कैसे खेलने के लिए पासा (2 पासा के साथ खेल)

पासा का आकार हमेशा कई संस्कृतियों में व्यापक रहा है, पहले छः तरफा नमूनों को चीन में पाया गया और वे 600 एसी वापस आ गए। मूल रूप से अटकल के लिए इस्तेमाल किया जाता था, पासा को गेमिंग उद्योग में जल्द ही एक स्थान मिला, विशेष रूप से मौका के खेल के लिए। यद्यपि सर्वश्रेष्ठ ज्ञात जुआ यह है कि "क्रेप्स" अपने कैसीनो या सड़क के रूप में, उदाहरण के लिए पासा का उपयोग करने वाले अन्य भी हैं "जोखिम", "चो-हान बाकूची", "अंडर-ओवर 7", "मेक्सिको" और "बॉक्स को बंद करें"।

कदम

विधि 1

बैंक क्रेप्स (कैसीनो संस्करण)
प्ले डाइस नामित छवि (2 डाइस जुआ खेलों) चरण 1
1
पिचर चुनें यह वह व्यक्ति होगा जो रोल के परिणामस्वरूप स्कोर करने के लिए खुद को और अन्य खिलाड़ियों के लिए पासा को रोल करेगा। घड़े सहित सभी खिलाड़ी, दांव लगाकर डीलर के खिलाफ खेलते हैं।
  • प्ले डाइस नामित छवि (2 डाइस जुआ खेलों) चरण 2
    2
    घड़ा पासा लेता है "stickman" (जो व्यक्ति लंबे समय से घुमावदार छड़ी का उपयोग करके पासा इकट्ठा करता है) शूटर को चुनने के लिए पांच (आमतौर पर) पासा की जोड़ी चुनती है। सड़क प्रकार में, बजाय, केवल दो आवश्यक पासा आमतौर पर आपूर्ति की जाती हैं।
  • कैसीनो में इस्तेमाल होने वाले पासा आम तौर पर तेज किनारों होते हैं और सावधानी से चिह्नित होते हैं, ताकि प्रत्येक चेहरे को अन्य सभी के समान वही वजन मिल सके।
  • छवि डाइस प्लेस डाइस (2 डाइस जुआ खेल) चरण 3
    3
    पहला एपिसोड बनाया गया है पिचर को पहले रोल के परिणाम पर शर्त लगा देना चाहिए और उसके बाद केवल पासा को रोल करना होगा, जबकि अन्य खिलाड़ियों ने गेम द्वारा प्रस्तावित सट्टेबाजी के बावजूद शर्त लगाने का विकल्प चुन सकते हैं। प्रारंभिक दांव निम्न हो सकते हैं:
  • "पास रेखा": इस तथ्य पर शर्त है कि एक नंबर बराबर पर भुगतान किया जाता है "सही" या एक से पहले चारा जीतने "ग़लत" या हारे हुए जब टेबल पर खेलता है "क्रेप्स", एपिसोड "पास" यह इस पर स्थिति के आधार पर किया जाता है "पास रेखा"। यह एक विकल्प है जिसमें पिचर को अपने अनिवार्य शर्त बनाना होगा
  • "पास लाइन न करें": शर्त है कि एक संख्या सममूल्य पर भुगतान किया जाता है "ग़लत" या हारे हुए संख्या से पहले बाहर आता है "सही" - कभी-कभी वे कहते हैं "अंधेरे पक्ष पर शर्त" और इस शर्त को खराब स्वाद माना जाता है। जब टेबल पर खेलता है "क्रेप्स", एपिसोड "पास न करें" यह इस पर स्थिति के आधार पर किया जाता है "पास लाइन न करें"। लांचर के लिए यह दूसरा विकल्प उपलब्ध है। कुछ केसिनो दूसरे खिलाड़ियों को पहले रोल बनाने से पहले इन दो बेटों में से एक बनाने के लिए मजबूर करता है।
  • "अंतर" (या "नि: शुल्क बाधाएं"): यह एक शर्त है जो कि इसके अतिरिक्त हो सकती है "पास" या डेल "पास न करें"। यह एक रोल के साथ एक निश्चित अंक प्राप्त करने की वास्तविक संभावना के आधार पर भुगतान किया जाता है, किसी भी अन्य बाधाओं के विपरीत जुआ घर आम तौर पर अन्य दांवों में से किसी एक के लिए भुगतान करता है। आम तौर पर यह शर्त उन एपिसोड के पास के पास या ओवरलैप वाले नंबर पर बनाई जाती है जिनके लिए यह जोड़ा जाता है, न कि इन पर। एपिसोड "बिडिंग बाधाएं" एक के साथ मैच "दर्रा" वे आमतौर पर उच्च भुगतान के लिए एक कम शर्त शामिल करते हैं, जबकि दांव "बिडिंग बाधाएं" एक के साथ मैच "पास न करें" वे आम तौर पर कम जीत के लिए एक बड़ी शर्त शामिल करते हैं, भले ही सट्टेबाजी घर "अंतर" शर्त के एक अधिकतम एकाधिक निर्धारित कर सकते हैं "पास" या "पास न करें"।
  • "प्रस्ताव / सेवा दांव": इन कलाई के सटीक परिणाम पर दांव हैं, उदाहरण के लिए एक विशेष प्रक्षेपण की कुल या दो पासा के एक विशेष संयोजन पर डाली या दांव की एक श्रृंखला की कुल। आम तौर पर वे बहुत कम संभावना नहीं देते हैं, इस तथ्य की वजह से कि उनके पास सफलता की बहुत ही कम संभावना है "पास" या अल "पास न करें"।
