चलाने के दौरान मूत्र हानियों से कैसे बचें

चलते समय बहुत से लोगों में मूत्र हानि होती है इस घटना - तनाव मूत्र असंयम कहा जाता है - बच्चे के जन्म, मोटापे, हार्मोन की कमी, शराब और तंबाकू का खपत, साथ ही अन्य रोगों के कारण हो सकता है। सौभाग्य से, इस अप्रिय असुविधा से बचने के लिए कई उपाय हैं यह आलेख एक महिला दर्शकों के लिए है, लेकिन यदि आप एक ऐसे व्यक्ति हैं जो एक ही समस्या का सामना करते हैं, तो आप परामर्श कर सकते हैं यह अन्य वेब पेज

.

कदम

विधि 1

लाइफस्टाइल बदलावों के साथ घाटे की रोकथाम
चलने वाली छवि 1 चित्रा 1
1
तरल पदार्थ की आपूर्ति में परिवर्तन हालांकि चलने के दौरान जलयोजन बहुत महत्वपूर्ण है, यदि आप तनाव से असहमति से ग्रस्त हैं, तो आपको पेय की खपत में परिवर्तन करना चाहिए, ताकि आवृत्ति को कम किया जा सके "दुर्घटनाओं"। उदाहरण के लिए, अगर चलाने से पहले आधे घंटे पीने से मूत्र के रिसाव का कारण बनता है, तो शारीरिक गतिविधि करने के लिए बाहर निकलने से पहले पानी निकालने की कोशिश करें- वैकल्पिक रूप से, दौड़ शुरू करने से पहले एक घंटे में अपना आखिरी कांच पी लें।
  • आप एक बार 50 मिनट के बाद उदाहरण के लिए, कुछ समय शुरू जॉगिंग खर्च पेशाब करने के लिए है, तो यह इस सीमा के भीतर दौड़ समाप्त हो गया (जैसे 30 मिनट के अंदर), perdite- वांछित से बचने के लिए, आप एक छोटा सा अवकाश ले जा सकते हैं बाथरूम जाने के लिए और फिर चलते रहें।
  • गतिविधि शुरू करने से पहले पेशाब - ऐसा करने से, अतिरिक्त तरल मूत्राशय को खाली करें और किसी भी असंयम एपिसोड को रोकें।
  • कैफीनयुक्त पेय पदार्थों से बचें - यह पदार्थ मूत्राशय को परेशान करता है, इसलिए जब आप चलाने की योजना बनाते हैं तो आपको कॉफी या पेय नहीं पीना चाहिए।
  • छवि शीर्षक से मूत्राशय लीक से बचें जबकि रनिंग चरण 2
    2
    Kegel व्यायाम जागो वे श्रोणि मंजिल, मूत्र स्फिंन्फर, मलाशय, मूत्राशय और छोटी आंत को मजबूत करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। इन मांसपेशियों की बढ़ती ताकत के लिए धन्यवाद, आप की संभावना को सीमित कर सकते हैं "दुर्घटनाओं" दौड़ के दौरान
  • सबसे पहले, आपको पैल्विक फ्लोर की मांसपेशियों को पहचानना होगा - वे वही हैं जो आप पेशाब के प्रवाह को रोकने के लिए उपयोग करते हैं। पेशाब के दौरान, तरल को बचने से रोकने की कोशिश करें और फिर इसे फिर से शुरू करें। जब भी आप बाथरूम में जाते हैं, जब तक आप सीट से परिचित न हो जाएं और इन मांसपेशियों समूहों के संकुचन के द्वारा संचारित संवेदना करें।
  • व्यायाम के दौरान, आपको पेट, नितंबों या जांघों के साथ अनुबंध करने की ज़रूरत नहीं है - इन संरचनाओं और पैल्विक फ्लोर की मांसपेशियों के बीच के अंतर को समझने के लिए शरीर पर ध्यान दें।
  • एक बार पहचाने जाने पर, कालीन या एक चटाई (योग एक सही है) पर लापरवाही झूठ बोल रही है मांसपेशियों को अनुबंधित करें, कम से कम पांच सेकंड के लिए तनाव को दबाएं और फिर पांच से अधिक आराम करें, लेकिन उस बिंदु तक नहीं, जहां आप मूत्र को जाने दें- अनुक्रम 4-5 बार दोहराएं।
  • एक ही समय के लिए आराम से पहले 10 सेकंड के लिए संकुचन रखने के प्रयास में धीरे-धीरे बढ़ोतरी करें
