आसानी से आक्रमण से कैसे बचें

आसानी से नाराज होना एक बुरी आदत और एक छलनी रणनीति है जो किसी की भावनाओं और भावनाओं को नियंत्रित करने में असमर्थता दर्शाती है। अपने क्रोध, असंतोष या आप को महसूस करने वाली भावनाओं को चोट पहुंचाए जाने के मुख्य कारण को संबोधित किए बिना किसी ने आपको नाराज कर दिया है, यह केवल असंभावना और अशिष्टता का एक रूप है। तथ्य यह है कि यह दावा आपको बेहतर महसूस करने में सहायता नहीं करता है और किसी अन्य के नाम पर आपकी प्राथमिकताएं लगाने का प्रयास है। कभी-कभी लोग वास्तव में अपमानित कर सकते हैं, लेकिन ऐसे चरम स्थितियों में भी लगातार नकारात्मक प्रभाव का दावा करने के बजाय इसके साथ निपटने के अधिक उपयोगी तरीके हैं। अपने नकारात्मक प्रतिक्रिया के साथ दूसरों को बदलने की कोशिश मत करो - बजाय आप जिस तरह से आप को प्रस्तुत किया है, बुद्धिमानी से और संवेदनशीलता के साथ बदल

कदम

भाग 1

आप क्या कमाते हैं?
छवि शीर्षक से छवि को इतनी आसानी से पीड़ित रहें चरण 1
1
जब आप अपने आप को अपमान करते हैं तो आप क्या सोचें यह एक कठिन सवाल हो सकता है, लेकिन यह भी महत्वपूर्ण है कि आपको एक आदत में अपराध न करें। आसानी से नाराज होने के कुछ सबसे सामान्य उद्देश्यों में शामिल हैं:
  • स्थिति को नियंत्रित करने और इसे अनुकूल बनाने की आवश्यकता लोगों पर नियंत्रण रखें और इसे अपना रास्ता बनाएं
  • दूसरों के विचार और व्यवहार के अंक के लिए तत्काल घृणा। आपके लिए महत्वपूर्ण बातों के स्वयं-आकलन में आपके दृष्टिकोण को प्रभावित करना महत्वपूर्ण होता है।
  • अपने सिर में मौजूद नियम मार्गदर्शिका का पालन करें। इससे आपको अपने जीवन की भावना और आपके निर्धारण की मदद मिलती है। दुर्भाग्य से, नियमों की मार्गदर्शिका दूसरों के मन में नहीं है, क्योंकि यह है आपके गाइड और यह जितना सहज है, उतना ही आप स्वयं को न्यायसंगत बनाते हैं।
  • एक अशांति, व्यामोह या न्यूरोसिस आसानी से अपमान को जन्म दे सकता है यह अक्सर किसी की भावनाओं या किसी स्थिति में योगदान की जांच करने की इच्छा के अभाव में मेल खाती है।
  • तर्कसंगत सोच के साथ भ्रामक उत्तेजना क्षण की गर्मी में भ्रम करना आसान होता है, जो बाकी सभी समय के लिए लगभग अक्षम्य हो जाता है। लेकिन कुछ लोगों के लिए, यह एक ऐसी अवस्था है, जिसके साथ वे रहते हैं और जो उन लोगों के साथ तालमेल बिठाने में बहुत सुधार करते हैं।
  • आपका अहंकार नियंत्रण से थोड़ा सा है इसलिए, जो कुछ भी कहा गया है वह आपको चिंता चाहिए, सही है?
  • आपको शिकायत करना पसंद है सुर्खियों में रहें और परिणामों के द्वारा एकाधिकार करें, और समय के साथ यह एक आदत बन गई है
  • कुछ विषयों पर विचार करें "बंद सीमाएं", खासकर यदि धर्म, राजनीति, राष्ट्रवाद, जातिवाद, लिंगवाद, मृत्यु, कर या सेक्स से जुड़ा हुआ है। जो कुछ भी विषय पर आपके दृष्टिकोण के मद्देनजर फिट नहीं है, वह स्पष्ट रूप से है "अपमानजनक"।
  • छवि को शीर्षक से रखें ताकि इतनी आसानी से अपनाया जा सके चरण 2
    2
    संवेदनशील होने के साथ आसानी से अपराध को भ्रमित न करें एक संवेदनशील हो सकता है, लेकिन हमेशा खुद को अपमान करने के बिना ऐसा कैसे होता है कि आप अपने असहज व्यक्तित्व के बारे में सोचते हैं
  • भाग 2

