कैनबिस के प्रभावों का निपटान करना

मारिजुआना के निपटान के तुरंत बाद प्रबंधन करना असंभव है संयंत्र है कि उत्तेजना का कारण बनता है के भाग के रासायनिक डेल्टा-9- tetrahydrocannabinol (अधिक बस THC के रूप में जाना) है, जो बहुत संयंत्र से संयंत्र के लिए भिन्न हो सकते हैं है, अक्सर वे कैसे बड़े हो गए हैं, संसाधित पर आधारित है और इसका मतलब है conservata- कि इसके कारण प्रभाव काफी कम हो सकते हैं हालांकि, कुछ चीजें हैं जो आप प्रभाव को कम करने के लिए कर सकते हैं - इसके अलावा, आप स्थायी रूप से मारिजुआना छोड़ने के लिए कदम उठा सकते हैं, ताकि भविष्य में इस स्थिति से बच सकें।

सामग्री

कदम

भाग 1

कैनबिस के प्रभाव को हटा दें
सोबेर अप फ्रॉम वीड चरण 1 नामक छवि
1
पता कि कितने समय तक प्रभाव पड़ता है एक "भनभनाना" यह आम तौर पर तीन घंटे के भीतर कम हो जाता है और अधिकतम शिखर धूम्रपान के बाद लगभग आधा घंटे होता है लेकिन अगर आप मुंह से कैनबिस का इस्तेमाल करते हैं या आप बहुत अधिक लेते हैं, तो प्रभाव ज्यादा समय तक रहता है - उत्साह छह घंटे या उससे अधिक समय तक जारी रह सकता है। यदि अप्रत्याशित प्रभाव भी हो सकते हैं, यदि मारिजुआना को अन्य दवाओं के साथ मिलकर मिलाया जाता है - यदि आप एक विशाल खुराक ले चुके हैं, तो आप बहुत अधिक समय के लिए इसका प्रभाव महसूस कर सकते हैं।
  • ऐसा हो सकता है कि जब आप इसे खा लेते हैं तो आप इसे बहुत ज्यादा लेते हैं, क्योंकि प्रभाव जितना जल्दी हो सकता है जितना आप उम्मीद कर सकते हैं, इसलिए आपको अधिक उपभोग करने के लिए प्रेरित किया जाता है।
  • वास्तव में, दवा दो दिन तक शरीर में रह सकती है।
  • सोबेर अप फ्रॉम वीड चरण 2 नामक छवि
    2
    आतंक हमलों के लिए एक शामक के लिए पूछें कुछ लोग परिवर्तन की अवस्था से छुटकारा पाने के लिए चाहते हैं, क्योंकि वे अराजकता या आतंक हमले के अप्रत्याशित अर्थ को प्रकट करते हैं। आप समय की गति नहीं कर सकते "निपटान" जड़ी-बूटियों के प्रभाव का, लेकिन यदि आप निर्धारित किया गया है, तो आप बेंज़ोडायजेपाइन परिवार से शामक ले सकते हैं (ई केवल यदि आपके पास दवाओं के इस वर्ग के लिए एक नुस्खा है)।
  • किसी दवा के साथ दवा लेने से पहले हमेशा अपने डॉक्टर से बात करें - वह आपको बता सकता है कि यह आपके लिए सुरक्षित है या नहीं।
  • सोबर अप से वीड चरण 3 नाम की छवि
    3
    सो जाओ। चूंकि कैनबिस का प्रभाव इतने लंबे समय तक खत्म हो सकता है, आप जो सबसे अच्छी चीजें कर सकते हैं वह इसे निस्तारण करने के लिए सो रही है। बेशक, अगर आपको आतंक हमले हो रहा है, तो सोना पड़ सकता है, लेकिन यह वह जगह है जहां शामक मदद कर सकता है।
  • सोबर अप विद स्टेप 4 नामक छवि
    4
    किसी को अपने साथ रहने के लिए कहें आपको अपने आप को चोट पहुँचाना चाहिए या अपने दौरान चोट लगाना चाहिए "भनभनाना"- आपके पास किसी के पास इसलिए मदद कर सकता है साथ ही, किसी के साथ बात करने से आपको स्थिति को बेहतर ढंग से संभालने में मदद मिलती है, अगर आप आतंक हमले दिखाते हैं
  • भाग 2

