कैसे जल्दी से एक घंटे पास करने के लिए

क्या आप दिन के एक विशेष क्षण के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, लेकिन दुर्भाग्य से अभी भी एक घंटे बाकी है? 60 मिनट लग सकते हैं एक बहुत लंबे समय है, लेकिन यह लेख आपको कई विचारों के साथ एक फ्लैश में उन्हें पाने के लिए प्रदान करेगा।

कदम

विधि 1

पास एक घंटे passively
छवि का शीर्षक अपशिष्ट एक घंटा चरण 1
1
टीवी शो या मूवी देखें एक टीवी प्रोग्राम के साथ अपना दिमाग को ध्यान में रखते हुए, आराम करने, शांत करना और आराम करने का एक शानदार तरीका हो सकता है यदि आपके पास Netflix या एक समान स्ट्रीमिंग सामग्री सेवा है, तो आप गुणवत्ता श्रृंखला और फिल्मों की एक बड़ी संख्या पर भरोसा कर सकते हैं जो आपको तेज़ी से आगे बढ़ने में सहायता करेंगे। उपलब्ध खिताब इतने सारे और दिलचस्प हैं कि सिर्फ उनसे फ्लेमिंग करके आप एक घंटे बिता सकते हैं! यदि आप सबसे अच्छे कार्यक्रमों के बारे में कुछ सलाह चाहते हैं, तो इस सूची को देखें:
  • गिरफ्तार विकास - मैं आपको पेश करता हूं: एक अमेरिकी टेलीविजन श्रृंखला जो एक अविश्वसनीय विलक्षण और विचित्र परिवार की कहानी बताती है
  • पागल पुरुष: `60 के न्यू यॉर्क में सेट एक टेलीविजन श्रृंखला जो उस ऐतिहासिक समय में अमेरिकी समाज में हुई सामाजिक परिवर्तनों को बताने के लिए समय की विज्ञापन दुनिया का उपयोग करती है।
  • टॉय स्टोरी: पिक्सर एनीमेशन फिल्म हाउस का एक क्लासिक यह मानता है कि, हमारी अनुपस्थिति में, हमारे बचपन के खिलौने जीवन में आते हैं। कहानी में तीन अध्याय हैं: सभी उत्कृष्ट।
  • किंग ऑफ द हिल (अंग्रेजी): एक एनिमेटेड टेलीविज़न श्रृंखला है जो टेक्सन परिवार के जीवन की कहानी बताती है यह आश्चर्यजनक रूप से छू रहा है और अजीब है
  • यदि आप सटीक होना चाहते हैं, तो आप वर्तमान अमेरिकी टेलीविजन कार्यक्रम को देख सकते हैं "60 मिनट" (अंग्रेजी में)
  • छवि का शीर्षक अपशिष्ट एक घंटा चरण 2
    2
    सामाजिक नेटवर्क के पृष्ठ ब्राउज़ करें यह अकसर एक घंटे बर्बाद हो जाता है, जिसमे छवियों और पदों में विचलित होकर दिखना पड़ता है, जो कि फेसबुक और इन्स्टाग्राम जैसे मुख्य सामाजिक नेटवर्क को भीड़ते हैं। आप ट्रैक पर वापस लाने के लिए अपने निपटान में समय का उपयोग कर सकते हैं और पता है कि आपके मित्र क्या कर रहे हैं। हालांकि, सोशल नेटवर्क के पन्नों के माध्यम से फ्लिप करने में एक घंटे से अधिक समय व्यतीत करने की कोशिश न करें क्योंकि यह निर्भरता को प्रेरित कर सकता है और आपको अधिक महत्वपूर्ण गतिविधियों से विचलित कर सकता है। नीचे सबसे अधिक उपयोग किए गए सामाजिक नेटवर्क की एक सूची है (ध्यान दें कि आपको इसे एक्सेस करने के लिए एक खाता बनाने की आवश्यकता है):