  • ऐसा करने का प्रयास करें "ट्रेनिंग" 3 बार एक दिन।
  • चित्र शीर्षक में चलने के दौरान मूत्राशय लीक से बचें चरण 3
    3
    आदर्श में वजन रखें यदि आप अधिक वजन वाले हैं, तो आप चलने के दौरान असंयम का अधिक जोखिम उठाते हैं - वजन कम करने, नियमित रूप से प्रशिक्षित और स्वस्थ भोजन का सम्मान करते हैं। जब आप भोजन के साथ मिलते हैं, तो आप अधिक कैलोरी लेते समय वजन कम कर सकते हैं।
  • एक स्वस्थ आहार पूरे अनाज, सब्जियों और फलों पर आधारित है, लेकिन दुबला डेयरी उत्पादों पर या बिना वसा और प्रोटीन जैसे कि पोल्ट्री, मछली, फलियां, अंडे और नट्स पर आधारित है। आप को खाने के लिए अन्य स्वस्थ खाद्य पदार्थ स्ट्रॉबेरी, ब्लूबेरी, तरबूज, ब्रोकोली, फूलगोभी, सूखे फल, सोया सेम और सेम हैं।
  • बॉडी मास इंडेक्स (आईएमसी) को खोजने के लिए एक ऑनलाइन कैलकुलेटर का उपयोग करें - इस तरह, आप समझ सकते हैं कि आपका आदर्श वजन क्या है
  • एक बार जब आप सामान्य वजन पर पहुंच जाते हैं, कैलोरी संतुलन प्राप्त करने के लिए अपना पोषण और शारीरिक गतिविधि बदलें - आप इसे भोजन के भाग को बढ़ाने या अपनी कसरत को कम करके इसे प्राप्त कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक शीर्षक से मूत्राशय लीक से बचाव चरण 4 चल रहा है
    4
    चलने के अलावा अन्य शारीरिक व्यायाम की कोशिश करो याद रखें कि चल कसरत का केवल एक प्रकार है कि गठन में रखने में मदद करता है हमेशा सकारात्मक, थोड़ा `व्यायाम कार्यक्रम अलग-अलग विशेष रूप से उच्च तीव्रता चल असंयम समस्या बढ़ सकती है। साइकल चलाना, वजन उठाने और तैराकी से आपको स्वस्थ रहने में मदद मिलती है और आपको अपने पैल्विक मांसपेशियों को मजबूत करने के लिए पर्याप्त समय मिलता है।
  • मूत्राशय से छुटकारा पाने के दौरान मूत्राशय लीक से बचें चरण 5
    5
    धूम्रपान न करें या शराब पीने न करें। यदि आप सिगरेट पीते हैं या अल्कोहल पीते हैं, तो आप अपने आप को मूत्र संबंधी रिसाव के अधिक जोखिम में खुलते हैं - अपने आप को मुक्त करने में सक्षम होने के लिए धूम्रपान का या शराब की, उस उपाधि को रोकने के लिए एक तिथि निर्धारित करें जो आपके द्वारा निर्णय लेने से दो सप्ताह से अधिक न हो।
  • तरीकों में से एक को धीरे-धीरे खपत को प्रत्येक दिन एक आनुपातिक तरीके से कम करना है, जैसा कि स्थापना की तिथि की आशंका है। उदाहरण के लिए, यदि आप दो हफ्तों के भीतर सिगरेट को छूने की योजना बनाते हैं, तो आप पहले सप्ताह में आधे से कम संख्या को कम कर सकते हैं, और 10 दिनों के बाद, केवल 25% का उपभोग कर सकते हैं।
  • सिगरेट से छुटकारा पाने के लिए निकोटीन युक्त काउंटर टॉप उत्पादों, जैसे पैच या च्यूइंग गम, अच्छे उपाय हैं।
  • जब आप धूम्रपान छोड़ने या शराब पीने का निर्णय लेते हैं, तो उन लोगों से समर्थन प्राप्त करें जो आपसे प्यार करते हैं और जो आपके बारे में परवाह करते हैं - उनके साथ स्वस्थ जीवन शैली का पालन करने के अपने निर्णय को साझा करें
  • यदि आप धूम्रपान करने या पीने वाले लोगों से घिरे हुए हैं, तो आप ऐसा करने के लिए परीक्षा में पड़ सकते हैं - इस समस्या से बचने के लिए, दोस्तों या रिश्तेदारों के साथ समय बिताना, जो धूम्रपान करने वालों या मदिरा नहीं हैं
  • विधि 2

