कैसे एक सुंदर चेहरा है

प्रत्येक व्यक्ति अनोखा जन्म लेता है और उस विशेष विशेषताओं का आनंद लेना चाहिए जो इसे अपने अंदर, भीतर और बाह्य रूप से बनाते हैं। इसलिए यह समझना महत्वपूर्ण है कि हम जन्म से सभी सुंदर हैं, और यह एक आकर्षक चेहरा सिर्फ कुछ विशेषाधिकार नहीं है। सही दैनिक देखभाल के साथ, किसी को भी उनके चेहरे की उपस्थिति में सुधार कर सकते हैं, इसे और भी अधिक सुंदर और उज्ज्वल बना सकते हैं नियमित रूप से सुंदरता और नई स्वस्थ खाने की आदतों के दिनचर्या के लिए धन्यवाद, आप वांछित लक्ष्य प्राप्त करेंगे: एक सुंदर चेहरा होने के लिए आपको अपने आप से अधिक आकर्षक और आत्मविश्वास महसूस करने के लिए।

कदम

विधि 1

आंतरिक से प्रारंभ करें
1
पर्याप्त नींद जाओ शरीर के सामान्य स्वास्थ्य के लिए प्रति रात कम से कम 8- 9 घंटे सोना बहुत महत्वपूर्ण है। एक सुस्त रंग के माध्यम से चेहरे पर नींद की कमी और अंधेरे हलकों की एक अवांछित जोड़ी होती है। रात की नींद छोड़ना वसूली योग्य नहीं है: भले ही आप अगले दिन लम्बे समय तक सो रहे हों, तब तक आप क्षतिग्रस्त होने की पूर्ति नहीं कर पाएंगे। इस कारण से, अगर आपका लक्ष्य ताजा और उज्ज्वल दिखने वाला त्वचा है, तो आपको नियमित नींद चक्रों को स्थापित करना और उनका सम्मान करना चाहिए।
  • अपने दैनिक दिनचर्या को शेड्यूल करें ताकि आप अपने शरीर को नींद के आवश्यक घंटों तक प्रदान कर सकें।
  • 2
    मेज पर स्वस्थ त्वचा के संबद्ध खाद्य पदार्थ लाओ। खाद्य पिरामिड के नियमों का सम्मान करते हुए, आप एक आंतरिक स्वस्थ और बाहरी उज्ज्वल शरीर की गारंटी लेंगे। चेहरा और त्वचा ईंधन को दर्शाती है जिसके साथ आप अपना शरीर खिलाना चुनते हैं त्वचा विटामिन और खनिज भोजन में निहित के माध्यम से निरंतर है, इसलिए फल, सब्जियां, अनाज और प्रोटीन विशेष रूप से बाद के लिए आवश्यक हैं की पर्याप्त मात्रा assicurale क्योंकि यह प्रोटीन है कि त्वचा को बनाने वाली है।
  • उचित पोषण स्वस्थ, मुँहासे से मुक्त त्वचा और खामियों को बढ़ावा देता है, जबकि अत्यधिक मात्रा में शर्करा अवांछित त्वचा की चकत्ते को प्रकट होने का कारण बन सकता है।
  • 3
    बहुत पानी पीना जल त्वचा से जुड़ी कई समस्याओं के उपचार को बढ़ावा देता है, मुँहासे से इसे शुद्ध करता है, इसे अधिक उज्ज्वल, नरम और हाइड्रेटेड बनाता है और रंग को भी बनाने में मदद करता है न्यूनतम सिफारिश की राशि एक दिन में पानी की 2 लीटर है, लेकिन अगर संभव हो तो अधिक पीने यदि आप एक सुंदर चेहरा चाहते हैं तो आप इस सरल नियम का सम्मान करने से खुद को मुक्त नहीं कर सकते।
  • सुनिश्चित करें कि आपके पास पूरे दिन, आपके पास हमेशा अपनी उंगलियों पर पानी होता है। ऐसा करने पर आपको और अधिक पीने के लिए प्रेरित किया जाएगा।
  • जल त्वचा को कोमल बनाने में मदद करता है और एक स्वस्थ सेल कायाकल्प को बढ़ावा देता है
  • 4
    मुस्कुराहट के माध्यम से अपनी आंतरिक सुंदरता को प्रकट करें मुस्कुराहट एक सुंदर चेहरा की गारंटी का सबसे प्रभावी तरीका है सबसे पहले जो लोग आपके चेहरे पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, वे पहली बार आपकी ओर देख रहे हैं जितना संभव हो उतना हँसते और मुस्कान करें, ताकि हर कोई आपकी आंतरिक सुंदरता देख सकें
  • जब आप किसी व्यक्ति को बधाई देते हैं या किसी के साथ बातचीत करते हैं, तो आपका सबसे अच्छा मुस्कुराहट आपको अपने बारे में खुश और आत्मविश्वास देखने की अनुमति देता है
  • खुशी में आसपास के वातावरण को विकीर्ण करने की क्षमता होती है, और अक्सर व्यक्तित्व को शारीरिक आकर्षण माना जाता है।
  • विधि 2

