कैसे पासा खींचने के लिए

पासा के साथ खेल अपराधी रूप से नीचे दिए गए हैं। पासा को रोल करना, जिसे "पासा खेल" भी कहा जाता है, कैसीनो पासा का थोड़ा सरल संस्करण है, और एक क्लासिक जुआ गेम है। आप यह भी सीख सकते हैं कि मैक्सिकन "झूठे" पासा, फर्कले और अन्य खेलों के साथ बहुत कुछ नियम और एक कांच में कुछ पासा अगली बार जब आप कुछ करने की तलाश कर रहे हैं, तो बोर्ड गेम के बारे में भूल जाओ और पासा का प्रयास करें। अधिक जानकारी के लिए पहले बिंदु पर जाएं

कदम

भाग 1

नियमों को जानें
शूट डायस चरण 1 नामक छवि
1
मूल बातें जानें क्लासिक पासा गेम के लिए आपको प्रत्येक गेम में एक खिलाड़ी द्वारा 2 पासे की जरूरत होती है, हालांकि इस खेल को दर्शकों के किसी भी संख्या से खेला जा सकता है।
  • पहले खिलाड़ियों पासा खींच निर्धारित करने के लिए जो खेल शुरू कर देंगे, और फिर सभी प्रतिभागियों "पास" पहले शॉट के लिए खिलाड़ी की क्षमता (हो रही 7 या 11) या "के भीतर रहने के" (2, 3 या 12 हो रही) पर दांव लगाया जाएगा। यदि इन मूल्यों में से एक को पहले रोल पर प्राप्त किया जाता है, तो गेम खत्म हो गया है और जीत के अनुसार तदनुसार वितरित किया जाता है।
  • जो खिलाड़ी पासा रोल करता है वह शर्त लगाने के लिए सबसे पहले होता है और अन्य खिलाड़ियों को एक ऐसी शर्त रखना चाहिए जो खेल जारी रखने से पहले अधिक या बराबर हो। यदि शर्त तक नहीं पहुंचा जा सकती है, तो खिलाड़ी अन्य लोगों से मिलने के लिए शर्त को कम कर सकता है, या एक नुकसान से शुरू कर सकता है। एक बार खिलाड़ी की शर्त रखी जाने पर, अन्य लोग संपार्श्विक बना सकते हैं।
  • 2
    बिंदु के नियमों को जानें यदि खिलाड़ी पास नहीं जाता है या पहले रोल के पास जाता है, तो प्राप्त संख्या "बिंदु" बन जाती है अब, केवल 2 महत्वपूर्ण मूल्य बिंदु और 7 हैं
  • खिलाड़ी जब तक आप बात समझ या 7. सभी दांव रोलिंग "पारित" खिलाड़ी द्वारा अब जो लोग तर्क देते हैं कि खिलाड़ी 7 से पहले वापस बात करने के लिए प्राप्त करने में सक्षम हो जाएगा रहे हैं रखना चाहिए, और सभी दांव विपरीत दावा है कि इससे पहले कि रोल कर रहे हैं 7।
  • यदि खेल एक बिंदु पर जाता है, जैसे ही खिलाड़ी को अंक मिलता है या 7 हो जाता है, यह खत्म हो जाता है और जीत के अनुसार तदनुसार वितरित किया जाता है।
  • शूट डायस चरण 3 नामक छवि
    3
    शर्तें सीखें यदि आप "निकास" या बिंदु के बारे में कुछ कहने पर स्पष्टीकरण के लिए पूछना नहीं चाहते हैं तो आप बहुत तेज़ी से सीखेंगे बुनियादी शब्दों को जानें और आप किसी समय में तैयार होंगे:
  • खिलाड़ी वह वह है जो पासा रोल करता है, और हर खेल में बदल जाएगा।
  • उत्पादन यह पहला लांच है
  • स्विच इसका मतलब है एक 7 या एक 11 हो रही है
  • sforare ("बकवास") का अर्थ है पहली पिच पर 2, 3 या 12।
  • बिंदु पहले लॉन्च में 4 और 10 के बीच कोई मूल्य है।
  • सात हारे यह तब होता है जब आपको बिंदु से पहले 7 मिलता है।
  • शूट डायस चरण 4 नामक छवि
    4
    सड़क और कैसीनो पासा के बीच का अंतर जानें कसीनो में, ज़ाहिर है, सबसे बड़ा अंतर यह आप एक विस्तृत तालिका जिस पर दांव है, साथ ही एक croupier कि दोनों पैसा है कि कार्रवाई को नियंत्रित करता है रखने की ज़रूरत है कि है, और जेम्स बॉण्ड की डबल स्थानीय आदेश कल्पनाशील कॉकटेल घूमते हैं। सड़क पर, दांव कम औपचारिक होते हैं, और शायद आप एक ईंट की दीवार के खिलाफ पासा को रोल करते हैं, हालांकि खेल के सिद्धांत मूल रूप से समान हैं
  • चूंकि कोई भी गारंटर के रूप में कार्य नहीं करता है, इसलिए सुनिश्चित करें कि खेल के दौरान बवासीर एक समान रहें और यह कि पैसे और चिप्स समान रूप से वितरित किए जाते हैं। यदि आप इस खेल को गंभीरता से नहीं लेते हैं और ईमानदार नहीं रहें तो तंत्रिका कूद सकते हैं।
  • शूट डायस चरण 5 नामक छवि
    5
    कानूनी मुद्दों को समझें जुआ (उदाहरण के लिए अनियमित सड़क पासा में) लगभग हर जगह अवैध है मनोरंजन के लिए खेलने के साथ गलत कुछ भी नहीं है, और यह संभावना नहीं है कि किसी को भी दोस्तों के बीच में कुछ सिक्के सट्टेबाजी के लिए कहानियों करना होगा है, लेकिन यह है कि जुआ पता करने के लिए बाहर एक विनियमित कैसीनो हमेशा गैर कानूनी है महत्वपूर्ण है।
  • भाग 2

