प्रॉक्सी सर्वर को ब्लॉक कैसे करें

क्या आपके पास ई-कॉमर्स गतिविधि है? यह देखने के लिए कि क्या कोई हैकिंग या संदिग्ध गतिविधि हो गई है, दैनिक आधार पर एक्सेस लॉग की जांच करें botnets

? शायद आपके सामने आने वाली चुनौतियों में से एक प्रॉक्सी सर्वर है क्या आप उन्हें ब्लॉक करना चाहते हैं ताकि वे आपके सिस्टम को नुकसान न पहुंचे? निम्न चरणों को पढ़कर प्रॉक्सी सर्वर को रोकने का तरीका जानें।

कदम

विधि 1

सॉफ्टवेयर के साथ प्रॉक्सी सर्वर ब्लॉक करें
1
सर्वर पर प्रॉक्सी सॉफ़्टवेयर स्थापित करें आप इंटरनेट से सॉफ्टवेयर खरीद और डाउनलोड कर सकते हैं: आप समय और धन की बचत करेंगे। प्रॉक्सी सर्वर की एक सूची एकत्र करने के बारे में आपको चिंता करने की ज़रूरत नहीं है आपको संभवतः सॉफ़्टवेयर में प्रॉक्सी यूआरएल एड्रेस प्रदान करना होगा। सॉफ्टवेयर सर्वर की बाकी जानकारी और इसे स्टोर करेगा। शायद आपके पास साप्ताहिक सर्वर सूची अपडेट को कॉन्फ़िगर करने का विकल्प होगा।
  • 2
    आईपी ​​पते का विश्लेषण करें ऐसे सॉफ़्टवेयर का उपयोग करें जो आपको यह समझने में सहायता करता है कि आईपी पता कहाँ स्थित है। कार्यक्रम आपको महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान कर सकता है जैसे कि प्रोटोकॉल, प्रॉक्सी स्पीड, वह देश जहां स्थित है और पोर्ट संख्या आप यह पता कर पाएंगे कि आईपी पता आवासीय या व्यावसायिक कंप्यूटर से है या नहीं दूसरे मामले में, सॉफ्टवेयर आपको यह समझने की अनुमति देगा कि आईपी पता एक इंटरनेट प्रदाता, एक प्रॉक्सी सेवा या डेटा केंद्र में स्थित एक सर्वर से आता है।
  • 3
    जांचें कि आईपी पता स्थिर है या नहीं। एक स्थिर पता एक ऐसा नंबर है जो इंटरनेट सेवा प्रदाता कंप्यूटर को स्थायी रूप से असाइन करता है ताकि वह इंटरनेट पर अन्य कंप्यूटरों के साथ संचार कर सके। यदि आईपी एक से नहीं आता है "मोरचा" या यह निजी स्वामित्व है, तो यह सीआईडीआर (क्लासलेस इंटर-डोमेन रूटिंग) से आ सकता है। यह डोमेन के भीतर रूटिंग के लिए इंटरनेट पते को निर्दिष्ट करने और पहचानने के लिए एक विधि है। आईपी ​​एड्रेस क्लास की प्रारंभिक सिस्टम की तुलना में यह विधि अधिक लचीली है। सीआईडीआर आकार में भिन्न हो सकते हैं कुछ हजारों आईपी पते से बना हो सकते हैं, जबकि अन्य में केवल चार से आठ हो सकते हैं।
  • 4



    सीआईडीआर में आईपी पते की खोज करें आईपी ​​पता गलत है तो सॉफ़्टवेयर पता चलें।
  • 5
    आपकी वेबसाइट पर जाकर प्रॉक्सी सर्वर को अवरुद्ध करें जब प्रॉक्सी आपकी साइट तक पहुंचने की कोशिश करता है, तो आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि "प्रवेश अस्वीकृत" जैसे संदेश प्रदर्शित किया गया है।
  • विधि 2

    सॉफ्टवेयर के बिना ब्लॉक प्रॉक्सी सर्वर

    HTTP प्रोटोकॉल का उपयोग करके प्रॉक्सी सर्वर ब्लॉक करता है। यदि आप सॉफ्टवेयर खरीदना चाहते हैं, तो एक और तरीका है। आप रूट htsaccess फ़ाइल में एक स्क्रिप्ट सम्मिलित कर सकते हैं। यह प्रतिलिपि बनाने के बजाय कोड कॉपी और पेस्ट करना बेहतर है। इस तरह, आप सुनिश्चित कर सकते हैं कि गलतियां न करें। कोड दर्ज करने के बाद, इसे अपने सर्वर पर अपलोड करें यह विधि प्रभावी है निम्न कोड दर्ज करें: साइट पहुँच से # ब्लॉक प्रॉक्सी सर्वर # https://perishablepress.com/press/2008/04/20/how-to-block-proxy-servers-via-htaccess/RewriteEngine onRewriteCond% {HTTP: माध्यम} ^ $ [या] RewriteCond% {HTTP: अग्रेषित}! ^ $ [या] RewriteCond% {HTTP: USERAGENT_VIA}! ^ $ [या] RewriteCond%! {HTTP: X_FORWARDED_FOR} ^ $ [ या] RewriteCond% {HTTP: PROXY_CONNECTION} ^ $ [या] RewriteCond%! {HTTP: XPROXY_CONNECTION} ^ $ [या] RewriteCond% {HTTP: HTTP_PC_REMOTE_ADDR} ^ $ [या] RewriteCond%! {HTTP: HTTP_CLIENT_IP} ^ $ RewriteRule ^ $ (*।) - [एफ]

    विधि 3

    तृतीय पक्ष सेवा के साथ ब्लॉक प्रॉक्सी सर्वर
    1
    जैसे एक मुफ्त सेवा का उपयोग करें ब्लैक बॉक्स प्रॉक्सी ब्लॉक यह जांचने के लिए कि आईपी पता एक खुला प्रॉक्सी सर्वर के साथ जुड़ा हुआ है या नहीं
  • 2
    जैसे अन्य सेवाएं BlockScript, BlockThatProxy, मैक्समाइंड और ThreatMetrix ओपन, एचटीटीपी, सॉक्स, वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क (वीपीएन) सर्वर, एसएसएच, वेब-आधारित सर्वर, लोकप्रिय गुमनामी और टो नेट नेटवर्क सहित सभी प्रकार के प्रॉक्सी सर्वर का ट्रैक रखें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com