होम टेलीफोन सिस्टम को वीओआईपी सेवा से कैसे कनेक्ट करें I

क्या आप जानते हैं कि यदि आप अपने क्षेत्र में ऑपरेटिंग टेलीफोन कंपनियों में से एक का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तो आप अपने घर में सभी फोन को एक-दूसरे के साथ जोड़ सकते हैं और अपने वेब कनेक्शन का उपयोग कर एक वॉयस-ओवर-इंटरनेट प्रोटोकॉल (वीओआईपी) सेवा का उपयोग कर सकते हैं? अब जब आप जानते हैं, तो करो! अपने घर में उपकरणों और प्रौद्योगिकी को पुन: व्यवस्थित करने के लिए उन्हें अधिक सुलभ बनाने के लिए बहुत आसान है। अधिक जानने के लिए ट्यूटोरियल पढ़ें।

कदम

1
अपने घर के बाहर सीमांकन बिंदु की तलाश करें, उस स्थान पर जहां आपका टेलीफोन सिस्टम स्थानीय टेलीफ़ोन कंपनी से जोड़ता है फिर टेलीफोन नेटवर्क से अपना सिस्टम डिस्कनेक्ट करें। इस तरह, आप राष्ट्रीय टेलीफोन नेटवर्क से अपनी होम टेलीफोन प्रणाली को अलग कर लेंगे और संभवतः क्षति से आपके वीओआईपी डिवाइस की रक्षा करेंगे।
  • 2



    मुड़ जोड़ी के एक छोर को अपने वीओआईपी एडाप्टर के `आरजे -11` बंदरगाह से जोड़ दें और दूसरे छोर को अपने घर में टेलीफोन सॉकेट में प्लग करें। इस प्रकार, आपके घर में टेलीफोन सिस्टम से जुड़े सभी टेलीफोन सक्रिय वीओआईपी सेवा से जुड़े होंगे।
  • टिप्स

    • इसे अपने होम सिस्टम से कनेक्ट करने की कोशिश करने से पहले, टेलीफोन एडेप्टर से जुड़े टेलीफोन का उपयोग करके वीओआईपी टेलीफोन सेवा को सक्रिय करें।
    • याद रखें कि यदि आपकी ADSL सदस्यता किसी कारण से बाधित है, तो आप वीओआईपी फोन सेवा भी खो देंगे। इसके अलावा, बिजली की विफलता के मामले में, आप वीओआईपी फोन का उपयोग करने में सक्षम नहीं होंगे, जब तक कि आपके रूटर / मॉडेम और वीओआईपी एडाप्टर एक अच्छे यूपीएस से जुड़ा हो, जो उन्हें लंबे समय तक चलने से रोक सकें।

    चेतावनी

    • टेलीफ़ोन एडाप्टर को टेलीफ़ोन जैक से कनेक्ट करने का प्रयास न करें, सीमांकन बिंदु को डिस्कनेक्ट करने से पहले अन्यथा आपका फोन एडॉप्टर ओवरलोड हो जाएगा और उसे प्रतिस्थापित करना होगा।
    • अधिकांश कंपनियां जो वीओआईपी सेवा प्रदान करती हैं, उन शर्तों से संबंधित अनुबंध पर हस्ताक्षर करने का अनुरोध करते हैं जो उन्हें किसी दायित्व से छूट देता है। इसमें सेवा रुकावटें और क्षतिग्रस्त उपकरणों शामिल हैं इसे अपने जोखिम पर प्रयोग करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com