    खेलना
    1
    मेल को ऊपर उठाने से खेल शुरू करें कई कार्ड गेम के रूप में, यदि आप खेलना चाहते हैं तो आपको बर्तन पर डिफ़ॉल्ट (आमतौर पर कम) मान कास्ट करके पूर्व बढ़ा है इससे पहले कि आप एक खिलाड़ी का चयन करें और दांव लगाने से पहले हो।
    • असल में, आप लॉन्च करने के लिए विचार करने के अधिकार के लिए भुगतान करते हैं। आपके मेल को उठाने के बाद आपको शर्त नहीं पड़ेगी जैसा कि कार्ड में है, यदि आप किसी खेल में एक तरफ खड़े रहना चाहते हैं, लेकिन अभी भी दांव के बारे में सोचते हैं और सोचते हैं, तो आपको पहले पूर्व बढ़ा देना चाहिए।
  • 2
    खिलाड़ी को देखने के लिए लॉन्च करें। जो लोग मेल उठा चुके हैं वे सभी को खिलाड़ी स्थापित करने के लिए लॉन्च करना होगा। सबसे अधिक संख्या में कौन जीत जाता है अलग-अलग गेमों में अलग-अलग नियम हो सकते हैं - आपको किसी को भी 7 तक खींचने की ज़रूरत पड़ती है या पसंद का कोई पूर्व-स्थापित मोड हो सकता है। मुद्दा यह है कि खिलाड़ी को बहुत से खींचा जाना चाहिए।
  • 3
    प्रथम दांव लगाएं। एक बार चुने, खिलाड़ी को पहले शर्त चाहिए। इस खेल की मात्रा "पास" या "पास नहीं होगी", हालांकि कुछ खेलों में यह माना जाता है कि खिलाड़ी हमेशा खुद को इंगित करता है (हमेशा "पास", दूसरे शब्दों में)।
  • दूसरों को सामूहिक रूप से पर्याप्त पक्ष के दांव बनाने या पूर्व की स्थापना करने से पहले खिलाड़ी की शर्त के बराबर होनी चाहिए। खिलाड़ी की शर्त को बराबर करने का मतलब है कि विपरीत परिणाम के समर्थन में समान "मौद्रिक" कोटा तक पहुंचने का मतलब है। यदि आपने पूर्व में वृद्धि की है, तो आप बराबर के लिए शर्त लगा सकते हैं, या आप समानांतर में प्रतीक्षा कर सकते हैं और शर्त लगा सकते हैं।
  • "7 से ऊपर" खिलाड़ी € 10 को रखें दूसरों को "कम से कम 7" पर € 10 का होना चाहिए। इसलिए यदि आप खिलाड़ी के खिलाफ 2 € शर्त लगाते हैं, तो आप अपने € 2 और खिलाड़ी के दूसरे € 2 को वापस पा सकते हैं।
  • यदि अन्य खिलाड़ी की शर्त पर पहुंचते हैं, तो आप अन्य दांव लगाने के इच्छुक अन्य लोगों के साथ समानांतर दांव बना सकते हैं, अगर आप आगे खेलना चाहते हैं। इसमें एक ही शर्त "ओवर" शामिल हो सकती है - 7 पर "आगे नहीं"।
  • 4
    पहला लॉन्च करें खिलाड़ी पासा को रोल करता है यदि यह गुजरता है या विफल रहता है, तो खेल खत्म हो गया है और जुर्माना दांव पर आधारित खिलाड़ियों के बीच समान रूप से वितरित किया जाता है। यदि खिलाड़ी के स्कोर, "7 से ऊपर" सभी दांव "बिंदु पर" हो जाते हैं और विरोधी दांव "सात हारे" हो जाते हैं
  • 5