    आपकी त्वचा की देखभाल करें
    1
    अपनी त्वचा को साफ रखें जब स्वच्छता की उपेक्षा की जाती है, तो त्वचा प्रकट खामियों, आवेश और अंधेरे स्थानों को दिखाती है। इसे साफ रखने के लिए, ब्लैकहैड्स, श्रृंगार अवशेष, गंदगी और अतिरिक्त सेबम को हटाने के लिए महत्वपूर्ण है। एक सुंदर त्वचा एक सुंदर चेहरे का मूल तत्व है, इसलिए इसे ध्यान में रखना आवश्यक है।
    • अपनी त्वचा के प्रकार और दैनिक उपयोग के लिए उपयुक्त क्रीम डिटर्जेंट खोजें। सुबह में और शाम को अपना चेहरा दिन में दो बार धोने की आदत करें।
  • 2
    एक हफ्ते में, एक एक्सफ़ोलीटिंग उपचार करें। जब उचित तरीके से प्रदर्शन किया जाता है, तो साफ़ साफ़ और मृत त्वचा कोशिकाओं को समाप्त करता है, जिससे एक असमान और असमान त्वचा टोन हो सकता है। मृत कोशिकाएं जीवित जीवों के समान प्रकाश को प्रतिबिंबित नहीं करती है, जिससे आपको स्वस्थ और उज्ज्वल दिखने से रोका जा सकता है। एक्सफ़ोलीएटिंग उत्पाद जिसे आप पसंद करते हैं चुनें, जैसे मुखौटे, माइक्रोग्रैनल के साथ डिटर्जेंट या चेहरे के लिए विशिष्ट ब्रश और स्पंज, इसलिए आवेदन में यथासंभव लगातार रहने का प्रयास करें।
  • चेहरे की त्वचा को छूटने में कोमल होना, अत्यधिक दबाव को लागू न करें और परिपत्र आंदोलन करें। जलन या बेचैनी के मामले में, उपचार तुरंत बंद करें
  • यह केवल एक साप्ताहिक साफ़ करने के लिए सलाह है, खासकर अगर आपके पास संवेदनशील त्वचा है
  • 3
    एक भी नरम त्वचा के लिए, बायकार्बोनेट के साथ यह छूटना। गर्म पानी से बिकारबोनिट मिलाकर आप सभी प्रकार की त्वचा पर एक प्रभावी एक्फ्फ़ोएटिंग उपचार, नाजुक और सुरक्षित बना सकते हैं। आपको बस इतना करना है कि गर्म पानी और बिकारबोनिट को समान भागों में मिलाया जाए, फिर चेहरे की त्वचा की चक्कर आना चक्कर लगाने से त्वचा को मिलाएं। लगभग एक मिनट के लिए त्वचा की मालिश जारी रखें, फिर गर्म पानी से कुल्ला
