कैसे किसी भी आईओएस डिवाइस का उपयोग कर अपने स्कूल की वेब पर प्रवेश नियंत्रण Circumvent करने के लिए

आपने तय किए गए कार्यों को पूरा कर लिया है, परीक्षाओं ने आप पर बहुत दबाव डाला है, लेकिन अंत में, समय थोड़ी सी छूट के लिए आ गया है, जिससे आपके आईफोन या आईपैड का पूरा फायदा उठाया जा सकता है। हालांकि, सामाजिक नेटवर्क खाते तक पहुंचने का प्रयास करना या आपकी पसंदीदा साइटें देखेंगे कि एक्सेस अवरुद्ध है। इस बिंदु पर, थोड़ा `निराश, स्ट्रीमिंग में एक अच्छी फिल्म देखने का विकल्प चुनता है, लेकिन इस बार भाग्य आपकी मदद नहीं करता ... क्या करें? हालांकि स्थिति निराशाजनक लग सकती है, आप भाग्यशाली हैं क्योंकि एक आईओएस डिवाइस के माध्यम से वेब एक्सेस नियंत्रण और फ़िल्टरिंग सिस्टम को बाईपास करने के कई तरीके हैं।

कदम

विधि 1

ऑनलाइन प्रॉक्सी सेवा का उपयोग करें
1
एक कार्यशील वेबसाइट ढूंढें जो एक प्रॉक्सी सेवा प्रदान करती है। एक प्रॉक्सी सर्वर ढूंढने के लिए जो पहले से आपके स्कूल के एक्सेस कंट्रोल सिस्टम द्वारा अवरुद्ध नहीं हुआ है, आपको वेब पर पूरी तरह से खोज करने की आवश्यकता हो सकती है कीवर्ड का उपयोग करना "वेब प्रॉक्सी" आप विकल्पों और परिणामों की एक विस्तृत सूची प्राप्त करेंगे यदि स्कूल नेटवर्क के प्रशासक ने उन साइट्स तक पहुंच रोक दी है जो उपलब्ध प्रॉक्सी सर्वर की सूची प्रदान करते हैं, तो कोशिश करने के लिए कुछ संभावित वेब सेवाओं की सूची प्राप्त करने के लिए बाहरी नेटवर्क का उपयोग करें। Proxy.org एक महान वेबसाइट है जो ऑनलाइन प्रॉक्सी सेवाओं की एक अद्यतित सूची प्रदान करती है।
  • इस प्रकार की प्रॉक्सी सेवा का उपयोग करना आप वेब एक्सेस कंट्रोल सिस्टम द्वारा लगाए गए प्रतिबंधों को दूर करने में सक्षम होंगे, लेकिन आप अन्य अनुप्रयोगों से संबंधित समस्याओं को हल करने में सक्षम नहीं होंगे। यदि आपको ऐप जो कि अवरुद्ध है का उपयोग करने की आवश्यकता है, तो सही समाधान एक वीपीएन कनेक्शन का उपयोग करने के लिए हो सकता है।
  • वेब पर प्रॉक्सी सेवाएं नेविगेशन की गति को धीमा कर देती हैं, इसलिए अनुरोधित साइट पृष्ठ लोड होने पर धीरज रखें।
  • 2
    चुने प्रॉक्सी सेवा के वेब पृष्ठ पर पहुंचें ऐसा करने के लिए, उपकरण के इंटरनेट ब्राउज़र का उपयोग करें, फिर उस पाठ फ़ील्ड की तलाश करें जहां आपको यूआरएल या पते तक पहुंचने के लिए कहा जाता है। सबसे अधिक संभावना यह पृष्ठ पर केवल पाठ फ़ील्ड है और अक्सर स्क्रीन के शीर्ष पर रखा जाता है जिस वेबसाइट पर आप यात्रा करना चाहते हैं उसका पता टाइप करें
  • 3
    पूर्ण स्वतंत्रता में इंटरनेट का उपयोग का आनंद लें जब तक आप प्रॉक्सी सेवा वेब पेज का इस्तेमाल वांछित साइटों (और एक अन्य टैब या ब्राउज़र विंडो) तक नहीं पहुंच पाने के लिए करते हैं, तब तक आप समस्याओं के बिना ब्राउज़ कर सकते हैं और किसी भी यूआरएल को एक्सेस कर सकते हैं जो नियंत्रण प्रणाली स्कूल प्रवेश जो आप अक्सर करते हैं
  • विधि 2

