कैसे माइक्रोसॉफ्ट एक्सचेंज के साथ अपने iPhone सिंक्रनाइज़

क्या आपको अपने आईफ़ोन को माइक्रोसॉफ्ट एक्सचेंज के साथ सिंक्रनाइज़ करने की आवश्यकता है? बिल्कुल सही, आप सही जगह पर हैं, यह जानने के लिए पढ़ते रहें कि यह कैसे जल्दी और आसानी से करें

कदम

विधि 1

मेलबॉक्स
माइक्रोसॉफ्ट एक्सचेंज चरण 1 के साथ अपने आईफोन को सिंक करें
1
अपने आईफोन की ईमेल सेटिंग्स की जाँच करें और सत्यापित करें कि आपने पहले से ही IMAP प्रोटोकॉल का प्रयोग करके एक्सचेंज सर्वर सिंक्रनाइज़ेशन को कॉन्फ़िगर नहीं किया है। यदि हां, तो इस प्रोफ़ाइल को अक्षम करें।
  • माइक्रोसॉफ्ट एक्सचेंज स्टेप 2 के साथ अपने आईफोन को सिंक करें
    2
    प्रस्तावित सूची से `माइक्रोसॉफ्ट एक्सचेंज` चुनकर एक नया मेल प्रोफाइल बनाएं।
  • माइक्रोसॉफ्ट एक्सचेंज स्टेप 3 के साथ अपना आईफोन सिंक करें
    3
    `ई-मेल` फ़ील्ड में अपना ई-मेल पता दर्ज करें (उदाहरण के लिए `[email protected]`)।
  • माइक्रोसॉफ्ट एक्सचेंज चरण 4 के साथ अपने iPhone को सिंक्रनाइज़ करें छवि शीर्षक
    4
    `उपयोगकर्ता नाम` फ़ील्ड में, एक्सचेंज सर्वर और आपके उपयोगकर्ता नाम का डोमेन (उदाहरण के लिए `अमेरिकास बेंमिक`) दर्ज करें। पाठ क्षेत्र के आकार के अनुकूलन करने के लिए कम हो जाएगा
  • माइक्रोसॉफ्ट एक्सचेंज चरण 5 के साथ अपने iPhone को सिंक्रनाइज़ करें छवि शीर्षक
    5
    `पासवर्ड` फ़ील्ड में, अपना लॉगिन पासवर्ड दर्ज करें।
  • माइक्रोसॉफ्ट एक्सचेंज चरण 6 के साथ अपने iPhone को सिंक्रनाइज़ करें छवि शीर्षक
    6
    अब आपका आईफोन स्वचालित रूप से आपके एक्सचेंज सर्वर से कनेक्ट हो सकता है। याद रखें कि आपके एक्सचेंज 2007 सर्वर `Autodiscover` सुविधा को सक्षम होना चाहिए, अन्यथा, सिंक्रनाइज़ेशन विफल हो जाएगा, क्योंकि यह आपकी प्रोफ़ाइल को मान्य करने में सक्षम नहीं है। इस स्थिति में, आपको मैन्युअल रूप से उपयुक्त क्षेत्र में अपने सर्वर का नाम दर्ज करने की आवश्यकता होगी। सर्वर नाम `ActiveSync` दर्ज करने के लिए सुनिश्चित करें, और सर्वर नाम `OWA` (Entourage के लिए), या एक्सचेंज सर्वर (आउटलुक के लिए) यदि आपको इस चरण को चलाने में समस्याएं हैं, तो टिप्स अनुभाग पढ़ें।



  • माइक्रोसॉफ्ट एक्सचेंज स्टेप 7 के साथ अपने आईफोन को सिंक करें
    7
    `होम` बटन का चयन करें और अपने मेल का उपयोग करें। कुछ सेकंड में, आपको संबंधित फ़ोल्डर और ई-मेल के साथ आपका नया प्रोफ़ाइल दिखाई देना चाहिए। बधाई हो, आपका मेलबॉक्स कॉन्फ़िगरेशन पूर्ण हो गया है!
  • विधि 2