  • फेसबुक: सबसे अधिक संख्या में उपयोगकर्ताओं के साथ सोशल नेटवर्क। यह आपको नेट पर आपके मित्रों द्वारा पोस्ट की गई स्थिति, फ़ोटो, समाचार और किसी अन्य पोस्ट को देखने की अनुमति देता है। आप उनके साथ मैसेजिंग सिस्टम के माध्यम से भी बातचीत कर सकते हैं, जो कि प्लेटफ़ॉर्म में एकीकृत है।
  • Instagram: आपको उन लोगों द्वारा साझा की गई तस्वीरों को देखने की अनुमति मिलती है जिनकी आप अनुसरण करते हैं। आम तौर पर वे अधिक कलात्मक प्रकृति के हैं सेलिब्रिटी जीवन पर आज तक रहने के लिए यह सबसे अच्छा मंच है अपने सरल और सहज उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस के लिए धन्यवाद, उपलब्ध छवियों के टन के माध्यम से नेविगेट करना बहुत आसान है।
  • चहचहाना: आप नेट पर दोस्तों द्वारा लिखे गए छोटे संदेश देखने या लोगों को सबसे दिलचस्प मिलते हैं। वर्तमान घटनाओं पर लगातार अद्यतन रहने के लिए यह एक उत्कृष्ट मंच है
  • छवि का शीर्षक अपशिष्ट एक घंटा चरण 3
    3
    मंचों को ब्राउज़ करें ऑनलाइन फ़ोरम में कोई भी किसी दिए गए विषय के बारे में लिख सकता है कुछ चिंताजनक विषय, उदाहरण के लिए साहित्य या दर्शन, जबकि अन्य सभी तरह के हस्तक्षेप का स्वागत करते हैं। जो भी विषय मन में आता है उस पर फ़ोरम ढूंढना संभवतः संभव है किसी विषय पर अपनी राय लिखना भी नए दोस्तों से मिलने का एक शानदार तरीका है क्योंकि आपको पता चल जाएगा कि आपकी एक सामान्य रुचि है निम्न साइटों के पृष्ठों को ब्राउज़ करने का प्रयास करें:
  • reddit.com: यह एक विशाल स्थल है जो कई अलग-अलग हितों और मंचों को एकत्र करता है आप अपने कई हिस्सों में लगभग किसी भी विषय को पा सकते हैं, जिसे कहा जाता है "उप reddits"। आप पाएंगे कि ब्याज के कई क्षेत्रों की तलाश में एक घंटे खर्च करना बहुत ही आसान है।
  • pinterest.com: फैशन, कला और डिजाइन के विषय में फोटोग्राफ, वीडियो और छवियों को साझा करने के आधार पर एक उत्कृष्ट डिजाइन के साथ एक सामान्य मंच।
  • 4chan.org: यह विकल्प सबसे साहसिक के लिए आरक्षित है यह एक और सामान्य मंच है जो इंटरनेट संस्कृति में शामिल लोगों को आकर्षित करता है। सावधान रहें क्योंकि साइट में अंधेरे क्षेत्र शामिल हैं
  • छवि का शीर्षक अपशिष्ट एक घंटे चरण 4
    4
    साइट को ब्राउज़ करें YouTube.com. इसमें एक अनंत संख्या की जानकारी है और दुनिया भर से किसी भी समय नई सामग्री जोड़ दी जाती है। जिन चैनलों को आप पसंद करते हैं उन्हें चुनने के लिए उपलब्ध चैनलों में उत्सुक हैं और फिर सामग्री तक पहुंचने के लिए संबंधित सदस्यता बनाएं।
  • विधि 2

    पास एक घंटे सक्रिय रूप से
    छवि का शीर्षक अपशिष्ट एक घंटा चरण 5
    1
