ट्रेसी हॉग विधि के साथ एक बच्चे को कैसे सोएं

एक नवजात शिशु लेने के लिए हमेशा नए माता-पिता के लिए एक बड़ी समस्या रही है। ट्रेसी होग, पुस्तक के लेखक नवजात शिशुओं की गुप्त भाषा

, यह शिक्षा बच्चे पर सोचा की विभिन्न स्कूलों द्वारा विकसित, एक विधि है कि सुनने को प्रोत्साहित विकसित धैर्य रखें और एक नियमित स्थापित ताकि आप मदद कर सकते हैं बच्चे सो जाते हैं करने के लिए और रात के माध्यम से सोने के लिए सबसे अच्छा सिद्धांतों को सौंपा है। आपके बच्चे की उम्र तय करेगी कि किस प्रकार की विधि को लागू किया जाए "नारी बच्चों को फुसफुसाते हुए"।

कदम

भाग 1

विधि जानें
शिशु Whisperer लागू शीर्षक शीर्षक छवि`s Sleep Method Step 1
1
समस्या को समझें नवजात शिशुओं को अपने नींद के चक्र को नियंत्रित करने में कठिनाई होती है और नए माता-पिता अक्सर नहीं जानते कि कैसे रात के दौरान सोते हुए अपने बच्चों को शिक्षित करना है
  • कुछ विशेषज्ञ, जैसे कि रिचर्ड फेबर (लेखक "फेबर विधि "), बच्चों को अंतराल बढ़ाने में रोने के लिए प्रोत्साहित करें ताकि वे खुद को आश्वस्त करना सीख सकें हालांकि, यह विधि बहुत विवादास्पद है, और चरम सीमाओं (जो बच्चों को लंबे समय तक रोने की इजाजत देता है) में ले जाती है, बच्चों में मनोवैज्ञानिक समस्याओं और स्वास्थ्य समस्याओं का कारण बन सकती है।
  • अन्य विशेषज्ञों तरीकों कि माता पिता के लिए लगाव को प्रोत्साहित दावा करते हैं, एक साथ सोने के लिए कैसे, रात में स्तनपान कराने के लिए और अपने बच्चे रॉक सोने के लिए है, लेकिन है कि कभी कभी ठीक से आराम करने के लिए मां को रोकने के।
  • शिशु Whisperer लागू शीर्षक शीर्षक छवि`s Sleep Method Step 2
    2
    दर्शन सीखिए ट्रेसी होग, लेखक डी बच्चों की गुप्त भाषा, उनका मानना ​​है कि बच्चों को रोने के लिए जब तक वे सोते हैं और उन पर विचार करने के लिए सोए जाने पर रोना छोड़ते हैं, वे दो चरम सीमाएं हैं जिन्हें टाला जाना चाहिए। इसकी कसौटी सबसे सख्त विधियों के बीच एक क्रॉस है जो रोने का समर्थन करती है और माता-पिता को अनुलग्नक को प्रोत्साहित करने वाली अधिक उदार विधियां हैं।
  • की विधि "नारी बच्चों को फुसफुसाते हुए" इसमें बच्चे के लिए एक कठोर दिन और रात की दिनचर्या होती है ताकि उसके शरीर को स्वाभाविक रूप से सही समय पर सोते रहने के लिए इस्तेमाल किया जा सके। इसमें नवजात शिशुओं द्वारा संचरित संकेतों को पहचानना और उसके साथ संचार करना शामिल है, ताकि यह जान सकें कि वह थका हुआ है या नहीं।
  • बच्चे की उम्र के आधार पर इस पद्धति को अनुकूलित करना आवश्यक है। वास्तव में, कोई भी प्रणाली जो उसे नींद में आने के लिए आमंत्रित करती है, उसे जीवन के पहले तीन महीनों में लागू किया जाना चाहिए, जब वह अनिश्चित रूप से सोता है और खेल में ज्यादा भागीदारी नहीं दिखाता है या लोगों के साथ बातचीत नहीं करता है।
  • शिशु Whisperer लागू शीर्षक शीर्षक छवि`s Sleep Method Step 3
    3