  • प्रभावी ढंग से अपनी त्वचा मॉइस्चराइजिंग के द्वारा अपनी सुंदरता को पूरा करें डिटर्जेंट और exfoliators त्वचा निर्जलीकरण कर सकते हैं, इसलिए यह जलयोजन का सही स्तर बहाल करने के लिए महत्वपूर्ण है।
  • 4
    छूने और बंद करो "यंत्रणा" चेहरे की त्वचा कुछ अवसरों पर आपके चेहरे को छूने से बचने के लिए असंभव है, लेकिन अभी भी आवश्यक है कि आपके संपर्कों को अनिवार्य रूप से सीमित करें। हर बार जब आप अपने ठुड्डी को अपने हाथों में डालते हैं, तो दही को दबाना या दिन के अंत में थक गए आँखों को रगड़ना, आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाएं। हाथों पर गंदगी और तेल त्वचा को छिड़कने लगते हैं और खींचने और रगड़ने से झुर्रियाँ और सूक्ष्म-दरारें दिखाई देती हैं।
  • 5
    मॉइस्चराइजिंग उत्पाद को नियमित रूप से लागू करें आपके चेहरे पर जो भी प्रकार की त्वचा होती है, वह कॉस्मेटिक का उपयोग करना महत्वपूर्ण है जो इसे हाइड्रेट और पोषण कर सकती है। क्योंकि उपचार यथासंभव प्रभावी साबित होता है, केवल इस तरह के एलोवेरा के रूप में प्राकृतिक सामग्री और जड़ी बूटियों के उपचारात्मक गुणों से तेल का नि: शुल्क है और साथ ही लाभ, से बनाया गया एक उत्पाद के लिए चुनते के रूप में आप pores अवरुद्ध करने के लिए जोखिम।
  • सलाह है कि त्वचा के अस्थायी छिद्र का लाभ उठाने के लिए नहाने या शॉवर के बाद दो मिनट के भीतर मॉइस्चराइजिंग उत्पाद को लागू करना और उत्पाद का अधिक प्रभावी अवशोषण सुनिश्चित करना।
  • आवेदन के दौरान, कोमल और पूरी तरह से अवशोषित होने तक त्वचा पर उत्पाद को मालिश करें - इसे गर्दन पर लागू करने के लिए मत भूलना।
  • शुष्क सर्दियों, एयर कंडीशनिंग, पवन और मेक-अप त्वचा की निर्जलीकरण पैदा कर सकता है, इसलिए इसे रोजाना मॉइस्चराइज करना मत भूलना।
  • 6



