आँखों को पार कैसे करें

क्या आप अपने माता-पिता को परेशान करना चाहते हैं, अपने दोस्तों का मनोरंजन करना चाहते हैं या अपने सामान्य हरकतों को अतिरिक्त स्पर्श दे सकते हैं? "पार" आँखें (आपकी नाक की तरफ) मज़ेदार, आसान और कभी भी विफल नहीं होती हैं जब आप किसी को कूदना चाहते हैं अपने माता-पिता या शिक्षक के विपरीत, आपकी आंखें इस स्थिति में फंस नहीं सकतीं। आप अपनी आँखों को पार करने और अपने दर्शकों को प्रभावित करने के तरीके सीखना चाहते हैं।

कदम

भाग 1

नाक को ठीक करें
क्रॉस ओन आइज़ स्टेप 1 नामक छवि
1
नाक की नोक की ओर अपनी आँखें फोकस करें जब तक आप अपनी नाक की नोक पर ध्यान नहीं देते, तब तक धीरे-धीरे अपनी टकटकी कम करें आप अपनी आंखों में थोड़ा तनाव महसूस कर सकते हैं क्योंकि यह एक ऐसा आंदोलन है जो बहुत कम किया जाता है और ओक्यूलर मांसपेशियों को इसका इस्तेमाल नहीं किया जाता है यहां तक ​​कि अगर आप अपने आप को देखने में सक्षम नहीं होंगे, पता है कि आपकी आँखें पार होनी चाहिए। हालांकि परिणाम बहुत अजीब नहीं है, क्योंकि आप नीचे देख रहे हैं, कुछ लोग कुटिल आँखों को ध्यान देंगे!
  • 2
    अपनी टकटकी ऊपर की तरफ बढ़ें यह मुश्किल हिस्सा है। एक बार जब आप बिना परेशानी के अपने नाक की नोक को ठीक कर सकते हैं, तो आपको अपनी आँखों को बढ़ाना शुरू करना चाहिए जैसे कि आप सीधे अपने आगे की तरफ देख रहे थे, अपनी क्रॉस स्थिति खोए बिना।
  • 3
    व्यायाम सब कुछ के लिए महत्वपूर्ण है नाक पर घूरने के बिना आप को देखने में कुछ कठिनाई हो सकती है। पता है कि आँखों को "पार" करने की क्षमता पूरी तरह से प्राकृतिक है और इसे कनवर्जेन्स कहा जाता है - यह हमें पास की वस्तुओं पर ध्यान केंद्रित करने की सुविधा देता है। हालांकि, जैसे ही आप ऑब्जेक्ट (इस मामले में नाक की नोक) से फिक्सेशन बंद कर देते हैं, मस्तिष्क स्वतः ही दूर के तत्वों की फोकस छवियां लाती है, जबकि आँखों को सीधा करते हुए। इसके बावजूद, आप अपनी आंख की मांसपेशियों को थोड़ा अभ्यास के साथ नियंत्रित कर सकते हैं। अपनी आँखे खोलने के लिए मत भूलना, अन्यथा कोई भी आपका नज़र नहीं देख पाएगा!
  • क्रॉस ओय आइज़ स्टेप 4 नामक छवि
    4
    मदद के लिए किसी मित्र से पूछें यदि आप वास्तव में इस तकनीक का मास्टर करना चाहते हैं, तो आपको एक मित्र होना चाहिए जो आपको देखता है ताकि वह आपको बता सके कि कब आंखों की सही स्थिति हो सकती है। यदि आप देख रहे हैं और आपके मित्र का एक खुशहाल या प्रभावित प्रतिक्रिया है, तो एक अच्छा मौका है जिसे आपने सफल किया है। कुछ का मानना ​​है कि परिणामों की जांच करने के लिए चित्र लेने के लिए उपयोगी है, लेकिन बहुत समन्वय आवश्यक है।
  • भाग 2

