दैनिक पेट दर्द को कैसे बंद करें (किशोरों के लिए)

एक परेशान पेट पेट क्षेत्र का एक विकार है यदि आप हर रोज से पीड़ित हैं, यह एक अंतर्निहित बीमारी का लक्षण हो सकता है। कुछ राहत पाने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं

सामग्री

कदम

एक शीर्षक लिखने वाली छवि एक फिटनेस जर्नल चरण 1
1
पेट की गैस जो ठीक से स्थानांतरित नहीं होती है, वह समस्या पैदा कर सकती है। एक त्वरित चलना आपको इसे समाप्त करने में सहायता कर सकता है, वही दौड़ पर लागू होता है
  • अवकाश पर कदम रखने के दौरान अकेले अपने पालतू जानवर को छोड़कर छवि शीर्षक
    2
    कई खाद्य पदार्थ गैस का उत्पादन करते हैं, उदाहरण के लिए फाइबर में समृद्ध खाद्य पदार्थ - लेकिन भले ही आपको फाइबर की आवश्यकता होती है, तो इसे ज़्यादा करने की कोशिश न करें धीरे-धीरे अपने आहार में एकीकरण करके या आप एक गुब्बारा की तरह पफ लेंगे।
  • संवेदी इंटिग्रेशन विकार चरण 3 के साथ कोप नाम वाली छवि
    3
    बीन्स, ब्रोकोली और गोभी गैस का उत्पादन करते हैं, तब आप कुछ राहत पाने के लिए सक्रिय कार्बन लेने की कोशिश कर सकते हैं।
  • कुक हनी बीबीक्यू चिकन पहचान नाम वाली छवि
    4
    मसालेदार खाद्य पदार्थों का आपके पाचन तंत्र पर एक बड़ा प्रभाव पड़ता है, इसलिए यदि आप मिर्च और टबैस्को सॉस के भस्म हो, तो उनसे बचने की कोशिश करें और देखें कि क्या हालात में सुधार होता है।
  • आपका जीवन का सर्वश्रेष्ठ दिन शीर्षक वाला चित्र, चरण 2
    5
    मानो या न मानो, प्रोबायोटिक्स पेट में गैस की मौजूदगी में वृद्धि करते हैं। इसलिए, यदि आप बहुत से सक्रियिया प्रकार दही खाते हैं, तो थोड़ी देर के लिए छोड़ने का प्रयास करें।
  • स्टेप डेली पेट एच (किशोर के लिए) चरण 6
    6
    गहरे रंग की आपकी त्वचा, लैक्टोज असहिष्णु होना अधिक होने की संभावना है। पुष्टि करने के लिए एक सप्ताह के लिए डेयरी उत्पादों को हटा दें यदि हां, तो एक आहार विशेषज्ञ को डेयरी-रहित आहार की योजना बनाएं केवल एक आहार विशेषज्ञ आपको आहार दे सकता है! हर कोई खुद को परिभाषित कर सकता है "पोषण विशेषज्ञ" और विषय के बारे में सब कुछ नहीं जानते हैं
  • छवि जब आप अपने माता-पिता से अपने मद्यपान से छुटकारा पाएं`re in College Step 16
    7
    शराब पेट का एक परेशान है, इसे कुछ हफ्तों तक निलंबित करने का प्रयास करें। आप दर्द का कारण है, तो यह एक अच्छा कारण उसे किराए पर नहीं, कि शराब खाली कैलोरी से भरा है, वे तुम्हें बुरा लग रहा है, का उल्लेख और यदि आप इसे पीते हैं, आप प्रभाव में ड्राइविंग के लिए दंड का सामना कर सकते हैं नहीं है। शराब के बिना आपके पास एक खुश पेट होगा, इसलिए आप भी खुश होंगे और आप कंपनी के नामित ड्राइवर बनेंगे।
  • स्टॉप डेली पेट ऐंच (टीन्स के लिए) स्टेप 8
    8
    अल्सर हेल्कोबैक्टर पाइलोरी के जीवाणु के कारण होता है जो पेट के अम्लीय वातावरण में पुन: पेश होते हैं। अगर एंटीसिड दवाएं आपको राहत देती हैं, तो अपने चिकित्सक से परीक्षा की संभावना और इस संक्रमण के बाद के उपचार का मूल्यांकन करें।
  • स्टेप डेली पेट एच (किशोरों के लिए) चरण 9
    9
    गैस के निर्माण से बचने के लिए, अपने भोजन को लंबे समय तक चबा लें और पूरे टुकड़ों को निगल न दें। आपको भोजन करना है, निगलना नहीं है किसी मित्र के साथ भोजन करने की कोशिश करें, आप इसे अधिक धीरे-धीरे करने की संभावना रखते हैं
  • रॉक दैनिक पेट ऐंच (किशोर के लिए) चरण 10 के शीर्षक वाला चित्र
    10
    इसके अलावा भोजन की बहुतायत एक परेशान पेट का कारण बनती है अपने कप वाले हाथों में शामिल हों यह हर भोजन में अधिकतम मात्रा में आपके पेट की जरूरत होती है अक्सर "नाराज़गी" यह बहुत अधिक भोजन के कारण है
  • इमेज शीर्षक से एक फिटनेस जर्नल लिखें चरण 2