    यदि आवश्यक हो तो बिंदु प्राप्त करने के लिए खींचें खिलाड़ी स्कोर तक फेंकना या 7 हारने वाला हो। खेल के आधार पर, यदि बिंदु बनाया जाता है, तो कभी-कभी दांव उठाए जाते हैं। पोकर के रूप में खेल के बिंदु पर जाता है जब संपार्श्विक दांव के एक दौर, असामान्य नहीं है। लेकिन आप इस प्रकार के खेल में ("गुना") नहीं छोड़ सकते हैं, इसलिए यह संभवतः अधिक आम है कि प्रारंभिक दांव अंत तक विरोध करते हैं - खेल अपेक्षाकृत तेजी से हैं
  • भाग 3

    रणनीति जानें
    1
    अपने आप को आंकड़े बताएं दो पासा के साथ, संख्या के आधार पर एक विशिष्ट संख्या प्राप्त करने की संभावना भिन्न होती है। कुछ मान प्राप्त करना आसान है, क्योंकि अधिक रकम उपलब्ध हैं प्रत्येक बार एक विशिष्ट संख्या की सांख्यिकीय संभावना का अध्ययन करके, आप अधिक भारित दांव बना सकते हैं।
    • 7 किसी भी शॉट में सबसे संभावित संख्या है। हर बार जब आपके पास 7 प्राप्त करने का 17% मौका होता है, क्योंकि दो पासा के 6 रकम हैं जो 36 संभावित संयोजनों में से 7 दे रहे हैं।
    • अन्य मूल्यों को प्राप्त करने की संभावना एक पिरामिड बनाता है। 6 और 8 अगले सबसे संभावित संख्या हैं, जिसमें 5 संभावित रकम हैं, जिससे उन्हें 14% पर संभावित बनाते हैं। 5 और 9 के तुरंत बाद आते हैं, और इसी तरह। 2 और 12 कम से कम संभावित हैं, क्योंकि उन्हें प्राप्त करने का एकमात्र तरीका क्रमशः 1 और दोहरी 6 है।
  • 2
    सर्वश्रेष्ठ एपिसोड खोजने के लिए आंकड़े का उपयोग करें। यह लगभग हमेशा अधिक संभव है कि खिलाड़ी "कदम" पर 7 सट्टेबाजी आमतौर पर एक अच्छा विकल्प है, क्योंकि यह बाहर आने के लिए 2, 3 या 12 7 या 11 की तुलना में जब आप एक रोल पर एक निश्चित मूल्य का अंतर पता है, तुम और अधिक जानकारी दांव कर सकते हैं की संभावना नहीं है।
  • कल्पना कीजिए एक खेल में और सट्टेबाजी कि खिलाड़ी को 2, 3 या 12 मिलेगा, और बाहर निकल जाएगा 4. अब संभावना उलट दी गई है, और खिलाड़ी दीवार के खिलाफ है आपको 7 की संभावना है, इसलिए आपकी शर्त ने भुगतान किया है अब जीतने की बाधाएं अधिक हैं
  • शूट डायस चरण 13 का शीर्षक चित्र
    3
    जब यह आपकी बारी है, तो पासा को सही ढंग से रोल करें नट्स तैयार करें ताकि 3 "ऊपर" के आकार में, "वी" के आकार में हो। यह परंपरागत रूप से पासा की "शुरुआती स्थिति" है, इसलिए कोई भी सोचता है कि आप धोखा दे रहे हैं या खेल बना रहे हैं
  • आमतौर पर, एक पूर्वनिर्धारित सतह होती है जिसे पासा द्वारा मारा जाना चाहिए। कैसीनो पासा में, पासा को डाली के लिए पीछे की दीवार को वैध होना चाहिए। यही कारण है कि कई सड़क खेल दीवारों के खिलाफ खेले जाते हैं आमतौर पर, आप लगभग एक मीटर दूर रहेंगे और दीवार या किसी अन्य दीवार के खिलाफ खुद को फेंक लेंगे
  • 4
    जब आप खिलाड़ी होते हैं तो बड़ी जीतें कई बार, जब "उत्तीर्ण नहीं होते हैं", खेल उच्चतम शर्त "पारित" करने के लिए है, जबकि अन्य सभी इसके विपरीत पर ध्यान देते हैं, क्योंकि, जैसा कि आप संयोग से देखा था, यह बहुत एक 7 से पहले आने की संभावना है का दावा कर रही है खिलाड़ी देखता है। तो बेवक़ूफ़ टूटने पर मूर्खता से सट्टेबाजी करके गेम में अपने आप को फेंक न दें। जीतने के लिए अपनी बारी की प्रतीक्षा करें।
  • भाग 4