    अपने आप को स्टोव पर रखो यदि आपके पास पर्याप्त समय है, तो आप किसी के लिए कुछ अच्छा खाना बना सकते हैं। यदि आप बाहर जाने की योजना बना रहे हैं, तो आप उन कुकीज़ को ले सकते हैं जो आपने तैयार किए हैं और उन लोगों को प्रदान करें जिन्हें आप मिलते हैं। आप घर पर रहने वाले किसी के लिए भी एक अच्छा त्वरित खाना बना सकते हैं कुछ ऑनलाइन व्यंजनों के माध्यम से ब्राउज़ करने का प्रयास करें, जिन्हें आपको रोचक और बेहतर लगता है, यदि वे किसी डिश से संबंधित हैं जो आपने कभी तैयार नहीं किया है बस यह सुनिश्चित करें कि तैयारी का समय आपके लिए उपलब्ध नहीं है और आपके पास पहले से ही पेंट्री में सभी आवश्यक सामग्री हैं। उदाहरण के लिए, आप व्यंजनों के व्यंजनों के लिए निम्नलिखित बर्तन पकाने का प्रयास कर सकते हैं:
    • उन्हें तैयार करें कप केक. वे किसी के द्वारा सराहना की जाएगी
    • एक को तैयार करने के लिए जानें आमलेट. नाश्ते के लिए अपने परिवार को प्रसन्न करने के लिए यह एक शानदार विचार है
    • एक स्वादिष्ट तैयार करें बरिटो. यदि आप घर से काम करने के लिए अपने दोपहर का भोजन करने की आदत में हैं तो यह खाना पकाने के लिए एक शानदार पकवान है
  • छवि का शीर्षक अपशिष्ट एक घंटा चरण 6
    2
    एक ऑनलाइन गेम खेलें यह एक मजेदार और एक घंटे खर्च करने का तत्काल तरीका है क्योंकि कई श्रेणियों में भाग लेने के लिए इतने सारे गेम हैं आप व्यावहारिक रूप से किसी प्रकार का मनोरंजन पा सकते हैं: शूटर, साहसिक, रणनीति, नृत्य और कई अन्य। देखने के लिए कुछ मान्य साइटें हैं:
  • newgrounds.com
  • अंतरिक्ष
  • कवच खेलों



  • छवि का शीर्षक अपशिष्ट एक घंटा चरण 7
    3
    घर की सफाई करें बेशक यह केवल एक परिकल्पना है अगर आप घर पर हैं। हमेशा ध्यान रखना जरूरी है: बर्तन धोना, फर्श या बाथरूम की सफाई करना, कपड़े धोने का काम करना, और इतने पर। मज़े की कोशिश करने के 60 मिनट के अंत में अपने घर को चमकने दो!
  • जब आप घर के काम का ध्यान रखते हैं तो अपने पसंदीदा संगीत को सुनो। आप अधिक ऊर्जावान और हंसमुख महसूस करेंगे
  • छवि का शीर्षक अपशिष्ट एक घंटा चरण 8
    4
    अपने शौक के लिए समर्पित क्या आप गिटार बजाना, बुनाई करना, ड्राइंग करना या ऐसा कुछ करना पसंद करते हैं? यदि आपके पास एक पूरा घंटे उपलब्ध है, तो आप कुछ समय एक नई परियोजना बनाने या कम से कम एक बना सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर आपके पास आपके हाथ की जरूरी सामग्री नहीं है, तो आप अभी भी कुछ नया खोज सकते हैं।
  • अपने शौक को अभ्यास करने के लिए आपके पास कुछ मौका है, जिसमें हर अवसर लें। आप सुधार कर सकते हैं एकमात्र तरीका खुद को लागू करना है यदि आपके पास एक व्यस्त जीवन है, तो एक नि: शुल्क घंटे होने पर एक दुर्लभ और अनूठा अवसर हो सकता है।
  • आप एक नया शौक अभ्यास कर सकते हैं, एक अलग उपकरण खेल सकते हैं या एक नई प्रोग्रामिंग भाषा सीख सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक अपशिष्ट एक घंटा चरण 9
    5