  • प्ले डाइस नामित छवि (2 डाइस जुआ खेलों) चरण 4
    4
    पासा लुढ़का है पहला लांच कहा जाता है "आने-आउट" या खोलने का शुभारंभ नतीजा यह निर्धारित करता है कि दांव कैसे देना चाहिए, जो खो गए हैं और जो अगले दौर के लिए निलंबित हैं।
  • यदि का परिणाम "आने-आउट" यह एक 7 या 11 (प्राकृतिक) है, दांव "पास" वे जीतते हैं और उन "पास न करें" क्षमा। अगला लॉन्च एक नया हो जाता है "आने-आउट" और आप सट्टेबाजी का नया दौर बनाते हैं।
  • यदि आउट आउट का नतीजा 2, 3 या 12 (क्रेप्स) होता है, देट्स "पास" क्षमा। एपिसोड "पास न करें" वे जीतते हैं यदि 2 या 3 बाहर आते हैं, जबकि 12 के साथ वे खिलाड़ी को वापस आते हैं ("धक्का दिया") और किसी भी जीत को शामिल नहीं करते - कुछ कैसीनो में संख्या "धक्का" 2 है, जबकि अन्य कैसीनो अभी भी खिलाड़ी चुनते हैं कि इनमें से कौन संख्या संख्या है "धक्का"।
  • यदि प्रारंभिक उद्घाटन में एक दूसरे का परिणाम पिछले वाले से प्राप्त होता है, तो जारी की गई संख्या बन जाती है "बिंदु" घड़ा या संदर्भ स्कोर का वह जीत जाएगा, अगर वह फिर से बाहर हो जाता है और खेल जारी रहता है। एपिसोड "पास लाइन" और "रेखा से गुजारें मत" वे अपरिवर्तित छोड़ दिए गए हैं
  • के कैसीनो संस्करण में "क्रेप्स", शूटर को दोनों हाथों को एक हाथ से रोल करना होगा और उन्हें टेबल के सबसे ऊपर की ओर बढ़ने चाहिए ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि फेंक वैध है। यदि एक पासा टेबल से दूर उड़ता है, तो पिचर उस पासा में से एक चुन सकता है जिसे शुरू में उसे पेश किया गया था "stickman" या फिर मरने के लिए पूछ सकते हैं - इस मामले में "की boxman", वह व्यक्ति जो मेज और दांव का प्रबंधन करता है, जांचता है कि मरने में टूटना नहीं है और वह धांधली नहीं है।
  • गली संस्करण में खिलाड़ियों का समर्थन, दीवार या पीछे की कुर्सी का उपयोग करना चुन सकता है, और एक कंबल फैला सकता है जिस पर पासा को रोल किया जा सकता है या वे किसी भी पक्ष का उपयोग नहीं करना चुन सकते हैं।
  • प्ले डाइस शीर्षक वाली छवि (2 डाइस जुआ खेलों) चरण 5
    5
    इस बिंदु पर दांव बनाये जाते हैं और पिचर बिंदु को दोहराने की कोशिश करता है। दांव "पास लाइन", "रेखा से गुजारें मत", "अंतर" और "सेवा" वे केवल प्रत्येक फेंक से पहले किया जा सकता है जिसके साथ पिचर बिंदु को दोहराने की कोशिश करता है (संदर्भ स्कोर) जो उसने शुरुआती रोल के साथ सेट किया था। इन दांवों के अतिरिक्त, आप दो अन्य प्रकार के दांव भी कर सकते हैं:
  • "कैसे": इस तथ्य पर सट्टेबाजी की बात है कि पिचर को पहली पिच पर 7 या 11 मिलेगा या 7 से पहले स्टॉक ले जाएगा।
  • "आओ मत आओ": आप शर्त लगा सकते हैं कि पिचर पहली पिच पर 7 या 11 नहीं करेगा या वह संदर्भ बिंदु से एक अलग नंबर प्राप्त करेगा और फिर वह बिंदु से पहले 7 कर देगा।
  • एपिसोड के साथ के रूप में "पास" और "पास न करें", खिलाड़ियों दांव बढ़ा सकते हैं "कैसे" और "मत आओ" एपिसोड के साथ "अंतर"। संदर्भ दांव तय होने तक इन दांवों को नहीं रखा जा सकता।
  • प्ले डाइस नामित छवि (2 डाइस जुआ खेलों) चरण 6
    6
    संदर्भ स्कोर प्राप्त करने के लिए आप पासा को रोल करते हैं जब तक वह अंक या एक 7 हो जाता है तब तक पिचर फेंकता रहता है
  • यदि पिचर को पहली पिच पर अंक मिलता है, देट्स "पास" और "कैसे" वे जीतते हैं, जबकि उन "पास न करें" और "मत आओ" क्षमा। पिचर को उसी संयोजन के साथ बिंदु प्राप्त करने के लिए आवश्यक नहीं है जिसके साथ वह इसे तय करता है: यदि बिंदु 4 था और 1 और 3 खींचकर सेट किया गया था, तो उसी बिंदु को 1 और एक के साथ किया जा सकता है 3 कि दो 2 के साथ
  • यदि पिचर पहले के बाद किसी भी फेंक के साथ बिंदु हो जाता है, दांव "पास" वे जीत और दांव "पास न करें" क्षमा।
