कैसे Earplugs कीटाणुरहित करने के लिए

इयरप्लग एक वास्तविक सुविधा हैं वे कष्टप्रद आवाज़ों को अवरुद्ध करते हैं और लगता है कि आप दिन के दौरान सुनना नहीं चाहते हैं, वे रात में आपको अधिक आराम से तैरने और आराम से आराम करने में भी मदद कर सकते हैं। हालांकि, यह याद रखना चाहिए कि अनुकूलतम कामकाज सुनिश्चित करने के लिए उन्हें नियमित रूप से धोना चाहिए। यदि वे साफ हैं, तो वे कानों के स्वास्थ्य की बेहतर सुरक्षा करेंगे।

कदम

भाग 1

कानप्लग को साफ़ करें
डिस्नेप्चट इयरप्लग स्टेप 1 नामक छवि
1
शुरू करने के लिए, कैप्स को देखने के लिए जांचें कि क्या वे टूट गए हैं, तुला या अत्यधिक गंदे हैं
  • अगर कान कान की नली में निर्मित कान मोम और सेबम से भरा होता है, तो वे कठोर हो सकते हैं और कठोर हो सकते हैं। जब लचीलापन समाप्त हो जाती है, उपयोग के समय उनकी कार्यक्षमता फीका होती है
  • कान नहर बाहरी कान को कानदंड से जोड़ता है। यह सिरेमैन का उत्पादन करता है, जो नहर ग्रंथियों द्वारा उत्पन्न मृत कोशिकाओं, धूल और वसामय स्राव से बनता है। स्राव इसे चिकनाई करते हैं, वे बैक्टीरिया और कवक संक्रमणों से भी लड़ते हैं। आप दाग और अन्य विदेशी सामग्री के साथ कवर टोपी का उपयोग कर रहे हैं, तो आप गंदगी और अतिरिक्त कीटाणुओं की वजह से कर्ण नलिका की प्राकृतिक सुरक्षा को रोके जाने का जोखिम हो।
  • डिस्नेप्चट इयरप्लग्स स्टेप 2 नामक छवि
    2
    क्षतिग्रस्त या गंदे टोपियां फेंकें उन्हें का उपयोग जारी रखने के लिए उन्हें निर्जन करने की कोशिश न करें। एक और जोड़ी खरीदें
  • पुन: प्रयोज्य टोपियां विभिन्न सामग्रियों के साथ तैयार की जा सकती हैं। आम तौर पर, यह पूर्व-ढाला सिलिकॉन रबर, विनाइल, विभिन्न प्रकार के हाइपोलेर्लैजेनिक सिंथेटिक रबर और फोम रबड़ का उपयोग करता है जिसे एक विशेष सामग्री या कोटिंग के साथ कवर किया जाता है। इन प्रकार के कैप को एक से अधिक बार इस्तेमाल किया जा सकता है, क्योंकि ये काफी टिकाऊ और प्रतिरोधी हैं, बशर्ते वे उचित रूप से धोया जाए। हालांकि, वे अविनाशी नहीं हैं और अभी या बाद में बदला जाना चाहिए।
  • डिस्कनेक्ट इयरप्लग्स स्टेप 3 नामक छवि
    3
    एक व्यावहारिक तरीके से उन्हें धोने के तरीके जानें। बेशक, आप टोपी हमेशा साफ रहना चाहते हैं, लेकिन कभी-कभी बहुत सारे कार्य आपको हाथ से धोने से रोकते हैं। इस मामले में, उन्हें वाशिंग मशीन में, डिशवाशेर में या उबलते पानी में डाल दें। याद रखें, हालांकि, आपको उन्हें हाथ से सूखा देना होगा और उन्हें अपने मामले में संग्रहीत करना होगा।
