कैसे अपने घोड़े को कीचड़ बुखार से मुक्त करने के लिए

कीचड़ बुखार, जिसे खरोंच, मोटी बीड और मेटार्कप जिल्द की सूजन के रूप में भी जाना जाता है, पाँच मेटाक्रापस के पीछे के हिस्से का संक्रमण है, और इसमें सभी चार शामिल हो सकते हैं यह लंबे समय तक घोड़ों में या अधिक से अधिक अक्सर समस्या है "पंख" देहाती देखभाल के पीछे, जैसे मसौदा घोड़ों और जो अक्सर गंदा और गंदे वातावरण में होते हैं मिट्टी का बुखार दर्दनाक हो सकता है और त्वचा का अधिक मोटा होना, बालों के झड़ने, लंगड़ापन और एक अप्रिय उपस्थिति का कारण बन सकता है। यह निश्चित रूप से आपके घोड़े के लिए एक असुविधा है! आप क्या कर सकते हैं? अधिक जानने के लिए पढ़ना जारी रखें

कदम

भाग 1

मिट्टी बुखार को समझना और रोकना
छवि का शीर्षक खद बुखार के चरण 1 के अपने घोड़े को रेड
1
कारणों को समझें पता है कि कीचड़ बुखार विभिन्न कारकों के कारण हो सकता है, जिसमें बैक्टीरियल संक्रमण भी शामिल है, जो गीली त्वचा की परतों, कवक, कण, छोटे त्वचा के घावों के बीच होती है, और यह स्वयं प्रतिरक्षा भी हो सकता है (जहां शरीर खुद पर हमला!)।
  • रोकथाम इलाज से बेहतर है, ज़ाहिर है, इसलिए घोड़ों के पंजे को हर दिन देखते हुए देखने के लिए कि क्या जलन या क्रस्टिंग के कोई संकेत हैं
  • छवि का शीर्षक खद बुखार के चरण 2 में आपका घोड़ा
    2
    सही साबुन का प्रयोग करें अगर मिट्टी के बुखार (चिड़चिड़ापन त्वचा या स्कैब) के संकेत हैं, तो अच्छी गुणवत्ता वाले साबुन (जैसे कि क्लोरहेक्सिडिन साफ़ करने की तैयारी में नियंत्रण रखना) का उपयोग करना सुनिश्चित करें।
  • एक आयोडीन-आधारित उत्पाद का उपयोग न करें क्योंकि इससे त्वचा की जलन बदतर हो जाएगी
  • कीचड़ बुखार के उपचार के लिए कई उत्पाद उपलब्ध हैं, जिनमें से कुछ प्रभावी हो सकते हैं, लेकिन अगर वे काम नहीं करते हैं, तो पशु चिकित्सक के लिए किसी कारण का निदान करना और अधिक जटिल हो सकता है, और इससे अधिक जटिल उपचार हो सकता है!
  • भाग 2

    पशु चिकित्सक को बुलाओ
    छवि का शीर्षक खद बुखार के चरण 3
    1
    जानते हैं कि जब पशु चिकित्सक को फोन किया जाए अगर प्रभावित इलाके को साफ रखना (आप प्रभावित क्षेत्र के बाल काट भी सकते हैं) परिणाम की ओर अग्रसर नहीं होता है, यह समय है कि पशु चिकित्सक से संपर्क करें।
    • डॉक्टर प्रभावित क्षेत्र के नमूने ले सकते हैं, उन्हें प्रयोगशाला में भेज सकते हैं और समस्या के कारण का पता लगा सकते हैं। जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, कई कारण हैं, और यह जानना अच्छा है कि आपको क्या करना चाहिए।

    भाग 3

    पशु चिकित्सा और स्वास्थ्य उपचार
    छवि का शीर्षक खद बुखार के चरण 4 में आपका घोड़ा



    1
    उपचार में आमतौर पर क्रस्ट्स को निकालना होता है, जो अक्सर निकाले जाने के लिए कठिन, मोटी और दर्दनाक होते हैं। अक्सर यह सलाह दी जाती है कि मैटैरपस को रात में रखा जाने वाले पशु चिकित्सक द्वारा निर्धारित मलहम के साथ स्कैब को नरम करने और उन्हें हटाने में आसान बना दिया जाए।
  • छवि का शीर्षक खद बुखार के अपने घोड़े के चरण 5
    2
    फिर से, जैसा कि पहले ही उल्लेख किया गया है, इसका कारण स्वयं-प्रतिरक्षा हो सकता है इस स्थिति में हालत को शांत करने के लिए मौखिक स्टेरॉयड (प्रीनिनिसोलोन) का उपयोग करना आवश्यक हो सकता है। पशुचिकित्सा समस्या के सटीक कारण के लिए उचित उपचार निर्धारित करने में सक्षम है। यह हर दिन लगाया जाने वाला एक मरहम हो सकता है, एक दैनिक पट्टी और मेटाकार्प की धुलाई। इस संक्रमण को अक्सर ठीक करने के लिए कुछ समय लगता है, इसलिए धीरज रखो।
  • टिप्स

    • यदि आप जानते हैं कि घोड़ा इस बीमारी से पीड़ित है, तो आपको इसे खलिहान में छोड़ देना चाहिए, लेकिन यदि यह संभव नहीं है तो आपको इसे ध्यान से जांचना और पैरों को धोना और कुल्ला करना चाहिए हर दिन स्वच्छ पानी के साथ और उन्हें ध्यान से जांचें।
    • अपने घोड़े को गीले और गंदा क्षेत्रों से बाहर रखने के लिए हर संभव प्रयास करें।
    • कभी भी एक घोड़े को गीली मिट्टी से न बुनाएं, यह दोहन में समस्या पैदा करेगा और हमेशा उस पर गंदे रहेगा।
    • यदि आप अपना घोड़ा नियमित रूप से नहीं देख पा रहे हैं, अपने पैरों को धो लें और सूखें, जब आप इसे अपने डॉक्टर से लेते हैं, लेकिन एंटीबायोटिक तैयारी का उपयोग न करें, क्योंकि यह केवल बैक्टीरिया / कवक ज्यादा प्रतिरोधी बना देगा। मिट्टी के बुखार आम तौर पर गर्मी के दौरान भर देता है
    • अच्छी तरह से स्वच्छता इस परेशानी को रोकने के लिए महत्वपूर्ण है, लेकिन कुछ घोड़े दूसरों की तुलना में अधिक संवेदनशील हैं।
    • अपने डॉक्टर से संपर्क करने में संकोच न करें, भले ही यह सिर्फ एक प्रश्न के लिए हो!

    चेतावनी

    • हमेशा बहुत सावधान रहें जब आपको घोड़े के पैरों का ध्यान रखना होगा। यद्यपि यह एक मीठा और विश्वसनीय घोड़ा हो सकता है, स्कैब्स को अलग करना उसके लिए दर्दनाक हो सकता है, और इसका परिणाम किक हो सकता है!

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • घोड़े का इलाज करने के लिए एक शुष्क क्षेत्र, जिसमें साफ और सूखा तौलिए शामिल हैं।
    • एक विशेषज्ञ निदान, यदि समस्या अपने आप ही गायब नहीं हुई है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com