    चिकित्सा उपकरणों का उपयोग करें
    मूत्राशय से छुटकारा पाने वाला चित्र जबकि रनिंग चरण 6
    1
    एक मूत्रमार्ग डालें यह मूत्रमार्ग में लगाए जाने वाले आंतरिक शोषक के समान एक छोटी सी युक्ति है और जो रिसाव को रोकने के लिए एक बाधा के रूप में कार्य करता है - यह विशेष रूप से विशिष्ट गतिविधियों के दौरान असंयम से बचने के लिए उपयोग किया जाता है। इनमें से एक फिम्स सॉफ्ट, सिलिकॉन की एक पतली ट्यूब है जिसे आप मूत्रमार्ग में पेश कर सकते हैं "सील" मूत्राशय की गर्दन और रिसाव से बचें। चिकित्सक के संकेतों और उत्पाद पैकेजिंग पर रिपोर्ट करने वालों के लिए सम्मानपूर्वक सम्मान करना आवश्यक है - अगर आपको कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है या आपको संदेह है, तो डॉक्टर को फोन करें
  • मूत्राशय से छुटकारा पाने वाला मूत्राशय जबकि रनिंग चरण 7
    2
    योनि पेंसरी की कोशिश करो यह गर्भाशय, मूत्राशय, मलाशय और योनि का समर्थन करने के लिए योनि में लेटेक्स या सिलिकॉन का एक उपकरण है - यह मूत्र असंयम का प्रबंधन करने के लिए उपयोगी हो सकता है। स्त्री रोग विशेषज्ञ ने मॉडल का मूल्यांकन किया और आपके लिए सबसे उपयुक्त उपाय
  • यहां तक ​​कि इस मामले में, आपको डिवाइस के सही उपयोग को सुनिश्चित करने के लिए स्त्री रोग विशेषज्ञ के निर्देशों का पालन करना होगा - अगर आपको कोई समस्या या संदेह है, तो उसे तुरंत संपर्क करें
  • विधि 3