    नामित विधि के बारे में जानें "E.A.S.Y." (अंग्रेजी परिशिष्ट शब्द में शब्द भी शामिल है "आसान")। परिवर्णी शब्द में एक कड़ाई से संरचित प्रक्रिया के चरणों शामिल हैं, जो ट्रेसी हॉग विधि के अंतर्गत आता है।
  • और इसके लिए है "खाना" (खाओ)। जब बच्चा घबराहट के दौरान जाग जाता है या गहराई से सोता है, तो पहली बात यह है कि उसे खिलाना है। यह नाश्ते या पूर्ण भोजन (दूध या ठोस पदार्थ, आपकी उम्र के आधार पर) चाहे, यह पहले चरण का अनुसरण करना महत्वपूर्ण है।
  • ए के लिए खड़ा है "क्रियाएँ" (गतिविधियों)। खाने के बाद, उसके लिए यह, खेलने कुछ गतिविधियों में संलग्न वरना कि खाने या नींद नहीं है कुछ भी करने को समय है। समय की राशि है जो आप में खर्च करना चाहिए बच्चे की उम्र पर निर्भर करता है, जबकि बहुत युवा थक बिना एक लंबे समय नहीं खेल सकते,, बड़ों अक्सर कई घंटे के लिए पर जा सकते हैं।
  • एस के लिए खड़ा है "नींद" (स्लीपिंग)। गतिविधि के लिए नींद का पालन करना ज़रूरी है: क्योंकि यह थकान के सामान्य लक्षणों को प्रकट करने के लिए खेला होगा, स्तनपान या कृत्रिम रूप से बिना सोते ही उसे सोना होगा। सोने के पहले हॉग, स्तन और बोतल के अनुसार हैं "उपकरणों" जिसके लिए नवजात शिशु सोते रहने के लिए निर्भर करता है, जिससे उसे खुद को आश्वस्त करने से सीखने से रोका जा सकता है
  • वाई के लिए खड़ा है "आप समय" (खुद के लिए समय), और वह क्षणों के बराबर है, जब आप दिनचर्या का पालन करते हैं।
  • शिशु Whisperer लागू शीर्षक शीर्षक छवि`s Sleep Method Step 4
    4
    जानें "उठाओ / नीचे खींचें" या "पु / पीडी "" (उठाओ और नीचे डाल दिया)। E.A.S.Y में उल्लिखित आदतों वे आपको संरचनात्मक रूपरेखा प्रदान करते हैं, जिस पर ट्रेसी होग की विधि आधारित है, लेकिन शायद इस पद्धति का हृदय, उसके पीछे का दर्शन है "पु / पीडी"।
  • जब बच्चे को अपने बिस्तर में एक झपकी या एक अच्छी रात की नींद के लिए रखा जाता है, वह आसानी से कर सकते हैं "बातचीत" अकेले, नींद आना या रोना यदि वह रोता है, जो कि उनकी देखभाल करते हैं, उन्हें इसे लेना चाहिए और उसे शांत करने के लिए तैयार की गई तकनीक की एक श्रृंखला को परिभाषित करना चाहिए, परिभाषित "चार एस" (चार एस) इनमें शामिल हैं:
  • "मंच सेट करें" (जमीन तैयार करें): यह पूजा करने की बात है जो बिस्तर पर जाने के लिए समय से पहले होता है और यह हर बार समान होना चाहिए, लेकिन कुल में 5 मिनट से अधिक नहीं। व्यवहार में, यह धीरे-धीरे छूट का एक चरण है जो नवजात शिशु को इंगित करता है कि समय सो गया है। उदाहरण के लिए, आप डायपर को बदल सकते हैं, पर्दे बंद कर सकते हैं, रोशनी बंद कर सकते हैं, एक निश्चित गीत गा सकते हैं और आपको आराम करने में मदद करने के लिए एक विशिष्ट वाक्यांश कह सकते हैं (उदाहरण के लिए "यह सोने के लिए समय है")।
  • "swaddling" (पट्टी): नहीं सभी बच्चों को पट्टी करना पसंद है, लेकिन अगर आप इसे पसंद करते हैं, तो यह एक तकनीक है जो आपको शांत करने और सोने के लिए सहायता कर सकती है।
