डेशशुंड में समस्याएं कैसे ठीक करें

डाकुशुंड एक लम्बी कुत्ते है जो मूल रूप से जानवरों को अपने बिलों पर कब्जा करने के लिए उठाया गया था। दुर्भाग्य से, यह शारीरिक रचना वापस समस्याओं के जोखिम जरूरत पर जोर देता है और intervertebral डिस्क रोग का विशेष रूप से (भी IVDD, intervertebral डिस्क हर्नियेशन या अपक्षयी डिस्क रोग के रूप में जाना जाता है)। चूंकि इन विकारों के कारण दर्द और पक्षाघात हो सकता है, इसलिए आपको उन्हें जल्द से जल्द इलाज करने के तरीके ढूंढने होंगे।

कदम

भाग 1
समस्या का निदान करें

दचेशुंड्स स्टेप 1 में ट्रस्ट बैक प्रॉब्लम्स शीर्षक वाला इमेज
1
वापस समस्याओं के बारे में जानें अधिकतर यह रीढ़ की एक विकार है रीढ़ की हड्डियों (कशेरुक) के बीच स्थित इंटरवरबेरबरल डिस्क, एक जेल के समान एक पदार्थ होता है जो प्रभावों को अवशोषित करने में मदद करता है। के रूप में Dachshund बड़े होते हैं, इन डिस्क कठोर और अंदर बाहर इस पदार्थ उनके तदनुसार colpi- अवशोषित करने की क्षमता खो देते हैं, और रीढ़ की हड्डी संकुचित है, दर्द और अन्य समस्याओं के कारण होगा।
  • चलने और कूदने, अत्यधिक वजन और गैर-जिम्मेदार प्रजनन तकनीक जैसी उच्च प्रभाव वाली गतिविधियां, बैक समस्याओं के जोखिम को बढ़ा सकती हैं।
  • यद्यपि इस नस्ल में डिगेंरेटिव डिस्क बीमारी बहुत आम है, वास्तव में संक्रमणों (उदाहरण के लिए मेनिन्जाइटिस), रीढ़ की हड्डी के ट्यूमर और आघात के कारण समस्याएं हो सकती हैं।
  • दचेशुंड्स स्टेप 2 में ट्रस्ट बैक प्रॉब्लम्स शीर्षक वाला इमेज
    2
    अपने वफादार दोस्त की गति को देखें यदि आप इन विकारों से पीड़ित हैं, तो सामान्य रूप से चलने की आपकी क्षमता से समझौता किया गया है - उदाहरण के लिए, आईवीडीडी डोचेसुंड को बहुत अनिश्चित और पैरों पर सड़ने या पूरी तरह से चलने से रोक सकता है। यहां तक ​​कि अगर वह आगे बढ़ने में सक्षम है, तो बीमारी से होने वाला दर्द उसके लिए अभी भी खड़ा हो सकता है
  • एक आघात या रीढ़ की हड्डी का ट्यूमर कुत्ते को चलना मुश्किल या असंभव बना सकता है।
  • डोचशुंड्स चरण 3 में टेट बैक प्रॉब्लम्स शीर्षक वाला इमेज
    3
    अपनी मुद्रा पर ध्यान दें अपने छोटे दोस्त समस्याओं वापस है, तो आपको ध्यान रखना चाहिए कि एक आसन differente- अगर वह intervertebral डिस्क हर्नियेशन, गर्दन की मांसपेशियों है और वापस एक बहुत ठोस बनाना और पशु inarcarli शुरू होता है मान लिया गया है।
  • संधिबद्ध मांसपेशियों को ऐंठन विकसित करना शुरू हो सकता है जो खुद को कम, तीव्र मांसपेशी आंदोलनों के रूप में प्रकट करते हैं - कोई भी आघात काफी दर्दनाक हो सकता है।
  • रीढ़ की हड्डी की समस्या के प्रकार पर निर्भर करते हुए, कुत्ते की मुद्रा बदल सकती है या अपरिवर्तित रह सकती है।