    अपनी भावनाओं को संबोधित करते हुए
    छवि शीर्षक शीर्षक से इतनी आसानी से इंकार किया गया चरण 3
    1
    अपनी प्रतिक्रियाओं का मूल्यांकन करें क्या दर्द या दर्द होता है भावनाओं को परेशान करने के लिए जाता है, और यह मुश्किल हो जाता है स्पष्ट रूप से सोचने के लिए और आसानी से क्षण की गर्मी में प्रतिक्रिया, और यह ठीक है जब आप इस स्थिति में होते हैं कि आपको अपनी भावनाओं से जवाब न देने की कोशिश करनी चाहिए, जो उस पल के दौरान चला रहे हैं, आप के बजाय, आपकी प्रतिक्रिया।
    • अपनी भावनाओं का त्वरित मूल्यांकन करें अपने आप से पूछना: "क्या यह इसके लिए पीड़ित है?" "क्या इसके लिए एक दृश्य बनाने के लायक है?"
  • छवि को शीर्षक से रखें ताकि इतनी आसानी से अपनाया जा सके चरण 4
    2
    अपने आप से बात करो जब आपको लगता है कि, भले ही आपने कोशिश की हो, तो अपराध के बारे में सोचते रहें, अपने साथ एक अच्छी बातचीत करें यह एक अजीब बात है, लेकिन जब आप अपने आप से बात करते हैं, तो सांत्वना कारक आगे बढ़ता है और आपके पास खुद को दूर करने और अपनी भावनाओं को प्रतिबिंबित करने का मौका है। यह आपको भावनाओं का सामना करने के लिए प्रभावी समाधान खोजने का अवसर भी प्रदान करता है जो आपने सतह पर सतह को छोड़ दिया है।
  • छवि शीर्षक से छवि इतनी आसानी से अभेद्य होने से रखें चरण 5
    3
    अपने मानकों को परिभाषित करें लगातार अगर प्रतिद्वंद्वी भावनात्मक थकावट के कारण हताश हो यदि आप इस रवैये के बारे में रक्षात्मक महसूस करते हैं, तो इस संभावना पर विचार करें कि नाटक आपके लिए समर्थन का एक रूप बन गया है और आप किसी तरह क्षणों में ध्यान केन्द्रित करना चाहते हैं, जब आप अपने आप को अपमानित करते हैं
  • यह इसके लायक नहीं है यदि व्यक्ति आपको बनाया या आपको बुरा महसूस करता है, इसके बारे में अच्छा लगता है और आपको दिन, सप्ताह या महीनों के लिए नाखुश छोड़ देता है लगता है कि कौन भुगतान कर रहा है: आप दूसरों को दिखाएं कि उनका बुरा व्यवहार या रवैया आपको कोई निशान नहीं छोड़ता है। इसके बजाय, अपने जीवन को हर समय आनंद से जीवित रहें।
  • भाग 3

    अपराधी भावनाओं का जवाब दें
    छवि को शीर्षक से रखें ताकि इतनी आसानी से अपनाया जा सके चरण 6
    1
    जो भी आपने सुना है, देखा या पाया है, उसे पहचानने के बिना पहचानने के लिए पर्याप्त सावधानी रखें। मुद्दा यह नहीं है कि कोई कार्रवाई, टिप्पणी, मजाक या व्यवहार आपको अपमानित करने का इरादा था। यह मुद्दा आपका रवैया है और आपकी इच्छा क्या हुआ, इसका प्रारंभिक मुखौटा से परे दिखना है। खुले दिमाग के होने का मतलब यह नहीं है कि आप इस प्रश्न पर सहमत होंगे या उससे भी आगे जायेंगे, लेकिन यह आपको घटना के पीछे कारणों या यहां तक ​​कि कमजोर परिस्थितियों को खोजने की अनुमति देगा।
    • जीवन में आप सभी प्रकार के लोगों से मिलेंगे। आप सभी के साथ नहीं मिलेंगे और उनमें से कुछ के पास आदतें, विश्वास और राय हैं जो आपके साथ संघर्ष करेंगे। इसका मतलब यह नहीं है कि वे जरूरी आक्रामक लोग होंगे: इसका मतलब है कि वे अलग-अलग हैं और आपको यह तय करने से पहले ही विचार करना होगा कि अपने छोटे से आरामदायक दुनिया को दर्द होता है।
    • कुछ लोग अच्छे और दयालु होते हैं, अन्य छोटे होते हैं, लेकिन सोचें कि उन्हें क्या चल रहा है। नींद की कमी, अस्वीकार किए जाने का डर, काम के तनाव, परिवार की चिंताओं इत्यादि के कारण यह जल्द ही या बाद में बुरा बनने के लिए हर किसी के साथ होता है। क्या आपको पता है कि उस व्यक्ति के जीवन में क्या हो रहा है जिसने आपको नाराज़ किया था, या आपने यह सोचना पसंद किया कि उसने आपसे इस तरह की बुराई से काम किया है?