    बदलावों को जानें
    शूट डायस चरण 15 नामक छवि
    1
    पासा के साथ और अधिक खेल जानें। पासा बहुत सरल हैं, लेकिन वे कई अलग-अलग खेलों को जीवन देते हैं, जिनमें से कुछ दुर्भाग्य से फैशन से बाहर निकल गए हैं। कुछ मज़ेदार खेलने के लिए आपको एक जटिल स्कोरबोर्ड या एक्स-बॉक्स की ज़रूरत नहीं है, और ऐसे कई गेम हैं जिनके लिए आनुपातिक होने के लिए दांवों की जटिल श्रृंखला की आवश्यकता नहीं होती है एक जोड़ी जानें और इसे मिक्स करें।
    • सड़क पासा और अन्य प्रकार के पासाओं के बीच अंतर करना भी महत्वपूर्ण है, जिनमें से कुछ दांव लगाते हैं और अन्य नहीं करते। अगर कोई आपको पूछता है कि आप "खेलना" चाहते हैं, तो यह अन्य खेलों का उल्लेख कर सकता है, हालांकि "क्रेप्स" सबसे संभावित है।
  • 2
    "सी-लो" (कभी-कभी "लो" कहा जाता है) की कोशिश करें इस प्रसिद्ध खेल में हर खिलाड़ी के पास 3 पासा होते हैं, आमतौर पर किसी प्रकार के ग्लास में, और सट्टेबाजी के एक दौर के बाद एक ही समय में उन्हें लॉन्च किया जाता है। लक्ष्य को उच्चतम स्कोर प्राप्त करना है, हालांकि स्कोर पोकर के समान है।
  • सबसे ज्यादा संभव संयोजन 4-5-6 है यह पोकर पर शाही फ्लश की तरह है
  • दूसरा सर्वोच्च संयोजन ट्राइस है यहां तक ​​कि अगर आपको केवल 1, तीन 1 ही दूसरा सर्वश्रेष्ठ स्कोर होगा, केवल किसी भी अन्य नंबर की तिकड़ी से, या 4-5-6 पैमाने से,
  • अगले संयोजन को "टोक़ और एक अधिशेष" कहा जाता है, जो कि एक प्रकार का पूर्ण भरा है, या एक समान युग्म, प्लस अन्य मान। यदि दो खिलाड़ियों को 4 की एक जोड़ी मिलती है, तो अन्य मरने का सर्वोच्च मूल्य विजेता को निर्धारित करता है यदि एक खिलाड़ी के पास दो 2 और एक 6s है, जबकि दूसरे के पास दो 6 और एक 2s है, पहला खिलाड़ी जीतता है। ड्रॉ अनपेक्षित संख्या के उच्चतम मूल्य से जीता जाता है, जोड़ी गिनती नहीं करता है।
  • यदि 2 खिलाड़ियों का एक समान संयोजन होता है, तो पिच आमतौर पर दोहराया जाता है।
  • 3
    झूठे के पागल कभी-कभी "मैक्सिकन संस्करण" कहा जाता है, यह धोखे का एक खेल होता है जो मजेदार और शोर हो सकता है, खासकर जब यह कहता है, पानी पिलाया झूठे के पासे में, खिलाड़ियों के पास 2 पासा वाले ग्लास से गुजरते हैं और पिछले प्लेयर के मूल्य को चुनौती देने या स्वीकार करने के लिए मूल्य के अंदर अनुमान लगाते हैं।
  • पहला खिलाड़ी पाइस को रोल करता है और मूल्य को ध्यान से देखता है ताकि दूसरों को नहीं दिखाई दे, गलत मूल्य की रिपोर्ट करने या सच्चाई को बताने का चुनाव कर सकें। खिलाड़ी फिर धीरे-धीरे पासा को ले जाने के बिना, दाईं ओर खिलाड़ी को गिलास गुजरता है।
