कैसे एक फटकारा Minecraft सर्वर बनाने के लिए

क्या आपके मित्र ने Minecraft की प्रतियां फटा? आप उनके साथ इंटरनेट पर खेल सकते हैं, भले ही आपकी प्रति अधिकारी आधिकारिक हो। आपको बस कुछ करना है, कुछ परिवर्तनों के साथ एक Minecraft सर्वर बना है, और आपकी कॉपी की वैधता के बावजूद कोई भी इसे एक्सेस कर सकता है नीचे चरण 1 से प्रारंभ करें

सामग्री

कदम

मेक अ फारेकेड माइक्रैकेट सर्वर चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
सर्वर प्रोग्राम डाउनलोड करें आप इसे Minecraft वेबसाइट से मुक्त कर सकते हैं लिंक पर क्लिक करें "यहां से डाउनलोड करें" Minecraft होमपेज के दाईं ओर, और उसके बाद मल्टीप्लेयर सर्वर अनुभाग में सर्वर फ़ाइल के लिंक पर क्लिक करें। फ़ाइल डाउनलोड करना शुरू कर देगी।
  • मेक अ फारेकेड माइक्रैकेट सर्वर चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    सर्वर के लिए एक फ़ोल्डर बनाएँ इसे उस स्थान में सहेजें जो आसानी से पहुंचा जा सके, क्योंकि आपको इसके बारे में कुछ जानकारी बदलने की आवश्यकता होगी। इसे एक पहचानने योग्य नाम दें, जैसे "Minecraft_Server"। सर्वर प्रोग्राम को उस फ़ोल्डर में कॉपी करें
  • मेक अ फारेकेड माइक्रैकेट सर्वर चरण 3
    3
    एक बार सर्वर चलाएं इसे डाउनलोड करने के लिए डाउनलोड किए गए प्रोग्राम पर डबल क्लिक करें आप सर्वर लॉग में कई असफल संदेशों को नोटिस करेंगे, लेकिन यह सामान्य है लॉग विंडो में जब आप देखेंगे "[जानकारी] हो गया", टाइप करें "रोक" सर्वर कमांड लाइन में और इसे बंद करने के लिए Enter दबाएं।
  • मेक अ फारेकेड माइक्रैकेट सर्वर चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4



    सर्वर जानकारी बदलें सर्वर को बंद करने के बाद, फ़ाइल ढूंढें "server.properties"। जब आप इसे खोलने का प्रयास करते हैं, तो उपलब्ध प्रोग्रामों की सूची से नोटपैड का चयन करें। इस तरीके से आप फ़ाइल को टेक्स्ट एडिटर में खोलेंगे, ऐसे कोड प्रकट करेंगे जो आप संशोधित कर सकते हैं।
  • मेक अ फारेकेड माइक्रैकेट सर्वर चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    ऑनलाइन मोड बंद करें इससे सर्वर को आधिकारिक माइक्रैंट सर्वर से कनेक्ट करने से उपयोगकर्ता नामों की जांच करने से रोक दिया जाएगा, और उपयोगकर्ताओं को टूटने की प्रतियां कनेक्ट करने की अनुमति मिल जाएगी। आइटम के लिए खोजें ऑनलाइन मोड = true. मोडिका झूठा में झूठा और फिर फ़ाइल को सहेजें।
  • 6
    अपनी पोर्ट फ़ॉरवर्डिंग सेटिंग्स बदलें। अन्य उपयोगकर्ताओं को अपने Minecraft सर्वर से कनेक्ट करने के लिए, आपको प्रोग्राम द्वारा उपयोग किए गए पोर्ट को खोलने की आवश्यकता होगी। आप अपने रूटर के कॉन्फ़िगरेशन मेनू तक पहुंच कर ऐसा कर सकते हैं। रूटर को अपने कंप्यूटर के आईपी पते के लिए पोर्ट 25565 खोलने के लिए कहें। ।
  • 7
    सर्वर को पुनरारंभ करें फ़ाइल सहेज जाने के बाद, आप सर्वर को पुनरारंभ कर सकते हैं, जो टूट जाएगा। जो कोई भी आपका आईपी पता जानता है उसे कनेक्ट करने में सक्षम होगा। यदि आप अपना आईपी पता नहीं जानते हैं, तो आप इसे सर्वर पर देख सकते हैं। प्रॉपर्टी फाइलें प्रविष्टि पर सर्वर-आईपी.
  • 8
    अपने सर्वर में लॉग इन करें यदि आप एक ही कंप्यूटर पर अपना सर्वर दर्ज करना चाहते हैं, तो Minecraft प्रारंभ करें, मल्टीप्लेयर पर क्लिक करें और फिर सर्वर जोड़ें पर। सर्वर को वह नाम दें जो आपको पसंद है, और उपयोग करें "स्थानीय होस्ट" एक पते के रूप में यह आपको एक ही कंप्यूटर पर चल रहे किसी सर्वर से कनेक्ट करने की अनुमति देगा।
  • चेतावनी

    • माइनक्राफ्ट की पायरेटेड या फटे हुई कॉपी का उपयोग कॉपीराइट उल्लंघन के लिए जुर्माना या 5 साल तक की कारावास और 250,000 डॉलर तक की जुर्माना के रूप में कर सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com