आंखें कैसे घुमाएंगे

अपनी आँखों को बदल कर आप अपने वार्ताकार को यह स्पष्ट कर सकते हैं कि आप ऊब हैं या निराश हैं। यह एक अभिव्यक्ति और एक व्यक्तिगत उत्तेजना है जिसका उपयोग आप सामाजिक अवसरों के दौरान महान प्रभाव के साथ कर सकते हैं। आंदोलन बहुत ही सरल है, एक बार जब आप ऐसा करने के लिए सीखा है, लेकिन आप कब और कैसे अपनी आँखें बारी चाहिए से अवगत है!

कदम

विधि 1

आंखें घुमाएं
रोल अपनी आंखें चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
ऊपर देखो एक बार जब आप यह समझते हैं कि यह कैसे किया जाता है, तो आंदोलन मात्र तुच्छ है। शुरू करने के लिए, अपने सिर को हिलने के बिना देखें - दूसरे शब्दों में, विद्यार्थियों को कक्षा में सर्वोच्च संभव बिंदु तक पहुंचना चाहिए, जैसे कि आप अपने माथे को देखना चाहते हैं इस बिंदु पर, हर समय अपनी आँखों को एक चाप खींचने के लिए ओर से ले जाने के लिए ले लो। आपके वार्ताकार को अपने विद्यार्थियों को देखना चाहिए कि "रोल" बल्बों के सफेद हिस्से को प्रदर्शित करने के शीर्ष पर
  • 2
    अपनी आंखें इतनी ऊंची लाओ कि आप दूसरे व्यक्ति को केवल श्वेत-शराइयां दिखा सकें यदि आप सफल होते हैं, तो आंखें पूरी तरह से उन्हें इस स्थिति में मजबूती से खारिज कर देंगी जिससे उन्हें गति के अधिकतम आयाम के लिए घुमाया जा सके।
  • पुष्टि करने के लिए एक तस्वीर ले लीजिए कि आपने सही ढंग से आंदोलन किया है - वैकल्पिक रूप से, किसी दोस्त से अपने रुख को देखने और टिप्पणी करने के लिए कहें, क्योंकि आप सीधे देखने के लिए दर्पण का उपयोग नहीं कर सकते हैं
  • रोल आइज़ स्टेप 2 नामक छवि
    3
    एक वार्ताकार के सामने आंदोलन को दोहराएं। यह एक अभिव्यक्ति है कि मनुष्य किसी दूसरे व्यक्ति को असंतोष व्यक्त करने के लिए उपयोग करते हैं - यह देखते हुए कि आप अपनी आँखें ऊपर की तरफ एक संदेश को संवाद करने के लिए करते हैं, न कि अपने लिए, अपने दर्शकों को जानना महत्वपूर्ण है। कभी-कभी, आप ऐसा अन्य व्यक्ति को सूचित करने के लिए करते हैं कि आप नाराज हैं, आप उन पर विश्वास नहीं करते हैं या आप अपने भाषणों में रूचि नहीं रखते हैं। अन्य अवसरों पर, आप इसे व्यक्तिगत बी के पीछे कर सकते हैं, जो आपको बताता है कि ए सचमुच आपको परेशान कर रहा है - हालांकि, सावधान रहें! अगर व्यक्ति ने देखा, तो वह बिल्कुल खुश नहीं होगा।
  • यदि आप लोगों के समूह के सामने इस आंखों के आंदोलन करते हैं, तो शायद आप वास्तव में असंतोष व्यक्त करना चाहते हैं या आप सिर्फ हंसना चाहते हैं। यदि आप एक नाटकीय प्रभाव प्राप्त करना चाहते हैं, तो आपको इसे अतिरंजित तरीके से व्यक्त करना होगा ताकि यह बहुत स्पष्ट हो।
  • अगर आप किसी एक व्यक्ति को अभिव्यक्ति को संबोधित करना चाहते हैं, तो पहले विज़ुअल संपर्क की तलाश करें - एक बार जब आप एक पल के लिए अपनी आँखों में देखे हैं, तो आप अधीरता का संकेत देख सकते हैं, यह सुनिश्चित कर लें कि दूसरे व्यक्ति उसे देख सकता है ।
  • विधि 2

