कैसे एक शादी फोटोग्राफर चुनें करने के लिए

शादी की तस्वीरें एक शौकीन यादें हैं, पीढ़ी से पीढ़ी को सौंपी जाती हैं, और आपके जीवन के सबसे महत्वपूर्ण दिन में से एक का आयोजन किए गए हजारों घंटे और धन की एकमात्र प्रमाण। दुल्हन की पसंद के अतिरिक्त, फोटोग्राफर की पसंद तय करने वाली सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक है, इसलिए इसे हल्के ढंग से नहीं लिया जाना चाहिए अपने बड़े दिन के लिए सर्वश्रेष्ठ फोटोग्राफर चुनने में सहायता पाने के लिए इन चरणों का पालन करें।

कदम

एक शादी फोटोग्राफर का चयन करें शीर्षक शीर्षक छवि 1
1
निर्णय लें कि आप किस फोटो की पसंद करते हैं क्या आप तस्वीरों के साथ पारंपरिक शैली चाहते हैं? या क्या आप कई सहज शॉट्स पसंद करते हैं, जिसमें विषयों को यह भी पता नहीं है कि वे फोटो खींच रहे हैं? क्या आप फैशन संग्रह की तस्वीरों का ग्लैमर स्टाइल पसंद करते हैं? क्या आप चाहते हैं कि एक फोटोग्राफर जो इन सभी शैलियों को जोड़ता है (एक मुफ्त शैली के साथ एक उदार)?
  • एक शादी फोटोग्राफर चुनें पृष्ठ 2 शीर्षक
    2
    तय करें कि फोटोग्राफर से आपको किस स्तर की सेवा चाहिए हो सकता है कि आप केवल समारोह की तस्वीरें चाहें, इसलिए तस्वीरों के 1-3 घंटे पर्याप्त होने चाहिए। अन्य जोड़े एक पूर्ण पैकेज पसंद करते हैं जिसमें शादी से पहले सत्र, प्रेमी, रिहर्सल ट्रायल की तस्वीरें, दुल्हन के चित्र और नए विवाह
  • एक शादी फोटोग्राफर का चयन शीर्षक चित्र 3 चरण
    3
    आप निर्णय लेते हैं कि आप समारोह (ओं) से कितने चित्र चाहते हैं कुछ फोटोग्राफरों ने आपको अपनी शादी को याद करने के लिए 100 से कम फ़ोटो बनाएगी। उच्चतर स्तर के लोग हजारों शॉट्स (1000 से 3000 से आमतौर पर) कर देंगे कि आप हमेशा के लिए रखेंगे
  • एक शादी फोटोग्राफर चुनने वाला छवि शीर्षक चरण 4
    4
    आप छवियों की जांच करने के लिए कितना समय और क्षमता निर्धारित करें कई दुल्हन जो एक फोटोग्राफर का चयन करते हैं, जो उन्हें केवल अपनी छवियों का रिकॉर्ड देते हैं (कोई एल्बम, प्रिंट या अन्य नहीं) पता चलता है कि उनके पास समय, सॉफ़्टवेयर या खुद को एल्बम बनाने की तकनीकी क्षमता, चित्र (रंग, फसल की छवियां, आदि)। कई सालों बाद, इन दंपतियों को स्वयं को धूल के नमूनों का एक ढेर मिलना पड़ता है, या रिकॉर्ड पर फोटो जो उनके शादी के दिन के स्मारिका के रूप में प्रदर्शित नहीं किए जाते हैं