  • यदि शूटर पहले रोल पर 11 को रोल करता है, तो दांव "कैसे" वे जीतते हैं और उन "मत आओ" क्षमा। एपिसोड "पास" और "पास न करें" वे निम्नलिखित लॉन्च के लिए भी वैध रहते हैं - पहले लॉन्च के बाद एक 11 के बाहर आने से दांव पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता है "पास", "पास न करें", "कैसे" और "मत आओ"।
  • अगर पिचर को पहली पिच पर 7 रन मिलते हैं, देट्स "कैसे" और "पास न करें" जीत। एपिसोड "पास" और "मत आओ" क्षमा।
  • यदि पिचर को अगले डाले में से किसी एक में 7 मिलता है लेकिन बिंदु को फिर से शुरू करने से पहले दांव "पास न करें" और "मत आओ" वे जीतते हैं, जबकि उन "पास" और "कैसे" क्षमा। पिचर की बारी समाप्त होती है और एक नया चुना जाता है।
  • यदि पिचर 2, एक 3 या 12 को पहले पिच पर मिलता है, देट्स "कैसे" क्षमा। उन "मत आओ" अगर कोई 2 या 3 बाहर आ जाता है, तो वे जीतते हैं, लेकिन अगर उन्हें 12 मिलते हैं तो वे लौटाए जाते हैं - पहले रोल के बाद इन संयोजनों में से किसी एक का निकास सट्टेबाजी के परिणाम को प्रभावित नहीं करता है "पास", "पास न करें", "कैसे" और "मत आओ"।
  • यदि शूटर को पहले रोल पर एक और परिणाम मिलता है, तो एक नया सट्टेबाजी बिंदु सेट हो जाता है "कैसे" और "मत आओ", जबकि पिछला संदर्भ स्कोर एपिसोड के लिए निश्चित रहता है "पास" और "पास न करें"। यदि बिंदु "कैसे" एक 7 से पहले बाहर आता है, दांव "कैसे" वे जीतते हैं और उन "मत आओ" क्षमा। यदि 7 बिंदु से पहले बाहर आता है "कैसे", एपिसोड "मत आओ" वे जीतते हैं और उन "कैसे" क्षमा। अगर संदर्भ अंक बिंदु से पहले आता है "कैसे", एपिसोड "पास" वे जीतते हैं, "पास न करें" माफी, और उन "कैसे" और "मत आओ" वे स्थिर रहते हैं और उन्हें निम्नलिखित गेम के मोड़ पर वापस भेजा जाता है, जो एक नया संदर्भ बिंदु सेट करना शुरू हो जाता है।
  • विधि 2

    सड़क संस्करण में क्रेप्स
    प्ले डाइस नामित छवि (2 डाइस जुआ खेल) चरण 7
    1
    एक पिचर चुना जाता है इस खिलाड़ी को पासा की एक समान जोड़ी रोल करना होगा। खींचने से पहले, उसे शर्त लगाने चाहिए
    • खेलने के लिए "क्रेप्स" सड़क संस्करण में, बैंक या विशिष्ट क्षेत्र के लिए पाइक्स को रोल करने की कोई ज़रूरत नहीं है, भले ही खिलाड़ी एक दीवार के रूप में एक दीवार या कटब का उपयोग करें या विस्तारित कंबल पर पासा को रोल करने के लिए चुन सकते हैं।
  • प्ले डाइस नामित छवि (2 डाइस जुआ खेलों) चरण 8
    2
    अन्य खिलाड़ियों को पिचर के खिलाफ शर्त लगाने चाहिए वे कर सकते हैं "पास" या पिचर के बराबर अधिकतम के बराबर राशि का लक्ष्य। अगर वे पिचर की पूरी पिच को कवर नहीं करते हैं, तो उन शर्त का हिस्सा वापस लेना होगा जो कि कवर नहीं किया गया है।
  • खिलाड़ी अतिरिक्त दांव भी बना सकते हैं, उदाहरण के लिए सट्टेबाजी कि पिचर एक जीतने वाली संख्या प्राप्त करेगा या एक निश्चित संयोजन बना देगा।
  • छवि डाइस प्लेस डाइस (2 डाइस जुआ खेल) चरण 9
    3
    संदर्भ स्कोर निर्धारित करने के लिए पासा रोल किया जाता है संभावनाओं के समान हैं "क्रेप्स" कैसीनो से
  • यदि 7 या 11 को संदर्भ रोल के साथ बनाया जाता है, तो पिचर दूसरे खिलाड़ियों के पैसे जीतता है वह फिर से शर्त लगा सकता है और संदर्भ स्कोर के लिए एक नया रोल बना सकता है या अपने बाईं ओर खिलाड़ी को पासा पास कर सकता है।
  • यदि संदर्भ स्कोर 2, 3 या 12 होता है, तो पिचर दूसरे खिलाड़ियों के पक्ष में शर्त खो देता है इसके अलावा इस मामले में वह तय कर सकता है कि क्या फिर से शर्त लगाने या पासा को पास करना है या नहीं।
  • यदि संदर्भ स्कोर किसी भी अन्य संख्या है, तो यह बिंदु बन जाता है अन्य खिलाड़ी तब शर्त लगा सकते हैं कि पिचर स्टॉक नहीं लेंगे या नहीं करेगा
  • प्ले डाइस नामित छवि (2 डाइस जुआ खेलों) चरण 10
    4
