गर्भावस्था के दौरान बुखार को कैसे निकालना

यदि आपके गर्भावस्था के दौरान बुखार है, तो तुरंत अपने चिकित्सक से संपर्क करना महत्वपूर्ण है यह कुछ छोटा हो सकता है, जैसे ठंडा, यह आपके स्वास्थ्य या आपके बच्चे को जोखिम के लिए बेहतर नहीं है गर्भावस्था के दौरान बुखार को सुरक्षित रूप से कम करने के कई तरीके हैं, दवा की सहायता से या बिना। उपयुक्त कपड़े, हाइड्रेशन और वायु संचलन केवल बुखार कम करने के लिए कुछ पहलू हैं। यह आपकी बीमारी का इलाज करने के लिए पर्याप्त नहीं होगा, लेकिन इससे आपको और अधिक आरामदायक महसूस करने में मदद मिलेगी। गर्भावस्था के दौरान बुखार को कम करने के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं

सामग्री

कदम

गर्भवती चरण 01 के दौरान कम करें बुखार का शीर्षक चित्र
1
अपने चिकित्सक या आपकी दाई से परामर्श करें यदि वे कहते हैं कि आपकी या आप के लिए आपकी स्थिति खतरनाक नहीं है, तो निम्न सुझाव जारी रखें
  • गर्भवती चरण 02 के दौरान कम करें बुखार का शीर्षक चित्र
    2
    खुद को बहुत ज्यादा कवर करने से बचें कपास की तरह प्रकाश और सांस कपड़े की एक परत, अच्छा हवा परिसंचरण की अनुमति देगा। यदि आप ठंडा हो, तो अपने आप को एक हल्के कंबल के साथ कवर करने की कोशिश करें
  • गर्भावस्था के दौरान चरण -3 को कम करें
    3
    माथे पर और / या गर्दन के पीछे एक ताजा और गीला कपड़े रखो। आप दो पदों पर कपड़े चुन सकते हैं। यदि आवश्यक हो तो रिबागोनि
  • गर्भवती चरण 04 के दौरान कम करें बुखार का शीर्षक चित्र
    4
    एक गुनगुने स्नान या स्पंज लें ठंडे पानी का उपयोग न करें त्वचा पर पानी का वाष्पीकरण बुखार को कम करेगा, न कि पानी का तापमान ही होगा।
  • गर्भवती चरण 05 के दौरान कम करें बुखार का शीर्षक चित्र
    5
    हवादार क्षेत्र में छत वाले पंखे या स्टैंड-अलोन प्रशंसक और आराम करें।
  • गर्भवती चरण 06 के दौरान कम करें बुखार का शीर्षक चित्र
    6



    हाइड्रेटेड रहें शीत और गैर-कार्बोनेटेड तरल पदार्थ जैसे कि फलों के रस, इलेक्ट्रोलाइट या नींबू पानी जैसी पानी-आधारित पेय आपके शरीर का तापमान कम कर देते हैं और आपको इलेक्ट्रोलाइट्स और ग्लूकोज ले सकते हैं।
  • गर्भावस्था के दौरान चरण 07 को कम करें
    7
    यदि संभव हो तो घर के अंदर रहें यदि आप बाहर हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप छाया में रहें और खड़े न हों।
  • गर्भावस्था के दौरान कम करें बुखार का शीर्षक चित्र 08
    8
    जितना संभव हो उतना आराम करो। निष्क्रियता आपको न केवल शरीर को शांत करने की अनुमति देगा, बल्कि कमजोरी या चक्कर आने के कारण ठोकरें या गिरने का जोखिम भी कम होगा।
  • गर्भावस्था के दौरान स्टेक्शन 09 को कम करें
    9
    यदि आप इसे महसूस करते हैं और अगर आपका डॉक्टर अनुमति देता है तो पेरासिटामोल लें। एस्पिरिन और ibuprofen गर्भावस्था के दौरान बुखार में कमी के लिए सिफारिश नहीं कर रहे हैं जब तक कि आपके चिकित्सक द्वारा निर्धारित नहीं।
  • गर्भावस्था के दौरान कम करें बुखार का शीर्षक चित्र 10
    10
    एक ठंडे फल का ठंडा करने का प्रयास करें उच्च तापमान आपको अधिक कैलोरी और साथ ही शरीर के तरल पदार्थ को जला देता है। सुगंधियां आपको अपने कैलोरी की भरपाई करने में और आपको अधिक सहज महसूस करने में मदद करेगी।
  • यदि आप उल्टी, बुखार से गुजरता तक भोजन से बचें।
  • गर्भावस्था के दौरान कम करें बुखार शीर्षक छवि 11
    11
    वैकल्पिक उपचार की तलाश में लक्षणों को नियंत्रित करने के लिए बुखार के साथ, आप को और अधिक आरामदायक महसूस करने के लिए तनाव और असुविधा अक्सर आपके शरीर का तापमान बढ़ा सकती है खारा नाक स्प्रे नाक की भीड़ को कम करने में मदद कर सकते हैं। विटामिन सी कैंडीज गले में गले से छुटकारा पा सकते हैं क्रैनबेरी रस मूत्र पथ के संक्रमण के कारण जलन को कम कर सकता है।
  • चेतावनी

    • यदि आपके पास गर्भावस्था के दौरान बुखार है तो हमेशा अपने डॉक्टर से परामर्श करें आपके और आपके बच्चे के लिए 38 डिग्री सेल्सियस से ऊपर का तापमान खतरनाक हो सकता है। उच्च बुखार गर्भपात या जन्म दोषों के जोखिम को बढ़ा सकता है, खासकर गर्भावस्था के पहले सप्ताह में।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com