  • एक शादी फोटोग्राफर चुनें शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    अपने बजट की स्थापना करें फोटोग्राफरों, प्रिंट, एल्बम आदि के लिए खर्च, आम तौर पर पूरे विवाह बजट का 12% हिस्सा है इससे आप उन उम्मीदवारों को तुरंत त्याग दें जिन्हें आप बर्दाश्त नहीं कर सकते।
  • एक शादी फोटोग्राफर का चयन शीर्षक चित्र 6 कदम
    6
    तय करें कि आप छवियों का उपयोग कैसे करेंगे। क्या आप अपने लिए सिर्फ एक एल्बम खरीदना चाहते हैं, या तस्वीरें भी दीवारों पर लटका सकते हैं, मित्रों और परिवार को देने के लिए छापें, या स्टेशनरी, निमंत्रण, कैलेंडर, मग, टी-शर्ट और मैग्नेट पर छवियां भी प्रिंट कर सकते हैं?
  • एक शादी फोटोग्राफर चुनें शीर्षक शीर्षक छवि 7
    7
    निर्धारित करें कि आप किस प्रारूप में फोटोग्राफर से चित्र प्राप्त करना चाहते हैं सिर्फ प्रिंट खरीदना कभी कभी सस्ता होता है यदि आप एक एल्बम नहीं चाहते हैं यदि आप सोचते हैं कि आपको बड़ी संख्या में प्रतियां चाहिए, तो फोटोग्राफर से नकारात्मक खरीदना और शांतिपूर्ण रूप से मुद्रित प्रतियां होने के लिए बेहतर (और तेज) होगा। यदि आप कई रचनात्मक तरीकों में चित्रों का उपयोग करने के बारे में सोचते हैं, या आप उन्हें किसी साइट पर प्रकाशित करना चाहते हैं या उन्हें स्क्रीन सेवर में शामिल करना चाहते हैं, तो बेहतर है कि अगर आप सीधे डिजिटल फोटोग्राफर से इंटरनेट से या सीडी रोम पर डिजिटल फोटो फाइल प्राप्त करें
  • एक शादी फोटोग्राफर चुनें शीर्षक शीर्षक छवि 8
    8
    फोटोग्राफर के बारे में जानकारी प्राप्त करें दोस्तों से पूछो, स्थानीय शादी की पोशाक की दुकान और उस जगह का निदेशक जहां आप भोज और समारोह का आयोजन करते हैं आपके क्षेत्र में काम करने वाले फोटोग्राफरों की जानकारी और लिंक के लिए दुल्हन की वेबसाइटों को भी देखें।
  • एक शादी फोटोग्राफर चुनें शीर्षक शीर्षक छवि 9
    9
    फोटोग्राफरों की एक सूची बनाओ जो कीमत और उपलब्धता के लिए आपके चयन मानदंडों में फिट हो।
  • एक शादी फोटोग्राफर चुनें शीर्षक शीर्षक छवि 10
    10
    अपनी सूची पर प्रत्येक फोटोग्राफर की खोज करें: नेट पर अपने काम के नमूनों को देखें, संदर्भों के लिए पूछें और उनसे संपर्क करें, और अगर आप संयुक्त राज्य अमेरिका में हैं तो बेहतर व्यावसायिक ब्यूरो के साथ उनकी स्थिति की जांच करें।



