लाल रंग की बुखार का इलाज कैसे करें

लाल बुखार एक संक्रामक रोग है जो घातक हो सकता है यदि इसका इलाज नहीं किया जाता है। सौभाग्य से, ऐसे उपचार होते हैं जो आपको या आपके बच्चे को एक सप्ताह के भीतर पूरी तरह से पुनर्जन्म महसूस करने की अनुमति देते हैं। संक्रमण को समाप्त करने वाले चिकित्सक द्वारा निर्धारित एंटीबायोटिक दवाओं के साथ-साथ घर में उपचार भी होते हैं, जिन्हें आप सबसे गंभीर लक्षण जैसे कि चकत्ते और गले में खराबी को कम करने के लिए अनुसरण कर सकते हैं। अधिक जानने के लिए पढ़ना जारी रखें

कदम

विधि 1

घरेलू उपचार

एक डॉक्टर द्वारा निर्धारित दवाओं के साथ संयोजन के रूप में इन घरेलू उपचारों का पालन किया जाना चाहिए। वे आपको लाल रंग के बुखार से नहीं छोड़ते हैं, लेकिन वे गले गले और आउटलेट जैसे लक्षणों को कम करने में मदद करते हैं।

इम्युट शीर्षक वाला क्योर स्कार्लेट बुखार चरण 1
1
बहुत सारे तरल पदार्थ पीने से उच्च बुखार निर्जलीकरण का कारण बनता है, इसलिए प्रभावों का विरोध करने के लिए बहुत सारे तरल पदार्थ पीने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। सुनिश्चित करें कि आपका बच्चा एक दिन में कम से कम आठ गिलास पानी पीता है और फलों के रस के साथ पानी का पूरक करता है, जैसे नारंगी, जो प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करता है
  • क्यूर स्कार्लेट बुखार चरण 2 नामक छवि
    2
    अपने बच्चे को नमक के आराम से स्नान दें इस उपाय के लिए आपको एपसॉम नमक के 400 ग्राम, 510 ग्राम शहद और 600 मिलीलीटर सिरका चाहिए। बाथ टब को गर्म पानी से भरें, अपने आप को विसर्जित करें या अपने बच्चे को विसर्जित करें और धीरे-धीरे अवयवों को जोड़ें। अपने बच्चे को लगभग 20 मिनट के लिए सोखें। इन पदार्थों के संयोजन दाने से होने वाली खुजली को दूर करने में मदद करेंगे।
  • क्यूर स्कार्लेट बुखार चरण 3 नामक छवि
    3
    अंगूर के बीज का तेल और जैतून का तेल का उपयोग करें एक बार जब आप आराम स्नान करते हैं, तौलिया के साथ अपने बच्चे की त्वचा को रगड़ें त्वचा पर grapeseed तेल या जैतून का तेल फैलाने और जब तक यह पूरी तरह से अवशोषित है रगड़ जारी है। इन दो तेलों में दाने को शांत करने में मदद मिलती है और यह तेजी से गायब हो जाती है।
  • क्यूर स्कार्लेट बुखार चरण 4 नामक छवि
    4
    एक आर्द्रीडर लो यह उपकरण आपको वायु को गीला करने की अनुमति देता है जिससे आप या आपके बच्चे को संक्रमण के कारण गले की सूजन को शांत कर सकते हैं।
  • क्यूर स्कार्लेट बुखार चरण 5 नामक छवि
    5
    चमकीला चाय के साथ गड़बड़ इस संयंत्र में मिट्रिटाट्रिन नामक एक जीवाणुरोधी पदार्थ होता है जो गले में जीवाणुओं को लड़ने में मदद करता है जब यह लाल रंग की बुखार से संक्रमित होता है। कमल रूट पाउडर और कुछ दूध के एक चम्मच परोसें। चाय बनाने के लिए:
  • लगभग 15 मिनट के लिए पानी की लीटर में रूट पाउडर उबाल लें और फिर दूध जोड़ें। चाय को शांत करने और दिन में दो बार कुल्ला करने की प्रतीक्षा करें।