  • डोचशुंड्स चरण 4 में टिट बैक प्रॉब्लम्स शीर्षक वाली छवि
    4
    व्यवहार या भूख में कोई भी बदलाव नोट करें डाकुशुंड शारीरिक समस्याओं के कारण गले और असुविधाजनक होने की संभावना है - उदाहरण के लिए, IVDD उसे दर्द के लिए रोने या उसे उत्तेजित महसूस कर सकता है। आप कम खाने के लिए भी शुरू कर सकते हैं और हमेशा की तरह शारीरिक क्रियाकलाप कर सकते हैं, जैसे कि खेलना या सैर के लिए बाहर जाना। ये परिवर्तन जीवन की गुणवत्ता में कमी के रूप में परिलक्षित किया जा सकता है।
  • डोचशुंड्स चरण 5 में ट्रस्ट बैक प्रॉब्लम्स शीर्षक वाली छवि
    5
    आंतों या मूत्राशय की समस्याओं को पहचानें जब रीढ़ की हड्डी की बीमारी गंभीर होती है, तो डाशेशुंड इन अंगों पर नियंत्रण खो सकता है और अनुचित रूप से पेशाब या मुंह बनाना शुरू कर सकता है। नियंत्रण के इस नुकसान, असंयम कहा जाता है, एक तंत्रिका संबंधी समस्या को इंगित करता है - रीढ़ की हड्डी की नसों को नुकसान पहुंचाता है जो कि पेशाब और शौच को नियंत्रित करता है।
  • काठ का क्षेत्र में भी एक आघात रीढ़ की हड्डी को नुकसान पहुंचा सकता है।
  • दचेशुंड्स में चरण 6 समस्याओं का शीर्षक चित्र
    6
    पशु चिकित्सक को डेशशुंड ले आओ। उस समस्या का ठीक तरह से निदान करने के लिए, जिस पर उसे दिक्कत हो, डॉक्टर को लक्षणों की जांच करनी चाहिए और विभिन्न जांच करनी चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि कुत्ते के हिंद पैरों में कमजोर या पक्षाघात हो, तो चिकित्सक यह देखने के लिए एक स्नायविक परीक्षण चाहते हैं कि रीढ़ की क्षतिग्रस्त हो गई है या नहीं। यह परीक्षा देखने के लिए एक उंगली या पूंछ को छिड़कती है कि क्या जानवर गहरी दर्द का अनुभव करता है (जिसका अनुमान लगाया जा सकता है कि यह छाला या उसके सिर को बदल देता है)।
  • नैदानिक ​​इमेजिंग परीक्षण भी इस प्रकार के विकार के निचले हिस्से में निदान के लिए महत्वपूर्ण हैं। एक्सरे कशेरुक को कल्पना करना संभव बनाता है, लेकिन डिस्क या रीढ़ की हड्डी नहीं। हालांकि, अन्य रेडियोलॉजिकल टेस्ट भी हैं, जैसे चुंबकीय अनुनाद इमेजिंग, कम्प्यूटरीकृत टोमोग्राफी या मैलोग्राफी, जो कि और भी अधिक मूल्यवान साबित होते हैं।
  • मेरीलोग्राफी के दौरान पशुचिकित्सा कुत्ते को अनैतिक करता है और रीढ़ की हड्डी से बेहतर रीढ़ की हड्डी को देखने की अनुमति देता है जो उसकी रीढ़ में एक रंग डालेगा।
  • छवि परीक्षा डॉक्टर को यह तय करने में मदद करती है कि समस्या आघात या अन्य बीमारियों के कारण होती है।
  • यदि चिकित्सक को संदेह है कि कोई संक्रमण है, तो वह संभवतः रीढ़ की हड्डी के द्रव्य का नमूना लेना चाहते हैं और इसका विश्लेषण जिम्मेदार सूक्ष्मजीवन की पहचान करने के लिए करना है।
  • भाग 2
    सर्जरी के बिना