    एक कलम के साथ
    क्रॉस आइस फिज नाम वाली छवि चरण 5
    1
    आँख के स्तर पर और हाथ की लंबाई पर एक पेन रखें प्रत्येक पृष्ठभूमि छवि को अनदेखा करने का प्रयास करके ऑब्जेक्ट पर अपना ध्यान केंद्रित करें। यह विधि नाक की नोक के समान है, लेकिन एक प्रक्रिया के माध्यम से विकसित होती है जो इसे थोड़ा आसान बनाती है।
  • 2
    अपने चेहरे के करीब पेन लाना इस आंदोलन को धीरे-धीरे ऑब्जेक्ट पर फिक्सेशन को खोने के बिना धीरे-धीरे करना। इस अभ्यास के लिए भी अभ्यास की आवश्यकता है निराश मत बनो यदि पहले आप कलम छवि को ध्यान में नहीं रख सकते
  • क्रॉस ओय आइज़ स्टेप 7 नामक छवि
    3
    बंद करो जब कलम चेहरे के पास है जब यह चेहरे से 5-10 सेमी की दूरी पर पहुंच गया है, आँख को पार किया जाना चाहिए। अपनी आँखों को सीधे बिना कुछ सेकंड के लिए इस स्थिति में रखें
  • 4



    आपकी दृष्टि की रेखा से पेन निकालें, लेकिन अपनी आँखों को आगे नहीं बढ़ें। यह महत्वपूर्ण चरण है जैसा कि ऊपर वर्णित तकनीक के साथ, स्थिति बनाए रखना काफी जटिल है, लेकिन अभ्यास के साथ सब कुछ संभव है। आपको पता चल जाएगा कि आंखें हैं "सीधे वापस आओ" क्योंकि, "अचानक", आसपास के वातावरण की छवि को ध्यान में वापस आ जाएगा
  • भाग 3

    समय के लिए एक आँख को स्थानांतरित करें
    चित्र क्रॉस ओज आइज़ स्टेप 9
    1
    एक "क्रॉस आंखों" पेशेवर बनें! इस खंड में वर्णित चाल में कौशल का एक उन्नत स्तर की आवश्यकता है और आप इसे केवल अभ्यास में डाल सकते हैं यदि आप पहले से ही समस्याओं के बिना अपनी आँखें पार कर पा रहे हैं। एक बार में एक आंख को आगे बढ़ाना एक विस्तृत विचित्र प्रभाव पैदा करता है, क्योंकि यदि आप इसे अच्छी तरह से कर सकते हैं, तो आँखें प्रत्येक अलग-अलग दिशाओं में ले जाएंगी।
  • 2
    वह उसे देखता है किसी भी तकनीक का उपयोग करें जो सरल है, चाहे वह एक पेन या नाक टिप है
  • 3
    नाक से एक आँख को विचलित करने के लिए ध्यान केंद्रित करें। जबकि टकटकी पार कर जाती है और कलम या नाक पर ध्यान केंद्रित किया जाता है, पूरी तरह से सही आंख बाहर की ओर बढ़ने की कोशिश करें। सबसे पहले आप मुश्किल से आधे रास्ते तक पहुंच सकते हैं इस आंदोलन को करते हुए, सुनिश्चित करें कि बाएं हमेशा नाक की ओर केंद्रित हो। आप परेशान होंगे क्योंकि एक आँख को पार किया जाएगा और दूसरी तरफ एक तरफ।
  • 4
    अन्य आंखों के साथ व्यायाम दोहराएं आप दूसरे की तुलना में नेत्रगोलक के अधिक नियंत्रण हो सकते हैं, इसलिए उन दोनों को अभ्यास करने की कोशिश करें, इस समय अभी भी सही धारण कर रहे हैं और बाकी सभी को बायीं ओर ले जाया जा रहा है यह मूल्यांकन करें कि आपके लिए कौन सी आंदोलन आसान है
  • 5
    अपने आप को ढीला रखें! यह चाल सिर्फ आंखों को पार करने की तुलना में अधिक जटिल है, लेकिन अगर आप इसे मास्टर कर सकते हैं, तो आप अपने दोस्तों को पागल, गारंटी देंगे! प्रत्येक दिन बस कुछ ही मिनटों में और आप एक कम समय में एक चैंपियन बन जाएगा।
  • टिप्स

