कैसे अपने iPhone करने के लिए अपने काम ईमेल जोड़ें

आईफ़ोन आपको अधिकांश प्रदाताओं पर बनाए गए ई-मेल खाते तक पहुंचने की अनुमति देता है, जिसमें माइक्रोसॉफ्ट एक्सचेंज सर्वर या किसी अन्य प्लेटफॉर्म के माध्यम से प्रबंधित किया गया है। यदि आप जिस कंपनी के लिए काम करते हैं वह Microsoft उत्पादों के लिए माइक्रोसॉफ्ट एक्सचेंज या माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस 365 का उपयोग नहीं करता है, तो आप इनकमिंग और आउटगोइंग मेल सर्वर के बारे में कनेक्शन की जानकारी प्राप्त करने के लिए अपने ईमेल अकाउंट मैनेजर से संपर्क कर सकते हैं, जो मूल है ठीक से अपने iPhone कॉन्फ़िगर करने में सक्षम हो

कदम

विधि 1

माइक्रोसॉफ्ट एक्सचेंज और आउटलुक वेब एक्सेस
1
कंपनी के आईटी विभाग से परामर्श करें जो आप के लिए काम करते हैं। सभी कंपनियां कर्मचारियों को व्यक्तिगत उपकरणों के माध्यम से अपने कार्यालय के ईमेल खातों तक पहुंचने की अनुमति नहीं देती हैं। यह गतिविधि सुनिश्चित करने के लिए आईटी विभाग में सहयोगियों से परामर्श करें। सबसे अधिक संभावना है कि आपको कंपनी के सर्वर से दूरस्थ रूप से पहुंचने में सक्षम होने के लिए विस्तृत निर्देशों का पालन करना होगा।
  • 2
    IPhone सेटिंग ऐप लॉन्च करें इस एप्लिकेशन का उपयोग करके आप एक नया ई-मेल अकाउंट जोड़ सकते हैं।
  • 3
    आइटम को चुनें "मेल, संपर्क, कैलेंडर". वर्तमान में डिवाइस पर कॉन्फ़िगर किए गए सभी प्रोफाइल की सूची प्रदर्शित की जाएगी।
  • 4
    बटन दबाएं "खाता जोड़ें". सर्वाधिक इस्तेमाल किए गए ई-मेल प्रदाताओं की सूची प्रदर्शित की जाएगी।
  • 5
    विकल्प का चयन करें "विनिमय". इस प्रकार आप Microsoft ई-मेल या व्यावसायिक उत्पादों के लिए Office 365 के आधार पर एक नया ई-मेल खाता जोड़ सकते हैं। ध्यान दें कि यदि आप आम तौर पर Outlook Web Access प्रोग्राम के माध्यम से मेल करने के लिए लॉग इन करते हैं, तो आपको इस विकल्प का चयन करना चाहिए। विकल्प का चयन न करें "Outlook.com" चूंकि यह Outlook.com वेब पोर्टल (पूर्व हॉटमेल) पर पंजीकृत ई-मेल पतों को संदर्भित करता है।
  • एक्सचेंज सॉफ्टवेयर समाधान है जो ज्यादातर कंपनियों द्वारा ईमेल के प्रबंधन के लिए अपनाया गया है, इसलिए यदि आप यह सुनिश्चित नहीं कर रहे हैं कि कौन से विकल्प चुनना है, तो संभावना है कि इस उत्पाद का उपयोग करने के लिए जो कंपनी आप काम करती है वह बहुत अधिक है
