कैसे संपर्क लेंस पर पैसा बचाने के लिए

कुछ वर्षों के लिए, इटली में भी, ऑनलाइन संपर्क लेंस बाजार विकसित हो रहा है। ये साइटें उसी उत्पाद को बेचने का दावा करती हैं जो आप कम कीमत पर अपने विश्वसनीय ऑप्टिशियंस से और घर पर सीधे प्राप्त करने की सुविधा के साथ खरीद लेंगे। लेकिन आप इन इंटरनेट साइटों के बीच अपने आप को कैसे निरुत्साहित कर सकते हैं जो सबसे ज्यादा सुविधाजनक कीमत पर सबसे अच्छी सेवा देने के लिए सभी को घोषित करता है? यहां निर्णय लेने में आपकी सहायता करने के लिए कुछ युक्तियां दी गई हैं

कदम

संपर्क लेंस चरण 1 पर पैसा बचाओ
1
चारों ओर देखो!
एक साइट से दूसरे पर मूल्य अंतर भारी हो सकता है! नीचे दी गई तालिका की सहायता से, लागतों की तुलना करें (शिपिंग, इन्वेंट्री प्रबंधन और बिलिंग सहित):
लेंसन्यूनतम मूल्यअधिकतम मूल्य
दिन एक्यूव्यू€ 310,00€ 524,00
Acuvue 2€ 72.00€ 137,00
Acuvue एडवांस€ 90.00€ 178,00
दृष्टिवैषम्य के लिए एक्यूव्यू अग्रिम€ 172,00€ 289,00
Acuvue ओएसिस€ 114,00€ 228,00
फोकस डेलीज़ (90 टुकड़ों का पैक)€ 178,00€ 343,00
फ़ोकस नाइट & दिन€ 119,00€ 215,00
नए रंगीन ब्लेन्ड€ 142,00€ 234,00
ओ 2 ऑप्टिक्स€ 90.00€ 150,00
सोफ्लेंस 66 टोरिक€ 124,00€ 199,00
तालिका 1: दोनों आँखों के लिए संपर्क लेंस की आपूर्ति के एक वर्ष के लिए अधिकतम और न्यूनतम मूल्य। तुलना करने के लिए कुछ साइटों की पहचान शुरू करने के लिए अपने पसंदीदा खोज इंजन का उपयोग करें
  • संपर्क शीर्षक लेंस चरण 2 पर सहेजें धन शीर्षक
    2
    कुल लागत की गणना करें, प्रत्येक पैकेज के लिए नहीं
    प्रत्येक पैकेज की कीमत सबसे अधिक विज्ञापित होती है और ज्यादातर मामलों में भ्रामक हो सकती हैं क्योंकि यह अंतिम मूल्य को प्रभावित करने वाले अन्य कारकों को ध्यान में नहीं लेता है। ये निम्नलिखित अतिरिक्त कारक हैं: • नौवहन लागत: उत्पाद घर भेजने की लागत • प्रबंधन लागत: आपके आदेश को संसाधित करने की लागत • छूट के सामान: आपको बड़ी मात्रा में खरीद पर प्राप्त छूट का प्रतिशत (केवल कुछ साइटों पर लागू) • वाउचर / पदोन्नति: शिपिंग लागत या विशिष्ट उत्पादों पर मौसमी छूट। सबसे कम कीमत जानने के लिए, आपको इन सभी पहलुओं को ध्यान में रखना होगा। उदाहरण के लिए, यदि कोई साइट फ़ोकस मासिक को विज्ञापित करती है € 12.95 बॉक्स, शिपिंग लागत और विभिन्न लागतों के बीच आप वार्षिक पैकेज के लिए प्रत्येक पैकेज € 15.00 का भुगतान कर सकते हैं।
  • संपर्क लेंस चरण 3 पर पैसा बचाओ
    3
    आपको किसी प्रसिद्ध नाम के साथ साइट की ज़रूरत नहीं है लेकिन एक विश्वसनीय साइट है।इन ऑनलाइन रिटेलरों में से कुछ विज्ञापन पर लाखों यूरो खर्च करते हैं, इसलिए जब आप कॉन्टैक्ट लेन्स के बारे में सोचते हैं तो उनका नाम आपके दिमाग में तय हो जाता है आम तौर पर वे सबसे महंगे साइट भी हैं हालांकि, कई अन्य ऑनलाइन स्टोर हैं जो एक उत्कृष्ट स्तर की सेवा प्रदान करते हैं। हालांकि, scammers और अविश्वसनीय साइटों हमेशा गुप्त रहे हैं और उनसे बचने का सबसे अच्छा तरीका हमेशा ग्राहक सेवा के लिए अपने टोल फ्री नंबर पर कॉल करना है और उनकी "संतुष्ट या रिफंड की गई" गारंटी के बारे में जानकारी मांगना है उदाहरण के लिए, कुछ विक्रेताओं में अंतर को चुकाने की पेशकश करते हैं, यदि आप समान उत्पाद को उनकी तुलना में कम कीमत पर पाते हैं। यह भी पूछें कि वे किस भुगतान विधि को स्वीकार करते हैं। अक्सर क्रेडिट कार्ड या पेपैल की आवश्यकता होती है, जबकि डिलीवरी भुगतान पर नकद शायद ही कभी स्वीकार किया जाता है।