    आप बिंदु बनाने की कोशिश करने के लिए पासा को रोल करते हैं इसके अलावा इस मामले में संभावनाएं समान हैं "क्रेप्स" कैसीनो से
  • यदि पिचर बिंदु बनाता है, तो वह जीतता है और निर्णय लेता है कि दूसरे दौर या पास खेलना है या नहीं
  • यदि घड़ा 7 (क्रेप्स) बना देता है, तो वह सभी पैसे को खो देता है और अगले खिलाड़ी को पासा को पास करना होगा।
  • यदि शूटर किसी भी अन्य स्कोर को प्राप्त करता है, तो वह फिर से रोल करता है जब तक वह बिंदु बना देता है या नहीं "क्रेप्स" (एक 7) काउंटर संस्करण के विपरीत, इस संस्करण में कोई अंक और दांव नहीं हैं "कैसे"।
  • विधि 3

    जोखिम
    छवि डाइस प्लेस डाइस (2 डाइस जुआ खेल) चरण 11
    1
    आप चुनते हैं "ढलाईकार" (स्प्रेडर)। खेल में "जोखिम" जो पासा रोल करता है वह खिलाड़ी कहा जाता है "ढलाईकार" पिचर की बजाय
  • छवि डाइस प्लेस डाइस (2 डाइस जुआ खेल) चरण 12
    2
    "ढलाईकार" 5 और 9 के बीच एक संख्या चुननी होगी यह मुख्य संख्या निर्धारित करती है कि कौन सी जीत और कौन खो जाता है जब पासा लुढ़का हो जाता है।
  • के कुछ संस्करणों में "जोखिम", विशेष रूप से फ्रांसीसी नियमों के अनुसार, मुख्य संख्या प्रारंभिक रोल द्वारा स्थापित की जाती है
  • चूंकि 7 संख्या है जो कि दो पासा के शुभारंभ के साथ बाहर आने की संभावना है (1 मौका हर 6 फेंकता है), कई "ढलाईकार" वे इसे मुख्य एक के रूप में चुनते हैं, और ऐसा करने से वे इस गेम को वापस लेते हैं "क्रेप्स"।
  • प्ले डाइस (2 डाइस जुआ खेल) नाम से छवि चरण 13
    3
    आप उन नंबरों पर दांव बनाते हैं जो बाहर आ जाएंगे। "ढलाईकार" अन्य सभी खिलाड़ियों के व्यक्तिगत या समूह में, या डीलर के खिलाफ शर्त इस स्तर पर हम शर्त लगाते हैं कि "ढलाईकार" हो सकता है कि घोषणा की गई मुख्य संख्या या स्कोर प्राप्त न हो या समान रूप से एक समान अंक प्राप्त हो, भले ही प्रिंसिपल पहले से ही चुना गया हो।
  • प्ले डाइस नामित छवि (2 डाइस जुआ खेलों) चरण 14
    4
    पासा लुढ़का है प्रथम रोल से उत्पन्न स्कोर यह निर्धारित करता है कि क्या शर्त जीत जाती है, हार जाती है या अगले रोल पर स्थगित हो जाती है।
  • अगर "ढलाईकार" घोषणा की गई मुख्य संख्या मिली, जीत ("छेद")।
  • अगर "ढलाईकार" उसे 2 या 3 मिला, वह हार जाता है (बाहर खटखटाया जाता है)
  • अगर "ढलाईकार" उन्होंने 5 या 9 को मुख्य संख्या के रूप में बुलाया, लेकिन उन्हें 11 या 12 मिल गया और उन्हें बाहर निकाल दिया गया।
  • अगर "ढलाईकार" उसने 6 या 8 को मुख्य नंबर के रूप में बुलाया, लेकिन उन्हें 12 मिल गया, वह जीत गया।
  • अगर "ढलाईकार" उन्होंने 6 या 8 को मुख्य संख्या के रूप में बुलाया, लेकिन उन्हें 11 मिल गया, उन्हें बाहर निकाल दिया गया।
  • अगर "ढलाईकार" उन्होंने एक 7 को मुख्य संख्या के रूप में बुलाया, लेकिन उसे 11 मिल गया, वह जीत गया।
  • अगर "ढलाईकार" उसने संख्या 7 के रूप में संख्या को बुलाया, लेकिन उसे 12 मिला, वह बाहर फेंक दिया गया।
  • अगर "ढलाईकार" इस स्तर पर बाहर फेंक दिया जाता है, एक नया मुख्य संख्या चुनते हैं, उद्देश्य और पासा फिर से फेंक, जब तक यह उनकी लगातार तीसरी नुकसान हुआ है, जिसके बाद ढलाईकार का खिताब अपने बाईं ओर खिलाड़ी मानता कर सकते हैं।
  • अगर "ढलाईकार" मुख्य संख्या से एक अलग स्कोर मिलता है, लेकिन हारने वालों में से एक नहीं, यह स्कोर किस्मत की संख्या (बिंदु) बन जाता है कि ढलाईकार को जीतने के लिए मिलना चाहिए।
  • प्ले डाइस नामित छवि (2 डाइस जुआ खेलों) चरण 15
    5
    अगर आपको पासा को रोल करना है, तो आप भाग्य की संख्या पर शर्त लगा सकते हैं जो बाहर आ जाएगा। "ढलाईकार" और अन्य खिलाड़ी इस तथ्य पर शर्त लगाकर अपनी शुरुआती दांव बढ़ा सकते हैं कि भाग्यशाली संख्या मुख्य संख्या से पहले बनाई गई है। दांव मुख्य संख्या से पहले भाग्य संख्या प्राप्त करने की संभावना के आधार पर दिए गए अंतर हैं।