  • उन्हें खोने से बचें उन्हें ठीक जाल के मेष बैग (जैसे फल और सब्जियों के लिए इस्तेमाल किया जाता है) में रखो, रबर बैंड के साथ बंद करें और डिशवॉशर में धोने से आगे बढ़ें। जब आप वॉशिंग मशीन में उन्हें धो लें, तो आप नाजुक वस्तुओं के लिए एक विशिष्ट कपड़े धोने का बैग का उपयोग कर सकते हैं।
  • कैप्स को नुकसान पहुंचाने के लिए सावधान रहें
  • डिस्नेप्चट इयरप्लग्स स्टेप 4 नामक छवि
    4
    धीरे-धीरे टोपी का इलाज करें जब आप हाथ से उन्हें धो लें सफाई समाधान का एक कटोरा भरें साबुन पानी या हाइड्रोजन पेरोक्साइड का प्रयोग साबुन का पानी हल्का डिटर्जेंट के साथ तैयार किया जा सकता है, जैसे डिश साबुन, और गुनगुने पानी - फोम प्राप्त होने तक मिश्रण। वैकल्पिक रूप से, आप undiluted हाइड्रोजन पेरोक्साइड का उपयोग कर सकते हैं।
  • डिस्नेप्चट इयरप्लग्स शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    कुछ मिनटों तक साबुन पानी या हाइड्रोजन पेरोक्साइड में भिगोने के लिए स्टॉपर्स को छोड़ दें। कुछ व्यर्थों के बाद आप यह समझेंगे कि उन्हें सटीक होने के लिए कितनी देर तक रहना चाहिए।
  • डिस्नेप्चट इयरप्लग्स स्टेप 6 नामक छवि
    6
    धीरे टोपी रगड़ो। धोने के लिए इस्तेमाल किए गए समाधान को फेंक दें, चूंकि इसे गंदगी और मलबे से संक्रमित किया गया है, स्टॉपर्स पर जमा किया गया है। फिर एक और समाधान तैयार करें। अपनी उंगलियों, एक स्पंज, एक नरम ब्रश या टूथब्रश के साथ आपकी मदद करने से, अंतिम अवशेषों को समाप्त कर सकते हैं जिन्हें आप देख सकते हैं।
  • इस प्रक्रिया के लिए एक नया टूथब्रश खरीदें। यदि यह प्रयोग किया जाता है, तो आपके मुंह में बैक्टीरिया ब्रिकेट पर बने रहेंगे, हालांकि साफ।
  • डिस्नेप्चट इयरप्लग्स स्टेप 7 नामक छवि
    7
    ठंडे पानी से कैप्स को कुल्ला। क्या गंदगी और दागों के सभी निशान हटाने के लिए अच्छी तरह से मसालेदार होने के बाद क्या करें उन अवशेषों को मत छोड़ें जो उन्हें कठोर कर सकते हैं, अन्यथा आपको उन्हें समय से पहले फेंकने के लिए मजबूर किया जाएगा।
  • डिस्नेप्चट इयरप्लग्स स्टेप 8 नाम वाली छवि
    8
    शराब के साथ कैप्स को साफ करने के लिए उन्हें शुद्ध करना। उन्हें नरम और साफ होना चाहिए, बिना टूटे या फाड़ा भागों के।
  • डिस्नेप्चट इयरप्लग्स का शीर्षक चित्र 9



