कैसे एक वृषभ व्यक्ति को माफी माँगता हूँ

वृषभ (21 अप्रैल - 21 मई) राशि चक्र का दूसरा चिन्ह है। इस चिह्न के तहत पैदा हुए लोग भरोसेमंद लेकिन हठी हैं। वे अप्रत्याशित घटनाओं को पसंद नहीं करते हैं और धैर्य का एक अच्छा सौदा होने के बावजूद, वे भी एक रूढ़ी पकड़ने की प्रवृत्ति रखते हैं। यदि आपके पास वृषभ के साथ एक लड़ाई हुई है और आपको इसे वापस जीतने के लिए एक निश्चित पद्धति में दिलचस्पी है, तो आपको इस संकेत के व्यक्तित्व को समझना होगा, अपने बहाने को तैयार करना होगा और पहले आगे बढ़कर उन्हें प्रभावी ढंग से सामने रखना होगा।

कदम

भाग 1

वृषभ के लोगों को समझना
1
वृषभ के सकारात्मक लक्षणों की सराहना इस हस्ताक्षर के तहत पैदा हुए लोगों के पास कई सकारात्मक लक्षण हैं और दोस्त, रिश्तेदार, प्रबंधकों और विश्वसनीय कर्मचारी हैं। वे आर्थिक रूप से, भावनात्मक रूप से स्वतंत्र और प्रेम स्थिरता रखते हैं, इसलिए आप उन पर हमेशा भरोसा कर सकते हैं। वे जीवन में बहुत उदार, सरल, मज़ेदार और सुंदर चीजें, जैसे कि कला, संगीत और हाउट व्यंजन भी हो सकते हैं।
  • वृषभ के लोग अविश्वसनीय रूप से विश्वसनीय होते हैं और ये लक्षण की विशेषता है। उनके कर्तव्य की एक मजबूत भावना है और हमेशा अपने काम को पूरा करते हैं। जब वे सुरक्षित महसूस करते हैं और भौतिक वस्तुओं को आराम देते हैं, तो वे सबसे अच्छा देते हैं।
  • वृषभ के निशान के नीचे पैदा होने वाले लोगों का भी एक तरह का पक्ष है वे धैर्य और बहुत स्नेही हैं
  • वृषभ के लोग बहुत धीर रखते हैं और वे जो चाहते हैं उन्हें पाने के लिए बहुत मेहनत करते हैं। बाधाएं, असफलता और कदम वापस उनको हतोत्साहित नहीं करते हैं।
  • 2
    वृषभ के नकारात्मक पक्ष को पहचानें इस संकेत के व्यक्तित्व में कई सकारात्मक विशेषताएं हैं, लेकिन यह कई नकारात्मक लक्षण भी पेश कर सकती हैं जो प्रबंधन करना मुश्किल हो सकते हैं। एक वृषभ पर जाने का तरीका समझने के लिए, आपको पता होना चाहिए कि किन पहलुओं की समस्याएं पैदा हो सकती हैं। इस चिन्ह के लोग जिद्दी, अनम्य, स्वार्थी, आलसी, भौतिकवादी और स्वत्वपूर्ण हो सकते हैं।
  • हस्ताक्षर की सबसे पहचानने योग्य सुविधाओं में से एक हठ है। यह गुणवत्ता है जो टॉरस के लोगों को जीवन में सही दिशा में रखने और अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद करता है, लेकिन यह भी उन्हें अपने मन को स्वेच्छा से नहीं बदलेगा। तुम्हें पता होना चाहिए कि जब एक वृषभ आपको पसंद की गई राय को पसंद नहीं करता है, तो वह आपको सुनना बंद कर सकता है।
  • वृषभ के लोग भौतिक और सुखद विलासिता का आनंद लेना पसंद करते हैं। इस कारण से, वे आलसी होने की भावना दे सकते हैं और बहुत प्रेरित नहीं हैं। आपको उन्हें आराम क्षेत्र से बाहर निकालने का एक अच्छा कारण देना होगा।
  • वृषभ के हस्ताक्षर के तहत पैदा होने वाले लोग बहुत ही लोगों और चीजों से बंधे जा सकते हैं, इसलिए वे आसानी से स्वत्वप्रद, दुर्बल या ईर्ष्यापूर्ण हो सकते हैं।
