गार्सिनिया कैम्बोजिया कैसे लें

क्या आप एक प्राकृतिक पूरक की तलाश कर रहे हैं जो आपकी भूख को बे पर रखने और अपना वजन कम करने में मदद करता है? गार्सिनिया कैम्बोजिया पाचन को बढ़ावा देने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला भारतीय आयुर्वेदिक दवा का एक प्राचीन उपाय है चाहे आप गंभीर रूप से अधिक वजन वाले हैं या बस ड्रेस परीक्षण के लिए तैयारी कर रहे हैं, तो आप यह पता लगाने के लिए कि क्या वे आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप हैं, ग्रेसिनिया कैंबोगिया के मूल और उपयोग के बारे में सीख सकते हैं

कदम

भाग 1

गार्सिनिया कैंबोगिया के साथ वजन कम करना
1
ठीक से और व्यायाम करें सिर्फ इस पूरक को लेने से आपको अपना वजन कम करने की इजाजत नहीं होगी, आपको जरूरी है कि आप अपने आहार में बदलाव करें और शारीरिक गतिविधि के स्तर को बढ़ाएं। आपको किसी विशिष्ट आहार का पालन करने की आवश्यकता नहीं होगी - हर दिन स्वस्थ और पौष्टिक भोजन और स्नैक्स लेना शुरू करने के लिए एक शानदार जगह है। यदि आप वास्तव में अपना वजन कम करना चाहते हैं, तो सभी प्रकार के मिठाइयां, सुविधा वाले खाद्य पदार्थों और कार्बोनेटेड या मीठे पेय को खत्म करने का प्रयास करें।
  • व्यायाम करने का मतलब यह नहीं है कि मैराथन धावक बनना है छोटे कदम उठाकर प्रारंभ करें जो आपको शारीरिक गतिविधि के स्तर में वृद्धि करने की अनुमति देते हैं: अधिक होने से आपके स्वास्थ्य में सुधार होगा उदाहरण के लिए, आप को सबसे ज्यादा पसंद करें, उदाहरण के लिए चलना, बागवानी, ट्रेकिंग, तैराकी, गोल्फ या टेनिस। फिर धीरे-धीरे स्तर बढ़ाएं।
  • 2
    फाइबर से समृद्ध पदार्थों से बचें यह दिखाने के लिए कोई वैज्ञानिक सबूत नहीं है कि गार्सिनिया कैंबोगिया आपको अपना वजन कम करने में मदद कर सकती हैं, लेकिन कई अध्ययनों से यह पता चलता है कि एक साथ कई खाद्य पदार्थों से बचने के दौरान इसे ले जाकर, वजन घटाना, विशेष रूप से कमर पर, संभव है। इसलिए, फाइबर में समृद्ध पदार्थों की खुराक सीमित करें, विशेष रूप से पूरक के सेवन के बाद समय सीमा में
  • इसका अर्थ है कि मुख्य भोजन के दौरान उच्च फाइबर खाद्य पदार्थ खाने से नहीं, चूंकि आपने हाल ही में गरसीनिया कैंबोगिया (30-60 मिनट पहले) लिया है अपनी दैनिक फाइबर आवश्यकता से निपटने के लिए, भोजन के समय से इसे खाने से दूर खाएं।
  • आपका नाश्ता ऐसे ब्रोकोली के रूप में इस तरह के सेब, चेरी और बेर, और कच्ची सब्जियां जैसे सूखे फल, अनाज सलाखों, गोभी चिप्स और फल और सब्जियों fresca- विशेष रूप से, उन फल है कि त्वचा के साथ खाया जा सकता है पसंद करते हैं,, शामिल हो सकते हैं , गाजर और अजवाइन
  • 3
    वसा या मीठा भोजन को सीमित करें इसी तरह, आपको उन सभी खाद्य पदार्थों से दूर रहना चाहिए जो कि वसा और शर्करा में समृद्ध हैं, जिनमें फ्राइ, बर्गर, सॉस, पाई, सॉस, मेयोनेज़, मिठाई और चॉकलेट शामिल हैं। ध्यान दें कि इनमें से कुछ में अत्यधिक मात्रा में शर्करा और वसा दोनों होते हैं।
  • यह रोटी, आलू, पास्ता और सॉस का सेवन भी सीमित करता है जिसमें आटा को मोटा होने के रूप में इस्तेमाल किया जाता है।
  • आप तुर्की, चिकन और दुबला गोमांस कटौती सहित मछली, दुबला मीट, और पालक और रॉकेट जैसे हरी पत्तेदार सब्जियां पसंद करते हैं
  • भाग 2