    अपनी त्वचा को सूरज से सुरक्षित रखें यदि लंबे समय तक पराबैंगनी सूरज की किरणों से सुरक्षा के बिना उजागर होता है, तो त्वचा को गहरी और अपरिवर्तनीय तरीके से क्षतिग्रस्त किया जा सकता है। सूरज झुरकों, काले धब्बों की शुरुआत और त्वचा के कैंसर के दीर्घकालिक होने के कारण होता है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप अपनी त्वचा को सूरज की किरणों से बचाने के लिए न भूलें, एसपीएफ़ के साथ एक न्यूरोराइज़र खरीद लें यहां तक ​​कि इस मामले में, आप प्राकृतिक अवयवों के आधार पर प्रकाश उत्पाद पसंद करते हैं।
  • सुरक्षात्मक सौर कारक के साथ मॉइस्चराइजर्स एक उत्कृष्ट मेक-अप आधार हैं और एक सुरक्षित जोखिम की गारंटी देते हैं।
  • विधि 3

    मेकअप के साथ अपनी प्राकृतिक सुंदरता को बढ़ाएं
    1
    सावधानी बरतें मत मात्रा में ज्यादा। नींव और बहुत कवर कमाना बेड का उपयोग त्वचा को निर्जलीकरण कर सकता है और pores को रोकता है। अक्सर इन उत्पादों में कृत्रिम अवयव होते हैं जो त्वचा के प्राकृतिक रासायनिक संतुलन को बदलते हैं, जिससे असमान त्वचा का स्वर होता है।
    • एक सजातीय और अपर्याप्त-मुक्त त्वचा पाने का सबसे अच्छा तरीका एक हल्के और रंगीन मॉइस्चराइज़र को लागू करना है त्वचा की उचित जलयोजन सुनिश्चित करने के अलावा, आप एक प्राकृतिक कवर प्राप्त करेंगे।
    • यदि आप अपनी त्वचा को सुंदर और एकसमान रहने के लिए चाहते हैं, तो मेकअप के सभी निशान हटाने से पहले अपने चेहरे को धोने के लिए कभी भी मत भूलना।
  • 2
    यह लाल के साथ गाल को एक प्राकृतिक रंग देता है आपकी त्वचा के प्रकार के लिए उपयुक्त ब्लश का उपयोग आश्चर्यजनक परिणाम की गारंटी दे सकता है। इसे सही ढंग से लागू करने से, आप गालियां उजागर करेंगे और आप स्वस्थ और उज्ज्वल दिखेंगे। एक बड़े गोल ब्रश का उपयोग करके चुने हुए उत्पाद को लागू करें: बस एक छोटी सी रंग ले लो और चक्कर आकृति में गाल पर ब्रश को स्थानांतरित करें।
  • अपने गाल को उजागर करने के लिए मुस्कुराओ, और उस उत्पाद को लागू करना शुरू करें जहां आप स्वाभाविक रूप से लाल हो जाते हैं प्रभाव से बचने के लिए "हाइडी", एक समय में केवल एक छोटी सी उत्पाद ले लो: आपका लक्ष्य एक प्राकृतिक स्वस्थ रंग को दोहराना है
  • यदि आपके पास उचित त्वचा है, तो आप एक गुलाबी या मूंगा लाल पसंद करते हैं। गहरे रंगों के लिए यह आड़ू या लाल रंग का लाल का उपयोग करने के लिए उचित है।
  • 3
    छिपाने वाले के साथ काले घेरे को कवर करें आंखों के चारों ओर की त्वचा बेहद पतली और संवेदनशील होती है, यही कारण है कि यह अवांछित अंधेरे घेरे के गठन के लिए प्रवण है जो आपको थका हुआ दिख सकता है। तो जानें उन्हें पनाह की एक छोटी राशि के साथ कवर incarnato- सामान्य रूप से सबसे अच्छा, नकाब काले घेरे रंग होते हैं अनुकूल correctors विशेष रूप से नारंगी या हरे रंग पर बाहर भी यह स्पष्ट करता है, उन थोड़ा बैंगनी या लाल त्वचा का मुकाबला करने के।
  • उंगलियों के साथ एक छोटी मात्रा में उत्पाद लें और आंखों के नीचे टैप करें। झुरकों की उपस्थिति को रोकने के लिए, हमेशा आंख के बाहरी कोने से शुरू करें और नाक की तरफ बढ़ो।
  • आवेदन के दौरान आँखों के नीचे त्वचा को कभी भी रगड़ना न करें, अन्यथा आप झुर्रियां शुरू करने और केशिकाओं को तोड़कर अंधेरे चक्रों की वापसी के पक्ष में हो सकते हैं।