  • इम्यूर शीर्षक क्योर स्कार्लेट फूवर स्टेप 6
    6
    तुलसी और अदरक का एक पेय तैयार करें। गर्म पानी का एक कप डालो और तुलसी के रस का एक बड़ा चमचा, एक अदरक का रस और शहद में से एक मिलाएं। सब कुछ एक साथ मिलाएं और अपने बच्चे को इस मिश्रण को चार बार एक दिन में पीना चाहिए। रस गले में गले को शांत करने और मितली की भावना को कम करने में मदद करता है।
  • विधि 2

    औषधीय उपचार

    यदि आप या आपके बच्चे के लाल रंग का बुखार है, तो आपातकालीन कक्ष में तुरंत जाएं। एक डॉक्टर आपको इस बीमारी से मुकाबला करने के लिए एक उपचार आहार दिखाएगा।

    इम्यूर शीर्षक क्योर स्कार्लेट फूवर स्टेप 7
    1
    एंटीबायोटिक ले लो लाल बुखार के मामले में, डॉक्टर शरीर से रोगज़नक़ों को खत्म करने के लिए एंटीबायोटिक दवाओं का सुझाव देगा। पेनिसिलिन आमतौर पर पहली पसंद है हालांकि, यदि आप एलर्जी हो, तो आपको इरिथ्रोमाइसिन निर्धारित किया जाएगा। डॉक्टर के पर्चे पर निर्भर करता है कि एंटीबायोटिक दवाओं को हर 6 या 12 घंटे, गोलियों में या इंजेक्शन द्वारा दिया जाता है। उपचार के पूरे पाठ्यक्रम का पालन करना बहुत महत्वपूर्ण है, भले ही इससे पहले लक्षण गायब हो जाएं, संक्रमण पूरी तरह से समाप्त करने के लिए
    • अन्य एंटीबायोटिक्स जिन्हें निर्धारित किया जा सकता है: अमोक्सिसिलिन, क्लीथोमेट्रमीसीन और क्लैंडामाइसीन उपचार आमतौर पर 10 दिनों तक रहता है।
  • इम्युट शीर्षक वाला क्योर स्कार्लेट फूवर स्टेप 8
    2
    पेरासिटामोल लें यह आपको इस बीमारी के कारण होने वाली किसी भी दर्द का प्रबंधन करने में मदद करेगा। 12 से अधिक बच्चे या वयस्कों को प्रति दिन 4000 मिलीग्राम से अधिक के बिना हर 4 से 6 घंटे 500-1000 मिलीग्राम चाहिए। 12 घंटे से कम उम्र के बच्चों के लिए अधिकतम खुराक 15 मिलीग्राम प्रति पाउंड वजन, प्रत्येक 4 से 6 घंटे, 24 घंटों में चार खुराक के बिना।
  • इम्यूर शीर्षक क्योर स्कार्लेट बुखार चरण 9
    3
    सुनिश्चित करें कि आप बहुत आराम करते हैं जब आप या आपका बच्चा इससे देखभाल कर रहे हैं, तो आपको बहुत कुछ आराम करना होगा शरीर एंटीबायोटिक दवाओं की मदद से बीमारी से लड़ रहा है, इसलिए यह बहुत थका हुआ महसूस करना सामान्य है।
  • हाइड्रेटेड रहने के लिए भी महत्वपूर्ण है प्रत्येक दिन कम से कम आठ गिलास पानी पी लें और उन्हें अन्य तरल पदार्थों के साथ पूरक करें। हाइड्रेटेड रहने से शरीर को बीमारी से अधिक प्रभावी ढंग से लड़ने में मदद मिलती है।
  • टिप्स

    • एक बच्चे को दवाओं का प्रशासन करते समय अत्यधिक सावधानी का उपयोग करें आपको एक चिकित्सा मुखौटा पहनना चाहिए और हर बार जब आप संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आते हैं, तब हाथ धो लें।

    चेतावनी

    • यदि आप या आपके बच्चे के लाल रंग का बुखार है, तो एंटीबायोटिक उपचार शुरू करने के लिए तत्काल आपातकालीन कक्ष में जाएं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com