  • "बैठक" (बैठो): बच्चे के साथ चुप्पी में बैठो
  • "चुप-पैट" (उसे शांत करने के लिए थोड़ा सा पेट दें): यह तरीका छोटे बच्चों के साथ बेहतर काम करता है। आपको दिल की धड़कन (पैट-पैट, पैट-पैट) और फुसफुसाते हुए एक साथ पीठ के बीच में दृढ़ता से टैप करने की जरूरत है "shhhh" रोने से बच्चे को विचलित करने के लिए आवाज की एक स्वर में काफी मजबूत है।
  • एक बार बच्चे शांत हो जाता है (हालांकि वह शायद अभी भी जाग रहेगा), जो उसकी देखभाल करता है वह उसे पालने में और कमरे से बाहर निकलना चाहिए। नींद को धीरे से उत्तेजित करने की आवश्यकता होने पर इन कार्यों (उठा, आश्वस्त और नीचे डालना) का प्रदर्शन किया जाना चाहिए।
  • भाग 2

    3-6 महीने के बच्चों के साथ विधि का उपयोग करें
    शिशु Whisperer लागू शीर्षक शीर्षक छवि`s Sleep Method Step 5
    1
    एक नियमित रूप से स्थापित करें इस सटीक क्रम में, तत्वों पर कोई अपवाद नहीं है, जो कि दिनचर्या बनाते हैं: भोजन करना, खेलना और नींदना। हालांकि, प्रत्येक की अवधि बच्चे की आवश्यकताओं के अनुसार भिन्न होती है
    • उस समय का सम्मान करें जब वह आमतौर पर सुबह में स्वाभाविक रूप से जागते हैं। यह आपके दैनिक दिनचर्या का शुरुआती बिंदु होगा।
    • याद रखें कि होग ने मौका से शब्द नहीं चुना है "सामान्य"इसका मतलब यह नहीं है "समयबद्ध कार्यक्रम"। समय सीमा के साथ एक कार्यक्रम प्रत्येक दिन एक ही समय में बातें करने का तात्पर्य करता है। एक दिनचर्या है, तथापि, एक आदेश और तत्वों है कि यह रचना की एक अपरिवर्तित संरचना, लेकिन जरूरी नहीं कि एक ही समय पर या समय की इसी अवधि में शामिल है। एक नियमित भीतर आप को विस्तार या समय कुछ बातें दिन के दौरान करने के लिए करने के लिए समर्पित करने के लिए कम करके, एक लचीला दृष्टिकोण ले जा सकते हैं, लेकिन आप लगातार हर दिन के अपने आदेश को लागू करने की है।
  • शिशु Whisperer लागू शीर्षक शीर्षक छवि`s Sleep Method Step 6
    2
    बच्चे को खाना यह पहला काम है जो आप सुबह उठते ही आपको इंतजार कर रहे हैं (हालांकि, आपको पहले डायपर बदलना पड़ सकता है)। यह एक तार्किक आपरेशन है, क्योंकि एक नवजात शिशु जो लंबे समय से नींद के बाद जागता है उसे तुरंत भोजन की जरूरत होती है।
  • इस युग में बच्चे को केवल मां के दूध या कृत्रिम एक के साथ खिलाया जाना चाहिए। अधिकांश 3-6 महीने की शिशुओं को प्रत्येक भोजन पर 9 0 से 240 मिलीमीटर शिशु फार्मूला के बीच लेना चाहिए। यदि आप अपने बच्चे को स्तनपान करते हैं तो आप यह नहीं जान सकते कि वह कितना दूध लेता है, लेकिन उसे खिलाने तक वह स्तन से चूसने में अधिक रुचि रखता है। जब तक आप नियमित रूप से अपने डायपर को गीला और गंदे रूप से उचित रूप से प्राप्त करते हैं, तब तक आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि आपको सही मात्रा में दूध मिल रहा है।
  • आम तौर पर, इस उम्र में एक स्तनपान के बारे में 30 मिनट तक रहना चाहिए
