कोलन कैंसर के लिए स्क्रीनिंग टेस्ट कैसे करें

बृहदान्त्र कैंसर कैंसर का तीसरा सबसे आम रूप है - हालांकि, उत्कृष्ट स्क्रीनिंग परीक्षण उपलब्ध हैं, और यदि तुरंत पता लगाया जाता है, तो 90% मामलों में उपचार योग्य होता है। यही कारण है कि सिफारिश की जांच से गुजरना बहुत महत्वपूर्ण है। पता लगाने के लिए feci- परीक्षा के माध्यम से घर पर एक स्वयं परीक्षा प्रदर्शन करने के लिए परिवार के डॉक्टर के लिए जाओ एक प्रक्रिया है कि लोगों को अधिक से अधिक 50 साल की है, जो दो साल के लिए हर एक से किया जाना चाहिए है। इटली में, कई एएसएल इस कैंसर के लिए स्क्रीनिंग प्रोग्राम प्रदान करते हैं, जिसमें पचासवें वर्ष के अंत में सभी पचास से अधिक लोग स्वचालित रूप से सम्मिलित होते हैं। हालांकि जांच योग्य डॉक्टरों द्वारा किए गए निस्संदेह अधिक विश्वसनीय हैं, यहां तक ​​कि एक घर परीक्षण हमेशा कुछ नहीं से बेहतर है और एक स्वास्थ्य समस्या यह है कि बिना किसी देरी के संबोधित किया जाना चाहिए पता लगाने के लिए अनुमति दे सकता है।

कदम

विधि 1

होम स्टूल टेस्ट करें
क्रोन कैंसर चरण 1 के लिए स्व स्क्रीन के शीर्षक वाला छवि
1
कोलन कैंसर के लिए आपके जोखिम के स्तर की जांच करें हर व्यक्ति, जो 50 से अधिक है, इस रोग के लिए स्क्रीनिंग के लिए एक उम्मीदवार है - हालांकि, यदि आप इस प्रकार के कैंसर से परिचित हैं या सूजन आंत्र रोग (जैसे क्रोहन रोग या अल्सरेटिव कोलाइटिस) से ग्रस्त हैं कैंसर), आप भी पहले परीक्षण किया जा सकता है अपने डॉक्टर से बात करने के लिए इंतजार मत करो - भले ही आप अभी भी जवान हो, उसे याद दिलाना महत्वपूर्ण है कि आप जोखिम श्रेणी में हैं।
  • आत्म-जांच प्रक्रिया शुरू करने के लिए डॉक्टर से 50 साल तक जाएं, लेकिन पहले भी अगर आपको लगता है कि आपके पास अतिरिक्त जोखिम कारक हैं (इस मामले में, डॉक्टर आपको बता सकते हैं कि आप किस उम्र में शुरू कर सकते हैं)।
  • सेल्फ स्क्रीन फॉर कोलन कैंसर चरण 2 नामक छवि
    2
    स्क्रीनिंग किट प्राप्त करें पहली चीज करने के लिए आवश्यक सामग्री मिलती है इसे पाने के लिए आपको परिवार के चिकित्सक के पास जाना होगा, जो यात्रा के दौरान प्रक्रिया की व्याख्या करेगी, शारीरिक परीक्षा से गुजरने के अलावा - कई मामलों में, यह एएसएल ही है जो इसे घर पर सीधे भेजता है।
  • स्टूल परीक्षाओं में से एक परिभाषित है "गुप्त रक्त की खोज करें" (एफओबीटी) - रक्त के निशान का पता लगाता है जो नग्न आंखों के लिए दिखाई नहीं दे रहे हैं और इस प्रयोजन के लिए इस्तेमाल सबसे आम परीक्षण है।
  • एफओबीटी के लिए एक वैकल्पिक fecal immunochemical परीक्षण (एफआईटी) है - यह पिछले एक जैसा ही है, लेकिन रक्त का पता लगाने के बजाय इसकी उपस्थिति के लिए धन्यवाद हेम समूह, वह एंटीबॉडी के माध्यम से मानव हीमोग्लोबिन को खोजता है
  • नवीनतम होम स्क्रीनिंग टेस्ट को कोलोगार्ड कहा जाता है, और स्टूल में रक्त की उपस्थिति का पता लगाने में सक्षम है, साथ ही साथ कोलन कैंसर के उच्च जोखिम से जुड़े आनुवंशिक लक्षणों का विश्लेषण भी किया जा सकता है। यह एक बहुत ही अत्याधुनिक तकनीक है और वर्तमान में एक मानक निदान पद्धति के रूप में अनुशंसित नहीं है - हालांकि, कुछ अध्ययनों से संकेत मिलता है कि यह नया परीक्षण संभावित रूप से कैंसर कोशिकाओं की उपस्थिति का पता लगा सकता है जो एफओबीटी से बेहतर है। और फिट
  • क्रोन कैंसर चरण 3 के लिए स्व स्क्रीन के शीर्षक वाला छवि
    3
    आवश्यक मल नमूनों की संख्या लीजिए एक बार जब आप घर पर किट प्राप्त कर लेते हैं, तो आप पहली बार के रूप में जांच शुरू कर सकते हैं जब आपको पहली बार शौच करना होगा। जिन नमूनों की जरूरत है उन्हें ध्यान में रखें - कुछ प्रकार की परीक्षाओं के लिए तीन आवश्यक हैं, अक्सर टॉयलेट पेपर पर छोटे दाग का आकार। अन्य मामलों में केवल एक नमूना पर्याप्त है, लेकिन इस मामले में आपको निकासी में निर्मित सभी मलमल सामग्री को इकट्ठा करना होगा और उसे विश्लेषण प्रयोगशाला में भेजने के लिए पैकेज करना होगा।
  • नमूना इकट्ठा करने का एक आसान तरीका एक प्लास्टिक की फिल्म के साथ शौचालय के कटोरे को कवर करना है जिससे यह पानी के स्तर के ऊपर झुका जा सकता है।
  • शौच करने के बाद आप फ्लशिंग और सामान्य रूप से बाकी को हटाने से पहले मल नमूना (आवश्यक राशि में) प्राप्त कर सकते हैं
  • सुनिश्चित करें कि मूत्र नमूना को दूषित नहीं करता है।
  • सेल्फ स्क्रीन फॉर कोलन कैंसर चरण 4 नामक छवि
    4
    कमरे के तापमान पर नमूना स्टोर करें (या जैसा किट पैकेजिंग पर दर्शाया गया है)। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण सावधानी है जब तक कि इसे प्रयोगशाला तक नहीं दिया जाता है, जिसे आपको इसे एकत्र करने के समय से 7 दिनों के बाद प्राप्त करना चाहिए।
  • क्रोन कैंसर चरण 5 के लिए स्वयं स्क्रीन नाम वाली छवि