    9
    उन्हें का उपयोग करने से पहले, उन्हें एक साफ जगह में सूखा दें अतिरिक्त तरल निकालने के लिए आप तौलिया के साथ निचोड़ कर सकते हैं या धीरे-धीरे उन्हें थोप सकते हैं।
  • गीला स्टॉपर्स का प्रयोग करने से जलन, दर्द या संक्रमण हो सकता है। कान नहर की त्वचा किसी भी अतिरिक्त द्रव को बर्दाश्त नहीं करेगी।
  • डिस्नेप्चट इयरप्लग स्टेप 10 नाम वाली छवि
    10
    उनके मामले में सूखे प्लग रखो उन्हें इस्तेमाल करने के बाद, उन्हें तुरंत वापस हिरासत में लाने की आदत करना अच्छा है। इस तरह, आप उन्हें धो, धूल और गंदगी से बचाने के लिए, विशेष रूप से उन्हें धोने के तुरंत बाद करेंगे।
  • कैप कुछ हफ्तों और कुछ महीनों के बीच की अवधि के लिए हो सकता है। सब कुछ उपयोग और धोने की आवृत्ति, उत्पाद का प्रकार, जगह और भंडारण के तरीकों पर निर्भर करता है।
  • भाग 2

    कान की अच्छी स्वच्छता का अभ्यास करें
    डिस्नेप्चट इयरप्लग स्टेप 11 नाम वाली छवि
    1
    प्रत्येक उपयोग के बाद कैप्स को धो लें यह सच है, धोने उन्हें समय लगता है, लेकिन इसके लायक है। कैप पर जमा हुए मोम, सेबम और धूल के कारण आप पीड़ित जलन या श्रवण संक्रमण की संभावना कम कर सकते हैं।
  • डिस्नेप्चट इयरप्लग स्टेप्स 12 नामक छवि
    2
    उन्हें किसी के साथ साझा न करें, अन्यथा आप अन्य लोगों के रोगाणु, कान्वैक्स और सेबम के संपर्क में आ जाएंगे। यह भी जलन या संक्रमण का एक संभावित कारण है।
  • डिस्नेप्चट इयरप्लग स्टेप 13 नामक छवि
    3
    केवल डिस्पोजेबल टोपी का उपयोग करने की कोशिश करें, जो प्रत्येक उपयोग के बाद फेंक दिया जा सकता है यह सुनिश्चित करने के लिए एक विश्वसनीय तरीका है कि वे हमेशा उत्कृष्ट स्थिति में होते हैं। हालांकि, इस तरह आप अधिक खर्च और अधिक कचरे का उत्पादन करेंगे।
  • डिस्नेप्चट इयरप्लग स्टेफ 14 नाम वाली छवि
    4
    हमेशा उनका उपयोग न करें यदि आप उन्हें लंबे समय तक इस्तेमाल करते हैं, तो कॉर्क कान मोम के सामान्य मार्ग को बदल देगा, जो कान के नहर से बाहरी कान में स्थानांतरित किया जाता है। उन्हें ले जाओ और छोड़ दें "साँस लेना" कान
  • टोपियां कान नहर में गहराई से ईयरवाक्स धक्का कर सकती हैं, जहां यह जमा होती है और कठोर हो जाती है। कर्कश, टिन्निटस, चिड़चिड़ापन, संक्रमण, स्राव और यहां तक ​​कि सुनवाई हानि जैसे जोखिम।
  • डिस्नेप्चट इयरप्लग नामांकित छवि शीर्षक चरण 15
    5
    डिस्पोजेबल टोपियां साफ और पुन: उपयोग न करें। वास्तव में, धुलाई उन्हें खराब कर सकता है वे अब आपके आवाज़ को ऊंचे आवाज़ों से नहीं बचा पाएंगे या जब आप तैरते हैं तो पानी को अपने कान में प्रवेश करने से रोकेंगे। स्वस्थ सुनवाई के लिए अच्छे संरक्षण की गारंटी वाले कैप का उपयोग करना आवश्यक है।
  • Uncoated फोम और नरम मोम के रूप में सामग्री (जो डिस्पोजेबल टोपी बनाने के लिए उपयोग किया जाता है) साबुन का पानी या शराब से धोया नहीं जा सकता यदि आपके पास डिस्पोजेबल टोपी हैं जो उनकी कोमलता और लचीलेपन को खो चुके हैं, तो वे अपने कानों के अनुरूप नहीं रह सकते हैं।
  • डिस्कनेक्ट इयरप्लग फाइनल शीर्षक वाली छवि
    6
    इस अनुच्छेद की सलाह का पालन करें और आपको कोई समस्या नहीं होगी।
  • टिप्स

    • कैप्स की सफाई करते समय, पैकेज पर दिए निर्देशों का पालन करें। विभिन्न आकार, आकार और सामग्री के कैप हैं उचित ऑपरेशन सुनिश्चित करने के लिए प्रत्येक उत्पाद को अलग तरह से व्यवहार करना चाहिए।
    • यह महत्वपूर्ण है कि कैप सही आकार हैं, बहुत छोटा नहीं, अन्यथा वे कान नहर में गहरी पर्ची कर सकते हैं और कानदंड को संभावित नुकसान पहुंचा सकते हैं।
    और पढ़ें ... (37)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com