    निश्चित रूप से बंद करें
    सोबेर अप फ्रॉम Weed चरण 5 नामक छवि
    1
    छोड़ने के लिए प्रतिबद्ध अपने आप को मदद करने का सबसे अच्छा तरीका है इस लत से छुटकारा पाने के लिए। अगर आप ऐसा नहीं करते हैं, तो कोई भी आपके लिए ऐसा नहीं कर सकता है - यह एक ऐसा निर्णय है जो अपने आप से शुरू करना है।
    • हालांकि, इस मुद्दे को एक समय में एक कदम से संबोधित करें। शायद, पहली बात यह है कि एक पुनर्वसन कार्यक्रम ढूंढना है, जबकि दूसरा भाग शायद भाग लेना है। उन कदमों को चुनें, जिन्हें आप दिन-प्रतिदिन ले सकते हैं।
  • सोबेर अप फ्रॉम वीड चरण 6 नामक छवि
    2
    अपनी लत से लड़ो लोकप्रिय धारणा के विपरीत, वास्तव में मारिजुआना की लत का अनुभव संभव है। कुछ लोगों में यह निर्भरता उत्तेजना और परिवर्तन की स्थिति के कारण होती है जो कि घास का कारण बनती है, क्योंकि वे फिर से कोशिश करना चाहते हैं। यह पाया गया है कि अभ्यर्थियों के लगभग 25-50% उपभोक्ता दवाओं के आदी हो जाते हैं।
  • सोबेर अप फ्रॉम Weed चरण 7 नामक छवि
    3
    मदद के लिए पूछें किसी भी प्रकार की दवा लेने से खुद को रोकना आसान नहीं है लत कई लोगों के लिए एक पुरानी समस्या है - विभिन्न सेवाओं के लिए आवश्यक हैं "साथ" रोगी को detoxification पथ के दौरान और आवश्यक समर्थन के साथ उसे प्रदान करते हैं एक पुनर्वास कार्यक्रम खोजें जो आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप है यदि आपको अपने सामान्य जीवन से एक ब्रेक लेना है, तो ऐसे कार्यक्रम में शामिल हों जो आपको कुछ समय तक धूम्रपान करने की इजाजत देता है। यदि परिवार आपकी सहायता करता है, तो आप नारकोटिक्स बेनामी की तरह एक स्थानीय सहायता समूह पा सकते हैं
  • नेशनल हेल्थ सर्विस ड्रग्स छोड़ने के इच्छुक लोगों के लिए संसाधन प्रदान करती है। उदाहरण के लिए, आप अपनी आवश्यकताओं के अनुकूल एक पुनर्वास केंद्र को खोजने के लिए, अपने क्षेत्र के लिए योग्यता के एएसएल से संपर्क कर सकते हैं।
  • व्यसनों, पारस्परिक सहायता समूहों में माहिर हैं जो मनोवैज्ञानिकों की मदद के लिए देखें, ड्रग थेरेपी और मनोचिकित्सा के बारे में जानकारी दी - इनमें से कुछ या यहां तक ​​कि ये सभी सेवाएं लत से उबरने में उपयोगी साबित हो सकती हैं।
  • छवि के शीर्षक से सोबेर अप विद चरण 8