  • छवि डाइस प्लेस डाइस (2 डाइस जुआ खेल) चरण 16
    6
    आप भाग्य संख्या के लिए पासा को रोल करें। प्राप्त परिणाम निर्धारित करता है कि क्या "ढलाईकार" जीतता है, हारता है या फिर से खींचना चाहिए।
  • अगर "ढलाईकार" वह भाग्यशाली नंबर मिलता है, वह जीत जाता है।
  • अगर "ढलाईकार" इस स्तर पर मुख्य संख्या प्राप्त करें, खो दें तीसरे लगातार नुकसान पर पहुंचे, "ढलाईकार" अगले खिलाड़ी के लिए पासा को पास करें जो नई हो "ढलाईकार"।
  • अगर "ढलाईकार" एक और अंक प्राप्त करें, जब तक आप भाग्यशाली संख्या या मुख्य संख्या प्राप्त न करें तब तक रोल करें।
  • विधि 4

    चो-हान बाकूची
    छवि डाइस प्लेस डाइस (2 डाइस जुआ खेल) चरण 17
    1
    दो नट एक कप में डाल दिए जाते हैं जापान में, जहां इस खेल का जुआरी यात्रा करके आविष्कार किया गया था, जमीन पर एक तापी चटाई पर बैठे और कप या कप बांस से बना था
  • प्ले डाइस नामित छवि (2 डाइस जुआ खेलों) चरण 18
    2
    नट कप में उभारा, जो फिर छिपे हुए पागल के साथ फर्श पर उल्टा हो गया है। परंपरागत रूप से, जो उन लोगों के डीलर रखने के लिए, खिलाड़ी पासा शेक्स (जगह में नितंबों अपने ऊँची एड़ी के जूते पर आराम और instep जमीन पर पड़ा साथ अपने घुटनों पर है seiza) और धोखेबाज़ के किसी भी आरोप से बचने के लिए आस्तीन या पतलून में अन्य पासा छिपाने से बचे रहती है।



  • प्ले डाइस नामित छवि (2 डाइस जुआ खेलों) चरण 1 9
    3
    आप पासा के स्कोर पर, अजीब या यहां तक ​​कि शर्त लगा सकते हैं। खिलाड़ी एक-दूसरे के खिलाफ या डीलर के खिलाफ हो सकते हैं।
  • खिलाड़ी जो लक्ष्य रखते हैं "चो" वे शर्त करते हैं कि पासा का योग एक भी संख्या (2, 4, 6, 8, 10 या 12) है।
  • खिलाड़ी जो लक्ष्य रखते हैं "हान" वे शर्त करते हैं कि पासा का योग एक अजीब संख्या (3, 5, 7, 9 या 11) है।
  • जब खिलाड़ी एक-दूसरे के खिलाफ दांव लगाते हैं, तो आम तौर पर खिलाड़ियों की यही संख्या इंगित करेगी "चो" कैसे "हान"।
  • प्ले डाइस नामित छवि (2 डाइस जुआ खेलों) चरण 20
    4
    पागल को खोजने के लिए कप उठाएं। हारे हुए विजेताओं का भुगतान, जिसके साथ बैंक जीत का प्रतिशत वापस रखता है, अगर डीलर जुआ घर का कर्मचारी है।
  • वर्तमान में यह सदस्यों के बीच एक बहुत लोकप्रिय खेल है yakuza (जापानी माफिया), और यकुज़ा फिल्मों में उल्लेख किया गया है chambara. यह वीडियो गेम्स की श्रृंखला में मिनी-गेम के रूप में भी रिपोर्ट किया गया है Ryu ga Gotoku (Yakuza)।
  • विधि 5

    अंडर-ओवर 7 (ऊपर-नीचे 7)
    प्ले डाईस (2 डाइस जुआ खेल) नामक छवि चरण 21
    1
    दांव पासा के रोल के परिणाम पर रखा जाता है। केवल तीन प्रकार के दांव स्वीकार किए जाते हैं:
    • एक भी पैसा शर्त है कि कुल 7 से कम हो जाएगा
    • एक भी पैसा शर्त है कि कुल 7 से अधिक हो जाएगा
    • एक शर्त है कि कुल केवल 7. आमतौर पर बाधाओं, 4 1 करने के लिए है, हालांकि कुछ कैसीनो केवल 3 1 करने के लिए भुगतान किया जाएगा - हालांकि एक 7 दो पासा रोलिंग प्राप्त करने के लिए सबसे अधिक संभावना संख्या है, के खिलाफ बाधाओं असली हैं 5 से 1 का
  • प्ले डाइस नामित छवि (2 डाइस जुआ खेलों) चरण 22
    2
    पासा लुढ़का है आम तौर पर पासा (लकड़ी का) उन लोगों द्वारा फेंक दिया जाता है जो एक झुका विमान पर बेंच रखते हैं
  • छवि डाइस प्लेस डाइस (2 डाइस जुआ खेलों) चरण 23
    3
    जीतने वाले दांव का भुगतान किया जाता है और रोल के परिणाम के अनुसार हारने वालों को भुनाया जाता है।
  • एक इच्छुक विमान पर पासा को फेंकने के बजाय, आप कप को खींच सकते हैं और उन्हें छिपाने के लिए छोड़ दें "चो-हान बाकूची"।
  • विधि 6

    मेक्सिको (मैक्सिको)
    छवि डाइस प्लेस डाइस (2 डाइस जुआ खेल) चरण 24
    1