    सर्जरी से गुजरना
    मूत्राशय लीक से बचें, जबकि रनिंग चरण 8
    1



    अपने चिकित्सक के साथ समस्या पर चर्चा करें यह तनाव मूत्र असंयम के प्रबंधन के लिए एक शल्य प्रक्रिया की सिफारिश कर सकता है और स्फेनरचर बंद करने या मूत्राशय के गर्दन का समर्थन करने के लिए विकसित किया गया था। हस्तक्षेप हमेशा अंतिम उपाय होना चाहिए, जब कैगेल का अभ्यास, जीवनशैली में परिवर्तन और अन्य कम आक्रामक तरीकों से सम्माननीय परिणाम प्राप्त नहीं होंगे। यह पता लगाने के लिए कि क्या आप इन प्रक्रियाओं के लिए एक अच्छे उम्मीदवार हैं और संबंधित जोखिमों पर चर्चा करने के लिए मत भूलना डॉक्टर से बात करें।
  • मूलाधार लीक से बचें, जबकि रनिंग चरण 9
    2
    की स्थापना के लिए एक प्रक्रिया से गुजरना गोफन. तनाव असंयम से बचने के लिए यह सबसे आम हस्तक्षेप है सर्जन एक छोटे मूत्राशय समर्थन नेटवर्क बनाने के लिए अपने स्वयं के कार्बनिक टिशू (या शायद ही कभी जानवर या कृत्रिम व्युत्पत्ति) के स्ट्रिप्स का उपयोग करता है। यह अतिरिक्त समर्थन पेशाब पर अधिक नियंत्रण की अनुमति देता है और घाटे को कम करता है।
  • छवि शीर्षक शीर्षक मूलाधार लीक से बचें जबकि चरण 10 चल रहा है
    3
    इंजेक्शन का प्रदर्शन वॉल्यूमिंग एजेंट. चिकित्सक sfintere- का नियंत्रण हासिल एक निश्चित समाधान नहीं है मदद करने के लिए मूत्रमार्ग में जेल या अन्य इसी तरह के सिंथेटिक पदार्थ का इंजेक्शन, लेकिन यह अपेक्षाकृत विनीत है और कई मामलों में पहली पसंद का उपचार है।
  • वांछित प्रभाव को प्राप्त करने में यह दो या तीन इंजेक्शन ले सकता है - प्रत्येक सत्र लगभग आधे घंटे तक रहता है।
  • यह महिलाओं के लिए एक उपयुक्त प्रक्रिया है जो मूत्रमार्ग के आंतरिक दबानेवाला यंत्र की अपर्याप्तता से पीड़ित हैं, एक विशेष प्रकार के तनाव असंयम। मोल्डेज़िंग एजेंटों के इंजेक्शन प्रभावी नहीं होते हैं यदि मूत्राशय के एक स्थान को उजागर करना है, अगर यह अच्छी तरह से निरंतर या अतिरक्रिय नहीं है - डॉक्टर को इस बारे में समझने के लिए चर्चा करें कि क्या आप इस प्रक्रिया को सफलतापूर्वक पूरा कर सकते हैं
  • इंजेक्शन के 6 से 12 घंटों के बाद आप खाने या पी सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से बचें मूलाधार लीक से बचें चरण 11 में चल रहा है
    4
    रेट्रोबूबिक colposuspension कोशिश करो यह सर्जरी मूत्राशय की गर्दन को उठाती है और समर्थन करती है और मूत्रमार्ग को लैपरोस्कोपी में किया जाता है या पेट में चीरा के माध्यम से किया जाता है। शल्य चिकित्सक मूत्राशय के गर्दन, योनि और मूत्रमार्ग के स्नायुबंधन या श्रोणि की हड्डियों के समर्थन के ऊतकों को टायर करते हैं।
  • इस हस्तक्षेप के लिए आपको संज्ञाहरण से गुजरना होगा।
  • यह तब किया जाता है जब असंयम कमजोर मूत्राशय की गर्दन या थोड़ा समर्थन के कारण होता है।
  • यह 70% मामलों में प्रभावी है और कई महिलाओं के लिए उपयुक्त है।
  • विधि 4