  • बस अपने काम के ईमेल पते को देखकर, आप दुर्भाग्य से यह पता लगाने में असमर्थ हैं कि यह माइक्रोसॉफ्ट एक्सचेंज सर्वर के जरिये प्रबंधित किया गया है।
  • 6
    पहुंच के लिए पूरा ई-मेल पता और पासवर्ड टाइप करें आपका काम ईमेल पता आईफोन द्वारा आपके द्वारा काम करने वाली कंपनी के सर्वर से जुड़ने के लिए उपयोग किया जाएगा। यह भी सुनिश्चित करें कि आपने सही प्रमाणीकरण आईडी पासवर्ड दर्ज किया है।
  • अगर आपको पासवर्ड नहीं पता है, तो कंपनी के आईटी विभाग से संपर्क करें।
  • 7
    अगर पूछा जाए, तो ध्यान दें "एक्सचेंज डिवाइस आईडी"। अगर आईडी डिपार्टमेंट उन सभी डिवाइसों को ट्रैक करना चाहता है जो कॉर्पोरेट सर्वरों को दूरस्थ रूप से एक्सेस करते हैं, तो आपको मिलेगा "एक्सचेंज डिवाइस आईडी" वर्तमान स्क्रीन के निचले भाग में अपने iPhone का इसके विपरीत, यदि आपको इस जानकारी की आवश्यकता नहीं है, तो आप सीधे अगले चरण तक जा सकते हैं।
  • 8
    यदि आवश्यक हो, तो एक एक्सेस कोड बनाएं आपके एक्सचेंज सर्वर कॉन्फ़िगरेशन के आधार पर, आपको एक कस्टम एक्सेस कोड बनाने की आवश्यकता हो सकती है, जिसे आपको अपना ईमेल संदेश डाउनलोड करने के लिए उपयोग करना होगा। संकेत दिए जाने पर एक बनाने के लिए तैयार रहें, यह सुनिश्चित कर लें कि यह आपके आईओएस डिवाइस को अनलॉक करने के लिए उपयोग किए जाने के समान नहीं है।
  • 9
    स्विच को सक्रिय करें "मेल", तब बटन दबाएं "सहेजें". आपके कार्य ईमेल तक पहुंचने के लिए खाते को बनाया, कॉन्फ़िगर और सफलतापूर्वक सहेजा गया है, ताकि आप इसे आईओएस मेल ऐप के माध्यम से प्रबंधित कर सकें।
  • आपके एक्सचेंज सर्वर सेटिंग्स के आधार पर, आप भी आवाज सिंक्रनाइज़ेशन सक्षम करने में सक्षम हो सकते हैं "संपर्क" और "कैलेंडर"।
  • 10
    ईमेल एक्सेस करने के लिए मेल ऐप लॉन्च करें आप उचित मेल ऐप के जरिए सीधे अपने आईओएस डिवाइस पर काम ईमेल डाउनलोड कर सकते हैं। बटन दबाएं "Caselle", स्क्रीन के ऊपरी बाएं कोने में स्थित है, जब तक आप अपने ईमेल खाते दिखाई नहीं देते नौकरी ईमेल देखने के लिए, आपने जिस खाते को अभी बनाया था, उसका चयन करें
  • 11