  • संपर्क लेंस चरण 4 पर सहेजें धन शीर्षक वाला छवि
    4
    कम से कम एक वर्ष या अधिक के लिए आपूर्ति खरीदेंज्यादातर लोग प्रति वर्ष एक बार से अधिक नेत्र रोग विशेषज्ञ के पास नहीं जाते हैं, इसलिए यह बड़े पैमाने पर खरीद करने के लिए समझ में आता है। इसके अलावा, कुछ राज्यों में चिकित्सा पर्ची दो साल के लिए वैध है, इसलिए यदि आपकी दृष्टि स्थिर नहीं है, तो किसी भी छूट का लाभ उठाएं और अच्छा प्रावधान करें। बड़ी मात्रा में खरीदारी आपको शिपिंग लागतों को बचाने और छूट प्राप्त करने की अनुमति देती है।
  • संपर्क लेंस पर सहेजें पैसे शीर्षक छवि 5
    5
    हमेशा पैक के पर्चे और समाप्ति की तारीख की जांच करें।जैसे ही आपको आपूर्ति मिलती है, दोनों को जांचना बहुत महत्वपूर्ण है। संपर्क लेंस प्रकार, शक्ति, आधार त्रिज्या और व्यास के संदर्भ में आपके चिकित्सा नुस्खा के साथ मेल खाना चाहिए - समाप्ति की तारीख को यह गारंटी देना चाहिए कि आप सभी पैक का उपयोग करने में सक्षम होंगे। जब भी आप कोई मेडिकल उत्पाद खरीदते हैं तो ये अनिवार्य सावधानियां हैं।
  • टिप्स

    • पहना संपर्क लेंस के साथ सो नहीं, जब तक कि वे "रात" प्रकार के हों&दिन "। इतना ही नहीं, इस तरह लेंस लंबे समय तक खत्म हो जाएगा, लेकिन आप कई आंखों की असुविधा से बचेंगे।
    • यदि आप पुन: प्रयोज्य संपर्क लेंस नहीं चाहते हैं लेकिन हर दिन एक नई जोड़ी पसंद करते हैं, तो दैनिक खरीदें।

    चेतावनी

    • संपर्क लेंस सफाई उत्पादों पर न बचाएं। यदि आपको "गैर-डिज़ाइनर" उत्पाद मिल रहा है जो काम करता है, तो इसे चुपचाप का उपयोग करें, लेकिन समाधान को पुनरावृत्ति न करें। कुछ भी ऐसा न करें जो कुछ यूरो को बचाने के लिए स्थायी आँख क्षति पैदा कर सकता है।
    • अपेक्षित से अधिक समय तक संपर्क लेंस न पहनें कई दिनों तक दैनिक उपयोग न करें, वे विरोध करने के लिए डिज़ाइन नहीं किए गए हैं। अगर आप इसे रात में नहीं पहनते हैं, तो एक पाक्षिक संपर्क लेंस का उपयोग 3-4 सप्ताह के लिए भी किया जा सकता है, लेकिन आगे नहीं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com