    दचेशुंड्स चरण 7 में ट्रीट बैक प्रॉब्लम्स शीर्षक वाली छवि
    1
    निर्धारित करें कि यदि कोई चिकित्सा उपचार प्रभावी ढंग से समस्या का इलाज कर सकता है इस तरह की विकार का इलाज दवाओं और सर्जरी दोनों के साथ किया जा सकता है। कारण और रोग की गंभीरता के आधार पर, पशु चिकित्सक उदाहरण के adatto- तरीका निर्धारित करता है, अगर में अपने दोस्त wagging IVDD डालने वाली है, अपने चिकित्सक से विचार कर सकते हैं कि वहाँ पर्याप्त ड्रग थेरेपी। कुत्ते रीढ़ की हड्डी में संक्रमण से पीड़ित है (जैसे discospondylitis, कशेरुकाओं और intervertebral डिस्क प्रभावित करता है एक संक्रमण के रूप में), एक इलाज और दवाओं प्रभावी हो सकता है।
    • विभिन्न विकल्पों में से, दर्दनाशक, पिंजरे में कैद, वजन प्रबंधन और एंटीबायोटिक दवाओं पर विचार करें।
  • डोचशुंड्स चरण 8 में ट्रीट बैक प्रॉब्लम्स शीर्षक वाला इमेज
    2
    कुत्ते में पीड़ा को कम करें Dachshund जब दर्द की कोशिश कर कम इस उद्देश्य के लिए, पशु चिकित्सक इस तरह के विरोधी भड़काऊ स्टेरॉयड या nonsteroidal (NSAID) के रूप में दर्द निवारक लिख सकते हैं,, बेचैनी और पीठ की और के स्तंभ की सूजन को कम करने के लिए `काफी बेहतर महसूस करने के लिए शुरू कर सकते हैं पशु। उस विशेष बीमारी के बावजूद, जिसने उस पर असर डाला, उसकी दुख दूर करना महत्वपूर्ण है
  • क्योंकि एनएसएआईडी गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल रक्तस्राव और अन्य पाचक समस्याएं पैदा कर सकता, सावधानी के साथ प्रशासित किया जाना चाहिए, आप अपने पशु चिकित्सक का पालन करें और भोजन के साथ या तुरंत खाने के बाद हमेशा कुत्ते के लिए उन्हें देने के लिए है।
  • हड्डी कमजोर या यकृत विकार जैसे अन्य समस्याओं के अलावा स्टेरॉयड वजन बढ़ने के कारण हो सकते हैं - सावधान रहें कि उन्हें एनएसएआईडीएस के साथ उपयोग न करें।