    प्रत्येक खिलाड़ी को खेल के दौरान कुल राशि की राशि को दांव लगाना होगा। यह समान है "कैशिन इन" पोकर में या "क्रेप्स"। प्रत्येक हाथ के अंत में, यदि कोई खिलाड़ी हारता है तो उसे पॉट पर उस पैसे का एक हिस्सा देना होगा।
  • छवि डाइस प्लेस डाइस (2 डाइस जुआ गेम्स) चरण 25
    2
    आप प्रारंभिक लांच ऑर्डर चुनते हैं प्रत्येक खिलाड़ी एक मरने पर रोल करता है - जो सबसे अधिक अंक पाने वाला होता है, खेल के साथ, उसके बायीं तरफ खिलाड़ी को जाता है। सबसे कम अंक कौन उठाता है, वह प्लेट पर पैसे डालता है।
  • यह सलाह दी जाती है कि एक टेबल या एक फर्श को बैंक के साथ डाइज करने के लिए पासा को रोल करने से रोकना।
  • प्ले डाइस नामित छवि (2 डाइस जुआ खेलों) चरण 26
    3
    बदले में प्रत्येक खिलाड़ी दो पासा को तीन बार रोल करना होगा। खिलाड़ी जो उस हाथ के लिए खेल देता है, यह निर्धारित करता है कि कितने बार वे उन्हें डाली गई उस समय के आधार पर पासा रोल कर सकते हैं। अन्य खिलाड़ियों में से एक की तुलना में कम फेंक कर सकते हैं जो आगे बढ़ता है, और नहीं। परिणाम इस प्रणाली के बाद उच्चतम से सबसे कम स्कोर तक रैंक किए जाते हैं:
  • एक लॉन्च जिसके साथ आपको 2 और 1 मिलता है और पढ़ता है "21" - प्रमुख मरने के चेहरे का मूल्य पढ़ा जाता है जैसे कि यह दो अंकों की संख्या में से दस होता है, और मामूली चेहरे का मूल्य जैसे कि यह इकाइयां थीं यह कहा जाता है कि उच्चतम स्कोर है "मेक्सिको" जिसमें से खेल का नाम लेता है
  • दो नंबरों का प्रक्षेपण क्रम में 6-6, ओ द्वारा लगाया गया है "66", 1-1, ओ पर "11"।
  • फिर असमान संख्याओं के साथ लॉन्च आओ, जो रैंकिंग में सबसे अधिक संख्या के साथ दस के रूप में डाली जाती हैं और एक इकाई के रूप में सबसे कम संख्या के साथ। इस प्रकार 3-1, ओ "31", न्यूनतम संभव लांच है
  • स्कोर को संक्रमित नहीं किया जा सकता है - यदि किसी खिलाड़ी को पहली रोल में 34 और दूसरे में 31 मिलते हैं, तो उन्हें 65 बनाने के लिए जोड़ा नहीं जा सकता।
  • अगर खिलाड़ी जो गेम को जाता है तो हो जाता है "मेक्सिको" शुरूआत में से प्रत्येक में उपलब्ध, नट अगले है, जो तीन फेंकता है अप करने के लिए कर सकते हैं करने के लिए तुरंत जाना (और तय करें कि आप सभी तीन फेंकता पर हस्ताक्षर नहीं करने का फैसला कितने खिलाड़ी निम्न कर सकते हैं)। अगर वह खिलाड़ी भी एक हो जाता है "मेक्सिको", निम्नलिखित तीन डाली करने के लिए पासा लेता है, और इसी तरह।
  • एक प्राप्त करना "मेक्सिको" जो लोग इस खेल का नेतृत्व करते हैं, वे खोने वाले खिलाड़ी के लिए मेल को दोहराते हैं। शुरू करने से पहले खिलाड़ियों को बाहर निकलना है कि क्या तय करना चाहिए "मेक्सिको" एक हाथ में वे अपने दांव बढ़ा सकते हैं या नहीं और किस हद तक हालांकि, यदि एक हाथ में हैंडलर के अलावा किसी भी खिलाड़ी पहले 2 - 1 संयोजन फेंकता है, तो यह माना नहीं जाता है "मेक्सिको" और मेल में वृद्धि नहीं हुई है।
  • यदि दो या दो से अधिक खिलाड़ियों ने सबसे कम स्कोर के साथ टाई किया है, तो सभी ने पासा को लुढ़का दिया है, फिर एक हाथ खेला जाता है "मेक्सिको" उनमें से केवल यह निर्धारित करने के लिए कि कौन हारने वाला होगा
  • छवि डाइस प्लेस डाइस (2 डाइस जुआ खेल) चरण 27
    4
    हारे हुए को प्लेट पर डालकर उसे भुगतान करना होगा यदि प्रारंभ में सभी पैसे समाप्त हो जाते हैं, तो यह खेल से समाप्त हो जाता है
  • प्ले डाइस् नामक छवि (2 डाइस जुआ खेलों) चरण 28
    5
    पासा अगले खिलाड़ी को पास करता है खेल उस खिलाड़ी के साथ जारी रहता है, जो सबसे कम स्कोर प्राप्त करता है जिसे इसे बर्तन पर रखकर मेल का भुगतान करना पड़ता है और अगर सभी पैसे समाप्त हो जाएंगे तो यह समाप्त हो जाएगा। खेल में छोड़ दिया अंतिम खिलाड़ी बर्तन जीतता है
  • विधि 7

    बॉक्स को बंद करें (बॉक्स को बंद करें)
    प्ले डाइस नामित छवि (2 डाइस जुआ खेल) चरण 2 9
    1