  • 4
    कॉन्ट्रार्शिंग तकनीक को आज़माएं कुशलता से एक ब्रश का उपयोग करना, एक रोशनी और एक कमाना बिस्तर यह चेहरे की कुछ सुविधाओं को बढ़ाने और दूसरों को मुखौटा बनाना संभव है। कंटेनिंग आपको गालियां बढ़ाकर, ठोड़ी के प्रोफ़ाइल को फिर से परिभाषित करने में मदद कर सकती है और यहां तक ​​कि छोटे नाक भी दिखाई दे सकते हैं। एक बहुत ही जटिल तकनीक होने के नाते, इसे प्रयोग करने से पहले इसे बेहतर ढंग से समझने के लिए कुछ मेक-अप ट्यूटोरियल देखने की सलाह दी जाती है।
  • रोशनी का उद्देश्य आपके चेहरे की विशेषताओं पर ध्यान आकर्षित करना है जिसे आप हाइलाइट करना चाहते हैं, उदाहरण के लिए चेकबोन या चेहरे का रूप।
  • चेकबोन के नीचे कमाना जमीन का एक बुद्धिमान उपयोग चेहरा चेहरे को पतला दिख सकता है।
  • ब्रश के साथ कमाना मिट्टी की एक छोटी मात्रा लें, अतिरिक्त धूल को हटाने के लिए हाथ की पीठ पर धकेलिए, फिर मंदिरों से उत्पाद गालोकों तक लेना शुरू कर दें, परिपत्र आंदोलन बनाते हैं।
  • जब तक आप जबड़े के केंद्र तक नहीं पहुंचते तब तक रुको। अपने आप को contouring के अविश्वसनीय प्रभाव का अनुभव!
  • 5
    मस्करा का उपयोग करके अपना नज़र डालें काली मस्करा प्रत्येक प्रकार की आंख को बढ़ाता है और लागू करना आसान है। इसका उपयोग पतली आंखों के लिए मात्रा देने या छोटे वाले लोगों को लंबा करने के लिए किया जा सकता है। कम स्पष्ट परिणाम के लिए, आप एक भूरे रंग का मस्करा पसंद कर सकते हैं।
  • मस्करा लगाने से पहले, बरौनी को चोंचने के लिए बरौनी का उपयोग करें और आंखों को और भी खोलें।
  • सावधान रहें कि मस्कारा की अत्यधिक मात्रा में लागू न करें, अन्यथा वे आंखों से वास्तव में अप्रिय हो सकते हैं। उत्पाद का एकल पास करें और हर शाम पूरी तरह से अपनी आँखें पूरी तरह से हटाने के लिए मत भूलें।
  • 6
    अपने आइब्रो मॉडल करें आइब्रो को परिभाषित और उपचार किया जाता है आँखों और चेकों की प्राकृतिक वक्रता पर जोर देते हैं, सौंदर्य और स्त्रीत्व को बल देते हैं। एक आदर्श परिणाम के लिए, एक सौंदर्य केंद्र से संपर्क करें और एक विशेषज्ञ के हाथों को सौंपा, यह पता चलेगा कि आपके विशेषताओं के लिए सबसे उपयुक्त फॉर्म कैसे पहचानें।
  • सावधान रहें कि आपके आइब्रो को अधिक से अधिक न निकालें या फाड़ दें। चेहरे पर अधिक परिभाषा देने के लिए उनके प्राकृतिक और मॉडल आकार का सम्मान करें
  • यदि आपकी भौहें बहुत पतली या पतली हैं, तो एक पेंसिल खरीदें जो आपको आकार और रंग को तेज करने में मदद करता है ताकि उन्हें फुलर दिखाई दे।
  • टिप्स

    • अपने बारे में आत्मविश्वास को देखने के लिए एक अच्छी तरह से स्थापित स्थिति रखें
    • स्वस्थ फ़ीड करें और विटामिन पूरक लें: याद रखें कि आप क्या खा रहे हैं।
    • यहां तक ​​कि अगर आपके पास एक गहरे रंग का रंग है, तो सूर्य की रोशनी से आपकी त्वचा की रक्षा करने के महत्व को अनदेखी न करें समय के साथ सूरज की वजह से नुकसान स्पष्ट हो जाएगा
    • आप प्राकृतिक अवयवों के आधार पर सौंदर्य उत्पादों को पसंद करते हैं

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • फेशियल क्लीनर
    • मेक-अप उत्पाद
    • चेहरे के लिए मॉइस्चराइजिंग क्रीम
    • चेहरे के लिए exfoliating
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com