपी करके स्थापित किया गया है। अपने कंप्यूटर के इंटरनेट ब्राउज़र को प्रारंभ करें, फिर यूआरएल को एक्सेस करने के लिए इसका इस्तेमाल करें http: // localhost / PHProxy / और प्रॉक्सी सर्वर के सही कामकाज की जांच करें। यदि PHProxy पृष्ठ दिखाई देता है, तो इसका अर्थ है कि प्रोग्राम को सही तरीके से इंस्टॉल किया गया है।
  • एक अवरुद्ध वेबसाइट दर्ज करें शीर्षक शीर्षक छवि 13
    4
    अपने कंप्यूटर का आईपी पता लगाएँ सर्वर को दुनिया में कहीं से भी एक्सेस करने के लिए, आपको आने वाले अनुरोधों को अपने होम नेटवर्क पर वेब सर्वर पर रीडायरेक्ट करना होगा। पहला कदम उस मशीन के आईपी पते की पहचान करना है जिस पर सॉफ्टवेयर स्थापित किया गया है।
  • Windows कमांड प्रॉम्प्ट प्रारंभ करें, फिर ipconfig आदेश टाइप करें। स्थानीय आईपी पता सक्रिय नेटवर्क कनेक्शन के डेटा अनुभाग में दर्शाया जाना चाहिए। किसी कंप्यूटर के स्थानीय आईपी पते का पता लगाने के तरीके के बारे में अधिक जानकारी के लिए इस गाइड से परामर्श करें।
  • आईपी ​​पते पर ध्यान दें क्योंकि आपको अगले चरणों में इसकी आवश्यकता होगी।
  • एक अवरुद्ध वेबसाइट दर्ज करें शीर्षक शीर्षक छवि 14
    5
    नेटवर्क राउटर के पोर्ट 80 पर आने वाले ट्रैफ़िक को पुनर्निर्देशित करें। जब आप बाहर से अपने होम नेटवर्क पर वेब सर्वर से कनेक्ट करते हैं, तो आपको अपने घर के संपूर्ण नेटवर्क का प्रबंधन करने वाले रूटर के पोर्ट 80 का उपयोग करना चाहिए। संचार पोर्ट एक नेटवर्क को दर्ज करने और छोड़ने वाले डेटा के प्रवाह को नियंत्रित करते हैं। वेब सर्वर से कनेक्ट करने में सक्षम होने के लिए, आपको नेटवर्क राउटर के आने वाले पोर्ट 80 को खोलना होगा (ताकि आप बाहर से इनकमिंग कनेक्शन स्वीकार कर सकें) और ट्रैफ़िक अपने सर्वर पर पुनर्निर्देशित कर सकें।
  • नेटवर्क राउटर के कॉन्फ़िगरेशन पृष्ठ पर पहुंचें आप इसे स्थानीय नेटवर्क से सीधे जुड़े कंप्यूटर से इंटरनेट ब्राउज़र का उपयोग कर सकते हैं। ब्राउज़र के एड्रेस बार में राउटर का आईपी पता टाइप करें परामर्श करना इस गाइड इस बारे में अधिक जानकारी के लिए
  • कॉन्फ़िगर करने के लिए अनुभाग तक पहुंचें "पोर्ट अग्रेषण"। सटीक शब्दों जिसमें इसे नाम दिया गया है, राउटर निर्माता के आधार पर भिन्न हो सकता है। वेब सर्वर के स्थानीय आईपी पते का उपयोग करके एक नया रूटिंग नियम बनाएं सुनिश्चित करें कि इसमें शामिल संचार पोर्ट केवल संख्या 80 है और डेटा ट्रैफिक दोनों टीसीपी और यूडीपी का संबंध है। परामर्श करना इस गाइड कैसे करना है पर अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए "पोर्ट अग्रेषण"।
  • एक अवरुद्ध वेबसाइट दर्ज करें शीर्षक शीर्षक छवि 15
    6
    अपने नेटवर्क पर मॉडेम / राउटर का सार्वजनिक आईपी पता लगाएँ। अब आपने सेट अप किया है "पोर्ट अग्रेषण", वेब सर्वर का उपयोग करने के लिए तैयार है। आपको अपने घर नेटवर्क के सार्वजनिक आईपी पते को जानने के लिए दुनिया में कहीं से भी कनेक्ट होने की ज़रूरत है। यह आपके आईएसपी के इंटरनेट एक्सेस को प्रबंधित करने वाले मॉडेम / राउटर को निर्दिष्ट आईपी एड्रेस है।
  • वेब सर्वर से सीधे Google को एक्सेस करके आप इस जानकारी पर जल्दी से वापस जा सकते हैं, और मेरे आईपी के कीवर्ड के साथ खोज करके। आपके घरेलू नेटवर्क को निर्दिष्ट सार्वजनिक आईपी पता परिणाम सूची के शीर्ष पर दिखाई देना चाहिए।
  • एक अवरुद्ध वेबसाइट दर्ज करें शीर्षक शीर्षक छवि 16
    7
    प्रॉक्सी सर्वर से कनेक्ट करें अब जब सब कुछ काम करता है और आप नेटवर्क का सार्वजनिक आईपी पता जानते हैं, तो आप दुनिया में कहीं से भी अपने प्रॉक्सी सर्वर से कनेक्ट कर सकते हैं। सर्वर अनुरोधित वेब पेज लोड करेगा, फिर डेटा को अपने वर्तमान स्थान पर स्थानांतरित करें।
  • PHProxy से कनेक्ट करने और इसके वेब इंटरफेस का उपयोग करने के लिए, आपको निम्न URL का उपयोग करने की आवश्यकता होगी Indirizzo_IP_Pubblico/ PHProxy /. यह मानते हुए कि आपके नेटवर्क का सार्वजनिक आईपी पता 10.10.10.15 है, दुनिया में कहीं से PHProxy सर्वर तक पहुंचने के लिए आपको यूआरएल का उपयोग करना चाहिए 10.10.10.15/phproxy/ और इसे एक इंटरनेट ब्राउज़र के पता बार में टाइप करें।
  • किसी ब्राउज़र के पोर्टेबल संस्करण का उपयोग करके अपने प्रॉक्सी सर्वर से कनेक्ट करने के लिए, आपको अपने सार्वजनिक आईपी पते और पोर्ट 80 का उपयोग करने के लिए अपनी कनेक्शन सेटिंग्स कॉन्फ़िगर करने की आवश्यकता होगी।
  • टिप्स

    • यदि आप एक इंटरनेट ब्राउज़र के पोर्टेबल संस्करण का उपयोग करना चाहते हैं, लेकिन कनेक्शन के लिए प्रॉक्सी सर्वर का इस्तेमाल करने के बारे में चिंता नहीं करना चाहते हैं, तो आप इंटरनेट ब्राउज़र का उपयोग करने की कोशिश कर सकते हैं टो. यह एक ब्राउज़र है जिसे टो नेटवर्क का उपयोग करने में सक्षम होने के लिए कॉन्फ़िगर किया गया है, जो आपको अवरुद्ध साइटों तक पहुंचने की अनुमति के अलावा वेब को सर्फ करने के लिए पूरी तरह से गुमनाम बनाता है।

    चेतावनी

    • याद रखें कि यदि आप इंटरनेट एक्सेस प्रतिबंधों को दूर करने की कोशिश कर रहे हैं, तो आपको सबसे ज्यादा दंडित किया जाएगा, उदाहरण के लिए स्कूल गतिविधि या बर्खास्तगी से निलंबन के साथ।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com