    5
    इसे निकटतम फार्मेसी या अस्पताल में वितरित करें उचित तरीके और जगह में एकत्र और संग्रहीत करने के बाद, आपको इसे फार्मेसी में वितरित करना होगा (यदि यह एक परीक्षा है जो क्षेत्रीय रोकथाम कार्यक्रम के भीतर आता है), जो तुरंत इसे विश्लेषण प्रयोगशाला में भेज देगा। यदि यह डॉक्टर द्वारा निर्धारित एक स्क्रीनिंग टेस्ट था, जो किट आपको देता है, तो आपको इसे उपयुक्त अस्पताल में वापस करना होगा।
  • सेल्फ स्क्रीन फॉर कोलन कैंसर चरण 6
    6
    उसके साथ व्याख्या करने के लिए परिणामों को प्राप्त करने के बाद डॉक्टर के पास एक नियुक्ति करें। एक बार जब आप परीक्षण के परिणाम प्राप्त कर लेते हैं, तो आपको क्या हुआ है इसका मूल्यांकन करने के लिए डॉक्टर से फिर से परामर्श करना चाहिए। परीक्षा के परिणाम के आधार पर, सकारात्मक (संभव बृहदान्त्र कैंसर का संदेह) या नकारात्मक (चिंता का कोई कारण नहीं), डॉक्टर आपको निम्नलिखित चरणों में मार्गदर्शन कर सकते हैं, अगर आगे की जांच की आवश्यकता है
  • विधि 2