    मूत्र हानियों को संबोधित करते हुए
    स्टेरप 12 रनिंग के दौरान मूत्राशय लीक से बचें
    1
    कुछ तौलिए या विशेष अंडरवियर का उपयोग करें विशेष रूप से किसी भी नुकसान को अवशोषित करने के लिए डिज़ाइन किए गए कई ब्रांड्स के संक्षिप्त विवरण हैं - ये संस्करण में उपलब्ध हैं "खेल", तो आप उन्हें चलाने के दौरान पहन सकते हैं अंडरवियर स्टोर पर जाएं या कुछ शोध ऑनलाइन करें
    • यदि आप अपनी समस्या के बारे में बात कर रहे हैं और एक विक्रेता के साथ आपकी विशिष्ट ज़रूरतों के बारे में चिंतित हैं, तो ऑनलाइन खरीदारी का विकल्प चुनें
  • छवि शीर्षक में मूलाधार लीक से बचें चरण 13 में चल रहा है
    2
    मूत्राशय खाली करो यदि आपको लगता है कि आप अपने पेशाब को खोने जा रहे हैं, तो ट्रैक पर एक बिंदु खोजें जहां आप पेशाब को रोक सकते हैं। आपके पास पर्याप्त गोपनीयता सुनिश्चित करने के लिए आगे और पीछे देखो, कम से कम सात मीटर के रास्ते से दूर किसी भी बुश, जड़ या ब्रैम्बल से बचने में जिस में आप ठोकर खा सकते हैं - आपको जल्दबाजी के कारण सुरक्षा की उपेक्षा नहीं करना चाहिए।
  • पारगमन से छिपाने के लिए बड़े पेड़ों के पीछे एक जगह ढूँढ़ने की कोशिश करें- एक महिला पेशाब डिवाइस का प्रयोग करें, जैसे गोइगर्ल या शेवे, जो आपके लिए चीजें आसान बना सकती हैं।
  • यदि आप एक उच्च-दृश्यता जैकेट पहनते हैं, तो पेड़ों के बीच जाने से पहले इसे दूर ले जाएं - इस तरह, भले ही आप पेशाब के दौरान कोई भी पास हो जाएं, तो आपको यह देखना आसान नहीं है
  • यदि आप शहर के आसपास चल रहे हैं, तो स्थिति निश्चित रूप से आसान है - अपनी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए एक बार या एक सार्वजनिक स्नान के लिए देखो
  • स्टेप 14 चलने के दौरान मूत्राशय लीक से बचें
    3
    स्पेयर ट्राउजर के दरवाजे यदि आप एक दौड़ कर रहे हैं, तो किसी के साथ साथ रहें, जो आपको प्रोत्साहित न करें और नैतिक समर्थन दें, लेकिन अतिरिक्त शॉर्ट्स की एक जोड़ी रखें - इस तरह, जब आप गीली हो जाते हैं, तो आप प्रतियोगिता के अंत में बदल सकते हैं
  • यह संभावना नहीं है कि आप अपने कपड़े बदल सकते हैं, जबकि आप चल रहे हैं - सबसे अच्छी बात यह है कि आपके आगमन पर किसी के पास आपको पैंट की साफ जोड़ी दे सकती है
  • अंडरवियर तैयार करने के लिए मत भूलना।
  • यदि आप अकेले हैं, तो शायद आपके पास शॉर्ट्स या सूती पैंट नहीं हैं - इस मामले में, घर जाने, धोने और बदलने के लिए बेहतर है यदि आप गाड़ी या ट्रैक में गाड़ी पर पहुंच गए हैं, तो कॉकपिट में कुछ कपड़े रखो।
  • छवि शीर्षक शीर्षक से बचें मूत्राशय लीक से बचें चरण 15
    4
    अपने साथ कुछ अंतरंग पोंछे लाओ वे स्वच्छता वाले उत्पाद हैं जो त्वचा को नमक और साफ कर देते हैं - शरीर को तरल पदार्थ से उत्पन्न होने वाले जलन से बचने के लिए इसे स्वस्थ और अच्छे स्वास्थ्य परिस्थितियों में रखें। जब आप बाहर चलते हैं, तो एक बच्चा वाहक में एक छोटा सा पैक रखें।
  • डायपर परिवर्तन के दौरान इन उत्पादों का आमतौर पर मासिक धर्म के दौरान या माता-पिता के द्वारा महिलाओं द्वारा उपयोग किया जाता है।
  • यदि आप प्रशिक्षण के दौरान गीली हो जाते हैं, तो बस पैकेज से पोंछ लेना और इसे उपयोग करें जैसे कि यह फैलाने के लिए एकल-उपयोग ऊतक या ऊतक होता है मूत्र से अपने पैरों को साफ करें और कचरा पेट में मिटा दें
  • टिप्स

    • हमेशा चिकित्सा उपकरणों के उपयोग के लिए निर्देशों का अनुपालन करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com