    यदि आप सर्वर से कनेक्ट नहीं कर सकते, तो कंपनी के आईटी विभाग से संपर्क करें। सबसे अधिक संभावना है, आपके सहयोगी आपको दूरस्थ पहुंच की अनुमति के लिए अपने कॉर्पोरेट एक्सचेंज खाते के कॉन्फ़िगरेशन को जोड़ने या बदलने के लिए विस्तृत निर्देश प्रदान करने में सक्षम होंगे।
  • विधि 2

    अन्य ई-मेल क्लाइंट
    1
    IPhone सेटिंग ऐप लॉन्च करें यहां तक ​​कि अगर आपके लिए काम करने वाला कंपनी माइक्रोसॉफ्ट एक्सचेंज या व्यावसायिक उत्पादों के लिए Office 365 पर आधारित किसी ई-मेल सर्वर का उपयोग नहीं करता है, तो भी आप सेटिंग्स ऐप के माध्यम से आईओएस डिवाइस पर एक नया खाता सेट कर पाएंगे।
    • इस मामले में भी, विन्यास के साथ आगे बढ़ने से पहले, सुनिश्चित करें कि आईटी डिपार्टमेंट ने मेल खाते को काम करने के लिए रिमोट एक्सेस अधिकृत किया है। कंपनी की नीतियों के आधार पर, इस प्रकार की पहुंच को अनुमति नहीं दी जा सकती है या अधिक आसानी से विशिष्ट कॉन्फ़िगरेशन निर्देशों की आवश्यकता हो सकती है।
  • 2
    आइटम को चुनें "मेल, संपर्क, कैलेंडर". वर्तमान में डिवाइस पर कॉन्फ़िगर किए गए सभी प्रोफाइल की सूची प्रदर्शित की जाएगी।
  • 3
    बटन दबाएं "खाता जोड़ें". जो ईमेल प्रदाताओं आप जोड़ सकते हैं उनकी सूची प्रदर्शित की जाएगी।
  • 4
    बटन दबाएं "अधिक". इसे सूची के निचले भाग में रखा गया है। यदि आप जानते हैं कि जिस कंपनी के लिए आप काम करते हैं वह माइक्रोसॉफ्ट एक्सचेंज या ऑफिस 365 को बिजनेस मेल सर्वर के लिए उपयोग नहीं करता है, तो यह विकल्प चुनने के लिए सबसे अच्छा है "अधिक"।
  • 5
    विकल्प चुनें "ईमेल खाते जोड़ें". इस तरीके से आप एक नया ई-मेल अकाउंट कॉन्फ़िगर कर पाएंगे, जो एक प्रदाता का उपयोग करता है जो सूचीबद्ध सूची में सूचीबद्ध नहीं है।
  • 6
    खाते के लिए लॉगिन जानकारी दर्ज करें आपके नाम और विवरण के अनुसार पहुंच के लिए पूर्ण ई-मेल पता और पासवर्ड प्रदान करें।
  • 7
    यदि आवश्यक हो, तो कंपनी मेल सर्वर से कनेक्शन की जानकारी दर्ज करें। यदि आईफ़ोन स्वचालित रूप से केवल ई-मेल पते का उपयोग करते हुए मेल सर्वर से कनेक्ट नहीं कर सकता है, तो आपको इनकमिंग मेल और आउटगोइंग मेल के लिए पते प्रदान करने की आवश्यकता होगी। इस जानकारी के लिए, आप आईटी विभाग से संपर्क कर सकते हैं।
  • 8
    नया खाता खोलने के बाद, सुनिश्चित करें कि वॉइस स्विच चालू है "मेल" सक्रिय हो यह व्यवस्था मेल एप को आपकी कंपनी के ईमेल पर पहुंचने की अनुमति देती है।
  • 9
    मेल एप्लिकेशन के माध्यम से कार्य ईमेल प्रबंधित करें नए ईमेल खाते के कॉन्फ़िगरेशन को पूरा करने के बाद, आप मेल ऐप के माध्यम से सीधे अपने आईओएस डिवाइस से संबंधित संदेशों को देखने और प्रबंधित करने में सक्षम होंगे। बटन दबाएं "Caselle", स्क्रीन के ऊपरी बाएं कोने में स्थित है, जब तक आप सभी लिंक की गई ईमेल खातों की सूची दिखाई नहीं देते। नौकरी ईमेल देखने के लिए, आपने अभी तक बनाए गए प्रासंगिक प्रोफ़ाइल का चयन करें।
  • 10
    यदि आप सर्वर से कनेक्ट नहीं कर सकते, तो कंपनी के आईटी विभाग से संपर्क करें। अधिकतर संभवतः आपके सहयोगी आपको कनेक्शन बनाने के लिए आवश्यक विस्तृत निर्देश प्रदान कर पाएंगे या आपको सूचित किया जाएगा कि कंपनी की नीतियां डेटा को दूरस्थ पहुंच की अनुमति नहीं देती हैं आईटी विभाग में सहयोगियों से परामर्श करें कि यह जानने के लिए कि आप इस समस्या को कैसे हल कर सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com