  • एक शादी फोटोग्राफर का चयन शीर्षक चित्र 11 कदम
    11
    प्रत्येक व्यक्ति की सूची में से निकालें जो कम-से-कम सही क्रेडेंशियल नहीं है, या कुछ हालिया संदर्भों के साथ या ऐसी शैली जिसे आप पसंद नहीं करते।
  • एक शादी फोटोग्राफर का चयन शीर्षक वाला चित्र चरण 12
    12
    अपनी सूची में सभी उम्मीदवारों के साथ फोन पर बात करें। पूछना सुनिश्चित करें कि वे आपके द्वारा चुने गए तिथि के लिए उपलब्ध हैं, उनके पास कितना अनुभव है, अगर वे शादी में विशेष हैं, समारोह से कब तक आप उन्हें सामग्री प्रदान करेंगे, और कब तक वे नकारात्मक को पकड़ेंगे
  • एक शादी फोटोग्राफर का चयन शीर्षक चित्र 13 कदम
    13
    जब आप उनसे बात करते हैं, तो उत्तरदायित्व बीमा, कराधान के बारे में पूछना, आपातकाल के लिए आपातकालीन उपकरण हैं?
  • एक शादी फोटोग्राफर का चयन करें शीर्षक शीर्षक छवि 14
    14
    किसी भी उम्मीदवार की सूची से निकालें जो आपकी प्राथमिकताओं में फिट नहीं है, या जो आपके द्वारा चुनी गई दिन के लिए उपलब्ध नहीं है।
  • एक शादी फोटोग्राफर चुनें शीर्षक शीर्षक छवि 15
    15
    नियुक्तियों को ले लो और उन लोगों से मिलना जो व्यक्ति में रहे हैं। भविष्य की पत्नी के साथ इन बैठकों पर जाएं, यदि संभव हो तो। उनके काम के उदाहरण देखें, शादी के संकुल के विवरण के साथ एक फ्लाईर दें, वे शादियों में मानक शॉट्स की सूची की एक प्रति के लिए पूछें (अगर वे इसका इस्तेमाल करते हैं, तो अधिक अनुभवी शादी की तस्वीरें इसका इस्तेमाल नहीं करते हैं, वे पूरी तरह से सब कुछ करते हैं स्मृति), और प्रश्न पूछें ध्यान दें कि वे कितने मैत्रीपूर्ण हैं अपने आप से पूछना: क्या यह एक ऐसा व्यक्ति है जिसे मैं चाहता हूं, जब मैं तनावग्रस्त, थका हुआ, निर्जलित हूं, मैं बहुत गर्म हूं और मैं उन असुविधाजनक जूते में बेहोश करने के लिए तैयार हूं?
  • एक शादी फोटोग्राफर का चयन शीर्षक चित्र 16 कदम
    16
    उन सभी फोटोग्राफरों के भविष्य के पति या पत्नी के साथ चर्चा करें जिनसे आप मिले हैं। उन दोनों की तरह उपलब्ध ऑफ़र की तुलना करने के साथ समय व्यतीत करें। यह तय करें कि आपकी आवश्यकताओं और अपेक्षाओं के लिए कौन से प्रस्ताव और फोटोग्राफर सर्वश्रेष्ठ अनुकूल हैं।
  • एक शादी फोटोग्राफर चुनें शीर्षक छवि 17 कदम
    17
    किसी भी महत्वपूर्ण निर्णय के लिए, उस पर सो जाओ
  • एक शादी फोटोग्राफर का चयन शीर्षक चित्र 18 कदम 18
    18
    जो फोटोग्राफर आपने चुना है उसे कॉल करें और उसे बताएं कि वह आपको कैलेंडर पर चिह्नित करने के लिए, जब तक आप अनुबंध पर हस्ताक्षर करने के लिए पास नहीं कर सकते। ऐसा करने के लिए एक नियुक्ति करें
  • एक शादी फोटोग्राफर चुनने वाला छवि, चरण 1 9
    19
    पुष्टि करें, पुष्टि करें, पुष्टि करें! यह विवाह आयोजन का सुनहरा नियम है याद रखें: आप और आपके पति के लिए किसी और की तुलना में तुम्हारी शादी अधिक महत्वपूर्ण है इसलिए, आपको कई बार नियुक्तियों, कार्यक्रमों, आरक्षणों की पुष्टि करनी पड़ती है - एक बार जब आप अनुबंध पर हस्ताक्षर करते हैं, तो घटना से 3-6 महीने पहले एक सेकंड और फिर 1-2 सप्ताह पहले, और उसके बाद विवरण अंतिम मिनट, परिवर्तन, और विभिन्न अनुरोध
  • टिप्स

