कैसे एक घोड़े की म्यान को साफ करने के लिए

स्कैबार्ड एक चमड़े की ट्यूब है जो घोड़े के लिंग की सुरक्षा करता है। स्मेग्मा, एक चिकनाई स्राव, इस संरचना को भरता है प्रकृति में, एक स्टेलियन स्वाभाविक रूप से यौन क्रियाकलापों के माध्यम से स्मेग्डा को उजागर करता है, लेकिन एक पालतू पशु में यह स्राव म्यान में ढेर सारी गड़बड़ियों को जमा करने के लिए जमा करता है। सभी घोड़े इस समस्या से ग्रस्त नहीं हैं और म्यान को साफ करने की आवश्यकता व्यापक रूप से बहस की जाती है। क्या यह एक निवारक उपाय या स्वास्थ्य समस्याओं के बाद अभ्यास है, अपने पशु चिकित्सक से परामर्श करने के बाद, आप समय-समय पर अपने पालतू जानवरों के मच्छर को धोने का फैसला कर सकते हैं यह धोना आमतौर पर, हर छह महीनों में कच्चा नमूनों के लिए और हर साल स्टैलियन के लिए किया जाना चाहिए। याद रखें कि घोड़ों के जननांग अंग बहुत नाजुक और संवेदनशील होते हैं, इसलिए बेहद सावधानी से आगे बढ़ना आवश्यक है।

कदम

भाग 1

यह तय करना कि मकान को धोना है या नहीं
छवि का शीर्षक है द स्किल की शीथ ऑफ अ हॉर्स स्टेप 1
1
लाभों को समझें आम तौर पर, इस अभ्यास के पक्ष में तर्क स्वच्छता और संक्रमण के जोखिम को कम करते हैं। बैक्टीरिया स्मेग्मा के आस-पास के क्षेत्रों का उपनिवेश करते हैं स्राव की सटीक संरचना और संक्रमण की भेद्यता नमूना से बहुत भिन्न होती है- किसी भी स्थिति में, किसी भी स्थिति में, स्मेग्मा का अत्यधिक संचय किसी भी घोड़े में जलन और सूजन उत्पन्न कर सकता है। एक शारीरिक प्रतिक्रिया के रूप में, मकड़ी बदबू आती है, घोड़े की पुन: उत्पन्न करने की क्षमता को कम करता है, लेकिन यह भी पेशाब करने के लिए भी। कुछ मालिक यह भी दावा करते हैं कि बहुत अधिक स्राव मक्खियों को आकर्षित करता है, जो रोग के वाहन हैं I
  • इमेज का शीर्षक
    2
    नुकसान को समझें कई विशेषज्ञों का दावा है कि घोड़े की म्यान है "स्व सफाई", फिर एक मैनुअल कपड़े धोने की भी उल्टा हो सकता है और dannoso- ऊपर एक ही म्यान को नुकसान जानवर के सामान्य शारीरिक प्रणाली बदल सकता है। दूसरों का मानना ​​है कि कच्ची म्यान धोने के लिए आवश्यक नहीं है, क्योंकि इस सर्जरी से स्मेग्मा उत्पादन में कमी आती है।
  • इमेज का शीर्षक है द स्कथ की शीथ ऑफ अ हॉर्स स्टेप 3
    3
    पशु चिकित्सक से परामर्श करें अंत में, आपकी राय पर ध्यान दिए बिना, आपको हमेशा अपने पालतू पशु चिकित्सक से बात करनी चाहिए और चर्चा करनी चाहिए। जब आपको निर्णय करना है कि घोड़े के मच्छर को धोने के लिए या नहीं, तो आपको अपने नमूने की व्यक्तिगत और विशिष्ट स्थिति पर विचार करना चाहिए। कुछ जानवरों को अधिक स्मेग्मा और गांठों का उत्पादन होने की अधिक संभावना है। यह कुछ हार्मोनल या ग्रंथियों संबंधी विकारों का परिणाम हो सकता है। कुछ गांठ स्वाभाविक रूप से आते हैं, दूसरों को नहीं। यदि वे हटाए नहीं जाते हैं तो वे उस हद तक खतरनाक हो सकते हैं जिससे उन्हें सर्जिकल हटाने की आवश्यकता होती है
  • भाग 2