  • बुल्स आपको एक मजबूत चरित्र बनाने की छाप नहीं दे सकते, लेकिन उनके पास अक्सर यह होता है। हमेशा एक बैल गुस्सा करने से पहले सावधान रहें उस मामले में, उस व्यक्ति से बचें, जब तक वह शांत नहीं हो जाता।
  • 3
    यह समझना सीखें कि वृषभ अपने साथी को कैसे प्यार करता है। शुक्र, प्यार की देवी ग्रह है जो संकेत को नियंत्रित करता है। इस कारण से, वृषभ के लोग संतोष प्राप्त करने के लिए प्यार से प्यार करते हैं और शायद ही कभी इसे क्रोधी समझते हैं। हालांकि, वे सबसे रोमांटिक साथी नहीं हैं, क्योंकि वे भावनाओं और अन्य सार संकल्पनाओं से तर्क, तथ्यों और वास्तविकता की सराहना करते हैं। प्यार करने के लिए उनके दृष्टिकोण मोटे, आकस्मिक और शारीरिक हो सकते हैं
  • वृषभ की स्वभावपूर्ण प्रकृति सचमुच प्यार की बजाय अपने खुद के नियंत्रित साथी का अनुभव कर सकती है। इस संकेत के तहत पैदा हुए लोगों को याद दिलाना महत्वपूर्ण है, जिन्हें प्रियजनों को सम्मान और सम्मान से व्यवहार करना चाहिए।
  • जब एक वृषभ प्रेम की तलाश करती है, तो यह दृढ़ और अविभाजित हो सकता है इस हस्ताक्षर के तहत पैदा हुए लोग अन्य सभी लोगों से ज्यादा इंतजार करने के इच्छुक हैं जो वे चाहते हैं। हालांकि, यह विशेषता एक दोष हो सकती है अगर उनके ध्यान की वस्तु उनकी भावनाओं को वापस नहीं करती। सुनिश्चित करें कि वृषभ आपके संबंधों से आप क्या चाहते हैं।
  • किसी संबंध में एक वृषभ के साथ समझौता करना मुश्किल हो सकता है उन्हें स्वयं से निर्णय लेने के बजाय सवाल पूछने और सामान्य समाधान प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित किया जाना चाहिए।
  • 4
    टोरो की संचार शैली से परिचित हो जाओ इस हस्ताक्षर के तहत पैदा हुए लोग शिक्षित लोग हैं जो खुद को अच्छी तरह से व्यक्त करने के लिए जानते हैं। वे निष्क्रिय आक्रामक नहीं हैं और कहने में डरते हैं कि वे क्या सोचते हैं। यदि आप कुछ के बारे में गलत हैं, तो वे आपको बताएंगे। कुछ मामलों में, उनकी अस्वीकृति आपको चोट पहुंचा सकती है क्योंकि उन्हें आश्चर्य करने की कोई प्रवृत्ति नहीं है कि आप यह कैसे महसूस करेंगे कि वे क्या कहेंगे।
  • वृषभ लोग अपनी महत्वपूर्ण आंखों और विस्तार पर ध्यान देने के कारण अधिरोपित करते हैं। वे अक्सर आपको बताएंगे कि आपको व्यवहार कैसे करना चाहिए। सबसे अच्छी बात यह है कि आप अपनी व्यक्तिगत टिप्पणियां नहीं ले सकते क्योंकि वे सिर्फ आप दोनों के लिए सब कुछ सही बनाने की कोशिश करते हैं।
  • 5
    यह समझना सीखें कि जब वे लड़ते हैं तो एक वृषभ कैसे व्यवहार करती है आम तौर पर जो लोग इस हस्ताक्षर के तहत पैदा होते हैं वे आराम से और मैत्रीपूर्ण होते हैं जब तक कोई सीमा से अधिक नहीं होता है या उन्हें कारण देता है। अगर आप एक वृषभ को चुनौती देते हैं, तो एक लंबे संघर्ष के लिए तैयार रहें, क्योंकि वह आपसे हठबंधन के साथ लड़ेंगे, जब तक कि वह आपको उसके साथ सहमत होने के लिए मनाए। उन मामलों में आपको अपनी त्वचा पर टॉरस की महान हदेंदरी का अनुभव करने का अवसर मिलेगा और जब भी वे कठोर शब्दों से खरोंच नहीं किए जाएंगे, तो आपको गहरा दुख होगा
