चीन में फेसबुक का उपयोग कैसे करें

चीन में प्रवेश करते समय मुख्य दोष यात्रियों की मुठभेड़ में से एक यह है कि सरकार इंटरनेट पर पहुंच पर रोक लगाती है। विशेष रूप से, सोशल नेटवर्किंग साइट जैसे कि फेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब को सरकारी फायरवॉल द्वारा अवरुद्ध कर दिया जाता है, जैसे अन्य सूचना साइटों। यदि आप अपने दोस्तों और परिवार के साथ अपने यात्रा के अनुभवों को साझा करना चाहते हैं, तो रुकावटें से बचने के लिए और इच्छित साइटों तक पहुंचने के लिए इस मार्गदर्शिका का पालन करें।

कदम

विधि 1

वीपीएन का उपयोग करें
1
वीपीएन सेवा खोजें जो आपके लिए सही है एक वीपीएन (वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क) एक रिमोट सर्वर से कनेक्ट करने के लिए एक एन्क्रिप्टेड कनेक्शन है जो आपको प्रतिबंधात्मक फायरवॉल के बिना इंटरनेट तक पहुंच बनाने की अनुमति देता है। वीपीएन आपके सभी इंटरनेट ट्रैफ़िक को प्रभावित करता है, जिसका मतलब है कि स्काइप और अन्य मैसेजिंग सेवाएं फायरवॉल द्वारा अवरुद्ध नहीं होती हैं। वीपीएन मुक्त नहीं हैं, लेकिन कुछ मासिक और वार्षिक योजनाएं प्रदान करते हैं, जो यात्रियों के लिए सुविधाजनक हो सकती हैं। कुछ सबसे प्रसिद्ध वीपीएन हैं:
  • StrongVPN
  • ExpressVPN
  • WiTopia
  • BolehVPN
  • 12vpn
  • 2
    जांचें कि चयनित वीपीएन चीन में काम करता है। कुछ प्रमुख वीपीएन सर्वर को चीनी सरकार द्वारा अवरुद्ध कर दिया गया है और वे अब तक सुलभ नहीं हैं। उस कंपनी के बारे में अच्छी तरह से जानिए जिसे आप इंटरनेट पर उस सेवा की समीक्षा और पढ़ना चाहते हैं।
  • BestVPN.com एक ऐसी साइट है जिसमें चीन से सबसे विश्वसनीय और वर्तमान में पहुंच योग्य वीपीएन सेवाओं पर अद्यतन जानकारी शामिल है।
  • 3
    आवश्यक कार्यक्रम डाउनलोड करें कुछ वीपीएन सेवाओं, जैसे वाईटोपिया, आपको एक वीपीएन क्लाइंट प्रदान करेंगे, जिसे आपके कंप्यूटर पर इंस्टॉल किया जाना चाहिए। दूसरों, जैसे कि स्ट्रॉंग वीपीएन, आपको कनेक्शन या जानकारी जो आपको विंडोज या मैक कनेक्शन प्रबंधन में दर्ज करने की आवश्यकता है
  • चीन में प्रवेश करने से पहले वीपीएन कार्यक्रमों को डाउनलोड और इंस्टॉल करना बेहतर होगा। अधिकांश आम वीपीएन कार्यक्रमों को अवरुद्ध कर दिया गया है, जिसका अर्थ है कि आप लॉग इन नहीं कर सकते हैं या क्लाइंट डाउनलोड कर सकते हैं। चीन के बाहर अपने वीपीएन को स्थापित करने से ग्राहक सहायता से संपर्क करना आसान हो जाएगा, अगर आपको कोई समस्या हो
  • कुछ वीपीएन सेवाओं मोबाइल अनुप्रयोगों की पेशकश करती हैं जिन्हें आप iPhone, iPad या Android पर उपयोग कर सकते हैं
  • 4
    वीपीएन से कनेक्ट करें आपको ग्राहक शुरू करना होगा या आपके ऑपरेटिंग सिस्टम के कनेक्शन सेटिंग्स में वीपीएन जानकारी दर्ज करना होगा। सेवा के साथ दिए गए वीपीएन क्लाइंट पहले से ही कॉन्फ़िगर किए गए हैं और आपको केवल एक्सेस के लिए डेटा दर्ज करना है
  • विंडोज़ के लिए, अपने कंप्यूटर पर वीपीएन की तलाश करें और चुनें "वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क (वीपीएन) कनेक्शन को कॉन्फ़िगर करें" (विंडोज विस्टा / 7) या "वीपीएन कनेक्शन जोड़ें" (विंडोज 8)। कनेक्शन के लिए अपना विवरण दर्ज करें। वीपीएन सेवा आपको एक यूज़रनेम और पासवर्ड से कनेक्ट करने के लिए एक सर्वर प्रदान करनी चाहिए। उन्हें वीपीएन कनेक्शन सेटिंग्स में दर्ज करें।
  • मैक ओएस एक्स के लिए, ऐप्पल मेनू पर क्लिक करें और सिस्टम प्राथमिकताएं चुनें। नेटवर्क पर क्लिक करें सूची के नीचे (+) जोड़ें पर क्लिक करें, फिर सूची से वीपीएन चुनें। आप जिस वीपीएन से कनेक्ट हो रहे हैं उसका प्रकार चुनें। आपको अपने वीपीएन सेवा द्वारा दिया जाएगा वीपीएन सेटिंग्स दर्ज करें, जिस सर्वर से आप कनेक्ट हो रहे हैं, उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड शामिल हैं।
  • अपने वीपीएन को कनेक्ट करने के लिए कनेक्ट पर क्लिक करें अधिकांश वीपीएन स्वचालित रूप से कनेक्ट होते हैं यदि आप एक कनेक्शन स्थापित नहीं कर सकते हैं, तो समस्या को हल करने के लिए अपने वीपीएन ग्राहक सहायता से संपर्क करें।
  • 5
    फेसबुक में प्रवेश करें जब वीपीएन जुड़ा हुआ है, तो आप उन सभी अवरुद्ध साइटों तक पहुंच सकते हैं, जिन्हें आप पहले नहीं देख सकते थे - आप किसी अन्य प्रोग्राम का उपयोग भी कर सकते हैं जो इंटरनेट कनेक्शन के साथ काम करता है, जैसे स्काइप आपके पास एक धीमी कनेक्शन हो सकता है, लेकिन यह आपके और वीपीएन सर्वर के बीच की दूरी के कारण सामान्य है।
  • विधि 2