    तैयार हो रही है
    छवि का शीर्षक: द स्किल की शीथ ऑफ़ अ हॉर्स स्टेप 4
    1
    अपने नाखूनों को काटें। उन्हें यथासंभव कम करने का प्रयास करें और / या किसी न किसी किनारों को दर्ज करें। चूंकि घोड़े की म्यान अत्यंत संवेदनशील है, इसलिए आपको इसे खरोंचने का कोई खतरा नहीं होना चाहिए। याद रखें कि जननांग क्षेत्र में किसी भी असुविधा के लिए जानवर की सहज प्रतिक्रिया यह है कि लात मारना और पकाना, जो आपके लिए और घोड़े के लिए बहुत खतरनाक साबित हो सकता है।
  • छवि का शीर्षक है द स्किल की शीथ ऑफ़ अ हॉर्स चरण 5
    2
    पतले लेटेक्स दस्ताने पहनें मोटी रबड़ का प्रयोग न करें - हालांकि घोड़े के लिंग को छूने के लिए यह बहुत ही सुखद नहीं है, पता है कि स्पर्श संवेदना बनाए रखने के लिए आवश्यक है। आप प्रत्येक गांठ और एन्ग्रॉस्टेशन को महसूस करने में सक्षम होना चाहिए
  • इमेज का शीर्षक
    3
    जानवर को पकड़ने के लिए किसी से पूछो वह हथियार पकड़ सकता है, इसलिए घोड़े एक निश्चित दिशा में दिखता है। वह उसे देखभाल करने के लिए उसे भी शांत करने के लिए तैयार कर सकता है "गंदे काम"। अगर आपको अकेले आगे बढ़ना है, तो घोड़े को सुरक्षित रूप से टाई
  • छवि का शीर्षक: द स्कथ की शीथ ऑफ़ अ हॉर्स स्टेप 7
    4
    धीरे से घोड़े की ढीली पर अपना मुफ़्त हाथ आराम करो इस तरह से आप अपने आंदोलनों को देख सकते हैं और जल्दी से कदम अगर वह लात करना चाहता है कई मालिकों और पशु चिकित्सकों का कहना है कि जो घोड़ा आपको भरोसा करता है वह आपके हाथ के संपर्क से आश्वस्त होता है।
  • इमेज का शीर्षक
    5
    आप पशु के मुख्यालय के पास खड़े हैं अपने कूल्हों और कंधों के साथ घोड़े के सामने पैरों के पास रहना सुरक्षित है। चूंकि जानवर वापस खांड़ों के साथ किक करने के लिए जाते हैं, इसलिए यह जितना संभव हो उतना कार्रवाई की अपनी सीमा से बाहर रहने के लिए एक अच्छा विचार है।
  • इमेज का शीर्षक
    6
    आउटडोर सफाई करना चूंकि आपको एक बगीचे नली की आवश्यकता होगी और आपको कुचल नहीं होने से बचना चाहिए, घोड़े की म्यान को एक बड़े स्थान में धोना बेहतर है, भले ही यह बड़े खलिहान है। एक छोटी सी दुकान में जानवर के साथ अपने आप को बंद मत करो, आप को स्थानांतरित करने और चारों ओर मोड़ के लिए कमरा नहीं होगा।
  • भाग 3