  • एक वृषभ को कहने से पहले सावधान रहें कि वह कुछ गलत कर रहा है। यहां तक ​​कि अगर इस चिन्ह के तहत पैदा हुए लोगों को आप त्रुटियों को नोटिस करने में समस्याएं नहीं बनती हैं, तो वे उन हर चीजों के प्रति संवेदनशील होते हैं जो उनके गर्व को खतरा देती हैं। वे गलत होने पर दूसरों का सामना करने से बचते हैं और अक्सर देर से माफी माँगने का प्रयास करते हैं। इससे उन्हें लोगों से और यहां तक ​​कि दुश्मनों में भी ले जाया जा सकता है।
  • भाग 2

    माफी तैयार करें
    1
    अपनी गलती दर्ज करें समझाने के बहाने बनाने के लिए पहला कदम यह पता लगाने की है कि आप गलत कहां थे। अपने व्यवहार के लिए बहाने नहीं ढूंढें और अन्य लोगों को दोष न दें। अपने साथ पूरी तरह ईमानदार होने की कोशिश करें और उन आक्रामक कार्रवाइयों को समझें जो संघर्ष के जन्म में योगदान करते हैं।
    • इस बात पर विचार करें कि आपने जो भी किया है या अन्य व्यक्ति और उसके जीवन को प्रभावित नहीं किया है
  • 2
    यह समझने की कोशिश करें कि दूसरे व्यक्ति कैसा महसूस कर रहा है अब जब आप वृषभ के व्यक्तित्व को थोड़ा बेहतर समझते हैं, तो एक क्षण पर विचार करें कि आपको एपिसोड के दौरान और बाद में कैसा लगा था कि आपको नाराज़ हुआ था। खुद को अपने जूते में रखो और अपनी दृष्टि से विचार करें, ताकि उनकी भावनाओं (क्रोध, पीड़ा या निराशा) को स्पष्टता के साथ कल्पना कर सकें।
  • 3
    माफ कर दिया। पहचानें कि आप एक कार्यवाही नहीं करेंगे या कुछ शब्द नहीं बताएंगे, लेकिन बहुत ज्यादा नहीं मिलता है हर कोई गलती करता है, लेकिन आपके माफ किए जाने के बाद ही आपके बहाने प्रभावी होंगे। यह इसलिए होता है क्योंकि अपराध की भावना एक महान व्याकुलता है और बहाने आप पर चिंता नहीं करते हैं, लेकिन आप जिस व्यक्ति को चोट पहुँचाते हैं एक शुद्ध विवेक माफ करने के लिए वापस लौटाने के लिए, दूसरे व्यक्ति से माफी मांगो और उसी गलती को फिर से न करें।
  • अपराध का उद्देश्य आपको अपने मूल्यों, अपने सिद्धांतों और अपने नैतिक कोड के खिलाफ जाने से हतोत्साहित करना है। याद रखें कि अपराध की भावना में लिप्त कोई सकारात्मक प्रभाव नहीं है
  • 4
    बुल को क्षमा करें सभी संघर्षों में दो पक्ष हैं और कम से कम दो लोगों ने समस्या में योगदान दिया है। यदि आपके पास एक बैल के साथ लड़ाई हुई है, तो संभवतः आपको किसी तरह भी चोट लगी है। यदि आपने उस दर्द के पीछे नहीं छोड़ा है जो आपको कारण दे, तो आपकी माफी माफ़ी नहीं होगी। यहां तक ​​कि अगर आप इसके बारे में कुछ नहीं कहते हैं, तो आप उन चीजों को नहीं भूल पाएंगे जो आपको चोट पहुँचाते हैं और दूसरे तरीकों से नाराजगी उत्पन्न हो सकती है।
  • कम से कम एक कारण के बारे में सोचें कि दूसरे व्यक्ति ने इस तरह से प्रतिक्रिया व्यक्त की। पिछले अभ्यास पर विचार करें, जिसमें आप खुद को दूसरे व्यक्ति के जूते में डालते हैं यदि आप किसी स्थिति का विश्लेषण करते हैं और इसके कारणों, भावनाओं और व्यक्तित्व को समझते हैं तो किसी को माफ करना आसान है। इस तरह की करुणा से आप अन्य लोगों को भी आसानी से माफ कर सकते हैं।
