अपने विंडोज कंप्यूटर से क्रैपवेयर और ब्लोटावेयर को कैसे निकालें

सोनी ने समाचार बनाया, अपने ग्राहकों को बिना ब्लोटेटवेयर के कंप्यूटर के लिए 30 € के बारे में पूछते हुए ग्राहक गुस्से में थे और सोनी ने किराया रद्द कर दिया ... और सेवा आपके लैपटॉप के लिए € 1000 खर्च करने के बाद, अवांछित सॉफ्टवेयर को हटाने के लिए 30 € बहुत से नहीं लगता है हालांकि, कई अभी भी पूर्व-स्थापित सॉफ़्टवेयर से भरा लैपटॉप खरीदते हैं जो सॉफ्टवेयर प्रयोजनों के लिए डेमो संस्करण में शामिल किए जाने वाले कंप्यूटर निर्माताओं को सॉफ़्टवेयर-हाउस भुगतान करते हैं। अब, इन सभी "ब्लोटवेयर" से छुटकारा पायें

कदम

अपने विंडोज कंप्यूटर से चरण 1 के साथ क्रैपवेयर ब्लोटावेयर निकालें
1
अनुभाग पढ़ें "चेतावनी" कुछ भी करने से पहले डाउनलोड CCleaner.
  • आपकी विंडोज कम्प्यूटर के चरण 2 से क्रैपवेयर ब्लोटवेयर निकालें शीर्षक वाली छवि
    2
    CCleaner स्थापित करें, लेकिन सुनिश्चित करें कि आप याहू टूलबार को स्थापित करने की अनुमति नहीं देते। हमें क्रैपवेयर को खत्म करना है, और अधिक नहीं जोड़ें
  • अपने विंडोज कंप्यूटर से चरण 3 के लिए क्रैपवेयर ब्लोटवेयर निकालें शीर्षक वाली छवि
    3
    डाउनलोड Autoruns.
  • अपने विंडोज कंप्यूटर से चरण 4 में क्रैपवेयर ब्लोटवेयर निकालें
    4
    "प्रोग्राम फ़ाइलें" का एक नया सबफ़ोल्डर में संग्रह को निकालने से इंस्टॉल करें
  • आपकी विंडोज कम्प्यूटर से सीएपीवेयर ब्लोटवेयर निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    डाउनलोड Spybot खोज & नष्ट.
  • अपने विंडोज कम्प्यूटर से क्रैपवेयर ब्लोटवेयर निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    अब, CCleaner शुरू बाईं ओर, आपको कई आइकन मिलेंगे आप सभी सुविधाओं का उपयोग कर सकते हैं। अब हम क्या करना चाहते हैं, हालांकि, अवांछित कार्यक्रमों को दूर करना है टूल पर क्लिक करें
  • अपने विंडोज कंप्यूटर से क्रैपवेयर ब्लोटवेयर निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    7
    आपके कंप्यूटर पर स्थापित प्रोग्रामों की एक सूची दिखाई देगी। तुरंत निकालने के कार्यक्रमों को खोजने का एक अच्छा तरीका कोडक, एचपी या वीएआईओ जैसे ब्रांड देखना है। प्रोग्राम को अनइंस्टॉल करने से पहले आप इसे खोल सकते हैं और देख सकते हैं कि आपको यह पसंद है - हालांकि इनमें से अधिकांश प्रोग्राम शेयरवेयर संस्करण में हैं, जिसमें आप बाद में पूरा संस्करण प्राप्त कर सकते हैं
  • अपने विंडोज कंप्यूटर से चरण 8 को क्रैपवेयर ब्लोटवेयर निकालें शीर्षक वाला इमेज
    8
    कार्यक्रमों के सभी डेमो या ट्रायल संस्करणों को निकालें जब तक कि आप जल्द ही पूर्ण संस्करण खरीदने का इरादा नहीं करते (अगले 4 महीनों में, अगले संस्करण के आने से पहले)।
  • अपने विंडोज कंप्यूटर से क्रैपवेयर ब्लोटवेयर निकालें शीर्षक से छवि चरण 9
    9
    अपने कंप्यूटर पर सभी एंटीवायरस प्रोग्राम निकालें हाँ, यह पागल लग रहा है, लेकिन हम क्या करना चाहते हैं और हमारी पसंद का दूसरा कोई भी। हम Norton या McAfee की अनुशंसा नहीं करते क्योंकि वे बहुत भारी हैं और बहुत सी रैम की आवश्यकता होती है। औसत, दूसरी तरफ, एक बहुत ही हल्का मुक्त कार्यक्रम है, जिसकी कोई वार्षिक लागत नहीं है।
  • आपकी विंडोज कम्प्यूटर के 10 से क्रैपवेयर ब्लोटवेयर निकालें शीर्षक वाला इमेज
    10
    किसी भी संदिग्ध प्रोग्राम को निकालें यदि आपके पास कोई संदेह है, तो सुनिश्चित करें कि आप सिस्टम में आवश्यक सॉफ़्टवेयर नहीं हटा रहे हैं, पहले एक शोध ऑनलाइन करें।
  • अपने विंडोज कम्प्यूटर से ट्रेस 11 को क्रैपवेयर ब्लोटावेयर निकालें
    11
    कई कंप्यूटर जलने वाले सॉफ्टवेयर के पूर्व-स्थापित संस्करणों के साथ भी आते हैं। ये सॉफ्टवेयर खुद को सभी कंप्यूटर एक्सटेंशन और मीडिया प्रारूपों के लिए डिफ़ॉल्ट कार्यक्रम के रूप में सेट करने का प्रयास करेंगे। कभी-कभी वे फाइलों को नियंत्रित करने के लिए अन्य कार्यक्रमों के साथ संघर्ष में आते हैं। चुनें कि किस फ़ाइल के लिए उपयोग किया जाए
  • आपकी विंडोज कम्प्यूटर से छुटकारा पाने वाली छवि, क्रैपवेयर ब्लोटावेयर, चरण 12
    12