    म्यान साफ ​​करें
    छवि का शीर्षक: द स्कथ की शीथ ऑफ अ हॉर्स स्टेप 10



    1
    नरम स्पंज का इस्तेमाल धीरे से गीला और लिंग को गीला करने के लिए करें। जानवर के पेट से शुरू करो और धीरे-धीरे लिंग की ओर बढ़ो, ताकि घोड़े को आश्चर्यचकित न करें। यदि संभव हो तो पानी कमरे के तापमान पर होना चाहिए - यदि यह बहुत गर्म या ठंडा है तो यह जानवर को परेशान कर सकता है आपका लक्ष्य घास के अंदर के गंदगी और अन्य दूषित पदार्थों को निकालना है ऑपरेशन के अंत में आप उपयोग किए गए तौलिया में फेंकता है
  • इमेज का शीर्षक
    2
    स्नेहक का उपयोग करें यह हाथ पर और फैलानेवाला, एक विशेष उत्पाद के लिए, जिसे पशु चिकित्सक द्वारा अनुशंसित किया गया है, पर फैलाएं। स्मेग्मा और incrustations के सभी निशान को खत्म करने के लिए, आप क्षेत्र चिकनाई चाहिए इससे घोड़े पर दर्द / तनाव भी कम होगा।
  • इमेज का शीर्षक
    3
    घास पर गंदगी को समाप्त करता है एक नरम स्पंज या कपास झाड़ू लें और धीरे-धीरे घोड़े के मच्छर के बाहरी किनारे को रगड़ें। यह सभी मेग्मा, गंदगी और जमा किए गए विदेशी निकायों को समाप्त कर देता है। रगड़ते हुए, कुल्ला करने के लिए कमरे के तापमान पर पानी का उपयोग करें बहुत अधिक दबाव लगाने और आक्रामक होने से बचें, स्पैगर या झाड़ू की पूरी सतह पर छोटे घेरे में ले जाएँ।
  • इमेज का शीर्षक
    4
    एक ओर हाथी की त्वचा को पीछे की ओर धक्का दे। अपने हाथ डालने से पहले इसे वापस ले जाने की कोशिश करें। सबसे अधिक, स्कैबार्ड 2.5-5 सेमी के लिए स्लाइड कर सकते हैं इस तरह, लिंग के चारों ओर बनाये गये बैग को कम करें और सफाई कार्यों को बढ़ावा दें। सभी घोड़े आपको इस पैंतरेबाज़ी करने की अनुमति नहीं देंगे। हालांकि, यदि आप अपने घोड़े को अक्सर घास को मारने के लिए अधीन रहते हैं, तो यह अंततः अनुभूति के लिए इस्तेमाल किया जाएगा और विरोध नहीं होगा।
  • स्क्रीड द शीथ ऑफ अ हॉर्स स्टेप 14 नामक छवि
    5
    दूसरे हाथ से शिश्न के चारों ओर स्थित स्मेग्मा निकालें संभवतः यह जंग के समान एक रंग होगा, लेकिन यह पूरी तरह से सामान्य है। सूखा स्मेग्मा, आमतौर पर, एक त्वचा की तरह या फ्लेक जैसी टुकड़ों से निकलती है जितना संभव हो उतना निकालें और कुल्ला करने के लिए बहुत सारे गुनगुने पानी का उपयोग करें।
  • छवि का शीर्षक: द स्किल की शीथ ऑफ अ हॉर्स स्टेप 15
    6
    मूत्रमार्ग में स्मेग्मा के ग्रैन्यूलल्स की तलाश करें कठोर गांठों की तलाश में मूत्रमार्ग में छोटी उंगली डालें यदि आप उन्हें खोजते हैं, तो आपको उन्हें घोड़े के लिंग की नोक से बाहर रोल करना होगा। हास्य के मूड में कुछ प्रजनन इस प्रक्रिया को कहते हैं "सेम का संग्रह", चूंकि ढक्कन में इन फलियां दिखाई देती हैं अपनी अंगुली को पहली अंगुली तक सम्मिलित करने के पहले आपको कणिकाओं को महसूस करने में सक्षम होना चाहिए। स्मेग्दा क्लॉट्स शायद ही कभी गहरे जमा करते हैं, लेकिन अगर ऐसा होता है, तो उन्हें निकालने के लिए एक शल्य प्रक्रिया आवश्यक होगी।
  • इमेज का शीर्षक है द स्कथ की शीथ ऑफ अ हॉर्स स्टेप 16
    7
    विसंगतियों के लिए जाँचें जांचें कि क्या मोटी हुई त्वचा या भूरे रंग के क्षेत्रों के क्षेत्र हैं जहां आप केवल गुलाबी श्लेष्म की अपेक्षा करेंगे, यह सुनिश्चित करें कि कोई घाव नहीं है। यदि आप इन परिवर्तनों में से कोई भी नोटिस करते हैं, तो आपको अपने पशु चिकित्सक से परामर्श करना चाहिए। ये असामान्यताएं खराब अंतरंग स्वच्छता के कारण हो सकती हैं, लेकिन वे अन्य भोजन, बैक्टीरिया या वायरल समस्याओं के लक्षण भी हो सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक है द स्कथ की शीथ ऑफ अ हॉर्स स्टेप 17
    8
    एक स्पंज या बगीचे नली का उपयोग धीरे-धीरे कुत्ते और लिंग को कुल्ला करने के लिए करें। यदि आपने डिटर्जेंट का उपयोग करने का निर्णय लिया है, तो सुनिश्चित करें कि इसके सभी निशान हटा दें। साबुन के अवशेष त्वचा की जलन जैसी समस्याएं पैदा कर सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक है द स्कल की शीथ ऑफ अ हॉर्स स्टेप 18
    9
    साफ। आपने काम का सबसे खराब हिस्सा समाप्त कर दिया कई बार अपने हाथों और अग्रजों को धोने के लिए एक बल्कि आक्रामक जीवाणुरोधी साबुन का प्रयोग करें
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पुरुष घोड़ा
    • लेटेक्स दस्ताने
    • बाल्टी और सॉफ्ट स्पंज या बगीचे नली
    • शरीर के तापमान पर गर्म पानी
    • घोड़े की जननांगों के लिए विशिष्ट डिटर्जेंट (यदि आवश्यक हो)। बाजार पर आप अलग-अलग उत्पादों को जेल के रूप में भी पा सकते हैं (जो कि, हालांकि, यह ठंडा नहीं हो सकता है, इसलिए आवेदन से पहले अपने हाथों से थोड़ी सी गरम कर लें)। वैकल्पिक रूप से आप तटस्थ, बिना गंध और रंगहीन साबुन का उपयोग कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com