  • छवि शीर्षक शीर्षक से इतनी आसानी से इंकार किया गया चरण 7
    2
    एक आशावादी दृष्टिकोण का चयन करें। ऐसी चीजों के बारे में अधिक सोचने के लिए जो आपकी भावनाओं को जगाने के लिए एक दुष्चक्र की तरह है यह आत्म-फ़ीड और अधिक से बढ़ेगा, जब तक आप पूरी तरह से आश्वस्त नहीं होते कि आप किसी अन्य व्यक्ति की इतनी बुरी तरह से सोचने के लिए सही हैं, क्योंकि वह अपने पवित्र विश्वासों को टक्कर देने की हिम्मत रखते हैं।
  • क्या आपको नाराज़ है, इसके बारे में बहुत ज्यादा मत सोचो
  • सब कुछ गंभीरता से लेना बंद करो ऐसी चीजें हैं जो एक गंभीर रवैये के लायक हैं, लेकिन निष्पक्ष यह उनमें से ज्यादातर के बारे में नहीं है। भ्रूभंग के पिंजरे और नियमों के बिना जीवन जीना चाहिए।
  • बुरा निवेश लाभ उत्पन्न नहीं करेगा, इतनी बुरी भावनाएं आपको खुशी नहीं देंगे।
  • शीर्षक से छवि को इतनी आसानी से पीड़ित होने से रखें चरण 8
    3
    हास्य की भावना का उपयोग करें सवाल को हल्का करो और रोने के बजाय चुनने पर हँसते रहें जब भी आप किसी चीज़ से नाराज महसूस करते हैं, तो रवैया के साथ प्रतिक्रिया करें, "आहा, क्या बुरी बात है, लेकिन यह ठीक है, धैर्य"। दिखाएं कि आप अपराध को पहचानने के लिए काफी मजबूत हैं और ज़्यादा प्रतिक्रिया न करें, परिपक्वता और साहस का संकेत।
  • छवि शीर्षक से छवि को इतनी आसानी से पीड़ित रहें चरण 9
    4
    ध्यान रखें कि ज्यादातर लोग चोट लगाना नहीं चाहते हैं सबसे ऊपर, कोई व्यक्ति जो आपको जल्द से जल्द जानता है, क्योंकि वह गलती से थोड़े ही इरादे के बिना आप में भावनाओं को मुक्त कर सकता है यह लगभग अज्ञात कुछ ऐसी चीजों के बारे में कुछ अनुचित कह सकता है जो आप बहुत ही संवेदनशील हैं, जैसे कि आपके रिश्तेदार की मौत की परिस्थितियां, एक बुरी तरह से समाप्त हुई नौकरी, मानसिक बीमारी जो आपने पीड़ित की थी लेकिन यह ठीक है क्योंकि यह व्यक्ति शायद ही आप को जानता है, उसे नहीं पता है कि उसने आपकी निजी खान-पान में प्रवेश किया है। एक मौका दो। अगर उसे पता था, तो वह उस अनुचित टिप्पणी को नहीं बना पाएगा। यह आपके बहाने और शर्मिंदगी से स्पष्ट होगा। उदार हो और इसे स्वीकार करें।
  • इतनी आसानी से पीड़ित होने के कारण रखें शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    5
    सब से सबक सीखिए जब आपको पता चलता है कि कुछ शब्द, चुटकुले या व्यवहार में आपको अपमान करने की क्षमता है, तो आप कुछ चीजें कर सकते हैं:
  • संभावित संकेतों की पहचान करने और बातचीत का विषय बदलने के लिए जानें।
  • Divergi। विषय को छोड़ना और चर्चा करने या करने के लिए कुछ और रचनात्मक खोजना सीखें।
  • सक्रिय रूप से शामिल हों, इसलिए आप उस स्थिति पर नियंत्रण कर सकते हैं जो आप पसंद नहीं करते हैं। उदाहरण के लिए, अगर समूह या संगठन ने आपको किसी तरह से नाराजगी दी है, तो इसे अपने व्यक्तिगत युद्ध में शामिल न करें। इसके बजाय टीम / बोर्ड / समीक्षा बोर्ड / फ़ोरम, आदि पर जाएं और समझने की बजाय, सीखें।
  • अपराधी होने से बचें कहने का एक तरीका है: "मैं आपके अपमानजनक आप से नाराज हूँ"। इससे नाराज होने की चक्रीय प्रकृति पर प्रकाश डाला गया है, जो अधिक अपराधों को बढ़ावा देता है और बहुत कम हल करता है। चक्र तोड़ो, अपनी भावनाओं और प्रतिक्रियाओं के लिए ज़िम्मेदार बनें
  • छवि को शीर्षक से रखें ताकि इतनी आसानी से अपनाया जा सके चरण 11
    6
    अपने विचारों, विचारों और हास्य की भावना को व्यक्त करने का एक अच्छा तरीका खोजें, जो आपको भयभीत, हस्तक्षेप करने वाले या निषेध के बजाय स्पष्ट और मुखर होने की अनुमति देता है इसका उद्देश्य, दूसरों की कंपनी में उचित, संवेदनशील, विचारशील और सुखद होना है यह अधिक चुनौतीपूर्ण है, लेकिन हमेशा कांटे पर रहने से कम थका हुआ है, आपको हर चीज और हर किसी के लिए अपमान करना।
  • दया से असहमत होना जानें आपकी राय कहने और असंतोष का संकेत देना सही है। लेकिन आप ऐसा कैसे कहते हैं, राय की विविधता नहीं।
  • आकस्मिकता तकनीक आपको आक्रामकता, असंतोष या शर्मिंदगी के बिना अपने विचारों और विचारों को कहने में सहायता कर सकती है।
  • टिप्स