    4
    जीवन का सामना करना सीखें मारिजुआना जैसे उपभोग की दवाएं अक्सर समस्याओं से दूर होने का एक तरीका है - इसलिए, एक तरह से "सुरंग से बाहर निकलें" ड्रग्स पर भरोसा किए बिना तनाव का प्रबंधन करना सीखना है पुनर्वास कार्यक्रम और समर्थन समूह आपकी मदद कर सकते हैं, लेकिन आपको अपने स्वयं के समस्याओं से निपटने के तरीके खोजने के लिए भी सीखने की जरूरत है
  • तनाव को दूर करने का एक तरीका उन लोगों से बात करना है जिन पर आप भरोसा करते हैं। यहां तक ​​कि अगर आपको कोई समाधान नहीं मिल पाया है, तो कभी-कभी बस आप पर कुछ चर्चा करने पर आपको कुछ राहत मिल सकती है।
  • ऐसी स्थिति से ब्रेक लेने से डरो मत, जिससे चिंता पैदा हो। अगर वहाँ एक मुद्दा यह है कि आप तनाव का एक बहुत अनुभव कर रहे हैं, एक व्यापार मुद्दे के रूप में है, यह से दूर बिट के लिए चलना एक क्षण ले कुछ गहरी साँस ले और अपने मन खाली करने के लिए डर नहीं है। यहां तक ​​कि डर अलग विचार है कि आप जीवन-उदाहरण के लिए में जोर दिया जाता है डाल करने के लिए मत बनो, यदि आप चिंताजनक समाचार मीडिया मिल जाए, आप सुन या थोड़ी देर के `के लिए पढ़ने के लिए नहीं विचार करना चाहिए।
  • सोबर अप से वीड चरण 9 नाम की छवि
    5
    कुछ मनोवैज्ञानिक दुष्प्रभावों की अपेक्षा करें यदि आप लंबे समय तक मारिजुआना धूम्रपान करते हैं, तो आप शायद नकारात्मक प्रतिक्रियाएं विकसित करते हैं जब आप इसे छोड़ने का फैसला करते हैं कुछ लोगों को इस आदत को रोकते समय सोते हैं, जबकि दूसरों को अवसाद या अत्यधिक रोष दिखाते हैं। संयम का एक और प्रभाव सबसे तीव्र सपनों के द्वारा दिया जाता है, क्योंकि मारिजुआना के उपयोग से उन्हें गीला करना पड़ता है।
  • सोबेर अप फ्रॉम वीड चरण 10 नामक छवि
    6
    संयम के शारीरिक प्रभाव के लिए तैयार आप भी शायद शारीरिक लक्षणों का अनुभव करेंगे आपको कुछ समय के लिए सिरदर्द हो सकता है या रात की पसीनाओं की शिकायत हो सकती है - आप बलगम की भी उम्मीद कर सकते हैं, कम भूख, झटके या चक्कर आना
  • सोबेर अप फ्रॉम Weed चरण 11 नामक छवि
    7
    नए दोस्त खोजें अगर आपके सभी पुराने दोस्त घास को धुआं करते हैं और उन्हें लगातार जारी रखते हैं, तो आप आदत में पड़ने की अधिक संभावना रखते हैं। अपने आप को उन नए लोगों के साथ घेरने का प्रयास करें जो अन्य चीजें करना पसंद करते हैं। उदाहरण के लिए, आप उन लोगों के एक स्थानीय समूह में शामिल हो सकते हैं जिनके समान हित और शौक हैं आप स्वयंसेवा या जिम कक्षा में भाग ले सकते हैं ऐसे लोगों को ढूंढें जो मारुआना धूम्रपान छोड़कर आप एक ही काम करना पसंद करते हैं
  • अपने क्षेत्र के मनोरंजन समूहों को खोजने के लिए कुछ ऑनलाइन शोध करें
  • सोबेर अप फ्रॉम वीड स्टेप 12 नामक छवि
    8
    हाइड्रेटेड रहें पीने के पानी का खूब आप सक्रिय संघटक dell`erba- भी जलयोजन आप बेहतर समग्र लगता है निष्कासित करने के लिए अनुमति देता है।
  • यद्यपि आम तौर पर एक दिन में आठ गिलास पानी पीने की सिफारिश की जाती है, विशेषज्ञों का मानना ​​है कि पुरुषों के लिए तेरह और महिलाओं के लिए नौ।
  • पानी के अलावा थोड़ा क्रैनबेरी रस पीने की कोशिश करें, क्योंकि यह विषाक्तता प्रक्रिया में मदद करता है
  • सोबर अप फ्रॉम वीड चरण 13 नामक छवि
    9
    पोटेशियम ले लो अगर आपको अत्यधिक पसीना आ रही है, तो इस खनिज प्रूफ आलू में छील, खरबूजे, केले, खट्टे और गहरे हरे पत्तेदार सब्जियों के साथ भोजन करें।
  • छवि सूक्ष्म अप से Weed चरण 14 शीर्षक
    10
    कैफीन से बचें चूंकि detoxification प्रक्रिया अनिद्रा का कारण बनती है, आपको समस्या को खराब करने की ज़रूरत नहीं है - जब आप एक सामान्य नींद / वेक दर को बहाल करने की कोशिश कर रहे हैं तो कॉफी पीओ मत।
  • सोबेर अप फ्रॉम वीड चरण 15 नामक छवि
    11
    शारीरिक गतिविधि करो व्यायाम आपको प्राकृतिक तरीके से जबरदस्त महसूस करने की अनुमति देता है और आपको एक अच्छे मूड में डालता है - आपको स्वस्थ रहने में भी मदद करता है और लत से जल्दी से ठीक हो जाता है। अवसाद और अनिद्रा से निपटने के लिए सप्ताह में कई बार शारीरिक गतिविधि करने की कोशिश करें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com