    • इस पर हस्ताक्षर करने से पहले लिखित अनुबंध में कोई विशेष अनुरोध (विशिष्ट शॉट्स जो टू-टू-सूची सूची, कपड़े आदि पर नहीं हैं) को शामिल करना सुनिश्चित करें।
    • अपनी सहजता को सुनो! यह एक महत्वपूर्ण निर्णय है, इसे जल्दी से मत लेना
    • विभिन्न उम्मीदवारों के बारे में आप जो भी सीखते हैं उसके बारे में नोट्स लें, ताकि जब आप अंतिम निर्णय लें तो महत्वपूर्ण तथ्यों को याद रखें।
    • अच्छे फोटोग्राफर जल्दी बुक किए जाते हैं आपका एक साल पहले बुक करें
    • एक फोटोग्राफर की वेबसाइट को देखकर उसकी विशेषताओं, उसकी शैली और मूल्यों को खोजने के लिए एक कुशल और त्वरित तरीका है।

    चेतावनी

    • अगर आपको फोटोग्राफर की साइट पर दिखने वाली फोटो शैली नहीं दिखाई देती है, तो उन्हें शादी की तस्वीर की शैली के साथ अनुभव नहीं हो सकता है
    • कुछ फोटोग्राफर्स 7 बिंदुओं में वर्णित सभी विकल्प नहीं देते हैं
    • यदि आप एक घंटे के लिए फोटोग्राफर चुनते हैं, तो सुनिश्चित करें कि उन्हें क्या चाहिए और यदि आवश्यक हो तो थोड़ी देर रहने की इच्छा।
    • याद रखें, फ़ोटो के साथ डिस्क एक संग्रह नहीं हैं आप काम शुरू और खरोंच कर सकते हैं अवधि की गारंटी नहीं है। यदि आप प्रिंट करने का आदेश नहीं देते हैं, या एल्बम, जैसे ही आप उन्हें दे देते हैं, तो आपके पास अपने फ़ोटो को एक पेशेवर प्रयोगशाला में अभिलेखीय कागज पर मुद्रित किया जाता है ताकि उन्हें सुरक्षित रख सकें।
    • यहां तक ​​कि अगर आपके पास सीडी या डीवीडी पर नकारात्मक या छवियाँ हैं, तो आप कॉपीराइट कानून (व्यक्तिगत उपयोग के अपवाद के साथ) की वजह से कानूनी तौर पर प्रिंट नहीं कर सकते या उनका उपयोग नहीं कर सकते, जब तक कि आपके द्वारा हस्ताक्षरित अनुबंध पर विपरीत लिखा न हो। सुनिश्चित करें कि आपके पास एक कॉपीराइट रिलीज या कानूनी प्राधिकरण है, जिसका उपयोग आप कृपया करते हैं। यह थोड़ा और अधिक खर्च कर सकता है, लेकिन कई फोटोग्राफर आपको इसे देने के लिए तैयार हैं। कोई भी कानूनी प्राधिकरण के बिना एक पेशेवर की छवियों को प्रिंट नहीं करेगा।
    • याद रखें, यदि आप शादी के दिन के अत्यधिक तनाव से पहले व्यक्ति के साथ सहज नहीं हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप बड़े दिन के दौरान नहीं होंगे। छोटी चीजें / जिसकी परेशान करने के तरीके आप परेशान करते हैं, उस समय भी अधिक परेशान होंगे प्रदर्शन. आरामदायक होने का सबसे अच्छा तरीका यह सुनिश्चित करना है कि फोटोग्राफर शादी से पहले एक दूसरे की बेहतर जानकारी प्राप्त करने के लिए लगे हुए फोटो या कम से कम एक मीटिंग के पूर्व-शादी के सत्र की पेशकश करता है।
    • पता लगाएं कि आपके फोटोग्राफर को आपातकाल के लिए अतिरिक्त सामग्री मिलती है। आज की डिजिटल तकनीक के साथ, एक टूटे हुए कैमरा तुरंत ही मरम्मत नहीं करता है। एक टूटे हुए कैमरे के साथ होने के नाते आखिरी चीज है, जैसा कि आप गलियारे से चलते हैं! यह एक ऐसी सुविधा है जो एमेच्योर से पेशेवरों को अलग करती है
    • पूछें कि क्या आपका फोटोग्राफर ऑनलाइन फोटो देखने का अवसर प्रदान करता है अगर ऐसा नहीं होता है, तो परिवार के सदस्यों और मेहमान शहर से बाहर कैसे आते हैं और तस्वीरें कैसे देख सकते हैं?
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com