    आप किस प्रयोजन के लिए कंप्यूटर का इस्तेमाल करते हैं? संगीत, डीवीडी, जलते हुए, यूट्यूब में वीडियो अपलोड करना, फोटो रखने, इंटरनेट पर सर्फिंग या कुछ और? यह निर्णय लें कि इन उद्देश्यों के लिए कौन से प्रोग्राम उपयोग करें और अवांछित लोगों को हटा दें।
  • अपने विंडोज कंप्यूटर से कदम क्रैपवेयर ब्लोटावेयर शीर्षक से छवि 13
    13
    प्रोग्राम्स को हटाने के बाद आप बेकार मानते हैं, अपने कंप्यूटर को पुनरारंभ करें
  • अपने विंडोज कंप्यूटर से कदम क्रैपवेयर ब्लोटवेयर निकालें शीर्षक छवि 14
    14
    CCleaner फिर से शुरू करें और पहले विकल्प पर क्लिक करें: सफाई। इस फ़ंक्शन के माध्यम से आप अस्थायी फ़ाइलों, ब्राउज़र फ़ाइलों और सभी अनावश्यक संदर्भों को अनइंस्टॉल किए गए प्रोग्राम की फ़ाइलों में निकालने में सक्षम होंगे।
  • अपने विंडोज कंप्यूटर से 15 सीएपीवेयर ब्लोटवेयर निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 15
    15
    यह आवश्यक नहीं हो सकता है, लेकिन CCleaner द्वारा सुझाए गए सभी प्रकार की फाइलों को हटाने से समस्याएं नहीं होनी चाहिए। आप अपनी रजिस्ट्री क्लीनअप सुविधा (वैकल्पिक) का भी उपयोग कर सकते हैं, लेकिन यदि आप एक अनुभवी उपयोगकर्ता नहीं हैं, तो यह खतरनाक हो सकता है, यदि कुछ गलत हो जाए तो रजिस्ट्री परिवर्तनों को संभालने में सक्षम हो।
  • अपने विंडोज कम्प्यूटर से ट्रेस 16 को क्रैपवेयर ब्लोटवेयर निकालें
    16
    इसके बाद, "ऑटोरन्स" शुरू करें (याद रखें कि आपने संग्रह कैसे निकाला है)।
  • अपने विंडोज कंप्यूटर से कदम क्रैपवेयर ब्लोटावेयर शीर्षक शीर्षक छवि 17
    17
    एक बार स्कैनिंग समाप्त हो जाने के बाद, मेनू बार में विकल्प पर क्लिक करें और Microsoft डेटा छुपाएं पर क्लिक करें। अंत में F5 दबाएं
  • अपने विंडोज कम्प्यूटर से 18 के तहत क्रैपवेयर ब्लोटवेयर निकालें शीर्षक छवि
    18
    इस सूची में आप सभी कार्यक्रमों को मिलेगा जो Windows प्रारंभ होने पर स्वचालित रूप से एक साथ शुरू हो जाएंगे। ये ऐसे तत्व हैं जो आपके कंप्यूटर मंदी के कारण हैं। "सहायक" या "त्वरित लॉन्च" या समान जैसे शब्दों की खोज करें। एडोब, क्विकटाइम और कुछ अन्य प्रोग्राम स्वचालित रूप से शुरू होने पर सेट होते हैं जब विंडोज़ शुरू होता है, सिस्टम संसाधनों का उपभोग करता है और कंप्यूटर शुरू होने पर उपयोगकर्ता के इंतजार में बढ़ोतरी होती है
  • अपने विंडोज कंप्यूटर से कदम क्रैपवेयर ब्लोटवेयर निकालें शीर्षक छवि 1
    19
    सिद्धांत रूप में, आप उन सभी को अक्षम कर सकते हैं, लेकिन सावधानी के साथ कार्य करें, क्योंकि यह कुछ हार्डवेयर भागों जैसे कि माउस / ट्रैकपैड, साउंड कार्ड या कीबोर्ड के ऑपरेशन को प्रभावित कर सकता है। एक समय में एक आइटम को अचयनित करें और कंप्यूटर को पुनरारंभ करें यदि आप देखते हैं कि सबकुछ ठीक है, तो आप उन्हें अक्षम कर सकते हैं, अन्यथा चेक मार्क को फिर से पुन: सक्रिय कर सकते हैं (पहले किए गए परिवर्तन रद्द करें)
  • आपकी विंडोज कम्प्यूटर के चरण 20 से क्रैपवेयर ब्लोटवेयर निकालें शीर्षक वाली छवि
    20
    इसमें कुछ समय और धैर्य लग सकता है, लेकिन ऑपरेशन बहुत आसान है। उन सभी कार्यक्रमों को बंद करें जिनको आप नहीं जानते और कंप्यूटर को पुनरारंभ करते हैं। यदि आप देखते हैं कि सिस्टम अच्छी तरह से काम नहीं कर रहा है, तो आप हमेशा अपने कंप्यूटर को सुरक्षित मोड में पुनरारंभ कर सकते हैं और पुनर्स्थापित कर सकते हैं।
  • अपने विंडोज कंप्यूटर से ट्रेस 21 को क्रैपवेयर ब्लोटवेयर निकालें
    21
    इस बिंदु पर, डाउनलोड करें और मुक्त संस्करण स्थापित करें औसत एंटीवायरस. यहां तक ​​कि अगर आपके पास McAfee रंगीन स्क्रीन नहीं है, तो आप अभी भी लगभग 10% सिस्टम संसाधनों का उपयोग करके अपने कंप्यूटर की सुरक्षा कर पाएंगे।
  • अपने विंडोज कम्प्यूटर से ट्रेस 22 को क्रैपर्स ब्लोटवेयर निकालें
    22
    Spybot स्थापित करें और इसे रजिस्ट्री में परिवर्तनों की निगरानी करें बेशक, आपको Autoruns का उपयोग करने के बाद यह करना होगा, अन्यथा Spybot उन परिवर्तनों को रोक देगा जिन्हें आप बनाने की कोशिश कर रहे हैं।
  • 23
    अंत में, काम के कई दिनों बाद, आप एक कंप्यूटर को पूरी तरह से नि: शुल्क (या लगभग) ब्लोटेटवेयर प्राप्त करने में सक्षम होंगे।
  • टिप्स