    टो नेटवर्क का उपयोग करें
    1
    Tor इंटरनेट ब्राउज़र को स्थापित करें यदि आपके स्कूल के नेटवर्क प्रशासक ने इस सामग्री की पहुंच को अवरुद्ध नहीं किया है, तो उसी नाम के निजी नेटवर्क का उपयोग करते हुए, आप वेब सामग्री तक पहुंच पर किसी भी प्रतिबंध को दूर करने में सक्षम होंगे। आईओएस डिवाइस के उपयोगकर्ता प्यारी ब्राउज़र एप्लिकेशन को इंस्टॉल करके टो नेटवर्क का उपयोग कर सकते हैं जो सीधे ऐप स्टोर से डाउनलोड किए जा सकते हैं। आप किसी भी ऐसे नेटवर्क से यह कदम निष्पादित कर सकते हैं जिससे आप कनेक्ट हैं।
  • 2
    पता करें कि यदि स्कूल इन्फ्रास्ट्रक्चर से आप टोर नेटवर्क तक पहुंच रहे हैं तो आपको अवरुद्ध कर दिया गया है। प्याज ब्राउज़र ऐप को प्रारंभ करें, फिर किसी वेबसाइट को अपलोड करने का प्रयास करें। यदि आप Google या ऐप्पल जैसी साइटों तक पहुंचने में सक्षम हैं, तो इसका मतलब है कि आप आसानी से इस पद्धति की क्षमता का फायदा उठा सकते हैं।
  • 3
    पूर्ण स्वतंत्रता में इंटरनेट का उपयोग का आनंद लें जब तक टो नेटवर्क तक पहुंच नहीं होगी, तब तक आप किसी भी साइट को देखकर पूरी स्वतंत्रता में वेब सर्फ कर सकते हैं, भले ही सामान्य रूप से अवरुद्ध हो जाए।
  • विधि 3

    प्रॉक्सी सर्वर का पता प्रयोग करें
    1
    एक सक्रिय प्रॉक्सी सर्वर खोजें आप खोजशब्दों का उपयोग कर वेब खोज कर सकते हैं "मुफ्त प्रॉक्सी सर्वर" या "मुफ्त प्रॉक्सी सर्वर", लेकिन सबसे अधिक संभावना है कि आप इस कदम को स्कूल के अंदर नहीं कर पाएंगे - आपको बाहरी नेटवर्क का उपयोग करना होगा HideMyAss.com वेबसाइट पूरी तरह से मुफ्त प्रॉक्सी सर्वर की विस्तृत सूची प्रदान करता है।
    • सभी प्रॉक्सी सर्वर कनेक्ट करने के लिए एक आईपी पते और एक पोर्ट प्रदान करते हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपको यह जानकारी दोनों मिलती है
    • कुछ अभिगम नियंत्रण प्रणालियां आम तौर पर प्रॉक्सी सर्वर द्वारा उपयोग किए जाने वाले कई संचार पोर्ट ब्लॉक करती हैं यदि आपको एक प्रॉक्सी सर्वर मिलाने में परेशानी हो रही है, तो यह कारण हो सकता है
  • 2
    वायरलेस कनेक्शन सेटिंग्स तक पहुंचें। प्रॉक्सी सर्वर ढूंढने के बाद, सेटिंग ऐप लॉन्च करें, फिर विकल्प चुनें "वाई-फाई"। जिस नेटवर्क से आप कनेक्ट हैं, उसे ढूंढें, फिर दाईं ओर इंगित करने वाले तीर के आकार में नीले आइकन को स्पर्श करें। यह आपको नेटवर्क कनेक्शन कॉन्फ़िगरेशन सेटिंग्स तक पहुंच देगा।
  • 3
    प्रॉक्सी सर्वर के उपयोग को कॉन्फ़िगर करें कार्ड का चयन करें "गाइड" स्क्रीन के निचले भाग में आपको उन प्रॉक्सी सर्वर के आईपी पते और संचार पोर्ट को दर्ज करने के लिए कहा जाएगा जो आप कनेक्ट करना चाहते हैं। सर्वर द्वारा अनुरोध किए जाने के मामले में प्रमाणित कनेक्शन को सक्रिय करने का विकल्प भी है। आपको प्रमाणीकरण को सक्षम करने की आवश्यकता होगी, यदि आपके द्वारा चुने गए प्रॉक्सी सर्वर ने आपको कनेक्ट करने में सक्षम होने के लिए एक उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड दिया। इस स्थिति में, आइटम कर्सर स्पर्श करें "प्रमाणीकरण", तो अपने कब्जे में लॉगिन क्रेडेंशियल्स दर्ज करें।
  • 4
    सर्फ वेब कॉन्फ़िगर प्रॉक्सी सर्वर काम कर रहा है, तो आप किसी भी समस्या के बिना किसी भी वेबसाइट का उपयोग करने में सक्षम होंगे।
  • विधि 4

