सेरेब्रल इमोशन को कैसे प्रबंधित करें

एक हिलाना के दौर से गुजरना बिल्कुल मजेदार नहीं है। हालांकि, यह एक अंतहीन दुःस्वप्न नहीं है! इस अनुच्छेद में दिए गए चरणों में आपको कुछ छोटी युक्तियां दी जाएंगी यदि आप ऐसी स्थिति में थे।

कदम

भाग 1

सेरेब्रल इमोशन के दौरान
छवि का शीर्षक डील विद ए व्हावरुसन चरण 1
1
एहसास है कि जब आप गिर जाते हैं, तो आप शायद दंग रह जाएंगे और स्पष्ट रूप से चोट लगी होगी। तुम भी बाहर पारित कर सकता है यदि आप अपनी इंद्रियों को नहीं खोते हैं, तो महत्वपूर्ण बात यह है कि आगे बढ़ने की कोशिश न करें यदि आवश्यक हो, तो तत्काल एक दीवार को खोजने के लिए दुबला लगाना यदि आप कर सकते हैं, तो तुरंत बर्फ के लिए पूछें सहभागियां बहुत गंभीर चोटें हैं जिन्हें जितनी जल्दी हो सके इलाज किया जाना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक डील विद ए व्हावरुसन चरण 2
    2
    कुछ भी करने की कोशिश न करें, जैसे घूमना या गिरावट के बाद उठना। स्थिति की परवाह किए बिना, कुछ भी इंतजार कर सकते हैं. यदि हालात आपको अनुमति देते हैं, तो झूठ बोलें
  • इमेज शीर्षक जिसमें डील विद ए व्हावरुसन चरण 3
    3
    किसी व्यक्ति को समझाएं कि किसी भी तरह की हिंसा का इलाज करना संभव है। जैसे ही वह इस जानकारी को सीख लेते हैं, उस व्यक्ति को पता चल जाएगा कि कैसे जाना है जो आपके साथ आम तौर पर इस विषय के बारे में पूछताछ करने वालों से पूछना अच्छा है, भले ही आपका हिलाना बहुत गंभीर न हो। आप केवल आप का लाभ नहीं लेंगे, लेकिन ऐसे व्यक्ति जो इस तरह के एक व्यक्ति की उपस्थिति में ऐसी स्थिति में हो सकते हैं
  • छवि का शीर्षक डील विद ए व्हाँसना चरण 4
    4
    कॉल करें या किसी और को कॉल करेंएम्बुलेंस यदि आप शरीर के एक पक्ष में कमजोरी महसूस करते हैं, लगातार उल्टी, आप उलझन में या उत्सुक हैं, तो आप गर्दन में दर्द है (यदि हिलाना गिरावट के कारण हुई थी) या तंद्रा की भावना महसूस करते हैं।
  • भाग 2

    पहला सप्ताह
    डील विद ए रिव्यूशन चरण 5
    1
    ध्यान रखें कि शायद पहले हफ्ते तक जबरदस्तता सुखद नहीं होगी। आपको कम से कम लगातार सिरदर्द भुगतना होगा। सिर की चोट की गंभीरता के आधार पर, आप उल्टी कर सकते हैं, चक्कर महसूस कर सकते हैं और एकाग्रता और स्मृति के साथ समस्याएं हो सकती हैं। इस अवस्था को भावनात्मक सिंड्रोम के रूप में जाना जाता है, और यह सिर आघात के बाद एक मामूली दुष्प्रभाव है। यदि आप अस्पताल जाते हैं, तो सबसे उपयुक्त उपचार चुनना मुश्किल नहीं होगा। अन्यथा, यह थोड़ा समस्याग्रस्त हो सकता है
    • आईबुप्रोफेन या एस्पिरिन न लें दोनों हिलाना को खराब कर सकते थे यदि आपको कोई दवा निर्धारित नहीं की जाती है, तो आप पेरासिटामोल ले सकते हैं। एक हिलाना के लिए यह इस सक्रिय सिद्धांत है, जो इस तरह के पेरासिटामोल, Efferalgan, Zerinol के रूप में द-काउंटर औषधियां में बेचा जाता है की एक खुराक लेने के लिए पर्याप्त है। पैकेज की पुस्तिका में दिखाए अनुसार उचित खुराक से संबंधित निर्देशों और चेतावनियों का हमेशा पालन करें। इसके अलावा, यह दिखाया गया है कि उत्तेजना के कुछ मामलों में एमीट्रिप्टिलाइन प्रभावी है। हालांकि, यह एक डॉक्टर के पर्चे की आवश्यकता है।
    • अपनी उंगलियों पर निर्धारित दवाएं रखने की सलाह दी जाती है सिरदर्द लगातार या आंतरायिक हो सकता है, वर्तमान में अचानक या धीरे-धीरे तीव्रता में वृद्धि हो सकती है। यह धूप का चश्मा पहनने के लिए उपयोगी हो सकता है, साथ ही साथ एक शांत और आरामदेह वातावरण में रहना
  • डील विद ए व्हावरुसन चरण 6
    2



