कैसे एक Minecraft सर्वर अद्यतन करने के लिए

अगर Minecraft को अपडेट किया गया है, तो नए सर्वर का उपयोग करने वाले खिलाड़ियों से कनेक्ट होने से पहले आपको अपने सर्वर को अपडेट करने की आवश्यकता होगी। सौभाग्य से, यह काफी आसान है। मूल या कस्टमाइज़ किए गए माइनेक्वेयर सर्वर को अपडेट करने के लिए इस गाइड का अनुसरण करें

कदम

विधि 1

सर्वर को अपडेट करें
1
अपना कार्यक्रम ढूंढें यदि आपके पास एक मूल माइक्रैकेट सर्वर है, तो आप सीधे अपडेटेड संस्करण को Minecraft वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। यदि आपके पास एक कस्टम सर्वर है, तो आपको क्लाइंट के आधिकारिक संस्करण के साथ काम करने के लिए अनुकूलित संस्करणों के लिए कुछ दिन इंतजार करना पड़ सकता है।
  • जब सर्वर अद्यतन जारी किया गया है, तो विकास समुदायों आमतौर पर कुछ ही घंटों के भीतर कस्टम सर्वर फ़ाइलों को अद्यतन करना शुरू करते हैं। एक स्थिर संस्करण जारी होने से पहले बड़ा अपडेट काम के कई दिन ले सकते हैं।
  • 2
    अपने सर्वर से कनेक्ट करें यदि आप सर्वर को होस्ट करने वाले कंप्यूटर का उपयोग कर रहे हैं, तो Minecraft सर्वर फ़ोल्डर खोजें। यदि आपका सर्वर दूरस्थ रूप से होस्ट किया गया है, तो उसे एफ़टीपी के माध्यम से एक्सेस करें और एफ़टीपी क्लाइंट से सर्वर फ़ाइलों को संपादित करें।
  • 3
    पुराने सर्वर फ़ाइलों को हटाएं प्रतिबंधित- ips.txt, प्रतिबंधित- players.txt, ops, या server.properties फ़ाइलों को न हटाएं यदि आप मानचित्र को बनाए रखना चाहते हैं, तो विश्व फ़ोल्डर को सहेजें। कुछ मामलों में जब गेम अपडेट हो जाता है तो मानचित्र अस्थिर हो जाते हैं और आपको एक नई दुनिया बनाने की आवश्यकता होगी।
  • 4
    अपना नया सर्वर प्रारंभ करें आपके द्वारा अभी डाउनलोड किए गए सर्वर फ़ाइलों को चलाएं। सुनिश्चित करें कि फ़ाइल को Minecraft सर्वर फ़ोल्डर में है। Minecraft सर्वर प्रोग्राम नई सर्वर फ़ाइलों को बनाएगा और स्वचालित रूप से उन पुराने कॉन्फ़िगरेशन फ़ाइलों को लोड करेगा जो आपने नहीं हटाए हैं।
  • विधि 2

    कस्टम सर्वर स्थापित करें
    1
    कस्टम सर्वर डाउनलोड करें नि: शुल्क ओपन सोर्स सर्वर उपलब्ध हैं जो कि सामुदायिक सहायता हैं ये सर्वर आपको विभिन्न प्रकार के गेम मोड बनाने और आपको ऐसे विकल्पों के साथ प्रदान करने की अनुमति देगा, जो आपके पास नियमित माइक्रैकेट सर्वर पर नहीं होगा। एक अद्यतन Minecraft क्लाइंट के साथ सभी खिलाड़ी इन सर्वरों पर खेल सकते हैं
    • सबसे लोकप्रिय मुफ्त कस्टम सर्वर बुक्किट है यह विकास के लिए समर्पित एक बहुत बड़ा समुदाय वाला एक ओपन सोर्स प्रोजेक्ट है। मार्गदर्शिका का यह खंड एक उदाहरण के रूप में बुक्किट का उपयोग करता है।
    • कस्टम सर्वर फ़ाइलों को Minecraft सर्वर प्रोग्राम से अलग से निष्पादित किया जाएगा चूंकि कस्टम सर्वर सभी आवश्यक फाइलों को बनाता है, इसलिए कस्टम सर्वर को स्थापित करने पर माइक्रैंट सर्वर फाइल की आवश्यकता नहीं होती है
  • 2



    अपने कस्टम सर्वर के लिए फ़ोल्डर बनाएं जब आप सर्वर फ़ोल्डर बनाते हैं, तो उसमें डाली गई .jar फ़ाइल डालें। सर्वर को चलाने के लिए आपको एक बैच फ़ाइल बनाने की आवश्यकता होगी।
  • 3
    बैच फ़ाइल बनाएं प्रारंभ मेनू में सहायक मेनू से नोटपैड खोलें। निम्न पाठ दर्ज करें और run.bat के रूप में दस्तावेज़ को सहेजें (run.txt नहीं):
  • जावा-एक्सएमएस 1024 एम -एक्सएमएक्स 1024 एम -र्जर क्राफ्टबुक्सकिट.जेर -ओ सच अनुपात
  • 4
    सर्वर शुरू करें बैच फ़ाइल जिसे आप अभी सर्वर फ़ोल्डर में बनाते हैं। सर्वर को चलाने के लिए, बस बैच फ़ाइल खोलें। आपका सर्वर एक नई विंडो में शुरू होगा। सर्वर को रोकने के लिए, टाइप करें "रोक" कंसोल में
  • आप विश्व फ़ोल्डर को मूल माइक्रैकेट सर्वर से नए कस्टम सर्वर फ़ोल्डर में स्थानांतरित कर सकते हैं। इस तरह आप नए सर्वर का उपयोग कर अपने पुराने दुनिया में खेलना जारी रख सकते हैं।
  • विधि 3

    कस्टम सर्वर पर प्लग-इन स्थापित करें
    1
    एक प्लग-इन डाउनलोड करें ऐसे कई प्लग-इन हैं जो माइक्रैंट कस्टम सर्वर के लिए उपलब्ध हैं जो सर्वर ऑपरेटरों को विभिन्न विकल्पों को प्रदान करते हैं और जिस तरह से विश्व काम करता है उसे बदलता है। सर्वर प्लग-इन में हमेशा एक .jar फ़ाइल होती है और इसमें अन्य फ़ाइलें भी हो सकती हैं
  • 2
    प्लग-इन स्थापित करें सर्वर फ़ोल्डर के अंदर प्लग-इन फ़ोल्डर में डाउनलोड की गई जर्ज फाइलें और अन्य फ़ाइलों को रखें। सर्वर को चलाने के लिए और इसे लोड करने के लिए प्रतीक्षा करें। जब सर्वर लोड हो रहा है, प्रकार टाइप करें "रोक" इसे रोकने के लिए अगली बार जब आप सर्वर चलाते हैं, तो प्लग-इन इंस्टॉल हो जाएगा और उपयोग करने के लिए तैयार हो जाएगा।
  • 3
    एक प्लग-इन अपडेट करें पहले आपको कॉल प्लगइन के अंदर एक फ़ोल्डर बनाना होगा "अद्यतन"। उस प्लग-इन को डाउनलोड करें जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं, और आपके द्वारा बनाए गए फ़ोल्डर में नया। जेआर डालें। सुनिश्चित करें कि .jar फ़ाइल का नाम मूल प्लग-इन नाम के समान है। सर्वर को पुनरारंभ करें और आपका प्लग-इन अपडेट हो जाएगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com