  • अपने आप को क्षमा करना और जिस व्यक्ति को आप चोट पहुँचाते हैं वह सिर्फ सही नहीं बल्कि मुक्ति भी है। यह आपको माफी की ओर पहला कदम उठाने और एपिसोड पर काबू पाने की अनुमति देता है। शांति बनाना एक संबंध को मजबूत कर सकता है या आपको उन लोगों को छोड़ने में मदद करता है जिनके पास माफ करने की क्षमता नहीं है।



  • 5
    अपने बहाने की योजना बनाएं आपके बहाने आप दोनों के लिए एक सकारात्मक अनुभव होना चाहिए क्योंकि आपके पास उन्हें पेश करने का दूसरा मौका नहीं होगा, इसलिए आवेगी नहीं होना चाहिए। अपने व्यवहार के आधार पर, अपने आप को अभिव्यक्त करने के लिए उपयोग किए जाने वाले शब्दों को चुनें और आपको लगता है कि दूसरे व्यक्ति कैसा महसूस कर रहा है एक सरल एक "मुझे क्षमा करें" यह पर्याप्त हो सकता है, लेकिन यह सबसे गंभीर गलतियों और अपराधों के लिए पर्याप्त नहीं है।
  • माफी मांगने का सर्वोत्तम तरीका क्षमा करना हमेशा ऐसा करना से बेहतर होता है अपनी चिंता और न्याय का डर दूर करने के लिए, ताकि आप माफी मांग सकें
  • आप व्यक्ति में, फोन द्वारा या एक लिखित संदेश से माफी माँगने का निर्णय ले सकते हैं। आम तौर पर व्यक्ति में बहस सबसे अच्छे होते हैं जब आप वृषभ के साथ काम कर रहे होते हैं, क्योंकि वे साहस और ईमानदारी दिखाते हैं, गुणों की सराहना करते हैं। हालांकि, ऐसा करने से बहुत तनावपूर्ण हो सकता है और आपको दबाव में रहने के दौरान क्या कहना है, यह याद करने में आपको परेशानी हो सकती है। उस मामले में, एक टेलीफोन वार्तालाप सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है।
  • लिखित बहाने आपको संदेश को परिष्कृत करने का अवसर देते हैं, खासकर यदि आपको मौखिक रूप से अपने आप को व्यक्त करने में कठिनाई होती है वे दोनों को जल्दबाजी के बिना आप क्या कहते हैं, अकेले और आखिरकार माफ करने का मौका देते हैं। यहां तक ​​कि अगर यह कम से कम तनावपूर्ण तरीके से हो, तो यह तब सबसे अच्छा विकल्प नहीं है जब आप वृषभ के साथ काम कर रहे हों, यदि आप बहुत दूर से नहीं रहते हैं
  • 6
    एक समाधान के बारे में सोचो उपाय करने का एक तरीका खोजने के लिए अपनी ऊर्जा पर ध्यान दें, जो दूसरे व्यक्ति को संतुष्ट करता है अपने आप से सवाल पूछें: "मैं कैसे स्थिति को सही कर सकता हूं और उसका भरोसा पा सकता हूं?", या "यह स्थिति सुनिश्चित करने के लिए मैं कहाँ सुधार कर सकता हूँ?"। समाधान सरल हो सकता है, या बहुत समय या ऊर्जा ले सकता है।
  • भाग 3

    प्रभावी ढंग से माफी माँगने के लिए
    1
    अर्थ से भरा माफी दें संवाद करें कि आपको खेद है, कि आप अपनी ज़िम्मेदारी स्वीकार करते हैं और चीजें सुधारने के लिए आप कार्य करेंगे। इस संचार रणनीति को 3 रुपये के रूप में जाना जाता है: अफसोस, जिम्मेदारी और उपाय आपको प्रभावी ढंग से माफी माँगने के लिए सभी तीन तत्वों को व्यक्त करना चाहिए।
    • याद रखें कि आप अपने कार्यों के लिए माफी मांग रहे हैं और आपके होने के तरीके के लिए नहीं। जब आप इसे समझते हैं, तो माफी मांगने में आसान होगा।