  • शिशु Whisperer लागू शीर्षक शीर्षक छवि`s Sleep Method Step 7
    3
    खेलें। एक बार जब वह भोजन खत्म कर लेता है, तो उसे खुद को कुछ गतिविधि में समर्पित करना चाहिए ताकि वह फिर से सोते हुए पर्याप्त रूप से उत्तेजित हो। आराम से, संतृप्त और सूखे डायपर के साथ, वह सबसे महत्वपूर्ण गतिविधियों पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं जो उनकी मोटर, संज्ञानात्मक और सामाजिक कौशल विकसित करने में मदद करते हैं।
  • उनकी गतिविधियां भिन्न होनी चाहिए: वह अपने पेट (पेट का समय) पर खेल सकते हैं, चित्र पुस्तकों को देख सकते हैं, अपनी उम्र के लिए टहलने और अन्य चीजें ले सकते हैं और उसे उत्तेजित कर सकते हैं। खेल की अवधि उस ध्यान के आधार पर भिन्न होती है जो इसे समर्पित करती है (जो उम्र के साथ बढ़ जाती है) और थकान का स्तर। सबसे अधिक संभावना है कि आपको अंततः डायपर को बदलना होगा।
  • शिशु Whisperer लागू शीर्षक शीर्षक छवि`s Sleep Method Step 8
    4
    बच्चे को बाहर निकालें ताकि आप झपकी ले सकें। एक पूर्ण पेट और सूखे डायपर के साथ, यह एक झपकी के लिए तैयार होना चाहिए। 3 महीने में, उसे दिन के दौरान 5 घंटे और रात 10 बजे की जरूरत होगी।
  • इसे पालना में सो जाओ, जब यह थकान के लक्षण दिखाएगा बिस्तर पर जाने से पहले तैयारी की दिनचर्या का पालन करें, समय की परवाह किए बिना, शांति से चलते हुए और आस-पास के वातावरण को शांत करने की कोशिश करना
  • नींद से पहले होने वाली रस्म को उलट नहीं करें जिस योजना के द्वारा आप ट्रेसी हॉग पद्धति को लागू करते हैं, वह एक निप के लिए ही रहेगा जैसा कि रात के वक्त बाकी है
  • यदि आपका बच्चा रोता है, उसे दिलाएं फुसफुसाकर शुरू करें "इश"। यदि वह जारी रखता है, तो उसे अपने आँसू शांत करने के लिए उसकी पीठ पर कुछ नल दें अगर यह पर्याप्त नहीं है, तो इसे ले लो, लेकिन एक बार में 2-3 मिनट से अधिक के लिए इसे पकड़ नहीं है इसे वापस पालने में रखें और उसे उसी समय के लिए छोड़ दें, फिर ऑपरेशन को दोहराएं जब तक कि यह शांत न हो जाए।
  • शिशु Whisperer लागू शीर्षक शीर्षक छवि`s Sleep Method Step 9
    5



    अपने बेटे को सुनो जैसा कि आप दिनचर्या का पालन करते हैं, बच्चा रोने, हिलना, आवाज़, चिल्लाहट या अन्य मुखर शब्दों का प्रयोग करेगा: यह आपके साथ संवाद करने का उनका तरीका है, क्योंकि वह अभी तक बात नहीं कर सकता है। समय और अभ्यास के साथ, आप विभिन्न व्यवहारों और रोने के तरीकों को समझना सीखेंगे, जो जब आप खाने, खेलना और सोते हैं, तब पहचानने के लिए मौलिक हैं इस जानकारी का उपयोग करते हुए, आपको समझना चाहिए कि दिनचर्या के प्रत्येक चरण (खाने, खेल और नींद) पर कितना समय बिताया जाता है।
  • यदि रोना निरंतर और तालबद्ध है, तो इसका मतलब है कि वह भूख लगी है। यदि आप सोते समय इस तरह अपने बच्चे को रोते हुए सुनते हैं, इसका मतलब है कि उसे नर्स की समय है। आम तौर पर, इस उम्र के बच्चे रात भर यार्न में सो नहीं खाते हैं।