  • दचेशुंड्स में चरण 1 9
    3
    मांसपेशियों की ऐंठन का इलाज करता है IVDD से पीड़ित Dachshund, पीठ की मांसपेशियों या गर्दन involontariamente- हटना असुविधा को राहत देने के कर सकता है, पशु चिकित्सक मांसपेशियों को ढीला लिख ​​सकते हैं, लेकिन यह भी गर्मी और मालिश मदद दर्द का प्रबंधन।
  • डोचशुंड्स चरण 10 में ट्रीट बैकल प्रॉब्लम्स शीर्षक वाला इमेज
    4
    संक्रमण का इलाज अगर कुत्ते रीढ़ की हड्डी में संक्रमण है, उपचार microrganismo- चिकित्सा को मारने के लिए, एंटीबायोटिक ऐंटिफंगल या अन्य सक्रिय तत्व, रोगज़नक़ के प्रकार के आधार के आधार पर हो सकता है की आवश्यकता है।
  • डोचेशुंड में स्टेप 11 में ट्रस्ट बैक प्रॉब्लम्स शीर्षक वाला इमेज
    5
    पिंजरे या बाड़े में अपने वफादार दोस्त को अलग रखें यह एक छोटी सी जगह में यह सीमित करने के लिए जब आप हल्के IVDD का मामला इलाज करना चाहते हैं, के बाद से इस विधि यह संभव डिस्क (या डिस्क) अलगाव intervertebrale- को नुकसान चंगा करने के लिए दो से छह हफ्तों से पिछले कर सकते हैं बनाता है बहुत महत्वपूर्ण है, लेकिन पशु चिकित्सक आपको बता सकता है कि अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए कितना समय लगता है।
  • आप पहले से ही पिंजरे के Dachshund उपयोग प्रशिक्षित किया है, तो यह भी इस में यह सीमित करने के लिए मुश्किल नहीं होना चाहिए अंतरिक्ष लेकिन आप ऐसा नहीं किया है, तो तारीख करने के लिए हां, तो यकीन है कि यह हमेशा की तरह सो अंतरिक्ष में संभव के रूप में ज्यादा के रूप में शांत और शांत रहता है।
  • पिंजरे में या बाड़े में अलग जानवर बहुत ही अकेला महसूस कर सकता है - इस बेचैनी को कम करने के लिए सुनिश्चित करें कि आप उससे बात करते रहेंगे और पूरे अवधि में उसके साथ बातचीत करेंगे।
  • हालांकि, यह सभी पिछली समस्याओं को सीमित करने के लिए आवश्यक नहीं है - पशु चिकित्सक आपको बता सकता है कि यदि आपकी बीमारी से ग्रस्त विशिष्ट रोग से उपचार की आवश्यकता होती है
  • डोचशुंड्स स्टेप 12 में टिट बैक प्रॉब्लम्स शीर्षक वाला इमेज
    6
    इसे ज़्यादा सेवन न करें अत्यधिक वजन में जानवरों की पीठ पर अधिक दबाव डाला जाता है अगर आपने उसे अभी तक सिफारिश की तुलना में अधिक भोजन दिया है, तो आपको भागों को कम करना शुरू करना होगा- अपने पशु चिकित्सक के साथ काम करने के लिए यह तय करने के लिए कि वह रोजाना कितना खाना चाहिए और एक माप कप के उपयोग से भोजन की मात्रा को मापना चाहिए।
  • मुद्रा अपने भोजन से सभी व्यवहार और tidbits को समाप्त करने के लिए, विशेष रूप से वाणिज्यिक वाले
  • स्लिमिंग आहार पर विचार करें जो कि पोषण संबंधी कमियों के बिना वजन कम करने के लिए डेशंड की मदद कर सकते हैं।
  • भाग 3
    सर्जरी के साथ