  • 2
    के साथ शुरू करें "मुझे क्षमा करें"। यह कहकर कि आप दूसरे व्यक्ति को चोट पहुंचाने के लिए खेद है, अगर आप नाराज हैं और उसे समझने में मदद कर सकते हैं कि आप उसके लिए ख्याल रखते हैं ईमानदार और ईमानदार रहें जब आप उनके प्रति अपनी सहानुभूति दिखाते हैं और अपने चेहरे पर अभिव्यक्ति के साथ अपने पश्चाताप दिखाते हैं। याद रखें कि वृषभ को कहकर आप खेद है, तो आप उसे सबूत देते हैं कि आप अपनी गलतियों को पहचान सकते हैं और आप उनको स्वीकार करने के लिए काफी मजबूत हैं।
  • यहां तक ​​कि अगर आप दूसरे व्यक्ति को चोट पहुंचाने का मतलब नहीं है, तो उन्हें दिखाएं कि आप समझ गए थे कि आपके कार्यों ने उनकी पीड़ा या उनकी कठिनाइयों में योगदान दिया और आप इसके लिए पीड़ित हैं।
  • आप कह सकते हैं: "मुझे बहुत खेद है मुझे पता है कि मैंने आपकी भावनाओं को चोट पहुंचाई है और इससे मुझे बीमार पड़ता है"। एक अन्य विचार यह हो सकता है: "मुझे आपको दुख पहुंचाते हुए खेद हुआ मुझे क्षमा करें", या "दर्द या समस्याओं के कारण मुझे बहुत दुख हुआ"।
  • 3
    स्वीकार करो कि आपने क्या किया एक बचाववादी रवैया न लें, उचित ठहराने की कोशिश न करें और न कहें "लेकिन"। आप पहले से ही दूसरे व्यक्ति को बता चुके हैं कि आपको खेद है, अब आपको स्पष्ट रूप से समझाते रहना होगा, सम्मान और उन व्यवहारों को निर्देशित करना जिनके लिए आप माफी मांगना चाहते हैं। अपनी गलती को स्वीकार करें और अपने कार्यों के परिणामों की जिम्मेदारी स्वीकार करें।
  • वृषभ के हस्ताक्षर के नीचे पैदा होने वाले प्रत्यक्ष और फ़्रैंक हैं। वे उन लोगों की सराहना करते हैं जो अपनी गलतियों को स्वीकार करते हैं।
  • यहां तक ​​कि अगर आपके कार्यों के लिए वैध कारण हैं, तो याद रखें कि ये बहाने परिणामों का औचित्य नहीं करते हैं।
  • यहां ऐसे बयानों के कुछ उदाहरण दिए गए हैं जो जिम्मेदारी के प्रवेश का प्रतिनिधित्व करते हैं: "मैं समझता हूं कि जब मैं देर से आया हूं, मुझे चिंतित हो गया और थोड़ी देर बर्बाद हो गया कि हम एक साथ खर्च कर सकते हैं", या "मुझे पता है कि आपके लिए अपने पड़ोसी पर भरोसा करना और आपके साथ झूठ बोलना मुश्किल है, लेकिन आपकी कठिनाइयों को मजबूत करने के लिए कुछ भी नहीं किया है मैंने जो किया उसके लिए कोई बहाना नहीं है, मुझे झूठ नहीं बोलना चाहिए"या फिर "मैं समझता हूं कि आप नाराज़ क्यों हैं। मुझे उस तरह आपसे बात नहीं करना चाहिए था। मुझे पता है मैं तुम्हें चोट लगी है"।
  • 4
    वृषभ को बताएं कि आप कौन-से कार्य करना चाहते हैं समस्या को हल करने की आपकी इच्छा का प्रदर्शन करके बातचीत जारी रखें आप अप्रिय व्यवहार को दोहरा नहीं सकते हैं, या कह सकते हैं कि आप स्थिति को सुधारने के लिए क्या करेंगे, जैसे कि क्षतिपूर्ति या मनोवैज्ञानिक जाने आप दोनों जानते हैं कि जितना चाहें उतना समय में वापस जाना संभव नहीं है, लेकिन आप को नुकसान की भरपाई करने की अभी भी संभावना है।