    एक पुस्तक पढ़ें यद्यपि यह दूसरों के रूप में सक्रिय मनोरंजन नहीं है, फिर भी पढ़ना मन और कल्पना को उत्तेजित करने का एक शानदार तरीका है। इससे पहले चुनने के लिए इतनी सारी पुस्तकें हैं कि आपको पहले से भ्रमित हो सकता है। एक का चयन करें और इसे खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध, यह बहुत संभावना है कि आप हर पठन से कुछ नया सीखेंगे। आप शुरू करने के लिए इन दो खिताबों में से एक को आज़मा सकते हैं:
  • ड्यून फ्रैंक हरबर्ट द्वारा यह उपन्यास आपको भविष्य के दूसरे ग्रह में ले जाएगा। यह एक किताब है जिसने विज्ञान कथा शैली के लिए एक महान आवेग प्रदान किया है और आधुनिक लेखकों के लिए भी एक प्रेरणा जारी है। यह निर्दिष्ट करना अच्छा है कि यह एक जटिल राजनीतिक साजिश के बारे में बताता है और कार्रवाई प्रेमियों के लिए बहुत उपयुक्त नहीं है।
  • प्लेयर वन अर्नेस्ट क्लाइन द्वारा भविष्य में नहीं सेट करें इस विज्ञान कथा का उपन्यास एक जनसंख्या है जो अत्यधिक जनसंख्या, पानी की कमी और अपराध के कारण तबाह हो। अधिकांश आबादी आभासी दुनिया में अपने अधिकांश समय में रहने का खर्च करती है। यह सभी वीडियो गेम प्रेमियों के लिए एक शानदार शीर्षक है
  • छवि का शीर्षक अपशिष्ट एक घंटा चरण 10
    6
    शारीरिक गतिविधि करो जिम जाने या दौड़, एक पैदल चलना, एक तैरना या एक मोटर साइकिल की सवारी के आसपास जाना। व्यवहार में घर से बाहर निकलें और आगे बढ़ें! आपको स्वस्थ रखने के लिए यह महत्वपूर्ण है कि रक्त ऊतकों के माध्यम से प्रभावी रूप से बहता है और शरीर शरीर में चलता है, इसलिए इस दिन के मुफ़्त समय का लाभ उठाएं।
  • छवि का शीर्षक अपशिष्ट एक घंटा चरण 11
    7
    कुछ लिखें अपने दिमाग को उज्ज्वल बनाए रखने और अपने रचनात्मक पक्ष को व्यस्त रखने के लिए लेखन एक महान अभ्यास है यह स्पष्ट विचारों को ठोस विचारों में बदलने के लिए अविश्वसनीय रूप से संतोषजनक है आप कुछ भी लिख सकते हैं, जिसमें एक लघु कहानी, एक फिल्म की समीक्षा, जिसे आपने हाल ही में देखा है, एक गीत गीत या एक स्क्रिप्ट शामिल है।
  • विचारों को कागजात पर बहस करने का प्रयास करें, अगर यह आपकी पहली बार लेखन की दुनिया के करीब हो रहा है। आप आवश्यक सुधारों को बाद में कर सकते हैं यदि आप किसी को अपनी सृष्टि प्रस्तुत करने का गंभीरता से निर्णय लेते हैं
  • छवि का शीर्षक अपशिष्ट एक घंटा चरण 12
    8
    कुछ संगीत सुनें बैठ जाओ और अपने पसंदीदा संगीत का आनंद लें जो आपके दिमाग को आराम और मुक्त करने का एक प्रभावी तरीका है। आप उन गानों का चयन कर सकते हैं जो आपको अतीत में उदासीन यात्रा पर ले जाते हैं या स्पॉटिफेट या पेंडोरा का उपयोग करके नए संगीत समूहों को ढूंढ सकते हैं। नए शैलियों या गायकों को जानने के लिए आपको अन्य लोगों के साथ समान अंक प्राप्त करने में मदद मिलेगी, जो हमेशा एक सकारात्मक कारक है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com