    खिलाड़ी एक साथ मिलते हैं "बॉक्स को बंद करें" (बॉक्स को बंद करें), जिसे भी कहा जाता है "बैटन डाउन" (बोर्डों के नीचे), "Canoga", "उच्च रोलर्स" (रोटेल - खेल का नाम यह कैसे खेला जाता है से निकला है), "Klackers", या ला "ज़ोलन बॉक्स", आमतौर पर दो से चार खिलाड़ियों के पैसे के लिए खेल रहे हैं, भले ही आप एक त्यागी के रूप में खेल सकते हैं
    • पैसे के लिए खेलते समय, हर कोई बर्तन पर एक निश्चित राशि डालता है, जो विजेता खेल के अंत में नकद करेगा।
  • प्ले डाइस शीर्षक वाली छवि (2 डाइस जुआ खेलों) चरण 30
    2
    सभी कार्ड बॉक्स में खोले गए हैं। खेलने के लिए बॉक्स "बॉक्स को बंद करें" कार्ड 1 से 9 तक गिने गए हैं। खेल की शुरुआत में सभी कार्ड खुले हैं।
  • बॉक्स का एक अन्य प्रकार यह है कि "पूर्ण सभा", जिनके कार्ड 1 से 12 तक गिने गए हैं। इस गेम का एक भिन्नता है "300", जो 13 से 24 तक कार्ड के साथ दूसरे बॉक्स को प्रदान करता है
  • खेल को पहले से ही बंद किए गए कुछ कार्डों के साथ भी खेला जा सकता है अल्ला पारी संस्करण में केवल संख्याएं भी खुली रहती हैं, जबकि खेल की शुरुआत में अजीब संख्या बंद हो जाती है। चुनौतीपूर्ण विषम प्रकार में, केवल अजीब संख्याएं खुली हैं और यहां तक ​​कि संख्या भी बंद हैं। एक "3 नीचे चरम" नंबर 1, 2 और 3 को बंद कर दिया गया है और अन्य सभी खुले हैं। एक "7 लकी नंबर" केवल 7 कार्ड खुले हैं और बॉक्स एक खिलाड़ी से दूसरे तक जाता है जब तक कि किसी को पासा के रोल के साथ 7 नहीं मिलता और बॉक्स बंद हो जाता है
  • प्ले डाइस (2 डाइस जुआ खेल) नामक छवि चरण 31
    3
    यह निर्धारित करता है कि कौन शुरू होता है आप खिलाड़ियों को एक या दो पासा लुढ़क सकते हैं और जो उच्चतम स्कोर शुरू होता है।
  • प्ले डाइस नामित छवि (2 डाइस जुआ खेलों) चरण 32
    4
    प्रत्येक खिलाड़ी बदले में पासा रोल करता है आप खेल रहे हैं उस गेम के संस्करण के आधार पर, खिलाड़ी को दोनों पासा रोल करना होगा जब तक कि 7, 8 और 9 टाइलें खुली नहीं रहेंगी। एक बार बंद होने पर, खिलाड़ी यह चुन सकता है कि प्रत्येक मोड़ पर केवल एक ही मरने या दोनों को रोल करना है या नहीं।
  • खेल के कुछ संस्करणों में, यदि एक खिलाड़ी को दोहरे अंक मिलते हैं तो वह एक नए दौर का हकदार है। यह संभावना खेल में सोच रहा था "कॉस्टर", जिसमें एक बीमा चिह्न खिलाड़ी को दिया गया था यदि वह प्राप्त स्कोर के साथ एक शॉट बनाया है।
  • इस गेम के अन्य संस्करणों में, एक खिलाड़ी को दोनों पाइस को रोल करना होगा, जब तक कि सभी टाईल्स की कुल राशि 6 ​​ओ (1, 2, 3- 1 और 5- 2 और 4- या 6) के बराबर या उससे कम नहीं है।
  • प्ले डाइस नामित छवि (2 डाइस जुआ खेलों) चरण 33
    5
    पासा के रोल से प्राप्त कुल कार्ड को निर्धारित किया जाता है जिसे बंद होना चाहिए। कार्ड को बंद किया जा सकता है, जिसका मूल्य वर्धित है, वह लुढ़का पासा के योग की कुल राशि देता है। यदि लॉन्च की राशि 7 है, तो निम्नलिखित के किसी भी बंद होने की अनुमति है:
  • कार्ड का समापन केवल 7
  • कार्ड 1 और 6 का बंद होना, भले ही व्यक्तिगत पासा का मूल्य 1 और 6 न हो।
  • कार्ड 2 और 2 का बंद होना, भले ही व्यक्तिगत पासा का मूल्य 2 और 5 नहीं हो।
  • कार्ड 3 और 4 का बंद होना, भले ही व्यक्तिगत पासा का मूल्य 3 और 4 नहीं है
  • कार्ड 1, 2 और 4 का समापन
  • यदि आप संस्करण खेलते हैं "थाई", प्रत्येक मोड़ पर आप एक सिंगल कार्ड बंद कर सकते हैं या एक को दो पासा में से एक या उसके योग के मूल्य के साथ एक के रूप में बंद कर सकते हैं। यदि आप 7 को 3 और 4 की राशि के रूप में प्राप्त करते हैं, तो खिलाड़ी कार्ड नंबर 3, नंबर 4 या नंबर 7 को बंद कर सकता है, लेकिन इनमें से कोई अन्य नहीं, 7 के ऊपर जोड़े जाने वाले एक संयोजन भी नहीं।