    ग्रेसिनिया कैमबोजिआ के मूल्यांकन के जोखिम को समझना
    1
    साइड इफेक्ट जानिए गार्सिनिया कैम्बोजिया के कथित साइड इफेक्ट्स में चक्कर आना, शुष्क मुंह, सिरदर्द, पेट दर्द और पेचिश शामिल है। यदि इन लक्षणों में से कोई भी हो, तो तुरंत पूरक का उपयोग करना बंद करें और अपने डॉक्टर से परामर्श करें।
    • गर्भस्थ या स्तनपान कराने वाली बच्चों और महिलाओं में गार्सिनिया का परीक्षण नहीं किया गया है - गार्सिनिया उनके लिए अनुशंसित नहीं है।
  • 2
    ड्रग्स के साथ इंटरैक्शन को समझें यह दावा किया जाता है कि गार्सिनिया कुछ दवाइयों के साथ दुर्बलता से बातचीत कर सकती है, जिनमें अस्थमा, एलर्जी और मधुमेह के इलाज के लिए डिज़ाइन किया गया है। संकेत बताते हैं कि उन्हें गार्सिनिया द्वारा कम प्रभावी बनाया जा सकता है
  • एंटीकोआगुलंट्स, मानसिक दवाओं, दर्दनाशक, लोहे की खुराक और स्टैटिन या कोलेस्ट्रॉल के स्तर को कम करने के लिए इस्तेमाल दवाओं के साथ भी बातचीत हो सकती है।
  • यदि आप इन दवाओं में से एक का उपयोग करते हैं, तो अपने डॉक्टर से सलाह लें पहले गार्सिनिया लेने के लिए
  • यदि आप का शिकार हैं किसी भी एक सूचीबद्ध दुष्प्रभावों से, तुरंत गार्सिनिया लेना बंद करो और अपने डॉक्टर से संपर्क करें।
  • 3
    सबसे गंभीर जोखिमों से अवगत रहें ऐसा माना जाता है कि गार्सिनिया सेरोटोनिन का स्तर बढ़ सकता है। यदि एसएसआरआई के नाम से जाना जाने वाला सबसे आधुनिक एंटीडिपेसेंट ड्रग्स के साथ संयोजन में लिया जाता है, तो उसके बाद इसका कारण बन सकता है सेरोटोनिनगिक सिंड्रोम, उपस्थिति में सेरोटोनिन का स्तर सामान्य से अधिक है तंत्रिका संबंधी लक्षण हकलाना, बेचैनी, आंदोलन, समन्वय और मतिभ्रम के कारण हो सकते हैं। यहां तक ​​कि हृदय की धड़कन और रक्तचाप के परिणामस्वरूप बढ़ सकता है, और बुखार या पेचिश भी दिखाई दे सकती है।
  • एसएसआरआई एंटीडिपेसेंट्स का उपयोग करते समय एक महिला के बारे में केवल एक ही मामला ज्ञात होता है। वह एसर्रोटोनिनर्जिक सिंड्रोम विकसित करती है। यदि आप इनमें से किसी भी लक्षण का अनुभव करते हैं, तो पूरक लेने से रोकें और तुरंत अपने चिकित्सक से संपर्क करें।
  • भाग 3

    गार्सिनिया कैंबोगिया के बारे में जानें
    1



    मूल को समझें गार्सिनिया केम्बोजिया एक उष्णकटिबंधीय फल है जो इंडोनेशिया के लिए खट्टे स्वाद के मूल स्थान है। ग्रेसिनिया गमी-गुट्टा के रूप में भी जाना जाता है, इसमें एक छोटे से हल्के हरे रंग के कद्दू का आवरण होता है और यह इंडोनेशियाई व्यंजनों में एक घटक होता है।
  • 2
    इसके लाभों को जानें गार्सिनिया में एक प्रकार का साइट्रिक एसिड, हाइड्रॉक्सीसिट्रिक एसिड होता है, जो रक्त में शर्करा का सेरोटोनिन और अवशोषण को नियंत्रित करने से वजन घटाने को बढ़ावा देने लगता है। यह मौजूदा वसा के ऑक्सीकरण को बढ़ाता है और नए लोगों के संश्लेषण को कम करता है। हालांकि अभी तक स्पष्ट नहीं है, यह शामिल नहीं है कि मार्सिनिया ऊर्जा प्रयोजनों के लिए वसा के जैव रासायनिक उपयोग को बढ़ा सकते हैं और नए संचित वसा की मात्रा कम कर सकते हैं।
  • सेरोटोनिन एक प्रकार का न्यूरोट्रांसमीटर है जो तंत्रिकाओं और अन्य प्रकार के कोशिकाओं के बीच रासायनिक दूत के रूप में काम करता है। यह खुशी, मनोदशा और भलाई के भाव की भावनाओं से जुड़ा है।
  • यह निर्धारित करने के लिए अध्ययन किया गया है कि क्या गार्सिनिया की खुराक अधिक वजन वाले लोगों में वजन घटाने को बढ़ावा देती है, लेकिन परिणाम स्पष्ट नहीं हैं। परिणाम बताता है कि केंद्रित गार्सिनिया वजन घटाने की सुविधा प्रदान कर सकता है, विशेष रूप से जब एक स्वस्थ आहार और व्यायाम के साथ मिलाया जाता है हालांकि, वास्तविक तथ्य के रूप में इसकी पुष्टि करने के लिए कोई वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है।
  • 3
    पूरक आहार से संबंधित मुद्दों को जानिए क्योंकि Garcinia एक भोजन पूरक है, यह खाद्य और औषधि प्रशासन (खाद्य और दवाओं के लिए एजेंसी, एफडीए के रूप में संक्षिप्त) के नियंत्रण के अधीन नहीं है इसलिए एफडीए अपने स्वास्थ्य और सुरक्षा मानकों के अनुसार गैर्सिनिया को मंजूरी नहीं दे सकता है।
  • भोजन की खुराक लेने के दौरान हमेशा सतर्क रहें और अग्रिम में अपने चिकित्सक से परामर्श करें
  • जब भी आप एक पूरक खरीदते हैं, तो सुनिश्चित करें कि विनिर्माण कंपनी अच्छे विनिर्माण प्रथाओं (जीएमपी) का अनुपालन करती है और बाजार पर स्थापित है।
  • कंपनी की वेबसाइट पर जाएं यह इंगित होना चाहिए कि अच्छा विनिर्माण प्रथाओं का सम्मान किया गया है और उनके दर्शन और काम के बारे में कुछ जानकारी प्रदान की गई है।
  • भाग 4