  • अगर रोना तीव्र और अचानक है, तो झटकेदार आंदोलनों के साथ, यह दर्द या परेशानी का संकेत हो सकता है इसे दिलासा देने के बजाय, आपको इसे किसी भी शारीरिक चोट या लक्षणों को रद्द करने के लिए देखना चाहिए।
  • जब वे थके हुए होते हैं, तो बच्चे अपनी आंखों, जंभाई या उनकी पलकें संकीर्ण कर सकते हैं। जब आप इन सिग्नल को देखना शुरू करते हैं, तो आप कुछ करने में व्यस्त हैं, इसका मतलब है कि इसे बिस्तर पर ले जाने का समय है ऐसा हो सकता है कि किसी गतिविधि को अन्य समय से भी कम समय तक रहता है, इस बात पर निर्भर करता है कि कितना थकान और संसाधित किया गया है।
  • शिशु Whisperer लागू शीर्षक शीर्षक छवि`s Sleep Method Step 10
    6
    दिन के दौरान दिनचर्या दोहराएं। आपको समय समायोजित करना होगा: कुछ बच्चे सुबह में थोड़ा झपकी लेते हैं और दो बार दोपहर का नप समय करते हैं जबकि अन्य एक ही अवधि के नल को पसंद करते हैं, पूरे दिन में पूरी तरह से वितरित करते हैं।
  • इस युग के अधिकांश बच्चे दिन के दौरान लगभग 5 घंटे के लिए तीन बार घूमते हैं और रात के दौरान लगभग 10 घंटे सोते हैं।
  • संभवत: आपको ई। एएसएवाई पद्धति को लागू करना होगा। और पु / पीडी पद्धति कई दिनों तक या कई हफ्तों के लिए भी, इससे पहले कि आपका बच्चा नियमन को नियमित और स्वीकार करता है। लेखक के मुताबिक, अगर वह विरोध कर रहा है तो उसे पालन करना जारी रखना चाहिए (और उसे नहीं छोड़ना)। हालांकि, आपको गैस्ट्रिक रीफ्लक्स या पेटी जैसे स्वास्थ्य समस्याओं से बचने के लिए नींद या व्यवहार में किसी परेशानी के लिए हमेशा अपने बाल रोग विशेषज्ञ से परामर्श करना चाहिए।
  • भाग 3

    6-8 महीने के बच्चों के साथ विधि का उपयोग करें
    शिशु Whisperer लागू शीर्षक शीर्षक छवि`s Sleep Method Step 11
    1
    दिनचर्या को समायोजित करें जैसा कि बच्चा बढ़ता है। यहां तक ​​कि अगर यह रचना करने वाले तत्व समान ही रहते हैं (इस सटीक क्रम में खाने, खेलना और नींद), उनकी अवधि और रणनीति जिनका आप शोषण कर सकते हैं, उसके अनुसार आपके बच्चे दैनिक गतिविधियों में कितना जागरूकता, ध्यान और ध्यान देते हैं और कितना ज्ञान वह रात के दौरान आपकी अनुपस्थिति में है
    • 6 महीने में, ज्यादातर बच्चों को रात में खाने के लिए जागना नहीं करना चाहिए, खासकर यदि वे एक ठोस आहार में बदल गए हों
    • जब बच्चा सारी रात सोता है, तो आप अपने दैनिक कार्यकलापों को लंबा कर सकते हैं, यह एक झपकी और दूसरे के बीच 2 घंटे या उससे अधिक के लिए खेलते हैं। ऐसे समय भी होंगे जब आपको समय-सारिणी के साथ लचीला होना चाहिए, संभवतः छुट्टियों के दौरान या आपको कुछ काम करना पड़ता है जो आपको 2 घंटे से अधिक समय तक व्यस्त रखता है
  • शिशु Whisperer लागू शीर्षक शीर्षक छवि`s Sleep Method Step 12
    2