  • इस गेम के अन्य बदलावों के लिए पहले कार्ड में एक विशिष्ट कार्ड बंद होना आवश्यक है, अन्यथा खिलाड़ी हारता है एक "2 जाने के लिए" (शुरुआत के लिए 2) नंबर 2- कार्ड पहले बंद होना चाहिए, और 4 का नतीजा होने वाला पहला फेंक स्वचालित रूप से खो जाता है। एक "3 जाने के लिए" (शुरुआत के लिए 3), कार्ड नंबर 3- पहले बंद होना चाहिए, और 2 का नतीजा होने वाला पहला फेंक स्वचालित रूप से खो जाता है।
  • प्ले डाइस नामित छवि (2 डाइस जुआ खेलों) चरण 34
    6
    जब तक आप कार्ड बंद नहीं कर सकते तब तक आप पाइस को रोल करते रहें जब कोई खिलाड़ी पासा को रोल करता है तो उसे एक अंक मिल जाता है जिसके साथ वह किसी भी टाइल को बंद नहीं कर सकता, वह अपनी बारी खो देता है इस बिंदु पर खिलाड़ी अपने स्कोर को निर्धारित करने के लिए खोले गए कार्डों के मूल्य को जोड़ता है - यदि केवल कार्ड 2 और 3 को छोड़ दिया जाता है, तो खिलाड़ी स्कोर 5 का अंक - इस प्रकार के नाम से जाना जाने वाला संस्करण "गोल्फ़"।
  • के संस्करण में "मिशनरी" खिलाड़ी का स्कोर कार्ड की संख्या के आधार पर निर्धारित किया जाता है। यदि पत्ते खुले हैं संख्या 2 और संख्या 3 है, तो खिलाड़ियों के स्कोर दो अंक के लिए दो अंक अभी भी खुले हैं।
  • वेरिएंट में "Numerica" या "पढ़ें जो आप देखते हैं", खिलाड़ी का स्कोर उस नंबर से बना होता है जो लॉन्च के बाद भी पढ़ा जा सकता है, जिसके साथ आप अन्य कार्ड बंद नहीं कर सकते। अगर कार्ड 2 और 3 खुले रहते हैं, तो खिलाड़ी स्कोर 5 के बजाय 23 का स्कोर करता है।
  • प्ले डाइस नामित छवि (2 डाइस जुआ खेलों) चरण 35
    7
    बॉक्स और पासा अगले खिलाड़ी के पास जाते हैं। सभी कार्ड फिर से खोले जाते हैं और अगले खिलाड़ी उन्हें पासा रोल करके बंद करने की कोशिश करता है जब तक कि वे आखिरी रोल के साथ उनमें से किसी को बंद नहीं कर सकते। ऑपरेशन को तब तक दोहराया जाता है जब तक सभी खिलाड़ियों को बॉक्स बंद करने का मौका नहीं मिल जाता है। सबसे कम अंतिम स्कोर वाला खिलाड़ी बर्तन जीतता है
  • यदि कोई खिलाड़ी सभी कार्ड बंद करने का प्रबंधन करता है, तो वह स्वचालित रूप से गेम जीत लेता है और सभी अन्यों से दांव को दोगुना करता है।
  • खेल को टूर्नामेंट (टूर्नामेंट) में खेला जा सकता है, गोल्फ स्कोर की विविधता का उपयोग करके, जिसमें प्रत्येक खिलाड़ी प्रत्येक चरण में प्राप्त अंक पिछले एक से जोड़ दिया जाता है जब कोई खिलाड़ी किसी चरण के अंत में 100 की राशि तक पहुंचता है, तो सबसे कम स्कोर जीतने वाला एक खिलाड़ी। आप उन्मूलन के लिए भी खेल सकते हैं: जो खिलाड़ी पहले 45 या उससे अधिक के स्कोर तक पहुंचता है, वह समाप्त हो जाता है।
  • संस्करण में "7 दुर्भाग्यपूर्ण संख्या", यदि एक खिलाड़ी को 7 खेल समाप्त होता है
  • टिप्स

    • इन खेलों में से प्रत्येक को भूमिका-गेम गेम में उपयोग किए जाने वाले पॉलीहेडल पासे के साथ खेला जा सकता है, जैसे कि 10-पक्षीय पासा। इन मामलों में मध्य मूल्य जो फेंक (11 में 10 चेहरे वाला दो पासा वाला) प्राप्त किया जा सकता है, उपर्युक्त खेलों में 7 की जगह लेता है और नियमों के अन्य समायोजनों को लॉन्च की अधिक संभावनाओं को ध्यान में रखना होगा।
    • शायद कुछ अंग्रेजी रूढ़िवादी और मुहावरे इन पासा खेलों से प्राप्त होते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • दो पासा (सभी खेलों के लिए)
    • बैंकों के साथ एक पासा तालिका (खेलने के लिए संकेत के साथ "बैंक क्रेप्स", या खेलने के लिए चिह्न के बिना "मेक्सिको")
    • एक गिलास या एक कप (पर खेलने के लिए "चो-हान बाकूची" या "7 से अधिक के तहत")
    • एक ढलान विमान (पर खेलने के लिए "7 से अधिक के तहत")
    • नौ कार्ड के साथ एक बॉक्स 1 से 9 (या वैकल्पिक रूप से 1 से 9 की संख्या के साथ चिह्नित तालिका और संख्या को कवर करने के लिए टोकन, खेलने के लिए नीचे गिने जा सकता है "बॉक्स को बंद करें")
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com