    • एक बार जब आपने सीखा है कि आपकी आँखों को कैसे पार करना है, तो इसे केवल एक असाधारण प्रभाव के लिए एक आंख से करना सीखें! बाएं या दाहिनी ओर से कुछ रास्ते पर घूमते हुए और फिर उन्हें केंद्र में वापस लाने के बिना आँखों को पार करके शुरू करें एक दर्पण के साथ ट्रेन जब आप इसे दोनों पक्षों में करने में कामयाब हो गए हैं, तो आप अपने सिर पर एक पॅट दे सकते हैं और महान प्रभाव के परिणामस्वरूप दूसरी तरफ पार की गई आंख को "चाल" कर सकते हैं।
    • अगर आप यह अच्छी तरह से कर रहे हैं तो यह कैसे पता चलेगा? आप वास्तव में अपने आप को आईने में नहीं देख सकते हैं, क्योंकि निर्धारण आपकी आंखों को पुन: उत्पन्न कर देगा। सबसे आसान तरीका है एक दोस्त के लिए आपको बताने के लिए यदि आप सफल होते हैं अगर आप किसी के सामने ट्रेन नहीं करना चाहते हैं, एक तस्वीर ले लो जब आपको लगता है कि आपकी आँखें पार हो जाती हैं एक डिजिटल कैमरा या मोबाइल फोन का उपयोग करने की कोशिश करें और तुरंत परिणाम देखें। ध्यान दें कि आंखें कब पार कर जाती हैं और मांसपेशियों को कैसे काम किया जाता है और याद रखने का प्रयास करें कि उन्हें कैसा महसूस होता है। परिणाम की जांच करने का एक और तरीका यह है कि यह जांचना है कि आपके आस-पास की चीज़ों को धुंधला हो या फिर "विभाजन"। जब हम हमारी आँखों से मिलते हैं, तो सब कुछ धुंधला होता है और एक "डबल हो गया।"
    • बहुत से लोग जब अपनी नाक को देख रहे हैं, तो एक अंधे आँख को बदलने की प्रवृत्ति होती है - उन दोनों को खुले रखने के लिए याद रखना या कोई भी यह नहीं समझ पाएगा कि आपने उन्हें पार किया है।
    • अंधेरे में या अपनी आंखों से बंद होने पर प्रशिक्षण मदद कर सकता है क्योंकि कोई उत्तेजना नहीं है जो आंखों को विचलित कर सकता है, इसलिए उन्हें पार करने में आसान है
    • हर कोई अपनी आंखों को कुछ हद तक पार कर सकता है, लेकिन हर कोई इतना स्पष्ट नहीं है यदि आप इन लोगों में से एक हैं, तो अपने दर्शकों को प्रभावित करने के लिए अधिक चाल के लिए विकी देखें।
    • कुछ लोग आंखों के खराब संरेखण या आंखों के साथ पैदा होते हैं "पार", या एक समस्या विकसित की है, जिन्हें स्ट्रैबिस्म कहा जाता है, जन्म के तुरंत बाद। स्ट्रैबिस्मस एक गंभीर समस्या है यदि इलाज नहीं किया जाता है, तो व्यक्ति एक आँख में दृष्टि खो सकता है सौभाग्य से, प्रभावी उपचार होते हैं और जानबूझकर पार करने वाली आँखें स्ट्रैबिस्मस का कारण नहीं होती हैं।
    • यदि आप देखना चाहते हैं कि आपकी आंखें कैसे पार हो जाती हैं, तो चित्र लें
    • जब आप महसूस कर सकते हैं कि आपकी आँखों को कैसे पार करना है, तो आप इसे तुरंत सरल तरीके से कर सकते हैं जब भी आप चाहते हैं।
    • यदि आपके पास है या हो चुके हैं"आलसी आंख", एक आंख की स्थिति जो दो आँखों के बीच एक अलग कार्यक्षमता का कारण बनती है, हो सकता है कि आप उन्हें पार करने में सक्षम न हों क्योंकि एक दूसरे पर प्रभावशाली है।
    • बस अपनी आँखों के बीच किसी वस्तु पर ध्यान दें सही बिंदु नाक की जड़ से 2.5 और 7.5 सेमी के बीच होना चाहिए!

    चेतावनी

    • कभी-कभी आपको आंखों में दर्द महसूस हो सकता है
    • यदि आप अपने चेहरे के करीब कुछ पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करते हैं, तो आप शायद थोड़ा थका हुआ आँखें महसूस करेंगे। यहां तक ​​कि अगर डॉक्टरों का कहना है कि मिथक कि आंखें विकृत हो सकती हैं, तो यह सत्य नहीं है, अगर आप लंबे समय तक चौराहे रखती हैं तो आप आंख की मांसपेशियों को नुकसान पहुंचा सकते हैं। थकान से बचने के लिए, सुनिश्चित करें कि आप प्रशिक्षण के दौरान अक्सर ब्रेक लेते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com