    डेशशुंड्स में कदम पीठ की समस्याओं का शीर्षक चित्र 13
    1
    पशु चिकित्सक के साथ शल्यचिकित्सा के विकल्प की जांच करें। कुछ पीठ की समस्याओं के लिए वे आदर्श समाधान हो सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि Dachshund IVDD से ग्रस्त है और चिकित्सा उपचारों सकारात्मक परिणाम के लिए नेतृत्व नहीं है, डॉक्टर इस तरह से डिस्क estruso- सामग्री को हटाने के सर्जरी करने के लिए तय कर सकते हैं, यह रीढ़ की हड्डी पर दबाव कम कर देता पक्ष चिकित्सा। Neoformation के आकार और स्थिति के आधार पर सर्जरी एक ट्यूमर को हटाने के लिए भी उपयोगी है।
    • अगर आपके वफादार दोस्त में रीढ़ की हड्डी का आघात होता है, तो तत्काल सर्जरी उपयोगी हो सकती है - हालांकि, अगर आघात (या अन्य चोट) बहुत गंभीर है, तो जानवर ऑपरेशन से सामना नहीं कर पाएगा।
    • पशु चिकित्सक संभवतः आपके साथ सभी संभव सर्जिकल समाधानों का विश्लेषण करना और आपको सूचित करेगा कि कुत्ते शारीरिक रूप से उन्हें समर्थन देने में सक्षम है या नहीं।
    • यह आपको कुछ योग्य पशु चिकित्सक न्यूरोसर्जन बता सकता है जिनसे बारी हो सकती है।
  • डोचशुंड्स चरण 14 में टिट बैक प्रॉब्लम्स शीर्षक वाली छवि
    2
    आपरेशन के बाद अपने छोटे दोस्त की देखभाल करें यदि आप सर्जरी से गुजर चुके हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करने के लिए घर पर उसकी देखभाल करने की आवश्यकता है कि आप पूरी तरह से ठीक हो जाएं सामान्य तौर पर, घर के कामकाज को आपको दर्द दवा देने, शारीरिक गतिविधि को कम करने और भौतिक चिकित्सा अभ्यासों का पालन करने के लिए पूछने की ज़रूरत है (यदि संभव हो तो)। ध्यान रखें कि सर्जरी के कुछ दिनों या सप्ताह के लिए आपको कोई भी उल्लेखनीय सुधार नहीं दिखाई दे सकता है (उदाहरण के लिए दर्द से राहत, चलने की क्षमता)
  • आपको यह करना पड़ सकता है मूत्राशय को दबाएं सर्जरी के बाद - इस मामले में, पशु चिकित्सक आपको दिखा सकता है कि कैसे आगे बढ़ें।
  • डोचशुंड्स चरण 15 में ट्रेटबैक प्रॉब्लम्स शीर्षक वाली छवि
    3
    कुत्तों के लिए गाड़ी खरीदने के लिए मुद्रा यदि पिछली समस्या ने पिछले पैरों को रुक कर दिया है, तो आपको इस विशिष्ट वॉकर की ज़रूरत हो सकती है, ताकि जानवर अभी भी आगे बढ़ सके और चल सके। चूंकि यह शल्यचिकित्सा से भर देता है, इस डिवाइस की अब आवश्यकता नहीं हो सकती है - अपने डॉक्टर से पूछें कि वह मॉडल की अनुशंसा करें जो आपके वफादार दोस्त की ज़रूरतों को ठीक करता है और इसका इस्तेमाल कैसे करें।
  • टिप्स

    • लगभग 25% डाशेशुंड अपने जीवन के दौरान अंतर्वस्तुीय डिस्क समस्याओं से पीड़ित हैं।
    • इस अशांति से बचने के लिए, अपने वैगिंग मित्र को कुछ गतिविधियां करने से रोकें, जैसे सीढ़ियों पर उतरना और फ़र्श पर कूदना, युद्ध के टग खेलना और अन्य कुत्तों के साथ आक्रामक खेलों में संलग्न करना
    • बाईब्स कुत्ते के कशेरुक स्तंभ को नुकसान को रोका जा सकता है।
    • स्पंदित विद्युत चुम्बकीय क्षेत्र चिकित्सा दर्द से राहत पाने के लिए एक प्रभावी उपाय हो सकता है और पीछे की समस्याओं से जुड़ा सूजन - अधिक विवरण के लिए पशु चिकित्सक से पूछो।
    • डेशशन्ड की पीठ की समस्याओं के लिए पूर्वानुमान पूर्ववर्ती अंगों की कमजोरी / पक्षाघात की गंभीरता और सर्जिकल देखभाल की समयबद्धता (यदि आवश्यक हो) सहित विभिन्न कारकों पर निर्भर करता है।

    चेतावनी

    • अपने कुत्ते को पिछले पैरों और नहीं कम शरीर में दर्द की धारणा को लकवा मार गया है, एक सिंड्रोम myelomalacia (रीढ़ की हड्डी के परिगलन) के रूप में जाना विकसित हो सकता है - इस रोग जब तक यह तक पहुँच जाता है अग्रिम करने के लिए जारी है और मांसपेशियों को नियंत्रित करने से लकवाग्रस्त हो सांस
    • यदि शल्य चिकित्सा या स्पाइनल ट्यूमर के लिए जानवर की पीठ की चोट बहुत गंभीर है, जिसे हटाया नहीं जा सकता है, तो आपको इसे इच्छामृत्यु को प्रस्तुत करने पर विचार करना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com