    अपने बच्चे को उसे लेने से पहले आपको बताए गए संकेतों के लिए देखें जब वे आराम या सोते हैं, इस उम्र के बच्चे अक्सर "बोलना" अकेले, वे हकलाना या रोते हैं क्योंकि वे बहुत थके हुए हैं और वे सो जाते हैं। यह ज़रूरी है कि अगर जल्दी से सोने के लिए झूठ बोलने का मौका नहीं मिला तो भीड़ में नहीं आना चाहिए सुनें कि आपका बच्चा कैसे रोता है
  • सबसे आम संकेत जो सांत्वना देने की इच्छा को संप्रेषित करता है, जब बच्चा माता-पिता के पास पहुंचता है जब आप इसे अपनी बाहों में पकड़ लेते हैं, उसे क्षैतिज स्थिति में रखें और इसे आराम से कुछ शब्द दें, इसे वापस पालना में डालने से पहले।
  • यदि आप अधिक हिलाते हैं, तो पालना से दूर चले जाते हैं और अपनी आंखों की तलाश में नहीं रहें। इस तरह से यह विचलित हो सकता है
  • शिशु Whisperer लागू शीर्षक शीर्षक छवि`s Sleep Method Step 13
    3
    एक गुजर तत्व का परिचय इस युग में, बच्चे को माता-पिता की अनुपस्थिति के बारे में अधिक जानकारी है, इसलिए उसे एक ऐसी वस्तु की उपस्थिति का लाभ मिल सकता है जो उसे स्वयं को सांत्वना और उसकी आंखों को बंद करने से पहले शांत हो जाता है, जैसे नरम कंबल या खिलौना जो खतरे पैदा नहीं करता है।
  • यदि आप कर सकते हैं, तो हर बार जब आप बैठते हैं और रात से पहले ही उसी ऑब्जेक्ट का इस्तेमाल करते हैं, तो इसका उपयोग केवल पालना में ही सीमित कर सकते हैं। इस तरह, बच्चा इसे नींद के साथ संयोजित करना सीखता है, न कि मनोरंजन के समय, और सबसे अधिक संभावना यह शांत हो जाएगा और खेलने के लिए नहीं।
  • भाग 4

    8 महीनों में बच्चों के साथ विधि का उपयोग करें
    शिशु Whisperer लागू शीर्षक शीर्षक छवि`s Sleep Method Step 14
    1
    आवश्यकतानुसार नियमित रूप से अपडेट करना जारी रखें। इसका मतलब है कि आपको खेल और गतिविधि के क्षणों में वृद्धि करना जारी रखना होगा, दैनिक नल कम करना। अपनी जरूरतों को बेहतर ढंग से समझने के लिए, वह आपको भेजे गए संकेतों पर हमेशा ध्यान दें
    • लगभग 8 महीने से 1 वर्ष तक, बच्चे को दिन में दो बार सोना चाहिए। एक वर्ष के बाद, ज्यादातर बच्चों को केवल एक ही आराम की आवश्यकता होती है, लेकिन आपको अपने बच्चे की थकान और ध्यान को समझना चाहिए, जबकि वह खेल रहे हैं अगर वह एक दिन में एक झपकी लेने के लिए तैयार है।
    • बच्चे पर निर्भर करता है कि नाप 20 मिनट से लेकर कई घंटे तक हो सकते हैं। आपको भेजते हुए संकेतों को देखते रहें
  • शिशु Whisperer लागू शीर्षक शीर्षक छवि`s Sleep Method Step 15
    2
    बच्चे को खुद से शांत होने दें इसे खाट में रखो और दूर चले जाओ। इसे न उठाएं जब तक कि यह वास्तव में उत्तेजित न हो।
  • एक बच्चे की निगरानी विशेष रूप से इस चरण में उपयोगी हो सकती है यदि आप देखते हैं कि आपका बच्चा बैठकर उठ कर बहुत उत्तेजित हो जाता है, तो अपने कमरे में जाकर उसे ऊपर उठाएं और उसे अपने पेट में डाल दें।