    प्रॉक्सी का उपयोग करें
    1
    मुफ्त प्रॉक्सी की कोशिश करो एक प्रॉक्सी एक इंटरनेट साइट है, जो अक्सर आप के अलावा अन्य जगह पर स्थित होती है, जो आपको इसके माध्यम से अन्य साइटों तक पहुंचने की अनुमति देती है। इसलिए यदि आपका प्रॉक्सी संयुक्त राज्य अमेरिका में है, और आप इसके माध्यम से फेसबुक तक पहुंचते हैं, तो यह अमेरिका से फेसबुक तक पहुंचने की तरह होना चाहिए। यहां मुफ्त प्रॉक्सी की सूची है: https://hidemyass.com/proxy-list. उन्हें पहले की कोशिश करें क्योंकि वे स्वतंत्र हैं - लेकिन वे चीन में फेसबुक तक पहुंचने के लिए एक इष्टतम समाधान नहीं हो सकते हैं क्योंकि:
    • चीनी सरकार उन्हें ढूंढ और अवरुद्ध कर रही है।
    • वे अक्सर सोशल मीडिया प्रौद्योगिकी को संभालने के लिए एक अच्छा पर्याप्त प्रोग्रामिंग नहीं करते हैं



  • 2
    एक सुरक्षित प्रॉक्सी का प्रयास करें प्रॉक्सी केंद्र ( https://proxy-center.com ) फेसबुक और अन्य सोशल मीडिया के साथ अच्छी तरह से काम करने लगेगा यह निशुल्क परीक्षण अवधि प्रदान करता है ताकि आप यह जांच सकें कि यह आपके ई-मेल का भुगतान करने या देने से पहले काम करता है। इस तरह एक प्रॉक्सी का लाभ (वीपीएन सेवा की तुलना में, जो हमने पहले किया था) की तुलना आपके कंप्यूटर पर स्थापित करने के लिए कुछ नहीं है - यह सभी नेटवर्क-आधारित है
  • विधि 3