    कम से कम पहले 24 घंटों के लिए किसी के साथ रहने के लिए कहें एक व्यक्ति को लक्षणों को नियंत्रित करना होगा यदि आपको चोट लगने के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया है, तो सुनिश्चित करें कि कोई व्यक्ति आपके साथ एक सप्ताह या उससे भी ज्यादा समय तक रहता है।
  • डील विद ए रिव्यूशन चरण 7
    3
    डॉक्टर से परामर्श करें न्यूरोलॉजिस्ट एक ऐसा डॉक्टर है जो पोस्ट-भावनात्मक सिंड्रोम के निदान और उपचार में विशेषज्ञता प्राप्त करता है। यह सलाह लेने के लिए महत्वपूर्ण है, भले ही आप उल्टी और चक्कर महसूस न करें यह या यहाँ तक कि जब आप एक दवा आप सिंड्रोम प्रबंधन में मदद करती देना (इस अवलोकन के साथ डॉक्टर एक चिकित्सा प्रमाण पत्र है कि आप शारीरिक गतिविधि के किसी भी प्रकार से छूट जाएगा, परिणामस्वरूप, आप कार्यालय या विद्यालय में assentarti का उत्पादन करेगा) आराम से रहने के लिए लिख सकते हैं postcommozionale। भावना के कारण हुए नुकसान की जांच के लिए आप सीटी स्कैन या चुंबकीय अनुनाद इमेजिंग भी लिख सकते हैं।
  • छवि शीर्षक वाला डील विद एक हिलक्शन चरण 8
    4
    वहाँ एक जोखिम है कि postcommozionale सिंड्रोम जैसे प्रकाश और शोर, धुंधली दृष्टि, चिड़चिड़ापन, एकाग्रता, चक्कर, या सिर का चक्कर के अचानक महसूस करने में कठिनाई, टिनिटस के लिए असहिष्णुता के रूप में अन्य लक्षण,, कान और मतली में बज उत्पादन है।
  • भाग 3

    पहला महीना
    डील विद ए रिव्यूशन चरण 9
    1
    ध्यान दें कि एक तड़के पीड़ित होने के बाद, आप दोबारा शुरू होने के लिए अधिक प्रत्याशित होंगे। करीब ध्यान दें
    • यदि आप पुन: relapses हैं, तो तुरंत अपने चिकित्सक को सूचित करें अंतर्निहित समस्याएं हो सकती हैं, अनक्यूट हो चुके हैं
  • डील विद ए रिव्यूशन चरण 10 नामक छवि
    2
    एक बार आप शारीरिक गतिविधि और काम फिर से शुरू करने के लिए सावधान रहें सुनिश्चित करें कि आपके बॉस और ट्रेनर आपकी स्थिति से अवगत हैं, लक्षणों की पुनरावृत्ति होना चाहिए। शर्मिंदा महसूस न करें सेरेब्रल हिलसेशन एक गंभीर समस्या हो सकती है।
  • भाग 4

    निम्नलिखित महीनों
    छवि का शीर्षक डील विद ए रिस्क्यूसन चरण 11
    1
    कृपया ध्यान दें कि, 3-6 महीने, या इससे भी अधिक समय के लिए सिंड्रोम postcommozionale के लक्षण महसूस कर सकते हैं अपने समग्र स्वास्थ्य और अंतर्निहित संज्ञानात्मक घाटे के संभावित उपस्थिति के आधार पर। इस पल के लिए कोई इलाज नहीं है, लेकिन जब तक आप अपने सामान्य दिनचर्या में वापस नहीं लौटेंगे तब तक लक्षण धीरे-धीरे फीका होना चाहिए।

    चेतावनी

    • केवल दर्द निवारक का प्रयोग करें जब आपको लगता है कि आप उनके बिना नहीं कर सकते हैं। किसी भी दवा का दुरुपयोग नशे की लत का कारण बन सकता है, और इस स्थिति में आपको चोट लगने से भी बहुत बुरा होता है जो आपको चेक में रखता है।
    • सावधानी के साथ पेरासिटामोल लें यह ज्ञात है कि यह गंभीर यकृत की समस्याएं पैदा कर सकता है सभी दवा एक चिकित्सक द्वारा निर्धारित ले लो या, अगर यह दवाएं बेचती खत्म हो गया है, पैकेज पत्रक में निर्देशों का पालन करें और सभी निर्देशों को ध्यान से पढ़ें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com