  • यदि आप अपने आप को शांत नहीं करते हैं, तो इसे बिस्तर पर छोड़ दें (इसे अपनी बाहों में लेने के बजाय) और उसे कुछ बताएं जो उसे शांत करेगा। इस उम्र के बच्चे कई शब्दों को समझ सकते हैं, ताकि आप एक आश्वस्त वाक्यांश का प्रयोग कर सकें "माँ यहाँ है यह सोने के लिए समय है"। इसे हर बार दोबारा करने का प्रयास करें ताकि आपको नींद में मदद करने के लिए सोना पड़े। आप कुछ मिनट के लिए अपनी पीठ पर हाथ डाल सकते हैं
  • शिशु Whisperer लागू शीर्षक शीर्षक छवि`s Sleep Method Step 16
    3
    वह तुरंत इंतजार कर रहा है जब वह उसे तुरंत दौड़ने से पहले रात में रोता है वह खुद को शांत करने में सक्षम हो सकता है
  • किसी बच्चे को रात में रोने या कॉल करने के लिए सामान्य रूप से यह सामान्य है, क्योंकि वयस्कों के लिए सोते समय बोलना सामान्य होता है। चूंकि वह बात नहीं कर सकता, इसलिए वह अकसर सोता है, घबराहट करता है, चिल्लाता है या रोता है। यदि आप उसे दिलासा देने के लिए दौड़ते हैं, तो आप उसे उठने और सोने के चक्र में बाधित करने का जोखिम उठाते हैं।
  • यदि रोना बढ़ जाती है या असामान्य लगता है, उसके पास जाओ और उसे सांत्वना दें
  • टिप्स

    • ट्रेसी होग की किताब पढ़ें नवजात शिशुओं की गुप्त भाषा, जो बताते हैं कि यह दृष्टिकोण किस आधार पर आधारित है, विशेष मामलों में सलाह देने की सलाह दे रही है।
    • सुनिश्चित करें कि आपका साथी इस पद्धति को समझता है ताकि वह सहयोग कर सकें, खासकर पहले कुछ रातों के दौरान, जब आप नींद में निश्चित ताल सेट करने का प्रयास करें एक माता पिता पीडी पर अपने बच्चे को शिक्षित करने के लिए के लिए यह थका देने किया जा सकता है / विधि (पुस्तक के लेखक ने कहा कि संभावना शुरुआत में, उसे चुनें और एक सौ गुना उसे बिस्तर में वापस रख करना होगा!) कर सकते हैं।
    • इस पद्धति के लिए सकारात्मक दृष्टिकोण रखने की कोशिश करें धैर्यपूर्वक और धीरे से आगे बढ़ें यह लागू करना आसान नहीं है, लेकिन ऐसा करने से आप अपने बच्चे को आजादी की भावना देने में मदद करेंगे जो कि जीवनकाल के लिए खड़े होंगे।
    • टेलीविजन के दैनिक उपयोग को सीमित करें, खासकर यदि आपके बच्चे को बुरे सपनों का सामना करना पड़ता है यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि आप इसे नहीं देख रहे हैं, तो टीवी एक पर्यावरणीय कारक है, जो कि एकदम उत्तेजित नैनरी गतिविधि का समर्थन कर सकता है।

    चेतावनी

    • इस पद्धति का उपयोग न करें जब तक आपका बच्चा कम से कम 3 महीने का हो।
    • जागने और नींद के समय को विनियमित करने वाली किसी भी विधि या जो बच्चे के लिए व्यवहार को सिखाती है, माता-पिता और बच्चों को नुकसान पहुंचाने के मुद्दे पर चरम पर लाया जा सकता है अपने बच्चों के चिकित्सक से बात करें, यह जानने का प्रयास करें कि क्या यह आपके परिवार के लिए एक अच्छी पसंद है।
    • यदि आप थकावट के संकेतों का व्याख्या नहीं कर सकते हैं जो आपका बेटा आपको भेजता है, तो आप उसे जोखिम में डालते हुए अधिक जोखिम में डालते हैं ताकि ऑपरेशन बहुत मुश्किल हो सके ताकि वह उसे सो सके
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com