  • अगला खिलाड़ी पिछले खिलाड़ी के मूल्य को चुनौती या स्वीकार कर सकता है, या वह एक परिकल्पना करके पूर्व को बढ़ा सकता है। अंत में, जब तक किसी को चुनौती नहीं मिलती तब तक खेल जारी रहना चाहिए। यदि, चुनौती के बाद, प्रारंभिक संख्या सही साबित होती है, तो चैलेंजर और अन्य सभी खो देते हैं, जब तक कि किसी बाद के खिलाड़ी ने रिपोर्ट या सही ढंग से ग्रहण न किया हो। यदि एक चुनौती की पुष्टि हो जाती है, तो झूठे हार जाते हैं, और आमतौर पर पीने पड़ते हैं
  • अंक मिलान से भिन्न होते हैं, लेकिन आम तौर पर 1-2 संयोजन उच्चतम माना जाता है यह भी "आँख बंद करके" खेलने के लिए संभव है, यानी कोई भी जब तक किसी को चुनौती से पहले मूल्य को देख रहे बिना।
  • 4
    "हड्डियां" (हड्डियां) हालांकि यह शब्द मानक गेम ("क्रेप्स") के समान है, हालांकि "हड्डियां" वास्तव में एक अलग और जटिल गेम है, जो Yahtzee के समान है, और कभी-कभी "हॉट डाइस" या "फर्कले" कहलाता है, हालांकि हर गेम में कुछ विशेष स्कोरिंग सिस्टम यह 5 या 6 पासा के साथ खेला जाता है और खिलाड़ियों के बीच एक गिलास पारित होता है लक्ष्य एक दौर में संभव के रूप में कई बिंदुओं को इकट्ठा करना है, या राउंड की किसी निश्चित संख्या में है।
  • पहला खिलाड़ी सभी 6 पासा फेंकता है, उनमें से कुछ एक तरफ रखता है, और दूसरों को ग्लास में रखता है। रखने के लिए जो पासा 1 को दिखाता है, जो 100 अंक के लायक हैं, और 5, जो कि 50 अंक के बराबर हैं यदि आप एक सिंगल टाइप 3 (उदाहरण के लिए, तीन 2) प्राप्त करते हैं, तो आप उनको भी रखेंगे, क्योंकि वे सैकड़ों अंकों के लायक हैं। दूसरे शब्दों में, तीन 2 का मूल्य 200 अंक होगा, जबकि 3 6 का मूल्य 600 होगा। कांच में अन्य सभी पासा डालें और फिर से फेंक दो।
  • खिलाड़ी जब तक वह सभी पाँवों को "आयोजित" नहीं करता, या कुछ ऐसा फेंक देता है जिसे गिना नहीं जा सकता (जैसे 2-4-4)। निम्नलिखित लॉन्च में, आप अपने द्वारा रखे गए प्रकारों के पिछले ट्रिसेस में सुधार कर सकते हैं। रखो कि आपने पहले रोल में तीन 3 फेंके, और आप दूसरे पासा को कांच में वापस कर दिया। अगले रोल में दूसरे 3 प्राप्त करने से, आपके ट्राइस का मूल्य दोगुना हो जाएगा
  • टिप्स

    • बिंदीदार दीवार से जहां तक ​​संभव हो मरने के लिए रोल की कोशिश करें।
    • जल्दी से पासा को रोल करें, अन्य खिलाड़ियों को परेशान मत करो।
    • अभ्यास, अभ्यास, अभ्यास!

    चेतावनी

    • कई राज्यों में अनियमित जुआ अवैध है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com