  • यहां कुछ उदाहरण दिए गए हैं: "मुझे अपने अगले रात्रिभोज के लिए भुगतान करके आपको माफ कर दें", "अगली बार मैं आपको समय में बताऊंगा जब मुझे ईर्ष्या हो जायेगी कि यह सब मेरे अंदर रखने की बजाय जब तक आप ऐसा फट जाएगा", या "कल से मैं समझने की कोशिश करने के लिए एक मनोवैज्ञानिक देखना शुरू करूँगा कि मैं इस तरह से क्यों व्यवहार करता हूं"।
  • 5
    अपने दृष्टिकोण पर विचार करें शरीर की भाषा के साथ आप उस अन्य व्यक्ति को बताएंगे जो आपको बहाने के दौरान वास्तव में क्या लगता है और आप क्या हासिल करना चाहते हैं। माफी मांगना सुनिश्चित करें क्योंकि आप वृषभ के साथ फिर से जोड़ने की इच्छा रखते हैं, उन्हें समझें कि आपको खेद है और आप इसे ठीक करने के लिए कुछ करने जा रहे हैं। अन्यथा, आपकी माफी गंभीर नहीं होगी और स्वीकार नहीं की जाएगी, क्योंकि आप दूसरे व्यक्ति को हेरफेर करने की कोशिश कर सकते हैं।
  • सिर्फ इसलिए माफी नहीं मांगिए क्योंकि किसी अन्य व्यक्ति ने आपको ऐसा करने के लिए कहा था, क्योंकि स्थिति की आवश्यकता है या इस तरह से आप जो चाहें प्राप्त करेंगे।
  • वृषभ के बहाने को भी स्वीकार करें यदि आप चाहते हैं कि आप दूसरों को क्षमा करें, जब आप गलती करते हैं, तो आपको ऐसा करना चाहिए। यदि वृषभ के व्यक्ति ने आप से माफी मांगी है, तो कृपया विनम्र तरीके से जवाब दें। स्थिति में सुधार करने के लिए धन्यवाद।
  • 6
    अगर आपके लिए माफी माँगने के लिए यह बहुत मुश्किल है तो स्वीकार करें। यदि आप शब्दों को नहीं ढूंढ सकते हैं या उचित रूप से माफी मांग सकते हैं, तो कम से कम आप स्वीकार करते हैं कि आप ऐसा करने में सक्षम नहीं हैं। यदि आप जानते हैं कि माफी मदद कर सकती है लेकिन फिलहाल आप उन्हें तैयार करने के लिए तैयार नहीं हैं, तो आप टॉरस को एक वाक्य की तरह कह सकते हैं: "अभी मैं बहुत गुस्सा हूँ मुझे पता है कि माफ़ी मदद करेगी, लेकिन मैं अभी तक तैयार नहीं हूं"। वृषभ आपके हठ में आपके हठ को पहचान सकती है और आपकी ईमानदारी को सराहता है।
  • 7
    कार्रवाई करें। आप विशेष उपहारों के साथ बैल को मिठाई करने की कोशिश कर सकते हैं, जैसे आपके हाथों से तैयार किए गए डिनर या भावुक वस्तु जो आपको याद करती है कि आप कैसे मिले थे वफादारी की अपील करते हुए वह अपने साथी, दोस्तों और परिवार के साथ-साथ भौतिक और विलासिता के सामानों के लिए उनका प्यार भी महसूस करता है। हमेशा स्थिति का समाधान करने के लिए अपना वादा रखें। उदाहरण के लिए, यदि आपने कहा है कि आप मनोविज्ञानी जाना चाहते हैं, तो यह सचमुच करें।
  • यदि आपको वृषभ की महिला से माफी माँगनी पड़ी है, तो कुछ फूल या चॉकलेट (यदि आप उन्हें पसंद करते हैं) को दबाएं। एक नोट लिखें जैसे "प्रिय पाओला, मुझे इस बात के लिए बहुत अफसोस है कि मैंने दूसरे दिन कैसे व्यवहार किया। मुझे आशा है कि आप मुझे माफ कर सकते हैं तुम्हारा, मार्को"।
  • यदि वृषभ एक आदमी है, तो उसे एक नया फोन केस या बिजली के रेजर की तरह, उसे बहुत कुछ करना चाहिए। उसे उपहार में दे दो और माफी मांगो। आप उसे अजीब बहाने के एक पोस्टकार्ड लिखने की कोशिश भी कर सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com