    टेस्ट के नतीजे के अगले चरण
    क्रोन कैंसर चरण 7 के लिए स्व स्क्रीन के शीर्षक वाला छवि
    1
    अपने आप को पुनर्जन्म करें यदि आपके पास नकारात्मक नतीजे हैं यदि स्टूल टेस्ट का नतीजा रक्त (या डीएनए) के लिए नकारात्मक है, तो आप जान सकते हैं कि आपके पेट में कैंसर का खतरा बहुत कम है। जाहिर है, कोई परीक्षा सही नहीं है और हमेशा त्रुटि का एक छोटा सा मौका हो सकता है, लेकिन यह अधिक संभावना है कि आप एक जोखिम भरा विषय नहीं हैं। इसलिए डॉक्टर आपको अपनी दैनिक गतिविधियों में सामान्य रूप से आगे बढ़ने की सलाह दे सकता है और इस समय यह अन्य परीक्षण करने के लिए आवश्यक नहीं है।
    • पचास वर्ष से अधिक उम्र के लोग लगातार निगरानी बनाए रखने के लिए हर एक या दो साल के मल परीक्षण को दोहराते हैं।
    • नोट करें कि आपको परिवार के डॉक्टर के पास जाने के लिए याद दिलाना है जब आपको परीक्षा फिर से चलाने की आवश्यकता होगी
  • सेल्फ स्क्रीन फॉर कोलन कैंसर चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    2
    यदि परिणाम सकारात्मक है, तो आपको कॉलोनोस्कोपी से गुजरना होगा। इस मामले में, आगे की जांच के साथ आगे बढ़ना आवश्यक है और अगले चरण में शामिल हैं कोलोनोस्कोपी, एक नैदानिक ​​परीक्षण है जो एक कैमरा (एंडोस्कोप) के साथ सुसज्जित एक ट्यूब की प्रविष्टि शामिल है nell`ano- इस जांच आंत भर यात्रा करता है और अनुमति देता है चिकित्सक बृहदान्त्र की दीवारों किसी भी संदिग्ध घावों या जंतु देखने के लिए निरीक्षण करने के लिए। अगर वहाँ होते हैं, आमतौर पर एक बायोप्सी को एक ही समय में किया जाता है, ऊतक का एक नमूना लेता है जिसे माइक्रोस्कोप के तहत विश्लेषण किया जा सकता है, यह समझने के लिए कि ट्यूमर कोशिका मौजूद हैं या नहीं।
  • यदि आपको परीक्षा से परेशान कुछ भी नहीं मिलता है, तो आपको डरना नहीं पड़ता है और आप अपने सामान्य जीवन को जारी रखते हुए आत्मविश्वास महसूस कर सकते हैं।
  • यदि आपको एक ट्यूमर की उपस्थिति मिलती है, तो आपको अपनी स्थिति के लिए सबसे अच्छा इलाज खोजने के लिए एक ऑन्कोलॉजिस्ट (कैंसर विशेषज्ञ) से संपर्क करना चाहिए।
  • क्रोन कैंसर चरण 9 के लिए स्वयं स्क्रीन नाम वाली छवि
    3
    ध्यान रखें कि एक सफल मल परीक्षा (स्क्रीनिंग टेस्ट जिसे आप घर पर किट के साथ पेश करते हैं) आवश्यक रूप से एक ट्यूमर की उपस्थिति का संकेत नहीं करता है। आपको इस प्रकार की परीक्षा के बारे में बहुत ज्यादा चिंता करने की ज़रूरत नहीं है - परीक्षण का उद्देश्य कैंसर का निदान नहीं करना है, बल्कि यह समझने के लिए कि कौन से उच्च जोखिम वाले विषय हैं और फिर अधिक सटीक आंकड़ों को प्राप्त करने के लिए कोलोरोस्कोपी के साथ आगे बढ़ना चाहिए, बशर्ते ये यह एकमात्र आधिकारिक परीक्षा है जो निश्चित निदान प्राप्त करने की अनुमति देती है।
  • अगर घर में टेस्ट में खून में रक्त की उपस्थिति का पता चला है, तो कोलन कैंसर की संभावना है, लेकिन यह औपचारिक निदान नहीं है।
  • यदि संभव हो, तो आपको अधिक चिंता करने की आवश्यकता नहीं है जब तक आप आगे की जांच के माध्यम से नहीं जाते और आपके पास कोलनोस्कोपी नहीं है
  • इसके अलावा, सकारात्मक पहलू यह है कि यदि आप नियमित रूप से आत्म-परीक्षाएं करते रहें तो, एक पेट के कैंसर का तुरंत पता लगाया जा सकता है और उसके बाद उसे इलाज और इलाज किया जा सकता है (याद रखें कि कैंसर के इस तरह के 90% मामले इलाज योग्य हैं, )।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com