    Google अनुवाद का उपयोग करें


    1
    डिवाइस के इंटरनेट ब्राउज़र को प्रारंभ करें, फिर Google अनुवाद वेबसाइट पर लॉग इन करें। ऐसा करने के लिए, ब्राउज़र के एड्रेस बार में translate.google.com URL डालें, और फिर बटन दबाएं "प्रस्तुत करना"।
  • 2
    बाईं ओर पाठ बॉक्स में परीक्षा के अंतर्गत वेबसाइट का पता टाइप करें। उन वेबसाइटों में से एक का उपयोग करके देखें जो स्कूल के लैन से एक्सेस नहीं कर सकते। यह विधि सभी आवश्यक साइटों के लिए काम नहीं कर सकती है, जैसे उपयोगकर्ता और पासवर्ड द्वारा प्रमाणित लॉगिन की आवश्यकता होती है।
  • 3
    मूल भाषा के अलावा अन्य कोई भाषा चुनें जिसके साथ प्रश्न में साइट बनाई गई थी। उदाहरण के लिए, यदि आप इटली में रहते हैं और यूट्यूब साइट तक पहुंच चाहते हैं, तो अंग्रेजी या स्पैनिश चुनें साइट यूआरएल पृष्ठ के दाईं ओर टेक्स्ट बॉक्स में दिखाई देगा और सामान्य HTML लिंक के रूप में चयन किया जाएगा।
  • 4
    अनुरोधित साइट की सामग्री से परामर्श करें दाहिने हाथ वाले पाठ बॉक्स में लिंक पर क्लिक करें या बटन दबाएं "अनुवाद करना"। इस तरह से आपको बिना किसी समस्या के अनुरोध किए गए वेब पेज तक पहुंचने में सक्षम होना चाहिए, भले ही सामान्य रूप से अवरुद्ध हो।
  • विधि 5

    वीपीएन कनेक्शन का उपयोग करें
    1
    वीपीएन खाता बनाएं वीपीएन के लिए खड़ा है "वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क", अर्थात् एक वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क जो आपको किसी भी वेबसाइट तक पहुंचने की अनुमति देगा और सब से ऊपर सामान्य रूप से किसी भी अनुप्रयोग का उपयोग करने के लिए वीपीएन खाता बनाना और कॉन्फ़िगर करना सरल और अपेक्षाकृत सस्ती है (अनगिनत मुफ्त वीपीएन कनेक्शन हैं, लेकिन डेटा सुरक्षा के मामले में अधिकांश विश्वसनीय नहीं हैं, इसलिए उन्हें अपने जोखिम पर प्रयोग करें) एक्सप्रेसवीपीएन, आईपीवीनिश और वीपीआरपीपीएन सभी सुरक्षित और विश्वसनीय वीपीएन हैं।
  • 2
    वीपीएन कनेक्शन पर इंटरनेट ट्रैफिक भेजने के लिए अपने आईओएस डिवाइस को कॉन्फ़िगर करें। सेटिंग ऐप लॉन्च करें, विकल्प चुनें "सामान्य", तब आइटम का चयन करें "वीपीएन"। विकल्प चुनें "वीपीएन कॉन्फ़िगरेशन जोड़ें", तो नए वीपीएन कनेक्शन का वर्णन, सर्वर से कनेक्ट करने के लिए पता और उस खाते के एक्सेस क्रेडेंशियल्स का उपयोग करें (यह जानकारी आपके द्वारा चुने गए वीपीएन प्रबंधक द्वारा प्रदान की जाएगी और उपयोगकर्ता के अनुसार बदलती है)। समाप्त होने पर, कर्सर सक्रिय करें "सभी ट्रैफ़िक भेजें"।
  • 3
    वीपीएन कनेक्शन सक्रिय करें। सेटिंग्स ऐप लॉन्च करें, फिर कर्सर सक्रिय करें "वीपीएन"।
  • 4
    सर्फ वेब इस बिंदु पर, आप किसी भी समस्या के बिना किसी भी वेबसाइट का उपयोग करने में सक्षम होंगे।
  • टिप्स

    • आपके द्वारा जितनी बार संभव हो सके उपयोग करने के लिए चुना गया प्रॉक्सी सर्वर बदलें हमेशा एक ही प्रॉक्सी सेवा का उपयोग करके, आप अपनी ऑनलाइन गतिविधियों पर ध्यान आकर्षित कर सकते हैं और जोखिम को अवरुद्ध या खराब कर रहे हैं, जिम्मेदारी लेने के लिए और अपने कार्यों के परिणाम

    चेतावनी

    • प्रॉक्सी सर्वर का इस्तेमाल करके, आपके इंटरनेट कनेक्शन की गति धीमा हो सकती है, जिसकी स्ट्रीमिंग वीडियो सामग्री की गुणवत्ता पर नकारात्मक प्रभाव हो सकता है।
    • प्रॉक्सी सर्वर पर संवेदनशील जानकारी भेजने से पहले ध्यान से सोचें अपनी क्रेडिट कार्ड की जानकारी या लॉगिन पासवर्ड का उपयोग केवल तभी करें जब आप एक सुरक्षित और विश्वसनीय नेटवर्क से जुड़े हों
    • सुनिश्चित करें कि आप पूरी तरह से उस स्कूल के नियमों और कानूनों को समझते हैं जिसमें आप रहते हैं। विद्यालय, संगठन या देश में इंटरनेट का उपयोग करने के संबंध में नियमों का उल्लंघन करना जिसमें आप रहते हैं या अक्सर आप गंभीर समस्या में डाल सकते हैं। इस आलेख में वर्णित प्रक्रियाओं में से किसी का उपयोग करने से पहले, ध्यान से संभावित परिणामों पर विचार करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com