    11
    भविष्य में कुछ खाद्य पदार्थों से बचने के लिए खाने-पीने और गैस के बीच किसी भी कनेक्शन की जांच के लिए भोजन की डायरी रखें।
  • स्टॉप डेली पेट ऐंच (टीन्स के लिए) स्टेप 12 शीर्षक वाला इमेज
    12
    गैस्ट्रोओसोफेजील भाटा हर उम्र के लोगों को दिल का दर्द और पेट दर्द का कारण बनता है, और यह दर्द होता है. जब पेट में एसिड घुटकी के साथ बढ़ते हैं, तो वे छाती के ऊपरी भाग में दर्द पैदा करते हैं। आपको सही दवाएं लेने के लिए अपने डॉक्टर से मिलें (और बहुत ज्यादा नहीं खाएं)
  • स्टॉप डेली पेट ऐंच (किशोर के लिए) चरण 13
    13
    यदि आप नाभि के नीचे दर्द का अनुभव करते हैं, तो इसका कारण कब्ज हो सकता है। एक नियमित आंत्र आंदोलन के लिए कई चीजें जरूरी होती हैं, जिनमें अच्छे हाइड्रेशन, फाइबर (लेकिन बहुत ज्यादा नहीं), एक अच्छा प्रोत्साहन (प्लम सहायता) और थोड़े समय और अंतरंगता शामिल हैं। आपकी प्राथमिकताओं के आधार पर, सुबह या दोपहर में समय की आवश्यकता होती है ... दुनिया भी प्रकाश की गति से आगे बढ़ सकती है, आपका विषाणु नहीं।
  • कंटेंट ए कफ चरण 4 नामक छवि
    14
    अदरक एल गैस के कारण पेट दर्द को दूर कर सकता है। जब आप पीते हैं, तो आप झुकाते हैं, और नतीजतन दर्द कम हो जाता है। यदि आपको दर्द महसूस हो रहा है, तो आमतौर पर क्योंकि आप बहुत अधिक या बहुत जल्दी खा चुके हैं, इसलिए भागों को कम करें और धीरे धीरे खाएं
  • लीन स्नायु लाभ के लिए कार्ड्स के सर्वोत्तम उपयोग करें शीर्षक वाला इमेज। चरण 4
    15
    आपके शरीर के लिए फाइबर की सही मात्रा खाएं केले, सब्ज़ेलल रोटी, जई और सेब फाइबर के उत्कृष्ट स्रोत हैं।
  • स्टेप 3 बनाने से रोकथाम को एक ठंडा सूजन शीर्षक वाली छवि
    16
    एल्डितोली से बचें वे मधुमक्खी हैं जैसे सोर्बिटल और मैनिटोल, जो कैंडीज और मिठाई बनाती हैं "नो-चीनी।" और सिद्धांत रूप में यह सच है। हालांकि, इन उत्पादों के कारण आपके आहार से बहुत अधिक गैस पूरी तरह से समाप्त हो गई है और आपके द्वारा खरीदे जाने वाले खाद्य पदार्थों के लेबल को पढ़ने के लिए, यह सुनिश्चित करने के लिए कि उन्हें शामिल न करें
  • स्टेप डेली पेट एच (किशोरों के लिए) स्टेप 17 शीर्षक वाली छवि
    17
    तनाव, चिंता या अवसाद के कारण पेट में दर्द भी हो सकता है। अपने तनाव स्तर को कम करने की कोशिश करें किसी को भी आप से बेहतर नहीं पता है, इसलिए आप अभ्यास में आराम करने के लिए सभी सबसे प्रभावी तकनीक डालते हैं।
  • स्टेप डेली पेट एचेस (टीन्स के लिए) स्टेप 18 नामक छवि
    18
    परेशानी पेट को सीमित करने के लिए ओवर-द-काउंटर दवाएं लेने की संभावना पर विचार करें। पुस्तिका में दिए गए निर्देशों का पालन करें।
  • इमेज शीर्षक से आरामदायक वॉकींग शूज़ चुनें चरण 6
    19
    अगर कुछ भी काम करने लगता है, तो अपने डॉक्टर से बात करें वह आपके दर्द का कारण पहचानने और उसे इलाज के लिए सक्षम होंगे। जल्दी से निदान करने के लिए एक भोजन डायरी आपके डॉक्टर को बहुत मदद करेगी: नोट करें कि आप क्या खाते हैं / पीते हैं, लक्षण, आंत्र आंदोलन और दर्द के एपिसोड।
  • 20
    हालांकि कई लोग तनाव (और सिरदर्द) के कारण पेट में दर्द से पीड़ित होते हैं, अपने पेट की समस्याओं को अनदेखा न करें युवा रोगियों में भी कई बीमारियों का इलाज किया जाना चाहिए।
  • स्टेप डेली पेट एच (किशोर के लिए) स्टेप 20 नामक छवि
    21
    पीड़ित होने का कोई कारण नहीं है अगर आपके पेट में दर्द हो, तो आपके पास एक बुखार है, अगर आप किसी सामान्य स्थिति में दर्द कर रहे हैं, यदि आप एक उल्टी की उल्टी कर सकते हैं, अगर मल में खून है या यदि आंत्र आंदोलन सामान्य नहीं है तो जल्दी ही डॉक्टर पर जाएं। ।
  • चेतावनी

    • एक गंभीर पेट दर्द से अधिक गंभीर समस्याएं हो सकती हैं। यदि दर्द कुछ दिनों से अधिक समय तक रहता है या इससे भी बदतर हो जाता है, तो डॉक्टर से संपर्क करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com