    • कुछ और करो, अन्यथा आप धैर्य खोने का जोखिम उठाते हैं। स्थापना प्रक्रिया के दौरान एक पुस्तक पढ़ें या कुछ और करें।
    • अब जब आप जानते हैं कि आपको क्या जाना है, 30 € बिल्कुल बुरा विचार नहीं था, है ना?

    चेतावनी

    • यदि आप सावधान नहीं हैं, तो आप क्या कर रहे हैं, इसके थोड़े ही विचार के बिना प्रोग्राम और रजिस्ट्री प्रविष्टियों को हटाने के लिए आपको कई तकनीकी सहायता खर्च कर सकते हैं। यह कदम गाइड द्वारा कोई कदम नहीं है। इसे अपने जोखिम पर प्रयोग करें एक बहुत ही उपयोगी कार्यक्रम पीसी डिकैफ़फायर है Norton प्रोग्राम को हटाने के लिए Norton वेबसाइट पर जाएं और उनके सॉफ्टवेयर को अनइंस्टॉल करने के लिए विशेष रूप से बनाए गए अनइंस्टॉलवेयर सॉफ़्टवेयर डाउनलोड करें। मैक्फी के लिए भी यही सच है
    • विंडोज में बुनियादी ज्ञान के बिना उपयोगकर्ता के लिए यह गाइड नहीं लिखा गया था यदि आप सुरक्षित महसूस नहीं करते हैं, तो बताए गए चरणों में से किसी का पालन न करें।
    • उन्हें अनइंस्टॉल करने से पहले प्रोग्रामों को आज़माएं। कार्य प्रबंधक को प्रारंभ करने के लिए Ctrl + Alt + Del का एक अच्छा तरीका होगा प्रक्रिया टैब देखें और प्रक्रिया पुस्तकालय का उपयोग करें [1] यह जांचने के लिए कि प्रत्येक प्रक्रिया द्वारा कौन सा फ़ंक्शन किया जाता है अगला, Autoruns का उपयोग करके स्वत: आरंभ की स्थापना रद्द करें या निकालें यदि आप प्रोग्राम को पूरी तरह से निकालना चाहते हैं तो एकीकृत विंडोज इंस्टालर के लिए एक अच्छा विकल्प "रीवो अनइंस्टालर" का मुफ़्त संस्करण हो सकता है।
    • Autoruns का उपयोग किए गए किसी भी अवांछित परिवर्तन को रद्द करने के लिए सुरक्षित मोड का उपयोग करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com