    गार्सिनिया कैंबोगिया लें
    1
    गार्सिनिया को ठीक से मापने का तरीका जानें। Hydroxycitric एसिड (या एचसीए) अपने फल की त्वचा से निकाली गई है हाल के अध्ययनों से पता चला है कि एक सुरक्षित खुराक प्रति दिन 2800 मिलीग्राम से अधिक नहीं होना चाहिए। हालांकि, इस तरह की उच्च मात्रा के प्रभाव वर्तमान में अज्ञात हैं, इसलिए इसे अच्छी तरह से नीचे रहने के लिए सलाह दी जाती है। एक बार जब आप एक अच्छी रिटेलर की पहचान कर लेते हैं, तो आपको समझना होगा कि कितना लेना होगा एचसीए की खुराक प्रति दिन 1500 मिलीग्राम प्रति दिन होनी चाहिए, हालांकि यह विशेष रूप से पूरक से पूरक हो सकती है।
    • यह लेने से पहले एक डॉक्टर से परामर्श करना महत्वपूर्ण है। यह पैकेज के निर्देशों का पालन करने के लिए भी आवश्यक होगा।
  • 2
    कैप्सूल में गैर्सिनिया लें गार्सिनिया दो अलग-अलग रूपों में उपलब्ध है: कैप्सूल या तरल में। यदि आप इसे कैप्सूल (या टैबलेट या टैबलेट) के रूप में खरीदा है, तो पानी के साथ सुझाई हुई खुराक लें। प्रत्येक मुख्य भोजन से पहले 30-60 मिनट तक निगल लें।
  • सामान्य तौर पर, गार्सिनिया को तीन बार तीन बार लिया जाना चाहिए। इसलिए प्रत्येक कैप्सूल में 500 मिलीग्राम शामिल होना चाहिए - एक ऐसी खुराक आपको दी गई दैनिक संकेतों का अनुपालन करने की अनुमति देगा।
  • 3
    तरल रूप में गार्सिनिया अगर तरल रूप में लिया जाता है, तो प्रत्येक मुख्य भोजन से पहले सामान्यतः 1-1 बूँदें दिखाई देने वाली खुराक होती है, हालांकि खुराक उत्पाद की एकाग्रता या ड्रॉपर पर निर्भर करता है। जीभ के नीचे इंगित मात्रा डालें और निगलने से पहले एक मिनट के बारे में प्रतीक्षा करें। आप लगभग 30 से 60 मिनट के बाद नियमित रूप से खाने में सक्षम होंगे।
  • तरल रूप में गार्सिनिया लेने से पहले, अपने चिकित्सक या फार्मासिस्ट से संपर्क करें और पता करें कि आपके विशिष्ट पूरक के प्रत्येक बूंद की सामग्री क्या है। पूछें कि कितने बूँदें कुल सिफारिश की खुराक के अनुरूप हैं: प्रति दिन 1500 मिलीग्राम। जब आप जानते हैं कि कुल बूंदों की संख्या आप इसे तीन से विभाजित कर सकते हैं और प्रत्येक भोजन से पहले सही मात्रा ले सकते हैं।
  • चेतावनी

    • बहुत तेज़ वजन घटाने से गंभीर स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं यदि आपका अधिक वजन संगत है, तो किसी भी आहार कार्यक्रम पर जाने से पहले एक डॉक्टर से परामर्श करें।
    • गार्सिनिया कैम्बोजिया की सिफारिश की खुराक से अधिक न हो और 12 सप्ताह से अधिक का समय नहीं बढ़ाएं। अन्यथा आप सिरदर्द, मितली और आंतों के दर्द सहित साइड इफेक्ट्स के अधिक जोखिम के संपर्क में होंगे।
    • गार्सिनिया केम्बोजिया खरीदने पर, सुनिश्चित करें कि लेबल उत्पाद में सभी सामग्रियों को सूचीबद्ध करता है। ऐसे संकेत के बिना एक पूरक खरीदना न करें।
    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com