    • अपने आप को और अपनी खामियों पर हँसते हैं इससे पता चलता है कि आप अपने आप के साथ आराम कर रहे हैं और खुद को बेवकूफ़ बनाने के बारे में चिंता न करें अपने आप को बहुत गंभीरता से न लें कभी-कभी हम सबसे तुच्छ चीजों के लिए अपराध करते हैं क्योंकि हमारे पास बहुत अधिक राय है जो स्वयं के स्तर पर है। एक-दूसरे को प्यार करने और स्वयं के बारे में सुनिश्चित करने में कुछ भी गलत नहीं है, लेकिन एक मजाक का लक्ष्य लेने का मतलब यह नहीं है कि हम एक दूसरे से प्यार न करें या दूसरों को हम से प्यार न करें।
    • आपके पास बेहतर काम करना है आपके पास अन्य लोगों को क्या लगता है या आप के बारे में कहने के लिए बर्बाद करने का समय नहीं है। जब आप नाराज महसूस करते हैं, तो इसका मतलब यह है कि आप दूसरों के शब्दों को अपने जीवन और अपनी भावनाओं को नियंत्रित करने दें। जब आप अपमान करते हैं, तो आप उन्हें जीतते हैं।
    • Amati। एक अफ्रीकी कहावत कहती है: "यदि अंदर कोई दुश्मन नहीं है, तो बाहर दुश्मन हमें चोट नहीं पहुँचा सकते"। जब आप अपने आप को (और अपने दोष) से ​​प्यार करते हैं, तो आप ने अपने चारों ओर ढाल का निर्माण किया है कि कोई भी दूर नहीं कर सकता नाराज महसूस करना अतीत का हिस्सा बन जाएगा
    • सकारात्मक बनें, यदि आप अपने आप को आसानी से अपमानजनक रूप से बचाना चाहते हैं मुस्कान, मैत्रीपूर्ण रहें और अपने आप का सबसे अच्छा संस्करण बनने की कोशिश करो। याद रखें कि आक्रामक व्यवहार और चुटकुले ऐसे मजबूत भावनात्मक प्रभाव के लिए योग्य नहीं हैं।

    चेतावनी

    • रिलैक्स। अपने आस-पास के लोगों पर भरोसा करें आप सभी को डांस करने के लिए बाहर नहीं हैं
    • शायद, आसानी से नाराज होने के बारे में पढ़ना आपको अपमानित करेगा यह ठीक है। आप कम से कम कुछ सीखना चाहते हैं और आप अपनी कमजोरियों का पता लगाना शुरू कर चुके हैं।
    • दूसरों को चोट पहुंचाने की ज़रूरत से ज़िम्मेदार अपने दोस्त और लोगों से हानिरहित मजाक के बीच एक बड़ा अंतर है अंतर को समझने के लिए जानें, और अपने जीवन से उन हानिकारक लोगों को लातें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com