मोबाइल फोन को कैसे सक्रिय करें

अगर आप फोन की दुकान में अपना नया फोन खरीदा है, तो शायद यह पहले से ही सक्रिय हो गया है। यदि आपने इसे खरीदा है या टेलीफोन कंपनी द्वारा आपको भेजा गया है, तो आपको इसे सक्रिय करना होगा प्रक्रिया विभिन्न प्रबंधकों के लिए अलग है, लेकिन यह गाइड किसी भी टेलीफोन प्रदाता के साथ एक टेलीफोन को सक्रिय करने के लिए बुनियादी कदम बताता है।

सामग्री

कदम

1
अपने पुराने संदेशों को सुनो यदि आप अपने सेवा प्रदाता को बदल रहे हैं, तो आप अपने द्वारा सहेजे गए ऑडियो और टेक्स्ट संदेशों तक पहुंच खो देंगे। किसी भी महत्वपूर्ण जानकारी कहीं और कॉपी करें आपका नया फ़ोन सक्रिय हो जाने के बाद, आप पुराने एक का उपयोग करने में सक्षम नहीं होंगे।
  • अपने पुराने फोन पर अपने संपर्कों का बैकअप बनाएं, क्योंकि सक्रियण प्रक्रिया के दौरान आपके पास इसका एक्सेस नहीं हो सकता है
  • 2
    सुनिश्चित करें कि नया फोन आपके सेवा प्रदाता के साथ संगत है। यदि आपने अपना फोन टेलीफोन सेवा प्रदाता या अधिकृत पुनर्विक्रेता से खरीदा था, तो आप इस कदम को छोड़ सकते हैं। यदि आपने किसी प्रयुक्त फोन को खरीदा है, तो आपको यह जांचना होगा कि वह ऑपरेटर की सेवा के साथ संगत है और यह अनलॉक और सक्रिय करने में सक्षम है। आपके सेवा प्रदाता की ग्राहक सेवा आपको बता सकती है कि आपका फोन उपयुक्त है या नहीं।
  • 3



    आवश्यक संख्या नीचे लिखें ऑनलाइन सक्रियण सेवाओं को क्रम संख्या, आईएमईआई नंबर और सिम कार्ड नंबर की आवश्यकता होगी। कुछ को आपके कर कोड के अंतिम चार अंकों की आवश्यकता होती है।
  • IMEI नंबर फोन बॉक्स में, बैटरी के नीचे मुद्रित किया जा सकता है या टाइप कर सकता है * # 06 #.
  • सभी सक्रियणों के लिए ऑर्डर नंबर की आवश्यकता नहीं है, लेकिन कुछ प्रबंधक इसका अनुरोध करते हैं। आप नए फोन की पैकेजिंग में नंबर पा सकते हैं। यदि आपको सक्रियण के लिए इसकी आवश्यकता नहीं है और इसकी ज़रूरत है, तो अपने सेवा प्रदाता के ग्राहक सेवा विभाग से संपर्क करें।
  • सिम कार्ड नंबर एक क्रेडिट कार्ड के समान प्लास्टिक के टुकड़े पर लिखा जाता है जिसमें कार्ड संलग्न था - सिम कार्ड पर भी संकेत दिया जाता है।
  • 4
    एक खाता बनाएं कुछ प्रबंधक आपको अपने फोन को ऑनलाइन सक्रिय करने से पहले अपने खाते से लॉग इन करने के लिए कहेंगे। अपने सेवा प्रदाता के सक्रियण पृष्ठ पर जाएं।
  • एक खाता बनाना आम तौर पर निशुल्क है और आपको अपना खाता सत्यापित करने के लिए अपना लैपटॉप नंबर और अपना पता दर्ज करना होगा।
  • 5
    फ़ोन सक्रिय करें सक्रियण पृष्ठ के माध्यम से, अनुरोधित जानकारी दर्ज करें और अपने फ़ोन को सक्रिय करने के लिए प्रतीक्षा करें। सक्रियण का समय एक टेलीफ़ोन प्रदाता से दूसरे में भिन्न होता है।
  • यदि आपको ऑनलाइन सक्रिय करने में कठिनाइयां आ रही हैं, तो अपने सेवा प्रदाता की ग्राहक सहायता से संपर्क करें अधिकांश प्रबंधक फोन पर डिवाइस को सक्रिय कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • कुछ सेल फोन निर्माताओं मोबाइल संचार (वैश्विक संचार, जीएसएम) के लिए वैश्विक प्रणाली नामक एक संचार प्रक्रिया का उपयोग करते हैं, जिसके लिए सिम कार्ड की आवश्यकता होती है। दूसरों ने कोड डिविजन मल्टीपल एक्सेस (सीडीएमए) नामक एक प्रक्रिया का उपयोग किया है, जो कि एक कार्ड का उपयोग करता है जिसे हटाने योग्य यूजर आइडेंटिटी मॉड्यूल (आर-यूआईएम) कहा जाता है। जीएसएम फोन एक सीडीएमए नेटवर्क पर काम नहीं करता है और इसके विपरीत। यदि आप उस प्रदाता के लिए निर्दिष्ट फोन सक्रिय नहीं कर रहे हैं, तो अपने प्रदाता से यह पूछने के लिए पूछें कि क्या आप अपने सिस्टम पर फोन को सक्रिय कर सकते हैं।
    • अगर फोन को सिम कार्ड की आवश्यकता है, तो फोन को इसके साथ सुसज्जित करना चाहिए। अन्यथा आपको उस प्रबंधक के लिए एक खरीदना होगा आर-यूआईएम फोन का हिस्सा है और फोन खुद को अलग किए बिना उपयोग नहीं किया जा सकता है।
    • मोबाइल फोन विशेष रूप से कुछ नेटवर्क के साथ काम करने के लिए क्रमादेशित हैं, जब तक उन्हें अनलॉक नहीं किया जाता है। यदि आप सेवा प्रदाता को बदलकर दूसरे हाथ फोन को सक्रिय करना चाहते हैं, तो आपको फोन को अनलॉक करने के लिए पहले ऑपरेटर से पूछना पड़ सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com