    कैलेंडर और संपर्क
    माइक्रोसॉफ्ट एक्सचेंज चरण 8 के साथ अपने iPhone को सिंक्रनाइज़ करें छवि शीर्षक
    1
    जब आप सुनिश्चित हों कि आपका मेलबॉक्स कॉन्फ़िगरेशन ठीक से काम कर रहा है, तो अपने एक्सचेंज प्रोफ़ाइल के सेटिंग पैनल पर वापस लौटें और `संपर्क` आइटम के लिए स्विच को स्थान 1 पर ले जाएं। पता है कि आप दोनों iTunes और Exchange संपर्क और कैलेंडर दोनों को सिंक करने में सक्षम नहीं होंगे। आपको जरूरी एक विकल्प बनाना होगा, यह जानकर कि नए सिंक्रनाइज़ करने से पहले आपका आईफोन पुरानी घटनाओं और पुराने संपर्कों को हटा देगा।
  • माइक्रोसॉफ्ट एक्सचेंज चरण 9 के साथ अपने iPhone को सिंक्रनाइज़ करें छवि शीर्षक
    2
    जब फोन आपको मौजूदा प्रविष्टियों को हटाने के लिए कहता है, तो `सिंक्रनाइज़ करें` बटन को चुनें। इस कदम से आगे बढ़ने से पहले सुनिश्चित करें कि सब कुछ ठीक और काम कर रहा है।
  • माइक्रोसॉफ्ट एक्सचेंज स्टेप 10 के साथ अपने आईफोन को सिंक करें
    3
    सिंक्रनाइज़ेशन शुरू करने के बाद कुछ सेकंड प्रतीक्षा करें। सभी जानकारी तुरन्त देखने में सक्षम होने के बारे में मत सोचो। एक पूर्ण एकीकरण के लिए यह 5 मिनट भी ले सकती है।
  • माइक्रोसॉफ्ट एक्सचेंज चरण 11 के साथ अपने आईफोन को सिंक करें
    4
    कैलेंडर को सिंक्रनाइज़ करने के लिए उसी प्रक्रिया को दोहराएं
  • टिप्स

    • यदि आपका आईफ़ोन स्वचालित रूप से ActiveSync से कनेक्ट नहीं होता है, तो एक्सचेंज सर्वर का संचालन करने वाले व्यक्ति के साथ निम्नलिखित पैरामीटर देखें:

    • क्या आप एक्सचेंज 2003 का प्रयोग कर रहे हैं?
    • क्या ऑटोडिसविक विकल्प अनियंत्रित है?
    • अधिकांश एक्सचेंज कार्यान्वयन में कई सक्रिय सर्वर हैं, जिनमें से प्रत्येक को मेजबान नाम और एक अद्वितीय आईपी पता है। इस समय आवश्यक सर्वर ActiveSync है, जिसे कभी-कभी `ओमा। [कंपनी नाम]। कॉम` कहा जाता है, चूंकि यह मुख्य रूप से विंडोज़ मोबाइल उपकरणों पर आउटलुक मोबाइल सिंक्रनाइज़ करने के लिए प्रयोग किया जाता है। अगर आपकी कंपनी के तकनीकी समर्थन में आईफोन की दुनिया में ज्यादा अनुभव नहीं है, तो आपको दृष्टिकोण को बदलना होगा। विंडोज़ मोबाइल डिवाइस, स्मार्टफोन या पीडीए को कॉन्फ़िगर करने के लिए होस्ट नाम के बारे में पूछें। यह सर्वर का नाम होगा जो आप अपने iPhone के कॉन्फ़िगरेशन में उपयोग करेंगे।

    चेतावनी

    • आप iTunes और Exchange संपर्क और कैलेंडर दोनों को सिंक करने में सक्षम नहीं होंगे। आपको जरूरी एक विकल्प बनाना होगा, यह जानकर कि नए सिंक्रनाइज़ करने से पहले आपका आईफोन पुरानी घटनाओं और पुराने संपर्कों को हटा देगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com