    टोर का उपयोग करें
    1
    Tor ब्राउज़र पैकेज डाउनलोड करें। टो एक नि: शुल्क वितरित प्रणाली है जो आपको इस ब्राउज़र से जुड़ने पर गुमनाम बनाता है। सारी दुनिया में कई बड़ी संख्या में रिपीटर के बीच जानकारी फिर से बनी हुई है Tor आपको फायरवॉल या आपके कनेक्शन पर लगाए गए प्रतिबंधों को बाईपास करने की अनुमति देता है। नकारात्मक पक्ष यह है कि साइट धीरे-धीरे लोड होती है, क्योंकि डेटा पर आपके आने से पहले लंबी दूरी की यात्रा करनी चाहिए।
    • Tor ब्राउज़र पैकेज एक आत्मनिर्भर कार्यक्रम है जिसे इंस्टॉल करने की आवश्यकता नहीं है। आप इसे एक यूएसबी डिवाइस में रख सकते हैं और इसे किसी भी कंप्यूटर से कनेक्ट कर सकते हैं। ब्राउज़र विंडोज, मैक और लिनक्स के लिए उपलब्ध है।
  • 2
    ब्राउज़र शुरू करें Tor ब्राउज़र फ़ायरफ़ॉक्स का एक संशोधित संस्करण है जिसके साथ यह इंटरफ़ेस में कई समानताएं साझा करता है। जब आप प्रोग्राम शुरू करते हैं, तो एक विंडो में टो कनेक्शन की स्थिति दिखाई दे रही है। कनेक्शन स्थापित होने पर, ब्राउज़र खुल जाएगा।
  • टो ब्राउज़र द्वारा भेजे गए ट्रैफ़िक को केवल टो नेटवर्क के माध्यम से भेजा जाएगा। इसका अर्थ है कि इंटरनेट एक्सप्लोरर, क्रोम, सफारी और किसी भी अन्य ब्राउजर को टो नेटवर्क द्वारा गुमनामित नहीं किया जाएगा, भले ही थोर चल रहा हो।
  • 3
    कनेक्ट होने के लिए जांचें जब ब्राउज़र विंडो खुलती है, तो आपको यह पुष्टि करने वाला पृष्ठ दिखाई देना चाहिए कि आपने टोर से सफलतापूर्वक कनेक्ट किया है अब आपको उन साइटों तक पहुंचने में सक्षम होना चाहिए जो पहले ब्लॉक किए गए थे ब्राउज़र विंडो बंद करना टो ऑपरेशन को रोक देगा।
  • जब टो नेटवर्क डेटा एन्क्रिप्ट किया जाता है, तो उसे टो नेटवर्क छोड़कर डिक्रिप्ट नहीं किया जा सकता। इसका मतलब यह है कि आपके द्वारा किए गए सुरक्षित संक्रमण को सामान्य कनेक्शन के रूप में कमजोर करना है। केवल एसएसएल वाले साइटों पर आपकी व्यक्तिगत जानकारी दें आपको HTTP: // की बजाय HTTPS: // देखेंगे और आपके ब्राउज़र का पता फ़ील्ड एक सुरक्षा लॉक दिखाएगा।
  • टिप्स

    • यह अनुशंसा की जाती है कि जब आप देश छोड़ते हैं तो चीन में आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली सभी सेवाओं के लिए आप अपना पासवर्ड बदलते हैं।

    चेतावनी

    • चीनी सरकार के फायरवॉल को बायपास करना तकनीकी रूप से अवैध है और आपको कानूनी नतीजों का सामना करना पड़ सकता है, भले ही फेसबुक को नियंत्रित करना संभवतः आपको किसी भी समस्या का कारण नहीं देगा। इस गाइड का उपयोग अपने जोखिम पर करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com