    तकनीक में सुधार करें
    रोल आइज़ स्टेप 4 नामक छवि



    1
    अभ्यास। इस आंदोलन को सही करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि जब आप ऐसा करते हैं तो आप जो पहलू लेते हैं उसे समझें - दर्पण को देखो, यदि आप कर सकते हैं, हालांकि आप यह कर रहे हैं, तब इशारा देखने के लिए बहुत मुश्किल है। आप अपने आप को एक वेब कैमरा या मोबाइल फोन कैमरा के साथ शूट करने का प्रयास कर सकते हैं और फिर मूवी की समीक्षा कर सकते हैं। अगर आप वास्तव में सुधार करना चाहते हैं, तो एक मित्र के सामने अभ्यास करें जो अपने दम पर टिप्पणी कर सकता है "प्रदर्शन"।
    • अपनी आँखों की मांसपेशियों को प्रशिक्षित करें और जब तक आप अपनी आँखों को सुचारू रूप से और अच्छी तरह से बनाए रख सकें तब तक अभ्यास करना जारी रखें, इस अभिव्यक्ति को सहज महसूस करना चाहिए और किसी भी प्रयास को धोखा नहीं देना चाहिए।
    • इसे ज़्यादा मत करो, यद्यपि! यह थका हुआ होना आसान है या इस सतत आंदोलन के साथ पेशी की चोट के कारण होता है।
  • रोल आइज़ स्टेप 3 नामक छवि
    2
    रवैया अतिरंजना इसे धीमा और नाटकीय बनाओ जो आप देखते हैं, पर ध्यान केंद्रित न करें, लेकिन आप कैसे दिखाना चाहते हैं - इस तरह, वार्ताकार आपके व्यवहार को समझने और आपके शरीर की भाषा को समझने की अधिक संभावना है। हालांकि, आपको एक त्वरित और गुमराह अभिव्यक्ति का विकल्प चुनना होगा, यदि आप उन उपस्थित लोगों को ध्यान नहीं देना चाहते हैं जो आपको वास्तव में महसूस होता है।
  • एक उच्छ्वास, एक सिर आंदोलन या दोनों के संयोजन से प्रभाव को बढ़ाने की कोशिश करें
  • रोल अपनी आंखें चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    3
    जब आप इस रवैया को लेकर सावधानी बरतें आपका वार्ताकार इसे उत्तेजना के रूप में व्याख्या कर सकता है - कुछ लोग इस भाव पर गुस्सा आते हैं और संघर्ष भी बदतर हो सकता है यदि आप किसी व्यक्ति द्वारा वैध रूप से नाराज हैं, तो उसे इस तरह से निष्क्रिय-आक्रामक रूप से देखने के बजाय, समस्या के बारे में उससे बात करने की कोशिश करें
  • टिप्स

    • जब आप अपनी आंखों को ऊपर की तरफ रोल करते हैं, तो आप मस्तिष्क की दृश्य जानकारी को संसाधित करने की क्षमता को रोक देते हैं। कुछ लोग कहते हैं कि यह अल्फा तरंगों को उत्पन्न करता है, जो कि न्यूरॉनल दोलन फ़ोकस की कमी से जुड़े हैं। इस कारण से, आंखों को घूर्णन करने का अभ्यास कभी-कभी स्पष्ट सपने को ट्रिगर करने और ध्यान का समर्थन करने के लिए उपयोग किया जाता है, हालांकि इसकी वैज्ञानिक बुनियाद सत्यापित नहीं हैं।
    • जब तक आप कठिनाई के बिना ऐसा कर सकें तब तक अपनी आँखें बदल दें - यह देखने में सहायक हो सकता है कि आप ऐसा करते समय कैसा दिखते हैं।
    • एक कट्टरपंथी या अपमानजनक टिप्पणी के साथ आंख आंदोलन को मेल करना आपके अभिव्यक्ति को और भी स्पष्ट और प्रभावी बनाता है
    • सावधान रहें, कुछ लोग आपके इशारे से नाराज हो सकते हैं और आप केवल चर्चा को कस कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com